IhsAdke.com

कैसे कुछ अधिक अच्छी तरह से मिलनसार होने के लिए प्रकट करने के लिए

क्या आपको कभी ऐसा लग रहा था कि आपके मित्र आपसे ज्यादा मिलनसार हैं? यदि हां, तो कुछ ऐसी युक्तियां हैं जो आपको किसी और अधिक मिलनसार होने के लिए दिखाई देने में सहायता करती हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक आप की तरह अधिनियम बहुत ही सामाजिक चरण 1 हैं
1
आपके द्वारा ऑनलाइन देखी गई चीज़ों के बारे में अधिक बात करने की कोशिश करें या किसी मित्र के बारे में बात करें जो किसी मित्र ने आपको भेजा है। इससे आपको अधिक सक्रिय और मिलनसार होगा मित्रों के साथ वार्तालापों को सुगम बनाने के लिए अभी दुनिया में हो रहे मुद्दों और समस्याओं के बारे में अधिक जानकार रहें। सामान्य रूप से दुनिया के बारे में अधिक जानने की कोशिश करें
  • पिक्चर का शीर्षक आप की तरह अधिनियम बहुत सामाजिक कदम 2 हैं
    2
    एक रोशनी और हंसमुख मूड बनाने की कोशिश करें इससे लोगों को पता चल जाएगा कि आप मजेदार और आउटगोइंग हैं बहुत चुप मत हो, या यह एक अजीब जलवायु पैदा कर सकता है - ऊब नहीं। हमेशा अच्छी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए लोगों को मुस्कुराते रहना और अच्छा होना चाहिए मौसम कूलर बनाने के लिए, इस समय के कलाकारों से गाने डालें ताकि लोगों को पता चल जाए कि आप संगीत की दुनिया में सबसे ऊपर हैं। यदि वे आपके द्वारा चुनी गई गाना को पसंद नहीं करते हैं, तो उनके व्यक्तित्व से मेल खाने वाला किसी और को ढूंढने का प्रयास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आप की तरह अधिनियम बहुत ही सामाजिक चरण 3 हैं
    3



    अगर आपके आस-पास के लोग कंप्यूटर के मुकाबले अपने स्मार्टफोन के माध्यम से अधिक संवाद स्थापित करने की उम्मीद करते हैं, तो संदेशों के अंत में बस "आईफोन के माध्यम से भेजा जाता है" जोड़ें हालांकि, अधिक मिलनसार होने का सबसे अच्छा तरीका समाप्त करना, या कम से कम कम करना, आपके दिन-प्रतिदिन जीवन की तकनीक पर प्रभाव डालना है। अपने स्मार्टफोन पर पूरे दिन खर्च करना आपके आसपास के लोगों के साथ बातचीत करना मुश्किल हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कतार में हैं, तो अधिक आउटगोइंग हो स्मार्टफोन पर फंसने वाले व्यक्ति के पास एक व्यक्ति के साथ वार्तालाप प्रारंभ करना पसंद करते हैं यही है, अपने आसपास के लोगों के साथ थोड़ी अधिक बातचीत करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक एक्ट आप की तरह बहुत सामाजिक चरण 4 हैं
    4
    दिखाएँ कि आपके पास हमेशा कुछ करना अच्छा है अपने परिवार, दोस्तों, या किसी अन्य व्यक्ति को दिखाने के लिए कि आप एक मिलनसार व्यक्ति हैं, अधिक पंजीकरण करने का प्रयास करें कि आप Facebook, Twitter और Instagram जैसी साइटों पर क्या होता है किसी पार्टी में जाने के बाद, बाद में उन्हें पोस्ट करने के लिए तस्वीरें ले लीजिए, लेकिन हर समय सेल फोन को संदेश भेजने वाले कोने में अलग न रहें। पार्टी के मूड में आने की कोशिश करें, कुछ करें selfies, वीडियो रिकॉर्ड करें और ग्रुप फोटो लें इसके अलावा, अधिक मिलनसार में एक और बिंदु शामिल है। अपने दोस्तों के साथ फोन करने के बजाय बस उन्हें लटकने के बजाय, पहल करें और उन्हें दोपहर के भोजन के लिए कॉल करें या मूवी देखने के लिए करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आप की तरह अधिनियम बहुत ही सामाजिक चरण 5 हैं
    5
    अपने आप को रहो! कोई और अधिक मिलनसार होने का बहाना करने की कोशिश करने के बजाय, वास्तव में उस विशेषता के साथ एक व्यक्ति बनने की कोशिश करना बेहतर है यदि आप अधिक डरपोक व्यक्ति हैं, तो आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और अधिक बातचीत करने का प्रयास करें। यदि आपको लोगों या समूहों के साथ बातचीत करने में कठिनाई हो रही है, तो एक बेहतर जगह बनाने के लिए एक अच्छा विचार एक व्यस्त जगह पर स्वयंसेवा करना है, जैसे कि संग्रहालय ऐसे स्थानों में आप कई अलग-अलग प्रकार के लोगों के साथ बातचीत करना सीख सकते हैं। अधिमानतः एक संग्रहालय का चयन करें जहां आप एक मार्गदर्शक के रूप में काम कर सकते हैं, क्योंकि इससे आपको अधिक संचार और मिलनसार व्यक्ति मिलेंगे इसके साथ दिमाग में, ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश न करें जो आपके साथ कुछ नहीं करना है बल्कि आप का बेहतर संस्करण है।
  • युक्तियाँ

    • जितने अधिक प्रश्न आप पूछेंगे, किसी को बातचीत में दिलचस्पी रखने के लिए आपका मौका अधिक होगा। यदि आप केवल अपने बारे में और चीजें जो आपको पसन्द करते हैं और करते हैं, तो शायद वार्तालाप दूसरे व्यक्ति के लिए उबाऊ हो जाता है, इसलिए शेष राशि का प्रयास करें
    • आपको अधिक आश्वस्त होने में मदद करने के लिए, एक समय में कम से कम दो मिनट के लिए दर्पण को कम से कम तीन बार देखने की कोशिश करें। अपनी आँखों में देखो और मुस्कान आप कितना सुंदर हैं और यदि आप चाहें, तो सोचें कि आप खुद से बात करके भी ट्रेन कर सकते हैं
    • लोगों की प्रशंसा करें ताकि वे महसूस कर सकें कि आप मैत्रीपूर्ण हैं और दूसरों के साथ मिल सकते हैं दूसरों के बारे में बुरी तरह से बात करने या अफवाह फैलाने से बाहर मत जाओ।
    • सुनें जब सुनते रहें प्रदर्शित करें कि आप रुचि रखते हैं कि दूसरे व्यक्ति शरीर की भाषा के माध्यम से क्या बोल रहा है, थोड़ी सी ओर झुकाव, सिर हिला देना, आंखों का संपर्क करने और शरीर को हल्के ढंग से स्पीकर की तरफ बदलना। ऐसा करने से, लोगों को यह महसूस होगा कि आप बातचीत का हिस्सा हैं, भले ही आप इसमें सीधे भाग नहीं ले रहे हों।
    • जबकि मुस्कुराते हुए पाठ भी एक अच्छा प्रभाव बनाता है बहुत से लोग ऐसा स्वाभाविक रूप से नहीं करते जब परिवार के सदस्यों या किसी से बात करने को मजबूर होते हैं। इसके अलावा, दोस्तों से बात करना बहुत अधिक मजेदार है। इसलिए पाठ संदेश भेजने पर मुस्कुराहट यह छाप देगी कि आप किसी दिलचस्प से बात कर रहे हैं।
    • अधिक मिलनसार होने की कोशिश करते समय शारीरिक भाषा बहुत महत्वपूर्ण होती है आपको बुनियादी बातों को जानने की ज़रूरत है जिससे कि एक अच्छा व्यक्ति हो। उदाहरण के लिए, अपने सीने या पैरों पर अपनी बाहों को पार मत करो, जैसा कि इससे पता चलता है कि आप बात करने के लिए बहुत इच्छुक नहीं हैं। हमेशा खुला शरीर भाषा प्रदर्शित करें कंधों को पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए और सिर उच्च आयोजित किया जाना चाहिए। यह आपको यह धारणा देगा कि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास अधिक खुले दिमाग है, साथ ही साथ यह दर्शाते हुए कि आप अधिक बात करने के लिए तैयार हैं।
    • कुछ ऐसा करने की कोशिश मत करना जितना कि तुम नहीं हो। लोगों की अपनी समस्याएं हैं, इसलिए किसी व्यक्ति के आस-पास होने के लिए कष्टप्रद हो सकता है जो प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए अतिरेक कर रहे हैं। ऐसा करने से दूसरे व्यक्ति के लिए एक और चीज हो सकती है जिसके बारे में चिंता करने के अलावा कुछ भी अर्थहीन हो और किसी वास्तविक दोस्ती का प्रदर्शन न करें।

    चेतावनी

    • ऐसा व्यवहार न करें जैसे कि आप दूसरों से बेहतर हो।
    • हमेशा लोगों का सम्मान करें
    • इसे ज़्यादा मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com