IhsAdke.com

क्लास स्पीकर कैसे बनें

अजीब अल यंकोविक केविन स्पेसी एलिसिया कीज़ जोड़ी फोस्टर इन सभी मशहूर हस्तियों में क्या समानता है? वे स्कूल में सभी वर्ग के सदस्य थे! एक स्पीकर होने के दौरान आपके कैरियर को एक मॉडल या गायक के रूप में गारंटी नहीं दी जाएगी, यह आपको कॉलेज में सफलता और अपने जीवन के बाकी हिस्सों की सड़क पर पहुंचने में मदद कर सकता है। आप सभी की आवश्यकता हठ, मानसिक निपुणता और अपराजेय पेशेवर नैतिकता है। तो यह वक्ता बनने के लिए क्या लेता है? पता लगाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 1 बनें
1
जल्दी शुरू करो दुर्भाग्य से, ज्यादातर मामलों में, आप हाई स्कूल में नहीं जा सकते हैं और सिर्फ एक क्लास सदस्य बनने का फैसला कर सकते हैं। आपको अपने पाठ्यक्रम विषयों में उन्नत पाठ्यक्रम ले कर प्राथमिक शिक्षा की तैयारी शुरू करनी होगी। कुछ स्कूल सभी ग्रेड में उन्नत पाठ्यक्रम प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन सातवीं या आठवीं कक्षा में आप पहले से ही कुछ अतिरिक्त पाठ्यक्रम कर सकते हैं। प्राथमिक स्कूल में उनका समर्पण हाई स्कूल में उनके प्रदर्शन पर प्रतिबिंबित करेगा, जो कक्षा वक्ता बनने के लिए अपनी जमीन तैयार करेगा।
  • वास्तविक के मुकाबले इंसान के मामलों में आगे बढ़ना आसान है आप "अटक" होने की संभावना रखते हैं और अगले वर्ष के लिए गणित या भौतिकी में अधिक उन्नत विषयों को लेने के लिए इंतजार करना पड़ता है, उदाहरण के लिए
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 2 बनें
    2
    समझे कि आपका स्कूल क्लास स्पीकर चुनता है। कुछ भारित औसत के अनुसार छात्रों को वर्गीकृत करते हैं, जबकि अन्य उन लोगों के लिए अतिरिक्त अंक देते हैं, जो उन्नत स्तर के कोर्स करते हैं। अधिकांश विद्यालय उन लोगों के लिए अतिरिक्त अंक पेश करते हैं जो अधिक विषयों करते हैं, इसलिए उन्हें करें। यदि आप एक वर्ग वक्ता के रूप में बनना चाहते हैं, तो आप एक शीर्ष पायदान स्कूल में हो सकते हैं, जो अधिक चुनौतीपूर्ण विषयों की पेशकश करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने विद्यालय के छात्रों रैंक करने के लिए एक भारित औसत का उपयोग करता है, तो आप 4.0 एक "A" नियमित पाठ्यक्रमों में, 5.0 के लिए एक `ए` अतिरिक्त पाठ्यक्रम और 6.0 में के लिए एक `ए` पाठ्यक्रमों के लिए प्राप्त हो सकता है उन्नत।
    • एक स्पीकर सभी सहपाठियों के सामने एक भाषण देता है। यदि यह आपके लिए सबसे दिलचस्प हिस्सा है, तो पहले जांच लें कि स्पीकर आपके स्कूल में वक्ता हैं। कुछ विद्यालय भाषण को बनाने के लिए छात्र निकाय के अध्यक्ष चुनते हैं, जबकि अन्य भाषण, छात्र संगठन के अध्यक्ष और भाषण को बनाने के लिए अन्य छात्र चुनते हैं।
    • कुछ स्कूलों में एक से अधिक स्पीकर या 29 हैं!
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 3 बनें
    3
    अपने विषयों को बुद्धिमानी से चुनें यदि आपका विद्यालय वक्ता औसत चुनने पर भारित औसत समझता है, तो जहां संभव हो वहां सबसे कठोर पाठ्यक्रमों को बनाने का प्रयास करें। यदि आपको लगता है कि उन्नत पाठ्यक्रम बहुत मुश्किल हैं, तो एक स्पीकर बनने के अपने निर्णय पर सोचें। क्लास स्पीकर होने के लिए, आपके पास हमेशा सबसे मुश्किल पाठ्यक्रमों पर उच्चतम ग्रेड होना चाहिए, मूल रूप से आपके स्कूल जीवन में। क्या आप चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं?
    • यदि आपको चुनना है, तो आप अतिरिक्त लोगों के बजाय उन्नत पाठ्यक्रम लेना पसंद करेंगे, क्योंकि वे अधिक अंक के लायक हैं
    • आपका ऐच्छिक आपके भारित औसत को कमजोर कर सकता है क्योंकि उन्हें आम तौर पर नियमित पाठ्यक्रम का हिस्सा माना जाता है। हालांकि, स्कूल के सभी छात्रों को कुछ ऐच्छिक चुनना होगा, जैसे कुछ कलात्मक साधन या खेल अभ्यास। जब भी आप कर सकते हैं, फिर भी, उन लोगों की तलाश करें जो सबसे अधिक अंक कमाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि "उन्नत संमिश्रण और भाषा" उपलब्ध है, तो "रचनात्मक लेखन" अनुशासन का चयन न करें।
    • बेशक, आप शायद अपने शैक्षिक जीवन के दौरान कुछ मजेदार कक्षाएं छोड़ने जा रहे हैं, लेकिन वे कक्षा वक्ता होने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नहीं जा रहे हैं।
    • यदि आपका स्कूल आपको कुछ खेल करता है, तो शारीरिक शिक्षा न करने का विकल्प आपको प्रदान करता है, तो शारीरिक शिक्षा अनुशासन से बचने पर आपके कुछ खेलों में अभ्यास करने पर विचार करें। यदि आप वर्ग अध्यक्ष बनना चाहते हैं, तो अपने शैक्षणिक जीवन को संतुलित करने की कोशिश करें ताकि विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की कोशिश में आपका ग्रेड न हो। हालांकि, अपनी औसत बढ़ाने के लिए ऐसा मत करो, क्योंकि यह अतिरिक्त समय पढ़ाई पर खर्च किया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 4 बनें
    4
    याद रखें कि एक क्लास स्पीकर होने से यह गारंटी नहीं है कि आप एक अच्छे विश्वविद्यालय में प्रवेश करेंगे। अगर आप एक वक्ता बनना चाहते हैं, तो आप शायद एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं जो सबसे अधिक भीड़ भरे विश्वविद्यालयों में प्रवेश करना चाहते हैं। हालांकि, याद रखें कि विभिन्न विद्यालयों के समान ही रिक्ति चाहने वाले कई वक्ताओं होंगे, जैसे आप। एक वक्ता होने के नाते आप भी सामने रख सकते हैं, लेकिन रिक्ति की गारंटी नहीं देता है। चयनात्मक प्रक्रियाओं में अच्छी तरह से पाने के लिए व्यापक ज्ञान और अनुभव होना जरूरी है।
    • यहां तक ​​कि विलियम आर Fitzsimmons, हार्वर्ड में प्रवेश के निदेशक, हाल ही में कहा कि उनका मानना ​​है कि "[...] एक का इतिहास का एक सा हो सकता है। वहाँ एक महान परंपरा है, लेकिन चयन प्रक्रियाओं की दुनिया में, यह बहुत फर्क नहीं है।"
    • एक स्पीकर होने के नाते और खेल में कौशल दिखाना - सामुदायिक सेवा या कला में रुचि आपको एक अच्छे कॉलेज में शामिल करने में मदद कर सकती है। लेकिन वक्ता नहीं होने के कारण दुनिया का अंत भी नहीं है, और यह आपको उसी अंतर के बारे में बताएगा।
    • आप कौन से विश्वविद्यालय का अध्ययन करने जा रहे हैं, यह निर्धारित करने में ईएनईएम में आपका स्कोर निर्णायक होगा इसका मतलब है कि आपके प्रयासों के वर्षों में सीधे आपके परीक्षा स्कोर पर प्रतिबिंबित होगा और आप जो विश्वविद्यालय चाहते हैं, उस जगह को सुरक्षित रखेंगे, और वक्ता होने पर इस समय कोई बात नहीं है।
  • भाग 2
    कठिन काम करना

    पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 5 बनें
    1
    अध्ययन प्रभावी रूप से यदि आप एक स्पीकर बनना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए अध्ययन करना होगा उच्च नोट ले लो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने दिन के हर मिनट को एक किताब में अपने चेहरे के साथ बिताते रहना चाहिए, लेकिन आपको सबसे अधिक प्रभावी और पूरी तरह से संभव तरीके से अध्ययन करना चाहिए। यह कैसे करना है पर कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • एक कुशल अध्ययन कार्यक्रम तैयार करें आप हर रात का अध्ययन करने में दो से तीन घंटे खर्च कर सकते हैं या हर दूसरे दिन पढ़ाई में चार घंटे बिता सकते हैं। आपके दिनचर्या के बावजूद, आगे बढ़ने से बचने के लिए आगे बढ़ें या procrastinating शुरू करें।
    • एक ताल बनाएँ एक लक्ष्य निर्धारित करें, जैसे एक दिन पढ़ने के दस या पन्द्रह पृष्ठों, और इसे ज़्यादा मत करो ताकि आप अधिभार न लें।
    • सिमुलेशन का आनंद लें इतिहास पुस्तकों, गणित और अन्य विषयों दोनों में, आपके लिए अधिग्रहीत ज्ञान का अभ्यास करने के लिए हमेशा अभ्यास किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपके शिक्षक इन अभ्यासों का पालन नहीं करते हैं, तो आप उन्हें मददगार होंगे।
    • बनाना फ़्लैशकार्ड. अगर फ़्लैशकार्ड ऐतिहासिक घटनाओं, विदेशी भाषाओं या गणितीय कार्यों को भी याद रखने में आपकी सहायता करें, उनका उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 6 बनें
    2
    कक्षा में बाहर खड़े हो जाओ कक्षा में बाहर खड़े होने के लिए आपको शिक्षक के प्रिय होने की जरूरत नहीं है। हालांकि, आपको हमेशा समय पर आना चाहिए, कक्षाओं में भाग लेना और जब भी किसी भी विषय के बारे में प्रश्न हो तो प्रश्न पूछें। कक्षा पर ध्यान केंद्रित करने से आप जानकारी को बेहतर ढंग से अवशोषित कर सकते हैं, परीक्षाओं में बेहतर प्राप्त कर सकते हैं, और आपको अतिरिक्त अंक प्राप्त करने में शिक्षकों के सम्मान की कमाई कर सकते हैं, जैसे भागीदारी।
    • कक्षा के दौरान अन्य छात्रों से बात करने से बचें। आप महत्वपूर्ण जानकारी खो सकते हैं
    • नोट्स बनाएं ताकि आप बाद में अध्ययन कर सकें। शिक्षक जिस चीज के बारे में बात कर रहे हैं वह सब कुछ ही न लिखें - सामग्री को बेहतर ढंग से अवशोषित करने के लिए अपने शब्दों में विचारों को संक्षेप में लिखने का प्रयास करें
    • समय-समय पर विद्यालय के बाद शिक्षकों से बात करें। आपको हमेशा वहां रहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपने शिक्षकों को जानने से आप अन्य छात्रों के बीच खड़े होने में मदद करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक वाइल्डिक्तोरियन चरण 7 बनें
    3
    व्यवस्थित रहें यदि आप अपनी कक्षाओं और अध्ययनों में सफल होना चाहते हैं, तो आपको संगठित करने की आवश्यकता है। प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए एक नोटबुक या अपनी बाइंडर का विषय लें, अपनी कोठरी साफ रखें और आपका अध्ययन तालिका संगठित हो। यदि आपके आस-पास की चीजें गंदे हैं, तो आप जितनी आसानी से चाहते हैं उतनी आसानी से जानकारी का अध्ययन और बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे।
    • काम और होमवर्क के लिए सभी समयसीमा के साथ एक अनुसूची रखें
    • परीक्षा तिथियों को चिह्नित करने के लिए अपने डेस्क पर एक कैलेंडर छोड़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक वाइल्डिक्तोरियन चरण 8 बनें
    4



    अग्रिम में पढ़ें अगली बार पढ़ना, आपका शिक्षक अगले दिन या सप्ताह में खर्च करेगा सामग्री को बेहतर ढंग से अवशोषित करने में आपकी सहायता करेगा चूंकि आप बहुत जटिल समझने की कोशिश नहीं कर रहे हैं और शिक्षक के पहले स्पष्टीकरण के साथ ही समझा जा सकता है, अग्रिम पढ़ने से आपको कक्षाओं की सामग्री के संबंध में और अधिक उन्नत स्थान मिलेगा।
    • आगे बढ़ने का यह एक बढ़िया तरीका है। जब आप कक्षा में हों, तो यह न दिखाएं कि आपका शिक्षक आपकी दिक्कत नहीं कर सकता है या आपके सहपाठियों को आपके द्वारा लाई गई जानकारी से भ्रमित किया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 9 बनें
    5
    अतिरिक्त सहायता प्राप्त करें आप सोच सकते हैं, "अगर मैं एक वक्ता के रूप में रहना चाहता हूं, तो मुझे मदद की ज़रूरत क्यों है?" लेकिन यह वह जगह है जहां आप गलती करते हैं। यदि आप क्लास स्पीकर बनना चाहते हैं, तो आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देना होगा। कक्षा के बाद एक निश्चित विषय पर मदद के लिए शिक्षक से पूछें, यदि आपके माता-पिता पहले से ही किसी खास विषय को जानते हैं या एक सहपाठी से सहायता मांगते हैं जो विषय को बेहतर समझते हैं
    • आप एक निजी ट्यूटर में भी निवेश कर सकते हैं, लेकिन कक्षाएं आमतौर पर महंगे हैं
  • भाग 3
    ध्यान केंद्रित करना

    पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 10 बनें
    1
    अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लें हमेशा क्लब, खेल, स्वयंसेवक काम या कक्षा के बाहर अन्य गतिविधियों के लिए खुद को समर्पित करने के लिए समय ले लो। ये गतिविधियां आपके ग्रेड को बेहतर बनाने में मदद कर सकती हैं क्योंकि आप अधिक संगठित होना सीखते हैं। अध्ययन यह भी दिखाता है कि एथलीट वाले छात्र उन स्कूलों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं जो खेल नहीं खेलते हैं।
    • यह आपको अध्ययनों से ग्रस्त किए बिना जमीन पर अपने पैरों को रखने में भी मदद करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 11 बनें
    2
    अपने सामाजिक जीवन को रखें नॉन-स्टॉप का अध्ययन करते हुए अपने कमरे में घंटे बिताएं। आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, लेकिन आपको अपनी दोस्ती बनाना, पार्टियों में जाना, फिल्मों में जाना या स्कूल की घटनाओं में भाग लेने की ज़रूरत है यदि आप अपने समय के 100% किताबों में अपने चेहरे के साथ बिताते हैं, तो आप अकेला महसूस कर सकते हैं और अपने दिमाग से बाहर हो सकते हैं। आपको स्कूल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति होने की जरूरत नहीं है, लेकिन कम से कम कुछ दोस्त होने से आपको अध्ययन करने के लिए और प्रेरित होने का अनुभव मिलेगा। अपने सहयोगियों और परिचितों के नाटकों में शामिल होने से बचें, क्योंकि यह आपके बहुत समय ले सकता है
    • एक साथ अध्ययन करने के लिए कुछ मित्रों को ढूंढें। ऐसे दोस्त हैं जो सोचते हैं कि आप अध्ययन सत्रों को और अधिक मजेदार और उत्पादक बनाने में कैसे मदद कर सकते हैं। विषयों में से एक के लिए अध्ययन के एक समूह को एक साथ रखने का प्रयास करें और देखें कि यह कैसे विकसित होता है। यदि आप ध्यान केंद्रित रह सकते हैं, तो आपको उच्च अंक प्राप्त होने की अधिक संभावना है।
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 12 बनें
    3
    प्रतिस्पर्धा को स्वीकार करें, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों से ग्रस्त मत बनें आत्मसमर्पण और व्यक्तिगत हमलों पर समय बर्बाद मत करो। लोगों से मत पूछो कि उन्होंने परीक्षा में कितना लिया, वे कितने समय तक अध्ययन करते थे या क्या लगता है कि वे किसी विशेष अनुशासन में अपनी अंतिम अवधारणा होगी। यदि आप करते हैं, तो आपका ध्यान गलत स्थान पर होगा, बजाय आप करना चाहिए
    • याद रखें कि लोग अलग-अलग हैं आपको प्रति दिन चार घंटे की पढ़ाई की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य लोगों को केवल तीन को अच्छी तरह से करना पड़ता है आपको स्कूटर के सबसे चतुर छात्र होने की ज़रूरत नहीं है, वक्ता होने के लिए, सबसे कठिन।
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 13 बनें
    4
    अपने शरीर की देखभाल करें एक वक्ता होने के नाते खुफिया की परीक्षा नहीं है, बल्कि प्रतिरोध का परीक्षण। एक स्वस्थ व्यक्ति बनें हर दिन नाश्ता खाएं और सिगरेट और अल्कोहल से बचें। आपके शरीर को अच्छी तरह से प्रदर्शन करने के लिए मजबूत होना चाहिए हालांकि समय-समय पर पिज्जा और मिठाई खाने में कोई समस्या नहीं होने पर भी, फसल, सब्जियां और प्रोटीन जैसी कार्यात्मक खाद्य पदार्थ खाने से आपकी ऊर्जा खोए बिना अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
    • दवाओं या अल्कोहल का उपयोग किए बिना सामाजिक जीवन होना संभव है यदि आप वर्ग वक्ता के रूप में बनना चाहते हैं, तो सही लोगों के साथ लटकाएं
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 14 बनें
    5
    अच्छी तरह से आराम करो हर रात सात से आठ घंटों तक सो रही है, बिस्तर पर बैठकर एक ही समय में उठना आपके शरीर को मजबूत और मजबूत बनाने में मदद करता है, कक्षा में ध्यान देना, परीक्षाओं में अच्छी तरह से जाना और एक महान छात्र बनने के लिए अध्ययन के लिए स्वयं समय निर्धारित करें, देर तक रहने के बिना, कक्षा के दौरान सो नहीं।
    • सबसे अधिक 11 बजे तक सोने की कोशिश करें और घर जाने के लिए और कक्षा में जाने के लिए कम से कम 45 मिनट का समय दें। यह आपको पूरी तरह से जागने के लिए पर्याप्त समय देगा।
  • पिक्चर का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 15 बनें
    6
    अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का मत करो यदि आप कक्षा के स्पीकर बनना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा आराम करने की आवश्यकता होगी। न सोचें कि सभी ग्रेड मामले और ये कि वे आपके भाग्य को प्रभावित करेंगे और एक अच्छे विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की आपकी संभावनाओं को प्रभावित करेंगे। बेशक, ग्रेड महत्वपूर्ण हैं, साथ ही अच्छे दोस्ती और मानसिक स्वास्थ्य। याद रखें कि उच्चतम अंक प्राप्त नहीं करना दुनिया का अंत नहीं है - आप अगली बार बेहतर करेंगे।
    • एक क्लास स्पीकर बनने के लिए, आपको शांत होना चाहिए या आपको अंततः पता चल जाएगा कि दबाव को सहन करना बहुत ज्यादा है।
    • सकारात्मक रहें और आगे बढ़ें। एक महीने या एक साल पहले नोटों के साथ अपना तनावपूर्ण समय बर्बाद मत करो। इसके लायक नहीं
  • युक्तियाँ

    • जितना आप कर सकते हैं उतने अतिरिक्त और उन्नत विषयों को बनाओ। यदि आपका स्कूल भारित औसत समझता है, तो ये कक्षाएं आपको अतिरिक्त अंक दे सकती हैं, जिससे आपको एक उत्कृष्ट औसत बनाने में मदद मिलेगी।
    • अगर आपकी इच्छा कक्षा के स्पीकर होना है, तो ध्यान दें और दूसरों को आप से आगे नहीं बढ़ाना।
    • ध्यान केंद्रित रहें एक वक्ता के लिए, यह चाहते हैं कि पर्याप्त नहीं है। आपको इसके लिए लड़ना होगा
    • एक वक्ता बनना केवल आधी लड़ाई है आपका युद्ध अभी तक जीता नहीं है यह अभी भी आवश्यक है एक स्नातक भाषण लेखन.
    • दवाओं, शराब या बुरे प्रभावों से दूर रहें इससे कोई भी आपको वक्ता बनने में सहायता करेगा और लंबी अवधि के प्रभावों को जमा करने का एक उच्च जोखिम है।
    • इतना आक्रामक न हो, या यह दिखाई देगा कि आप प्रतियोगिता को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं शांत रहो और पहले सोचो। अपने दोस्तों को अच्छी तरह से चुनें यदि आप नहीं जानते कि आप कौन आ रहे हैं, तो उन्नत वर्गों में अपने सहयोगियों पर जाएं। मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन सावधान रहें नींद अच्छी तरह से अध्ययन। सबसे ऊपर, सभी परीक्षणों, परियोजनाओं और नौकरियों को संभालने के लिए अपने समय के साथ संगठित होना बहुत से लोग मानते हैं कि कुशलता का समय प्रबंधन सफलता के लिए मुख्य घटक है। अधिनियम और समझदारी से सोचें
    • जितने भी आप कर सकते हैं उतने क्लब और गतिविधि समूहों में शामिल हों।
    • यदि आपका स्कूल एक स्तर के कार्यक्रम प्रदान करता है, तो इसका पालन करने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि आपके पास अधिक कठोर पाठ्यक्रम होंगे।
    • अपने टीवी, सेल फोन या कंप्यूटर के सामने बहुत ज्यादा समय बर्बाद मत करो। यह आपकी प्रगति में मदद नहीं करेगा। पुस्तकों और अनुभवों के साथ अपना समय बिताना पसंद करते हैं
    • अपना ब्राउज़र बंद करें और एक पुस्तक पढ़ो। आप अधिक सक्रिय महसूस करेंगे और आपकी शब्दावली अधिक व्यापक हो जाएगी।

    चेतावनी

    • एक वर्ग वक्ता बनना विश्वविद्यालय का एक लाभ नहीं है। वक्ताओं को हर समय खारिज कर दिया जाता है और अभी कॉलेजों को पास नहीं किया जाता है। खेल जैसी अन्य गतिविधियों को भी करने की कोशिश करें। उनसे बचें, यदि आप बहुत अधिक समय लेते हैं
    • याद रखें: जीवन सिर्फ अच्छे ग्रेड के बने नहीं है! विफल होने से डरो मत अब से दस साल, एक क्लास सदस्य होने के कारण इतना अंतर नहीं होगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि दोस्ती बनाई गई है और जुनून की खोज की गई है। हमेशा अपने सिर को पकड़ो और अपने सपनों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com