IhsAdke.com

किसी को अपमान कैसे करें

आपका आलसी और बेकार भाई धमकाने वाले ने अपना बैग भराई कभी नहीं रोका। कोई इसे एक हथकड़ी के रूप में करता है, और आप कुछ शब्दों के साथ व्यक्ति को विस्फोट करना चाहते हैं दूसरों को अपमानित करने के लिए, हालांकि, इसमें केवल किसी को कुछ नहीं बुला जाना शामिल है, लेकिन ध्यान देने के लिए सही शब्द चुनना

चरणों

भाग 1
सही अपमान शैली का चयन करना

पिक्चर नामित अपस्टल्ट अकेून चरण 1
1
सामान्य या विशिष्ट होने के बीच तय करें आपका अपमान सामान्य हो सकता है, जैसे एक शर्ट जिसे बेतरतीब ढंग से लिखे गए अपमानजनक संदेश के साथ या किसी व्यक्ति या विशिष्ट व्यवहार के लिए निर्देशित किया गया हो। सामान्य अपमान दिन के लिए बहुत अच्छा होता है जब आप दुनिया से क्रोधित हो जाते हैं या आप को क्रोधी क्रोधी के रूप में देखना चाहते हैं, जबकि आप सबसे निराश हैं जब आप किसी को निराश करने के लिए किसी को नीचे रखना चाहते हैं
  • विशिष्ट होने के नाते आप संपूर्ण व्यक्ति के बजाय व्यक्ति के व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा भी देते हैं, खासकर जब उनका व्यवहार होता है जो आपको अपमानित करना चाहता है।
  • विपक्ष में सामान्य होने के नाते, जब आप अपने सभी बुरे व्यवहार के कारण व्यक्ति से थक चुके हैं और उसके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो उपयोगी हो सकता है। कभी-कभी, कम आक्रामक और सीधा अपराध कम कठबोली शब्दों के गलत और गलत शब्दों के साथ शाप से कहीं ज्यादा बेहतर होता है।
  • पटकथा का नाम अपस्टल्ट एकोन चरण 2
    2
    यह तय करें कि क्या यह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष होगा। आप व्यक्ति को अपने सभी रोष के साथ अपमानित कर सकते हैं, अपमान किए बिना अपमान कर सकते हैं, या किसी अन्य को अपमानित कर सकते हैं।
    • किसी व्यक्ति की दुर्व्यवहार करने के लिए सीधे जरूरी है कि आप दूसरों का सामना करने के लिए तैयार हों, आप अपमानित हो रहे हैं, और दोस्तों और दोस्तों के आसपास हो सकते हैं। आप को संभावित प्रतिशोधों के लिए भी तैयार रहना चाहिए, वे अपमान, धमकियां, आपके खिलाफ हिंसा की कार्यवाही या आपकी किसी चीज़ के विरुद्ध हैं।
    • बिना अपमान करने वाले शब्दों के शब्दों का प्रयोग करना, जो हानिरहित और यहां तक ​​कि विनम्र रूप से ध्वनि करता है, लेकिन किसी को विस्फोट करना चाहते हैं हम उदाहरण के लिए किसी व्यक्ति को गदियों के साथ तुलना करके या बेवकूफ को बुला सकते हैं, या बेवकूफ बातों को बोलने वाले किसी व्यक्ति को लेबल करके किसी को घोषित कर सकते हैं। ये शब्द आवाज़ की कोमल स्वर और उन लोगों के लिए जो आपके शब्दावली से कम हैं, के लिए सबसे अच्छे हैं।
    • किसी और को अपमान करने के लिए व्यक्ति को अपमान करने के लिए आपको किसी तीसरे पक्ष द्वारा व्यक्ति को अपमानजनक टिप्पणी करने, आक्रामक होने के लिए कहा गया विस्तार, सभी विकल्पों को ध्यान में रखना चाहिए कि उन लोगों की राय जो नास्तिक व्यक्ति से बात करते हैं, लेकिन तीसरे व्यक्ति के साथ जानकारी की पुष्टि करने के लक्ष्य के बिना।
  • भाग 2
    अपमान का निर्णय करना

    पिक्चर का शीर्षक अपस्लट एयोन 3 चरण
    1
    उस संस्कृति से अवगत रहें, जिस से नाराज व्यक्ति आता है। दुनिया अधिक से अधिक वैश्विक बन रही है, और पहले की तुलना में विभिन्न जातियों और संस्कृतियों के लोगों को खोजने की अधिक संभावनाएं हैं। प्रत्येक संस्कृति ने अपनी अपमानों को विकसित किया है, जो सबसे अधिक आक्रामक चीजों के रूप में माना जाता है और जो आपके जैसा ही हो सकता है या नहीं।
    • पशु संदर्भ लोकप्रिय हैं, जैसे कि जर्मन शब्द "श्विंहुंड" (शब्दशः "सुअर-कुत्ता") या "एसेल" ("गधा")।
    • Eschatological संदर्भ (बाथरूम हास्य) बहुत आम हैं, जैसे आयरलैंड में किसी "मी *** कलाकार" को बुलाते हुए, जिसका अर्थ है कि नशे में वे किसी के पैंट में परेशान थे। अन्य देशों ने ताइवानी अभिव्यक्ति "गौ पाई" (पी **** कुत्ता) या बोस्निया "संजम दा प्रम्नम ना तेबे" के रूप में संख्या 2 के लिए विकल्प चुना है (मुझे लगता है कि मैं आप में ** पी था)।
    • कुछ संस्कृतियां यौन संदर्भों के लिए चुनती हैं, जैसे कि चीनी "हैम सेप लो" (दुर्भावनापूर्ण मनुष्य) कहने के लिए कि आदमी झटका है
    • काश दूसरे करने के लिए बुराई फैशन में हमेशा होता है, डच अभिव्यक्ति "Krijg कांकेर" ( "एक कैंसर है"), जो क्लासिक की तुलना में बहुत कूलर लग रहा है के रूप में "नीचे और मर जाते हैं।" और फिर हम बोस्नियाई "दलदल आप kuca बिला" (निर्दयता से, "अपने घर को लाइव सभी समाचार से अधिक प्रकट करने के लिए कर सकते हैं"), जो सेलिब्रिटी जो आप प्रशंसक द्वारा अपनाई है चाहता हूँ के बराबर है है उसे एक हस्ताक्षर नहीं देने के लिए अपने पूरे जीवन के लिए पापराज़ी
    • कुछ सांस्कृतिक अपमान मजेदार हैं, जैसे कि जापानी शब्द "टोफू नो कडो नी अटामा वू बटसूक शिनजीमा" ("टोफू के कोने पर अपना सिर मारो और मर जाओ")। आप अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के लिए उस अभिव्यक्ति को कास्ट कर सकते हैं, जिसने आपको एक हस्ताक्षर नहीं दिया है, अगर वह व्यक्ति शाकाहारी है और उसे बदकिस्मत और / या अनजान होने के लिए एक प्रतिष्ठा है
    • कुछ संस्कृतियों दूसरों की आदतों के उनके असहिष्णुता के लिए कुख्यात हैं येहुदी विशेष रूप से लोग हैं, जो दावा के लिए शब्द ( "barimer"), comilonas ( "Fresser"), लालची ( "Karger"), अव्यवस्थित ( "klutz"), हारे ( "schlemiel") है, या हमेशा अशुभ हैं ( "schlemazel")। हो सकता है कि वे बस "क्वेट्च" (रोना) की तरह।
    • कभी-कभी आप अपने लाभ के लिए सांस्कृतिक शिष्टाचार के नियमों का उपयोग कर सकते हैं। जर्मन के पास "आप" के लिए दो शब्द हैं: औपचारिक "सिए" और आकस्मिक "डु"। यह किसी व्यक्ति को कॉल करने के लिए असंवेदनशील माना जाता है जिसे आपके पास "डु" के साथ अंतरंगता नहीं है। "ड्यू एसेल" से एक अजनबी को कॉल करने के लिए अपमान का अपमान जोड़ना है।
  • पिक्चर का शीर्षक अपस्लट एयोन चरण 4
    2
    हमला जहां व्यक्ति अधिक संवेदनशील है किसी भी चीज़ से सीधे उसे शाप देने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है इसके बजाय, आप उस तरीके से उसे अपमानित कर सकते हैं जिससे वह परवाह करती है, कुछ उपलब्धि हासिल करने की कोशिश कर रही है, या उस पर कुछ गड़बड़ करने की कोशिश कर रही है, उस व्यक्ति को उस पर गर्व है या वह सुधारने की कोशिश कर रहा है। बच्चे को एक विशेष आदत या सबूत कुछ आपको विशेष रूप से परेशान लगता है
    • जिन लोगों के साथ लक्ष्य की परवाह होती है, वे आमतौर पर पहली डिग्री में परिवार के सदस्य होते हैं। उसकी माँ, के साथ मजाक की तरह कुछ है, जिसमें आप कहते हैं, कैसे वसा आलसी, बदसूरत, बूढ़े, गरीब या मूर्ख माँ को लक्षित करने के लिए है: "तुम्हारी माँ तो वर्ष है कि जब वह क्लब में था, वह एक निएंडरथल के साथ किया गया है।" 1 99 0 के दशक में ये मजाक लोकप्रिय हो गए - 2000 के दशक के आसपास, एमटीवी ने इसके बारे में एक शो बनाया।
    • जिन अपराधों को हमेशा अपराधों के एजेंडे पर रखा जाता है वे ड्राइविंग या खाना पकाने वाले होते हैं, जैसा कि "आप मुझे ईश्वर की तरह व्यवहार करते हैं। सब कुछ जो आप करते हैं या जला हुआ आग या बलिदान पर एक प्रस्ताव की तरह दिखते हैं।" इसी तरह, सबसे प्रभावी अपमानों को लक्षित करने वाला लक्ष्य उन लक्ष्यों से अधिक शर्मनाक माना जाता है या वे आपको परेशान करने के लिए जानती हैं- उस स्थिति में, आप उन्हें अतिरंजित रूप से नकल करते हैं
    • एक लक्ष्य उपलब्धि का अपमान विशेष रूप से जहरीला हो सकता है अगर व्यक्ति को प्राप्त करने के लिए कठिन संघर्ष किया कल्पना कीजिए कि कैसे लेखक एसजे पेरेलमैन अपनी पहली पुस्तक के प्रकाशन के बाद महसूस किया, "डॉन Ginsbergh का बदला" जब Groucho मार्क्स उससे कहा :. "जैसे ही मैंने अपनी किताब उठाया जब गिरा से, एक दिन एक हँसी जब्ती था , मुझे पढ़ने का इरादा है। "



  • भाग 3
    अपना दृष्टिकोण चुनने के लिए विकल्प

    पिक्चर का शीर्षक अपस्लट एयोन चरण 5
    1
    झटके को कम करने के लिए एक बहाना के साथ शुरू करो यदि आपको लगता है कि लक्ष्य को गलतफहमी का मौका मिला है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि आपके शब्दों को कुछ ऐसी चीज़ से शुरू करके नरम करना जैसे "सभी सम्मान के साथ" या "मैं आपको यह परेशान करने के लिए नहीं कह रहा हूँ।"
    • इस दृष्टिकोण का खतरा यह है कि माफी मांग के अपने इरादे शायद नहीं ईमानदार के रूप में लक्ष्य से जैसे ही देखा जाएगा के रूप में वह अपमान तो सुना और दावा करते हैं कि आप उस व्यक्ति परेशान करने के लिए वास्तव में उसे क्रुद्ध कर सकते हैं नहीं करना चाहती है।
  • पिक्चर का शीर्षक अपस्लट एयोन 6 चरण
    2
    हानिरहित रूप से शुरू करें, फिर चाकू डाल दें उस अपमानजनक शैली के साथ, आप कुछ ऐसा कहकर शुरू करते हैं जो तटस्थ या सकारात्मक लगता है और फिर लक्ष्य को कुछ करने के लिए चला जाता है। इस पद्धति का उपयोग आमतौर पर हास्य कलाकारों द्वारा स्टैंड-अप में किया जाता है
    • ग्रूको मार्क्स इस तरह के अपमान पर एक मालिक था, जैसे "मैं कभी भी एक चेहरे को कभी नहीं भूलता, लेकिन आपके मामले में, मुझे अपवाद बनाने में खुशी होगी" और "मेरे पास पूरी तरह से अच्छी रात थी, सिर्फ यही नहीं।"
    • यदि आप इस शैली का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो शुरू करने से पहले थोड़ी देर को रोकें, जब तक कि "मैं आपके लिए इंतजार कर रहा जमीन की प्रशंसा" के रूप में कम नहीं है।
  • पिक्चर नामित इन्सटट अलोन चरण 7
    3
    इसके साथ जाओ और इसे खत्म हो जाओ। कभी-कभी, आप अपने अपराध को एक नकली बहाने या हानिरहित शुरुआत के साथ शुरू करने के लिए बहुत क्रोधित हैं। उस मामले में, अपमान के साथ लक्ष्य को विस्फोट करना।
    • किसी व्यक्ति के रूप में लक्ष्य को लक्षित करने वाले व्यक्ति को अपमानित किया जाता है, आमतौर पर इस तरह से किया जाता है। आमतौर पर एक कसम शब्द ("आप मूर्ख!") के साथ, लेकिन उनके साथ भी एक अश्लीलता या संक्षिप्त निर्देश एक जगह से जाने के लिए जा सकते हैं
    • अक्षमता के अधिनियमों को भी "आपका भोजन भयानक है" के रूप में अपराध के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • यह शैली विशेष रूप से कहीं से अपमानजनक रूप से काम करती है, जैसे डर्सी गोंसाल्व्स के मामले में, जो उसके गंदे मुंह के लिए प्रसिद्ध है।
  • युक्तियाँ

    • आप तो अपमान प्राप्त करने वाले व्यक्ति, प्रतिक्रिया करने के लिए एक प्रभावी तरीका सिर्फ वापस अपमान नहीं है, लेकिन अपमान पर अपने प्रतिक्रिया व्यक्ति आधारित। एक प्रसिद्ध उदाहरण 1930, जब लेडी एस्टर चर्चिल को जिस ने कहा, में ब्लेनहेम पैलेस में पार्टी में विंस्टन चर्चिल और महिला नैंसी एस्टर के बीच अपमान के आदान-प्रदान था "विंस्टन, यदि आप मेरे पति थे, मैं अपने चाय जहर होता है।" चर्चिल ने कहा, "मैडम, अगर मैं आपका पति था, तो मैं चाय पीऊंगा।"
    • यदि आपके पास किसी के अपराध का विरोध करने के लिए त्वरित तर्क नहीं है, तो प्रतिकृति का समान रूप से और कभी-कभी भी बेहतर तरीका एक विस्तारित मौन है। यह व्यक्ति और पूरे कमरे को चुप्पी कर सकता है अगर यह एक संलग्न स्थान पर है। आप अपना हाथ अपनी गाल पर रख सकते हैं और यह करते समय व्यक्ति का सामना कर सकते हैं।
    • अपमान की तलाश करने के लिए एक अच्छी जगह बार तालिकाओं पर या मित्रों के इकट्ठा होने पर है सब के बाद, वे ऐसे स्थान हैं जहां अपराध सामान्य होते हैं, और आप अपनी शब्दावली के लिए कुछ प्राप्त कर सकते हैं

    चेतावनी

    • सिर्फ होने के लिए क्रूर होने से बचें अपने अपमान को बचाने के लिए जब आपके पास असली गुस्सा होता है
    • इसी तरह, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कम अपवित्री या कठबोली अभिव्यक्ति का उपयोग करना अधिक प्रभावी होगा - और आप इसे अपने चेहरे पर बिना उपयोग किए अपमानित कर सकते हैं।
    • सबसे ऊपर, शारीरिक आक्रमण के लिए अपील से बचें। साल्वेर हार्डिन, "फाउंडेशन" में आइजैक असिमोव के चरित्र के शब्दों को स्मरण करो: "हिंसा ... अयोग्य का अंतिम उपाय है।"

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com