IhsAdke.com

आक्रामक निष्क्रिय रिश्तेदारों से निपटना

हर कोई, कोई है जो नहीं कर सकते हैं (और नहीं होगा) इस तरह निराशा, क्रोध, दुख, व्यक्तित्व उस तरह के साथ आदि में रहने वाले के रूप में भावनाओं के साथ सौदा जटिल हो सकता है जानता है, खासकर अगर सवाल में व्यक्ति एक माता पिता है या परिजनों के पास परिणामस्वरूप, संचार (पारिवारिक जीवन के महत्वपूर्ण पहलू) से समझौता किया जाता है, घरेलू दिन-प्रतिदिन को प्रभावित करता है। आप को समझने और रोगी होना चाहिए, लेकिन निष्क्रिय-आक्रामक लोगों की जोड़तोड़ों से दूर न करें, भले ही वे आपके माता-पिता हों - ध्यान रखें कि वे भावनात्मक ब्लैकमेल और दुर्भावनापूर्ण अप्रत्यक्ष रूप से अपील करेंगे। इस से निपटने के लिए, भावनात्मक घोल से दूषित होने से बचने के लिए एक प्रभावी दृष्टिकोण और कई प्रतिरोधों की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार को समझना

शीर्षक से शीर्षक आपकी माँ को बताएं आप उभयलिंगी चरण 10 हैं
1
अपने माता-पिता पर ध्यान दें देखें कि वे कैसे व्यवहार करते हैं और छिपी हुई आक्रमण के क्षण ढूंढने का प्रयास करते हैं। बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए, जब आप तनावग्रस्त, थका हुआ या अनुत्तरदायी होते हैं तो आप कैसे व्यवहार करते हैं, इस बारे में सोचें - हम सभी समय-समय पर इस तरह कार्य करते हैं। समस्या तब होती है जब ऐसी प्रतिक्रियाएं दूसरों के साथ व्यवहार करने की आदत बन जाती हैं कुछ संकेत हैं कि इस मामले में शामिल हैं:
  • लगातार शिकायतें उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां लगातार "वांछित नहीं होती" और खुद को एक परिवार के लिए अपना जीवन बलिदान करने के लिए ग्रन्ट और व्हाइन करती है, जो उसे मूल्य नहीं देती है
  • व्यवहार जो भाषण से अलग हो जाते हैं आप देख सकते हैं, तुम्हारा पिता कुछ के साथ आपके साथ सहमत है, लेकिन कौन कहता है, आपको पता चला है कि उन्होंने जो कुछ भी सहमति व्यक्त की है, उसके विपरीत।
  • जब आप एक निजी नवीनता बताते हैं तो नकारात्मक प्रतिक्रियाएं एहसास करें कि क्या वे आपके जीवन के बारे में नॉवेल्टी और फैसले को नजरअंदाज कर देते हैं या नज़रअंदाज़ करते हैं (या चचेरे भाई और आपके पास के अन्य लोग)। सामान्य तौर पर, यह इसके बारे में घृणा, व्यंग्य और हंसी के मजाक के रूप में आता है। एक निष्क्रिय-आक्रामक दूसरों की सफलता से बहुत अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करता है और आमतौर पर भाग्य या बेईमानी के कारण होता है। वह यह स्वीकार नहीं करता है कि लोगों को वहां जाने के लिए संघर्ष किया गया है और स्वीकार नहीं करते कि उनकी प्रतिभा है बेशक यह सब छिपी हुई है, इसलिए आँख बाहर रखें।
  • लगातार reprimands और मान्यता की कमी प्रतिभा या अच्छी तरह से काम की पहचान करने में कठिनाई अक्सर व्यक्तिगत असंतोष का संकेत है, निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार के खंभे में से एक है।
  • दुर्भावनापूर्ण और सूक्ष्म तुच्छ टिप्पणियां अक्सर, जब एक निष्क्रिय-आक्रामक अधिनियम में पकड़ा है, प्रवृत्ति वह कहता है कि वह इसके लिए जिम्मेदार है, तो आप समझ में नहीं आता कि वह क्या कहा नहीं है - शायद यह कठिन पुरुष घपला जब तक।
  • वस्तुतः कुछ भी बोलते हुए थप्पड़ मारो। नोट: जब भी आप अपने बारे में कुछ बताते हैं, व्यक्ति स्वतः कहते हैं कि यह उसके लिए काम नहीं करता है, उसकी स्थिति खराब है, ताकि वह आपके लिए बहुत चालाक हो, और इसी तरह। की तरह "आप गलत हैं" कुछ के लिए देखो, या "मैं अनुभव है कि यह काम नहीं करता से पता है" उदाहरण के लिए "मेरा दिन में, हम बुनियादी बातों का अध्ययन करने के किलोमीटर चलना पड़ता है, हम इस आसान जीवन है कि आप, नहीं था"।
  • दुर्घटनाओं के भाग्य की तुलना में स्वयं। भाषणों पर ध्यान दें, जैसे "ओह, यदि मुझे साइक्लेन का मौका मिला," तो यह कि किस तरह से जीवन की किस्मत न होने के कारण जीवन में गड़बड़ी हुई है, इस बारे में कोई शिकायत नहीं हुई। इस प्रकार की भावना से यह स्पष्ट हो जाता है कि प्रश्न में व्यक्ति अपनी सफलता की जिम्मेदारी नहीं ले सकता और बेहतर जीवन प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार नहीं हो सकता।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक ऐसे व्यक्ति को पहचानें जो भावनात्मक खुफिया चरण 8 है
    2
    अपने माता-पिता आपके लिए क्या सोचते हैं, यह सोचें कि वे निष्क्रिय-आक्रामक हैं। यह एक बहुत ही सूक्ष्म व्यवहार लक्षण है, हालांकि यह एक पैटर्न बनने के बाद आसानी से पता लगाया जाता है - दुर्भाग्य से, यह बदतर हो जाता है क्योंकि उस व्यक्ति को इसका उपयोग किया जाता है इसके साथ दिमाग में, उन पहलुओं के बारे में सोचें जो आपके माता-पिता के व्यवहार के बारे में आपको परेशान करते हैं। उदाहरण के लिए, परेशान किया जा रहा है, क्योंकि वे क्षण भर आप से सहमत नहीं हैं, और उन्हें गुस्सा मंत्रिमंडलों के दरवाजे की धड़कन और जब आप से पूछना क्या गलत है देखने के लिए थक बीच एक अंतर है, इस सवाल का जवाब हमेशा होता है कि "यह नहीं था "।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं कि आप डॉन` class=
    3
    इस बात पर विचार करें कि आपके माता-पिता इस तरह से कार्य करने के लिए क्या चलते हैं। आप पहले से ही अपने जीवन का इतिहास जान सकते हैं, जो इस व्यवहार का कारण हो सकता है या हो सकता है, लेकिन आप इसे छोटे संदर्भों के माध्यम से खोज सकते हैं। पता लगाएँ कि वास्तव में आप अपने माता-पिता के जीवन के प्रति रवैया या किसी विशेष परिवार के सदस्य (विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो उनके पास बेहतर जीवन है) की ओर रुख करते हैं।
    • आपकी माँ इस तरह से क्यों व्यवहार करती है? क्या उसे एक पेशेवर नर्तक होने का सपना था, लेकिन वह गरीब नहीं हो सका, बच्चे को जल्दी और काम करने की जरूरत थी? यदि आपका चचेरा भाई Beltrana सिर्फ एक बड़ी कंपनी की एकल नर्तकी बन गया है, अपनी माँ असंतोष दिखा सकते हैं। हो सकता है कि अपने पिता एक एयरलाइन पायलट बनना चाहता था, लेकिन इस मामले का अध्ययन करने में कठिनाई अपने सपनों उस मामले रहने वाले रोका है, अगर अपने चचेरे भाई एविएटर कैरियर के बाद मिलता है, यह संभव है कि अपने पिता निराशा व्यक्त करते हैं। ये उनके दृष्टिकोण के लिए औचित्य नहीं हैं, लेकिन इन इतिहासों को जानने से आपको उनकी वास्तविकता को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी।
    • गौर कीजिए कि आपके माता-पिता ने आपके लिए जो ज़रूरी है उसे अस्वीकार कर दिया हो सकता है यह संभव है कि वे अतीत में कुछ इसी तरह का अनुभव किया है और उनके व्यक्तिगत अनुभव इस मामले बुरा किया गया है, निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार क्या आप इसे भी माध्यम से जाने के अवचेतन रक्षा करने का प्रयास हो सकता है। इसके बारे में इस तरह से सोच रही थी, अपने विकल्पों के बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणी की संभावना वसंत सुरक्षा की भावना से मान्य है, लेकिन असुविधाजनक यह हो सकता है।
    • इस प्रकार के व्यवहार के लिए एक और संभावित स्रोत आपके लिए, स्थिति, परिवार आदि पर नियंत्रण की आवश्यकता है। महसूस करते हुए कि कबीले में उसके स्थान पर खतरा है, एक व्यक्ति दूसरों पर अपनी काल्पनिक शक्ति को मजबूत करने के लिए एक निष्क्रिय-आक्रामकता का उपयोग कर सकता है। कुछ मामलों में, वह जानकर भी खुशी ले सकती है कि उसके विषाक्त व्यवहार दूसरों को परेशान करते हैं और उन्हें रक्षात्मक पर डालते हैं।
    • अभी भी ईर्ष्या या ईर्ष्या है जैसा कि ऊपर एक उदाहरण प्रस्तुत किया है, यह पूरी तरह संभव है कि एक बहुत ही महान व्यक्तिगत कुंठा है, साथ ही साक्षी किसी और अपने स्वयं के सपने तक पहुँचने, आक्रोश और दुख दिलाने, निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार पैदा होता है।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त वापस चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    ध्यान रखें कि छिपी हुई आक्रामकता का मुख्य कारण कमजोर पड़ना, नैतिकता या उपहास करना है, लेकिन प्रतिशोध नहीं करना है। नाम इस व्यवहार को दिया dissimulação-, कांटे, बुरा चुटकुले, व्यंग्य, झूठी श्रेष्ठता और संबंधित बयान, आक्रामकता को छिपाने यह जाहिर होता है कि इरादा अपमान नहीं किया गया था बनाने के लिए तरीके हैं वितरित जबकि वास्तव में इस उद्देश्य ठीक किया गया है
  • भाग 2
    निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहारों से निपटने के लिए रणनीतियों को अपनाना

    चित्र शीर्षक से एक करीबी मित्र को बताएं आपको महसूस होता है कि धोखा दिया गया है या नकारा गया चरण 8



    1
    अपने आप को खेलों में भाग लेने की अनुमति न दें पारिवारिक रिश्तों ने इसे और अधिक कठिन बना दिया है, और हमारे माता-पिता को पता है कि जब वे हमें प्रभावित करना चाहते हैं, तो वे कहाँ ले जाएं उस मन में, पतन नहीं करना सीखें - अपने आप को मजबूत करें और उनसे बात करने से पहले मानसिक संबंधों को सकारात्मक रूप से समझाओ। एक स्वस्थ संवाद की कल्पना करें, इससे आपको दबाव के एक पल में सुझावों को पकड़ने में मदद मिल सकती है।
    • कुछ के बारे में सोचो "यहाँ अपनी विडंबनापूर्ण टिप्पणी के साथ दादी वापस आता है। इस बार यह मेरे तक पहुँच नहीं होगा, मैं एक्स पर उसकी कड़वाहट नहीं सुनेगा - मैं एक उद्देश्य है और यह नहीं दे "या" जॉन डो अनुचित किया जा रहा है और चीजों को कहता है कि वह सिर्फ मेरे तोड़फोड़ करने का इरादा किया जा सकता है। मुझे पता है कि वह अपनी निराशा पर भुला रहा है, और अगर मैं ऊब जाता हूं, तो वह जो वह चाहता है वह मिलेगा। मैं अपना मन बदलना नहीं चाहता और मैं इसे अनदेखा कर सकता हूं या इसका सामना कर सकता हूं। "
    • रहस्य शांत रहना है जलन में मत देना, ऐसा करने से आपके भाग पर भावनात्मक प्रतिक्रिया की सुविधा मिल जाएगी। एक निष्क्रिय-आक्रामक व्यक्ति द्वारा शांति बनाए रखना महत्वपूर्ण है।
  • दोबारा दोस्त बनें चित्र 8
    2
    शिष्टाचार और ईमानदारी के साथ अपने माता पिता का सामना अब जब आप जानते हैं कि यह आपके माता-पिता आपके साथ संचार करने का तरीका है, जब आप असुविधाजनक महसूस करते हैं तो उनका सामना करें अगले व्यंग्यात्मक टिप्पणी की प्रतीक्षा करें और, आपके चेहरे पर मुहर लगी शांति के साथ, "आप यह क्यों कह रहे हैं?" यदि व्यक्ति को गलत समझा जाता है, तो "आप ने यह कहा, यह और वह। क्यों? क्या मेरा विचार आपको नाखुश करता है? "
  • चित्र फिर से दोस्त बनें चरण 11
    3
    यह स्पष्ट करें कि आप कैसा महसूस करते हैं जब आपके माता-पिता आपके प्रश्नों से इनकार करते हैं, तो शांत रहें और कहें, "आप जानते हैं, आपने जो कुछ कहा उससे मुझे परेशान किया, मुझे मूर्खतापूर्ण और महत्वहीन लग रहा था।" यह कहने का एक तरीका है कि आप क्या सोचते हैं और कैसे वह उन्माद आपको प्रभावित करता है, आक्रामक बिना। इसके साथ, अपने पिता या मां को खुद को समझाना होगा।
    • रवैया इस तरह की आम तौर पर निष्क्रिय-आक्रामक व्यक्ति की ओर से कुछ प्रतिबिंब पैदा करते हैं और वह शायद क्षमा चाहते हैं और कहते हैं कि वह क्या के रूप में मतलब था "मैं माफी चाहता हूँ, मैं परेशान नहीं किया हैं- मैं अपनी वित्तीय स्थिति आदि के बारे में चिंता" या " तुम्हें पता है मैं तुमसे प्यार करता हूं, मुझे हर वक्त इसके बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है, है ना? "
    • बदले में, "खुशी से आपको समझा गया" या ऐसा कुछ कहें यह आपके माता-पिता के लिए एक नाजुक और अभूतपूर्व स्थिति है, इसलिए उन छोटे प्रयासों को स्वीकार करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने माता-पिता को कहीं न कहीं जाने के लिए पराजित करें चरण 8
    4
    अपने माता-पिता को आपकी अनदेखी करने की अनुमति न दें शायद वे आपके प्रश्नों को एक सनकी रुख के साथ उत्तर देते हैं, जैसे कि आप एमिमि करते हैं, लेकिन यह एक छेड़छाड़ रणनीति का अधिक है। यदि हां, तो कहें कि आप वास्तव में अपने प्रश्न का उत्तर जानना चाहते हैं, उनकी राय में वास्तविक रुचि दिखाएं, भले ही यह आपके स्वयं के विरुद्ध हो। यह तकनीक उनको ख़त्म करेगा, क्योंकि निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार स्वयं को व्यक्त करने और अन्य रायओं का सामना करने के लिए असुरक्षा से उत्पन्न हो सकते हैं। दिखाएं कि उन्हें क्या कहना है, उनके माता-पिता अपने गार्ड को कम कर सकते हैं और अधिक ईमानदारी से संवाद करना शुरू कर सकते हैं।
    • हमेशा वास्तविक तथ्यों को जानते हैं यदि आवश्यक हो, तो नोटबुक में दिनांक, संदर्भ और घटनाओं में प्रश्न नोट करें।
    • एक ही कुंजी मारो जब आपके माता-पिता तथ्यों को विकृत करना शुरू करते हैं, तो अपने स्वयं के व्यवहार या तर्कों से इनकार करते हैं, कहते हैं कि आप जानते हैं कि वास्तव में क्या हुआ और आप इसके बारे में क्या करना चाहते हैं।
    • अधिक मुखर होना सीखो इसके बारे में अधिक पढ़ें इस लेख में.
  • चित्र शीर्षक है हैज हॉरज चरण 1
    5
    अपने माता-पिता के आधार पर बंद करो अगर वे हमेशा खाली वादों को बनाते हैं और जो कुछ उन्होंने कहा, उस पर वितरित नहीं करते हैं, तो उन पर भरोसा करना सबसे अच्छा नहीं है। अपने जीवन के साथ जाओ और अब और इसके बारे में मत सोचो। जब आपको किसी चीज़ के लिए मदद की ज़रूरत होती है, तो अन्य लोगों के लिए देखो
  • युक्तियाँ

    • एक भाई या दूसरे रिश्तेदार, जो अपने माता-पिता के साथ एक रास्ता है, उनकी चिंताओं और भावनाओं को सुन सकते हैं, शायद आप के साथ खेल खेलना बंद करने के लिए भी उनसे बात कर सकते हैं।
    • एक अच्छा उदाहरण हो इस बात पर बात कर रहे हैं कि आपको कैसा महसूस होता है और जो पता चलता है उसे उजागर करना किसी भी तरह से गंभीरता से नहीं लिया जाता है या अस्वीकार नहीं किया जा रहा है। आपका साहस आपके माता-पिता को दिखाएंगे कि आप इन बातों को पूरा करने के लिए पर्याप्त पर भरोसा करते हैं और उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • यदि उनके व्यवहार को बदलना असंभव है, तो उनसे बचें - बिना सीमा के लोग व्यक्तिगत सुधार के लिए आमतौर पर फिट होते हैं

    चेतावनी

    • जब कोई अपने स्वयं के संस्करण को रखने और यह कहता है कि आप समस्या है, तो आगे बढ़ें। इसे स्पष्ट कर दें कि आप व्यक्ति की उपस्थिति में सहज महसूस नहीं करते हैं और आपको लगता है कि उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में आपको बुरा लगता है। जितना संभव हो उतना लाइव, लेकिन अगर वह अफसोस व्यक्त करती है, तो उसे क्षमा करने में संकोच न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com