IhsAdke.com

सर्वश्रेष्ठ संभावित विक्रेता कैसे बनें

हालांकि यह एक सफल विक्रेता बनना असंभव लगता है, पता है कि यह नहीं है! दूसरी ओर, अपने आप और ग्राहक के लिए बहुत काम, दृढ़ संकल्प और सम्मान की भावना आवश्यक है।

चरणों

सबसे अच्छा विक्रेता बनने वाला चित्र, आप चरण 1 हो सकते हैं
1
एक अच्छे विक्रेता बनने के लिए, आपको कुछ महत्वपूर्ण गुणों की आवश्यकता है एक शर्मीली, अंतर्मुखी व्यक्ति आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ विक्रेता होने में सफल नहीं होता है एक व्यक्ति सफल होता है जब वह अपने और अपने उत्पाद पर विश्वास करता है, जब वह ग्राहकों के साथ होता है और हमेशा उत्साहित होता है। यदि आप एक व्यक्ति हैं जो झिझकता है, तो आपका रुख बदलता है या आसानी से निराश हो जाता है, आप झूठे दिखाई देंगे। संगतता रहस्य है
  • सबसे अच्छा विक्रेता बनने वाला चित्र, आप चरण 2 हो सकते हैं
    2
    नेतृत्व कौशल के महत्व को समझें अपने चारों ओर देखो और स्मार्ट लोगों को खोजें - आपको सबसे अच्छा विक्रेता होने के लिए स्मार्ट होना चाहिए। स्मार्ट विक्रेता बनने के लिए आपको पता होना चाहिए कि प्रभावी ढंग से कैसे संवाद करना है, अच्छा श्रोता बनना है, अच्छा रकम और पारदर्शिता है एक अनिवार्य गुणवत्ता वाले ग्राहकों को अपने दूसरे कौशल का उपयोग करके आकर्षित करने की क्षमता है।



  • सबसे अच्छा विक्रेता बनने वाला चित्र, आप चरण 3 हो सकते हैं
    3
    एक नेता बनें लोग किसी व्यक्ति को स्वाभाविक रूप से और सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देते हैं जो सुरक्षा पहुंचाता है और इसका एक ग्राहक की निर्णय लेने की प्रक्रिया पर एक बड़ा प्रभाव है। कल्पना करें कि एक विक्रेता आपके दरवाजे पर दस्तक देकर एक महंगे उत्पाद बेचने के तुरंत बाद - और इससे भी बदतर है, जो आपके पास पहले से है! विक्रेता ने महत्वपूर्ण सवाल नहीं पूछा, उसने ग्राहक को समझने की कोशिश नहीं की और न ही उसने आपको उत्पाद खरीदने के कारण देने का प्रयास किया। लोग इसे देखते हैं और निश्चित रूप से इसे खरीद नहीं करेंगे।
  • सबसे अच्छा विक्रेता बनने वाला चित्र, आप चरण 4 हो सकते हैं
    4
    मित्र बनें, विक्रेता नहीं जैसे ही लोग एक सुरक्षित व्यक्ति के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, जब आप उनके साथ विनम्रतापूर्वक और दोस्ताना और खुले रवैये के साथ व्यवहार करते हैं, तो उन्हें अधिक सहज महसूस होता है। दिखाएं कि आप उन पर पैसे कमाने में मदद करने और न करने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह का दृष्टिकोण जीत रहा है।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, आपके काम या परिस्थितियों के कारण, आपको ऐसे उत्पाद को बेचना होगा, जिसे आप 100% विश्वास नहीं करते हैं। अपना सर्वश्रेष्ठ करें, लटकाओ और प्रसिद्ध वाक्यांश को याद रखें: "जब तक यह स्वाभाविक नहीं हो जाता है, तब तक एक जैसा कार्य करें।"
    • शारीरिक भाषा और आवाज़ की स्वर बहुत महत्वपूर्ण हैं।

    चेतावनी

    • चीजें आसान रखें क्योंकि यदि आप लोगों को अधिक से अधिक समझते हैं तो वे भ्रमित महसूस करेंगे और समझ नहीं पाएंगे कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। अपने भाषण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा समझने के लिए सबसे आसान हिस्सा बनाएं।
    • याद रखें कि कुछ लोग जो भी आपको बेचने के लिए ज़रूरी हैं, आप चाहे कितना मुश्किल कोशिश करें।
    • कुछ क्लाइंट सकल हो सकते हैं। स्वीकार करें, विनम्र हो और आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com