IhsAdke.com

उस व्यक्ति के साथ काम करना जो आपके लिए आदर नहीं करता

किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करने के लिए जिसे आपके लिए कोई सम्मान नहीं है, उस व्यक्ति के चरित्र का मूल्यांकन करते समय उसे ध्यान में रखा जाना चाहिए और इसलिए इसे अपने जीवन से स्पष्ट रूप से लेना चाहिए - दूसरी तरफ, आकर्षण इसके बारे में कुछ नहीं है हमारे पास नियंत्रण है और कुछ कारणों से दिल जिद्दी है दुर्भाग्य से, अपमानजनक रवैया और रूढ़िता बहुत ही प्रतिकूल तरीके से दिलचस्प हो सकती हैं, क्योंकि आप "उद्धारकर्ता" मोड में प्रवेश करते हैं, सोचते हैं कि आप व्यक्ति को बदल सकते हैं।

यह स्थिति भ्रमित और दर्दनाक हो सकती है, खासकर अगर वह व्यक्ति हमेशा इसे अनदेखा करता है। यदि हां, तो उस पर हमला करने के लिए उसे और अधिक गोलाबारी देने की बजाय, उसके दृष्टिकोण की जांच करने और खुद को अधिक सम्मान देने का वक्त है। यह आलेख आपको इस प्रकार के लड़के को कैसे दूर करना और अपने आप को प्यार करने के लिए वापस लाने का सुझाव देगा।

चरणों

चित्र जिसका नाम आप निराश करता है एक व्यक्ति को पसंद करने के साथ सहल शीर्षक 1
1
"ग्लैमर" प्रभाव के लिए देखें कभी-कभी किसी की स्थिति या स्थिति में दिलचस्पी रखना बहुत आसान होता है, न कि व्यक्ति स्वयं। पहचान के इस भ्रम को पूर्ववत करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप व्यक्ति को स्थिति से अलग करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप असत्य से कुछ के साथ प्यार में गिरेंगे। दूसरे शब्दों में, यदि व्यक्ति प्राधिकरण की स्थिति में है, उसमें रुचि रखने वाले कुछ चीजों में शक्ति या सम्मान है, यह काम हो, शौक, टीम इत्यादि हो, तो आप भ्रमित हो सकते हैं कि उसके चरित्र के साथ। यह ऐसी दुनिया में एक बहुत ही आम समस्या है जहां "होने" की तुलना में "होने" की तुलना में अधिक मूल्यवान है।
  • उदाहरण के लिए, जोआना गुस्तावो पर क्रश है वह क्लास अध्यक्ष हैं और वह बहुत सार्वजनिक रूप से कैसे बोलें, वह कुछ भी करने के लिए पर्याप्त साहस करना चाहता है। गुस्तावो महान भाषण देते हैं और बहुत प्रभाव डालते हैं I वह उसके पीछे एक भीड़ है, जहां भी जाता है, उसके कुछ ध्यान देने की कोशिश कर रहा है। Joan भी इन विशेषताओं के द्वारा ध्यान देना चाहता है वह जानता है कि गुस्तावो उसके लिए बहुत अच्छा नहीं है और यहां तक ​​कि कुछ ही पलों में उसे सीधे अपमानित कर लेता है, लेकिन जोआना को लगता है कि यह आकर्षक है क्योंकि वह बुद्धिमान और मजाकिया है और किसी दिन उसे पता चल जाएगा कि वह बहुत अच्छी है शब्द भी जोन बहुत, बहुत गलत है! वह गुस्तावो की स्थिति को पसंद करती है, मूर्ख नहीं है वह वास्तव में है
  • जॉर्ज अपने बॉस के साथ प्यार में पड़ रहा है। वह चालाक, स्मार्ट और बेहूदा है, और एक चर्चा है कि प्रबंधन उसे बढ़ावा देने की सोच रही है फिर भी, वह उनसे बात करते समय कठिनाई कर रही है, साथ ही साथ हमेशा यह मांग करती है कि वह सभी कामों को फिर से करना चाहे, भले ही यह आवश्यक न हो और अन्य लोग महान पेशेवर पहचानते हैं जो जॉर्ज है समस्या यह है कि जॉर्ज हमेशा उसकी सेवा करने के लिए तैयार है, आखिरकार, बॉस बहुत चालाक है और यदि वह शिकायत नहीं करता है, तो वह जल्द ही यह महसूस कर लेगा कि वह कितना विशेष है। Joana की तरह, जॉर गहरा गलत है। वह मालिक की स्थिति से चकाचौंध है और शिक्षा की कमी को नजरअंदाज करते हुए सोचता है कि किसी दिन वह बदलेगी वह नहीं होगा, और वह हमेशा कमज़ोर होगा
  • एक व्यक्ति जिसे आप निराश करते हैं, पसंद करने के साथ कोप शीर्षक से चित्र 2
    2
    आपको खुद का सम्मान करना होगा! ऐसे व्यक्ति पर जोर देने के लिए जो आपके लिए कोई सम्मान नहीं रखते हैं, हमेशा आपकी असुरक्षाओं के लिए बाध्य होंगे। एक तरह से, आप कोई है जो अपने आप में मौजूदा शून्य भर सकते हैं के रूप में है कि मोटी और अनपढ़ व्यक्ति को देखते हैं। वास्तव में, कोई भी तुम ही completar- कर सकते हैं आप इसे स्वयं कर सकते हैं और यदि आप आत्म सम्मान मुद्दों, आत्म-सम्मान और आत्म संदेह है, तो आप अपनी जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय कोई है जो जानता है कि कैसे अपनी कमजोरियों को खोजने के लिए पर जोर देते हैं करने के लिए जारी की जरूरत है और उन्हें पूरी तरह पहुंच जाते हैं। अपने आप को उस स्थिति में डाल बंद करो और सराहना करने के लिए शुरू करते हैं। याद रखें कि एक व्यक्ति जो अपमान और लगातार mistreats लायक नहीं है अपने जीवन का हिस्सा बनने का।
  • चित्र जिसका नाम आप निराश करता है एक व्यक्ति पसंद करने के साथ सहल शीर्षक 3
    3
    व्यवहार का विश्लेषण करने की कोशिश मत करो व्यक्ति का. यह संभवतः हजारों कारणों के लिए है, किसी भी असुरक्षा से ध्यान की आवश्यकता है। हालांकि, आपको अपने आप से यह कहने की ज़रूरत है कि "कौन परवाह करता है?" आप संरक्षक दूत, मनोवैज्ञानिक नहीं हैं, किसी की तुलना में बहुत कम व्यक्तिगत ट्रेनर हैं यदि व्यक्ति को समस्या है, तो आपको उन्हें बचाने के लिए नहीं है। यदि आप विषय के बारे में बहुत अधिक सोचते हैं, तो आप इस विषय के व्यवहार के लिए बहाने को खोजने के जोखिम को चलाते हैं। यदि वह आपको तुच्छ जानता है, आपको दर्द पहुंचाता है या आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो उस पर सावधानी बरतने के लिए उसे सावधान रहना चाहिए।
    • यदि आपको किसी के व्यवहार व्यवहार से छुटकारा पाने में परेशानी हो रही है, तो इस विनाशकारी रवैया को रोकने के लिए युक्तियों की तलाश करें।
  • एक व्यक्ति जिसे आप अपमानित करता है 4 की पसंद के साथ कोप शीर्षक चित्र
    4
    वास्तविक हो कि आपको उस व्यक्ति पर काबू पाने की आवश्यकता हो। अगर एक व्यक्ति दूसरे का सम्मान नहीं करता है तो यह स्वस्थ संबंध बनाने के लिए संभव नहीं है। हालांकि यह प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, यह भी आवश्यक है। अगर आप उन भावनाओं को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप उस व्यक्ति पर जोर देते रहेंगे और पृष्ठभूमि में अपनी ज़रूरतों को छोड़ेंगे।
  • चित्र जिसका नाम आप निराश करता है एक व्यक्ति को पसंद करने के साथ कोप शीर्षक 5
    5
    उस फोकस पर ध्यान दें कि आपको उसके लिए क्रूस के साथ पागल होने की बजाय अपने रुख को क्यों नहीं मानना ​​चाहिए। अगर उसने आपके प्रति अपमानजनक व्यवहार दिखाया है, तो यह पर्याप्त चेतावनी होना चाहिए कि आपके बारे में उसका विचार हमेशा विकृत हो जाएगा। यदि आप इस व्यवहार के लिए बहाने मिलते रहेंगे, तो आप अशिष्टता की अनुमति देना जारी रखेंगे, साथ ही साथ यह आपके साथ बुरी तरह व्यवहार करेंगे। अपमान के रूप का विश्लेषण करें। उदाहरण के लिए: क्या यह व्यक्ति आपको सार्वजनिक रूप से अपमानित करता है? क्या यह आपको बिना किसी कारण के लिए उत्तेजित करता है? क्या यह मूर्खता से आपको परेशान करता है? खासकर अन्य लोगों के साथ आपके लिए मजाक खेलें? आप पर डमी? यह जानने के लिए कि आप इस विषय के साथ एक प्रेमपूर्ण संबंध क्यों नहीं चाहते हैं, इस तरह के क्रश से छुटकारा पाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • एक व्यक्ति जिसे आप अपमानित करता है चरण 6
    6



    अपने आप को व्यक्ति से बचाओ आप शायद संभवतः उसके करीब होने की कोशिश कर रहे थे, अशिष्टता को सहन करने और अपमान करने के लिए बस उसके साथ कुछ समय बिताने के लिए। जो भी आपके व्यवहार, रोकें - के लिए आपके अच्छी तरह से! यह व्यक्ति से पूरी तरह से दूर जाने और उस समय अपने आप की देखभाल करने के लिए खर्च करने के लिए अनुशंसित है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • व्यक्ति से बात न करें वह स्पष्ट रूप से आपके ध्यान के लायक नहीं है
      चित्र जिसका नाम आप निराधार 6 कदम 6
    • यदि आपके पास संपर्क सूची में व्यक्ति की संख्या है, ईमेल पते की सूची में ईमेल या कुछ सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफ़ाइल, संपर्क और कनेक्शन के किसी भी स्रोत को हटा दें। (आप इसे ब्लॉक भी कर सकते हैं!) यह उस व्यक्ति को दिखाएगा कि आप अपने पिछले कार्यों को स्वीकार नहीं करेंगे, किसी भी भविष्य की अशिष्टता के साथ बहुत कम सौदा
      चित्र जिसे आप निराश करता है एक व्यक्ति को पसंद करने के साथ सहल शीर्षक 6 बुलेट 2
    • यदि व्यक्ति आपसे बात करने की कोशिश करता है, तो जवाब न दें बस चलना यदि यह शांत है, तो यह कठोर (सभी के लिए, विषय के स्तर तक नहीं जाना महत्वपूर्ण है), विनम्रता से माफी मांगने और फिर छोड़ दें
      चित्र जिसे आप निराश करता है एक व्यक्ति को पसंद करने के साथ सहल शीर्षक 6 बुलेट 3
    • यदि आप व्यक्ति (उदाहरण के लिए, काम पर) से बात करने को मजबूर हैं, तो सतही रहें और केवल जरूरी कहें - एक पेशेवर में सब कुछ, बिल्कुल। आप या आपके प्रदर्शन पर दिये गए सभी अपमानों को रिकॉर्ड करने पर विचार करें और फिर मालिक या उस व्यक्ति को जिम्मेदार दिखाएं आपके मन में, उत्पीड़न में क्रश की स्थिति को बदलने के लिए आवश्यक है।
      चित्र जिसे आप निराश करता है एक व्यक्ति को पसंद करने के साथ सहल शीर्षक 6 बुलेट 4
  • चित्र जिसका नाम आप निराश करता है एक व्यक्ति पसंद करने के साथ कोप शीर्षक 7
    7
    अपने दोस्तों के साथ इस व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो उसके बारे में गपशप मत करो या उसकी पीठ के पीछे उसे अपमान मत करो ऐसा करने से वह अपने खेल में प्रवेश कर रही है और आत्मसम्मान को मजबूत करने में नाकाम रही है। जब कोई पूछता है कि आपके बीच क्या हुआ, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं उससे निपटने के थक गया हूँ।" या बस कहना है कि आप असहमति पर सहमत हुए हैं और हाल ही में बहुत कुछ बातचीत नहीं कर रहे हैं। अंत में, स्थिति कोई भी व्यवसाय नहीं है, इसलिए आप कह सकते हैं, "आप को क्यों जानना चाहिए? यह कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है।"
  • चित्र जिसका नाम आप निराश करता है एक व्यक्ति को पसंद करने के साथ कोप शीर्षक 8
    8
    अपने आप को सच्चे परिवार और दोस्तों या अन्य सहकर्मियों के साथ समर्थन करें। किसी को बर्फ देते दर्दनाक होता है, विशेषकर जब आप किसी रिश्ते के बारे में कल्पना करना शुरू करते हैं और व्यक्ति को व्यवहार बदलने के लिए इतना ऊर्जा बिताती है। इस विषय के लिए भावनाओं को जारी रखना स्वाभाविक है, लेकिन एक ही नुकसान में वापस आने के लिए पर्याप्त पर्याप्त कारण नहीं है कुछ दोस्तों के साथ एक बैठक सेट करें और कुछ घंटों तक व्यक्ति को भूल जाएं। किसी के साथ समय बिताएं जो आपको शांत करता है अपने आप को उन लोगों के करीब रहने दें, जो आपके सम्मान करते हैं और इसे कम नहीं करते हैं।
  • चित्र जिसका नाम आप निराधार एक व्यक्ति को पसंद करने के लिए शीर्षक 9
    9
    जीवन को और अधिक सकारात्मक तरीके से जारी रखें। एहसास करें कि आप उन लोगों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं, जो आपके मार्ग को पार करते हैं और अपने दिल को किसी को बचाने के विचारों पर वापस नहीं पहुंचें। अगर लोग ऐसा महसूस करते हैं तो लोग केवल तभी बदल सकते हैं। इसके साथ शुरू करने के लिए, दिखावा करते हुए कि कोई व्यक्ति बदल रहा है और आपको कानूनी रूप से देख रहा है, इसका मतलब है कि आपका मैं असली हूँ पर्याप्त दिखावा नहीं कर रहा है - इसलिए कुछ समय आपके लिए देखभाल करने का रहस्य है। हम ऐसे विचारधारा वाले लोगों को आकर्षित करते हैं, इसलिए कभी-कभी हम ऐसे किसी व्यक्ति को पसंद करते हैं जो बताता है कि हम अपने आप में क्या अस्वीकार करते हैं इस तथ्य से सबक लेना जरूरी है कि आप किसी के साथ इतना नकारात्मक संबंधों में पड़ गए, क्योंकि यह आपके बारे में बहुत कुछ कहता है आप हकदार और आपको याद रखना चाहिए कि लगातार, जब तक यह कुछ प्राकृतिक हो जाता है साथ ही, अपने व्यक्तित्व के इन पहलुओं की अधिक ध्यान और देखभाल के साथ ध्यान रखें।
    • लंबा खड़ा है और आत्मविश्वास है। इस प्रकार, आप ऐसे विचारधारा वाले लोगों को आकर्षित करेंगे, जो कि सकारात्मकता को साझा करेंगे और आपके व्यक्तित्व की सराहना करेंगे। यह सबसे पहले मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में आप को देखने वाले लोगों को आकर्षित करने का एकमात्र तरीका है: स्वयं को व्यक्त करने और दूसरों से सम्मान मांगने में डर नहीं।
    • अधिक विचार प्राप्त करने के लिए अन्य लेख खोजें
  • युक्तियाँ

    • कोई व्यक्ति जो आप का अपमान करता है, आपको किसी भी तरह से "ज़रूरत नहीं" करता है वह आपके द्वारा दिए गए ध्यान को पसंद कर सकती है, लेकिन वह इस विषय के व्यवहार को बिल्कुल भी नहीं बदलेगा। इसके विपरीत, अपमान और अपमान के बावजूद, निरंतर ध्यान, वह आपकी भावनाओं को ध्यान दिए बिना, आप को पसंद कर सकते हैं। हाथ से उस व्यक्ति को छोड़ दो!
    • जब कोई आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो यह आपके लिए ऐसा करने का निमंत्रण नहीं है बदला लेने से स्वादिष्ट हो सकता है, लेकिन यह उल्टा है और नहीं कोई नहीं बेहतर महसूस कर रहे हैं (और आपको यह जानना चाहिए क्योंकि आप एक समान भावनात्मक अनुभव के माध्यम से गए थे)। हम सभी इंसान हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और क्रूर हैं, लेकिन फिर भी मानव।
    • अधिनियम की तरह आपने कभी व्यक्ति से नहीं मिला जीवन आगे चलना होगा, और उस व्यक्ति की सजा कुछ बिंदु पर हो जाएगी। यहां तक ​​कि अगर कर्म फिर से नहीं होता है, चिंता न करें। आपको होने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है बेहतर व्यक्ति जो बदला नहीं जा सकता है
    • हाथ व्यक्ति को छोड़ने की इस प्रक्रिया के भाग के रूप में, टिप्पणी या व्यवहार के बारे में बात करने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है। वह शायद आश्चर्यचकित और रक्षात्मक होगी हो सकता है कि आप किसी भी तरह के व्यवहार के लिए चार्ज करना शुरू करें, और यह आपके लिए अफसोस व्यक्त करने का मौका है कि आपने पहले कुछ नहीं कहा है उसे हमला करने से बचें, कभी-कभी याद रखो जब वह अशिक्षित और क्रूर थी

    चेतावनी

    • यदि व्यक्ति आपको धमकाता है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें
    • यदि वह माफी मांगती है, तो संभवतः मामले को और अधिक जटिल नहीं करना है। ऐसी स्थिति में कोई भी खुश नहीं है जो हमारी गलतियों को बताता है। यदि वह व्यक्ति वास्तव में पश्चाताप करता है, तो वह उसके सभी कार्यों के बारे में समझ जाएगी और भविष्य में अच्छे व्यवहार के लिए माफी माँगने का प्रयास करेगी, कुछ खास तरह की नहीं, "आइए हवाई पर जाएं"! यह सिर्फ क्या हुआ है "मिटा" करने का एक प्रयास है
    • व्यक्ति के संपर्क में न रहें, भले ही वह माफी मांगने और कहें कि "यह फिर से नहीं होगा" भी कहें तो यह लगभग हमेशा एक तरीका है जो हर चीज को जिस तरह से पहले था उससे वापस जाना था।
    • दोष और गलतियों को स्वीकार करते समय लगभग हर कोई एक बच्चा बन जाता है कोई व्यक्ति परिपक्व तरीके से इसका निपटान करने की बजाय समस्या को कवर करने का प्रयास करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com