IhsAdke.com

फ्लैट सेल्समैन के साथ काम करना

विक्रेताओं वे लोग हैं जिनके काम में संभावित ग्राहकों को उत्पाद या सेवा प्रदान करना है। वे एक दुकान, दरवाजे से दरवाजे या फोन पर काम कर सकते हैं। कुछ लोगों को यह थकाऊ और परेशान करने वाले पेशेवरों से निपटने के लिए मिलते हैं जो बहुत बातूनी या लगातार हैं जो लोग छेड़छाड़ की रणनीति का इस्तेमाल करते हैं या अनावश्यक उत्पादों या सेवाओं को बेचते हैं वे काफी परेशान हो सकते हैं। फिर भी, दृढ़ रहें, जब आप खरीदना नहीं चाहते हैं, क्योंकि उत्पाद को जारी रखने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जब तक ग्राहक पूरी तरह से इसे अस्वीकार नहीं करता।

चरणों

विधि 1
दरवाजा-से-दरवाजे के विक्रेता से छुटकारा

पिक्चर का शीर्षक है नंय आपका रूममेट चरण 3
1
उसे आमंत्रित न करें यदि आप उत्पाद में रुचि रखते हैं तो आपको आने के लिए आमंत्रित करना विनम्र होगा। हालांकि, आपको आमंत्रित करने में कोई दायित्व नहीं है, भले ही बारिश हो रही हो या ठंडा हो। बस बात करने के लिए पर्याप्त दरवाजा खोलो दरवाज़े पर अपना हाथ रखो ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आप घर के प्रभारी हैं
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों के लिए छवि का हकदार हकदार 14
    2
    मैत्रीपूर्ण लेकिन प्रत्यक्ष भाषा का उपयोग करें आपको अपने चेहरे पर दरवाजा बंद करने या कठपुतली शब्दों का इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। विक्रेता की नौकरी का मुख्य भाग लोगों को बिक्री भाषण देना है, जिनमें से अधिकांश उत्पाद नहीं खरीदेंगे। ऐसे प्रेरक तकनीकों को सुनने में समय बर्बाद मत करो। दृढ़ता से और निश्चित रूप से कहें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • कुछ कहो, "आने के लिए धन्यवाद, लेकिन फिलहाल मुझे एक नया वैक्यूम क्लीनर खरीदने में दिलचस्पी नहीं है। एक अच्छा दिन हो।"
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहक के लिए छवि का हकदार हकदार चरण 9
    3
    आमंत्रित शरीर भाषा का उपयोग करने से बचें उबाऊ विक्रेताओं के सामने से सामना होने के कारण आपको लगता है कि आपको कैसा महसूस होता है, इसके बारे में अवास्तविक संकेत देने की आवश्यकता होती है। एक गंभीर चेहरे बनाना या कहीं जाना है का नाटक करना यह दिखाने के अच्छे तरीके हैं कि आपके पास क्या कहना है उसके बारे में सुनने के लिए समय नहीं है। कोई गंभीर समस्या दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन फिर से, किसी को पूरी तरह अशिष्ट या शत्रुतापूर्ण नहीं होना पड़ता है
    • नेत्र संपर्क बनाना एक अच्छा संकेत है कि आप उत्पाद को नहीं चाहते हैं।
    • अपने हथियार को पार करें दरवाज़े को पूरी तरह से मत खोलो या अपना हथियार खोलें। इसके बजाय, दरवाजे को केवल थोड़ा खोलें और अपनी बाहों को गुना करें। इस तरह की शरीर की भाषा इंगित करती है कि व्यक्ति का स्वागत नहीं है।
    • अपने चेहरे को गंभीर रखें मुस्कुराहट बातचीत को सुखद लग सकती है, उसे बातचीत समाप्त करने की अपनी इच्छा को साकार करने से रोकती है।
  • छवि का शीर्षक अन्य लोगों को अवशोषित करना बंद करो` width=
    4
    इसे बाधित करने के लिए तैयार रहें अगर विक्रेता बात करने पर ज़ोर देना जारी रखता है, तो उसे रोकना आवश्यक हो सकता है ब्रेक के लिए इंतजार करने की कोशिश करें, लेकिन याद रखें कि उन्हें तेजी से बोलने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, ऐसा होने से रोकने के लिए ठीक है अपनी आवाज़ थोड़ी ही उठाएं, लेकिन फिर भी एक दोस्ताना तरीके से, और फिर से दिखाओ कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं। संकेत करने के लिए अपना हाथ उठाएं कि आप कुछ बोलेंगे, इसलिए इसे रोकने के लिए प्रभाव अधिक होगा।
    • उदाहरण के लिए कहें, "जानकारी के लिए धन्यवाद, लेकिन अभी मुझे वास्तव में वैक्यूम क्लीनर की ज़रूरत नहीं है। यात्रा के लिए धन्यवाद।"
    • अगर वह संदेश को नहीं समझता है, तो कहने के बाद दरवाजा बंद करना शुरू करें। उसके चेहरे पर दरवाजा खुलने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक धीमी लेकिन निर्धारित आंदोलन यह इंगित करता है कि वार्तालाप खत्म हो गया है।
  • हकदार पिक्चर के लिए सर्वश्रेष्ठ विक्रेता बनें आप चरण 5 हो सकते हैं
    5
    संपर्क जानकारी के लिए पूछें इन वार्तालापों से बाहर एक आसान तरीका है कहने के लिए, उदाहरण के लिए, आप आने वाले वर्ष में एक नया वैक्यूम क्लीनर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। कहो कि अगर आपको चुनने में मदद की ज़रूरत है तो आप उससे संपर्क करेंगे। कई विक्रेताओं को यह पता चलने में खुशी होगी कि उनके पास बाद में बिक्री करने का एक और मौका होगा।
    • ऐसा एक बयान सच हो सकता है या नहीं हो सकता है। वादा रखने के लिए कोई दायित्व नहीं है
  • स्टेप ए प्रांक कॉलर चरण 4 नामक चित्र
    6
    प्रबंधक को किसी भी अनुचित व्यवहार की रिपोर्ट करें बहुत आक्रामक रणनीति वाले लोगों से निपटने के लिए, स्थिति में सहायता के लिए पर्यवेक्षक से बात करने के लिए पूछना आवश्यक हो सकता है। यदि यह बहुत गंभीर नहीं था तो कंपनी के फोन नंबर के लिए पूछें यदि आप विक्रेता से पूछना सहज महसूस नहीं करते हैं तो इंटरनेट पर खोजें
    • शिकायत करने के लिए अपना पूरा नाम जानने के लिए याद रखें।
    • घटना के तुरंत बाद विवरण लिखें ताकि आप प्रबंधक से बात करते समय कुछ भी न भूलें।
  • विधि 2
    टेलीमार्केटिंग ऑपरेटर्स से बचना

    चित्र 3 तरह से कॉल एक व्यक्ति चरण 2 कॉल
    1
    जैसे ही आपको पता चलता है कि आप एक विक्रेता हैं, इसे बंद करें आखिरकार, यह बातचीत करने के लिए लाइन के दूसरे छोर पर एक दोस्त नहीं है, बल्कि एक प्रशिक्षित व्यक्ति जो दैनिक आधार पर दर्जनों शत्रुतापूर्ण ग्राहकों के साथ काम करता है। वास्तव में, फोन को बंद करने के बजाय कर्कश बातें करने या बोलने के बजाय फोन अधिक समझदार है। किसी स्पष्टीकरण के बिना किसी के चेहरे पर फोन लटका करने के लिए यह अजीब हो सकता है, हालांकि, कुछ समय बाद यह कम अजीब हो जाएगा
    • विक्रेता वापस कॉल कर सकता है, यह सोचकर कि कॉल में गिरावट आई है। फोन न उठाएं, और शायद वह संदेश प्राप्त होगा।
  • 911 चरण 5 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जल्दी बोलो यदि आप स्पष्टीकरण के बिना बंद करना चाहते हैं, तो एक बार में बोलें कॉल लंबे समय तक आता है, और अधिक प्रेरित होते हैं बोलो कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं और लटकाते हैं यह थोड़ा अशिष्ट लग सकता है, लेकिन आप मित्र नहीं हैं।
    • एक बार जब आप समझते हैं कि कॉल के बारे में क्या है, तो "मुझे क्षमा करें, लेकिन मैं टेलीमार्केटिंग कॉल स्वीकार नहीं करता। धन्यवाद, अलविदा। "
    • आप प्रतिक्रिया को अनुकूलित कर सकते हैं यदि विक्रेता ने पहले ही बोली लगाया है कि किस उत्पाद या सेवा का बेचा जा रहा है। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे अभी वैक्यूम क्लीनर खरीदने की ज़रूरत नहीं है, मेरे पास पहले से दो हैं।"
  • 911 चरण 6 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपर्क जानकारी के लिए पूछें इन वार्तालापों से दूर रहने का एक आसान तरीका यह है कि उदाहरण के लिए, आप अगले साल एक नया वैक्यूम क्लीनर खरीदने की सोच रहे हैं। कहो कि अगर आपको चुनने में मदद की ज़रूरत है तो आप उससे संपर्क करेंगे। कई विक्रेताओं को पता चल जाएगा कि उन्हें बाद में बिक्री करने का एक और मौका मिलेगा।
  • 911 चरण 7 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    एक विदेशी भाषा का उपयोग करें यदि आप द्विभाषी या बहुभाषी हैं, तो पुर्तगाली बोलने का नाटक नहीं करें यह अच्छी तरह से काम करता है यदि उच्चारण अच्छा है, या अगर दूसरी भाषा अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है यहां तक ​​कि अगर यह समझाने योग्य नहीं है, तो तकनीक उसकी रणनीति को तोड़ देगा और इसे लटका देना आसान होगा। इसके अलावा, यह करने के लिए वास्तव में मजेदार है
    • उदाहरण के लिए, "यो ना हाब्लो पोर्टुग्यूज़" (स्पैनिश में) अगर आपके पास एक अच्छा उच्चारण है, तो काम करेंगे। हालांकि, क्योंकि यह पुर्तगाली के समान है, और यह लोगों के लिए दूसरी भाषा के रूप में जानने के लिए एक सामान्य भाषा है, विक्रेता स्पेनिश बोलना शुरू कर सकता है
    • अगर इस तरह के जर्मन के रूप में एक कम आम भाषा, बात करते हैं, एक उलझन स्वर में कुछ वाक्यांशों फोन बंद आसान हो करने के लिए कहते हैं।
  • शीर्षक से चित्र 3 रास्ता कॉल एक व्यक्ति चरण 4
    5
    कहो कि आप दूसरे कॉल पर हैं। आजकल सभी मोबाइल फोन में कॉल प्रतीक्षा समारोह है, इसलिए यह किसी के लिए एक अच्छा बहाना है। बोलो कि आप एक महत्वपूर्ण कॉल पर हैं और डिस्कनेक्ट की आवश्यकता है। उसे समझना चाहिए और लटकना चाहिए, लेकिन अगर वह बात करने पर जोर दे, तो बस चुप रहो
  • एक कॉल ब्लॉक नामक चित्र चरण 12
    6
    उन्हें संपर्क सूची से अपने फोन को निकालने के लिए कहें। यदि आप कहने के बाद भी कॉल प्राप्त करना जारी रखते हैं कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो कंपनी संपर्क सूची से निकाले जाने के बारे में पूछें। फोन करने के लिए कहां से फोन उठाए जाने से हटाए जाने के बाद, उस कंपनी के टेलिमार्केटिंग ऑपरेटरों को आपको और भी परेशान नहीं करना चाहिए।
  • स्टेप ए प्रांक कॉलर चरण 2 नामक चित्र
    7
    प्रबंधक से बात करें कभी-कभी सबसे ज़ोरदार विक्रेता उचित सीमा से आगे बढ़ते हैं। रिपोर्ट करें कि प्रबंधक के साथ क्या हुआ, अगर वह कुछ अनुचित कहता है, या किसी प्रकार का खतरा है उसे एक प्रबंधक को स्थानांतरित करने के लिए कहें यदि वह इस विषय से इनकार करता है या बदलता है, तो इसे बंद कर दें और कंपनी की वेबसाइट पर ग्राहक सेवा संख्या की तलाश करें
    • कर्मचारी के नाम से पूछना याद रखें इसके अलावा, कुछ विवरण लिखें ताकि आप प्रबंधक से बात करते समय कुछ भी न भूलें।
  • विधि 3
    एक दुकान में एक लगातार विक्रेता से बचने

    एक स्टार्ट में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 10
    1
    भ्रमित मत देखो एक अच्छा विक्रेता एक अनिश्चित ग्राहक को देख सकता है कि दुकान एक मील की दूरी पर चल रहा है। अधिनियम के रूप में अगर आप कपड़ों के विकल्प पर निर्णय लिया गया था, जैसे कि आप वास्तव में क्या चुनना चाहते थे यदि यह निकट आता है, तो ऐसा कुछ भी मत कहो जो अनचाहे बिक्री पिच के लिए जगह बना सके।
    • उदाहरण के लिए, वाक्यांश का उपयोग न करें, "मुझे यकीन नहीं है ..." यदि आप पूछ रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं। विक्रेता सुझाव बनाने का अवसर हड़पने जाएगा, और इससे पहले कि आप जानते हैं, यह पहले से ही आप की कोशिश करने के लिए कपड़े उठा हो जाएगा।
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों के लिए छवि का हकदार हकदार 12
    2
    बोलो कि आप "बस देख रहे हैं" यह प्रश्न का एक अच्छा उत्तर हो सकता है, "क्या मैं आपको कुछ खोजने में मदद कर सकता हूँ?" अच्छी खबर यह है कि यह सवाल विक्रेता को काफी आसान करने से बचने की प्रक्रिया बनाता है, बस विनम्रता से उत्तर दें: नहीं, आप मुझे कुछ ढूंढने में मदद नहीं कर सकते।
    • छोटे वाक्यांशों जैसे "कोई धन्यवाद" या "पहले से ही पाया" कहने की कोशिश करें लघु उत्तर दर्शाते हैं कि आप बातचीत शुरू नहीं करना चाहते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक भावनात्मक रूप से स्वतंत्र चरण 11
    3
    मैत्रीपूर्ण शरीर भाषा का उपयोग करें अपने प्रश्न का जल्दी जवाब देने के लिए "नहीं धन्यवाद" का जवाब देने के बाद, घूम-फिराना और चलना जारी रखें। यह थोड़ा मोटे लग सकता है, लेकिन यह पता चलता है कि तुम अकेले खरीदारी करना चाहते हैं एक सार्वभौमिक तरीका है। आखिरकार, यह व्यक्ति के एक दोस्त होने के लिए आवश्यक नहीं है, और शायद यह के साथ बातचीत केवल दुकान में हो जाएगा।
  • सबसे अच्छा विक्रेता बनने वाला चित्र, आप चरण 8 हो सकते हैं
    4
    कहो कि आप सिर्फ एक और दिन खरीदने के लिए देख रहे हैं। किसी दुकान में एक विक्रेता से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका यह स्पष्ट करना है कि वह बिक्री नहीं करेगा कहते हैं कि आप आज ही चुन रहे हैं, लेकिन आप इसे बाद में खरीदने के लिए वापस जाने के बारे में सोचने जा रहे हैं उसे आश्चर्य होगा कि उसे समझाने की कोशिश करने का समय बर्बाद हो रहा है या नहीं।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं आज ही देख रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अगले महीने मुझे एक नया जूता खरीदने की ज़रूरत है।"
    • इस स्थिति में झूठ बोलने में कोई समस्या नहीं है उदाहरण के लिए, कहना है कि पेडडे एक सप्ताह से अब है
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहक के लिए हकदार छवि हकदार चरण 5
    5
    विक्रेता के ऊब के बारे में ईमानदार रहें यदि आपके पास साहस है, तो बस उसे झुंझलाहट के साथ देखो, या शर्मिंदा लगातार पेशेवर लोग ऐसे लोगों के आसपास नहीं होना चाहते हैं जो अप्रिय भी हैं, इसलिए उन तरीकों से व्यवहार करें कि वे आसपास नहीं होना चाहते। यदि वह आपको अकेला नहीं छोड़ता है, तो एक दृढ़ आवाज़ के साथ बोलें जो अकेले खरीदारी करना चाहता है
  • एक दुकान में पहुंचने वाले ग्राहकों की तस्वीर नमस्कार 8
    6
    यदि आवश्यक हो तो स्टोर छोड़ दें अगर आप असुविधाजनक हैं, या यदि वह आपको अकेला नहीं छोड़ता है, तो चले जाओ इससे संदेश मिलता है कि उससे बात करने की तुलना में छोड़ना बेहतर होता है आम तौर पर कर्मचारी को तब तक जारी रखने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जब तक व्यक्ति पूरी तरह से इनकार नहीं करता। एक निराश दुकान छोड़ने वाला ग्राहक उसे संदेश भेजना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com