IhsAdke.com

क्रांति कैसे आरंभ करें

ऐसी कई चीजें हैं जो उन चीजों से लड़ने के लिए आवश्यक होती हैं जो इतने गलत हो गए हैं कि उन्हें अस्तित्व समाप्त करना चाहिए। जो चीजें एक बार छोटी थीं और महान बन गईं, लेकिन जो गलत नहीं हैं, फिर से छोटी होनी चाहिए - एक क्रांति या कुल परिवर्तन आवश्यक हैं। यदि आप किसी देश की स्वतंत्रता चाहते हैं या एक दमनकारी सरकार को खत्म करना चाहते हैं, तो हर लड़ाई एक समान है एक क्रांति (लैटिन "revolutio", "एक मोड़" से) एक महत्वपूर्ण परिवर्तन है जो आम तौर पर समय की अवधि में होता है। क्रांतियों मानव इतिहास में हुआ और विधियों, अवधि के संदर्भ में व्यापक रूप से भिन्न, विचारधारा के साथ-साथ प्रतिभागियों क्रांतिकारियों की संख्या को प्रेरित किया है। इसके परिणामों में संस्कृति, अर्थशास्त्र और सामाजिक-राजनीतिक संस्थानों में बड़े बदलाव शामिल हैं।

चरणों

एक क्रांति चरण 1 आरंभ करें चित्र शीर्षक
1
अपना लक्ष्य जानें आप इस लक्ष्य को अपना लक्ष्य समर्पित कर रहे हैं। अच्छी तरह से निर्णय लें और अपना निर्णय अपने दिल से करें एक अच्छा सवाल यह पूछने के लिए है, "राजनीतिक व्यवस्था में मैं क्या गलत पाता हूं, जिसमें मैं रहता हूं? और मैं अपने देश के लोगों के लिए किस तरह की व्यवस्था बनाना चाहता हूं?" याद रखें, जो लक्ष्य आपने चुना है वह आपकी क्रांति का केंद्र है।
  • एक क्रांति चरण 2 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    2
    समर्थन और सहमति प्राप्त करें: अगर आप और आपके दोस्त केवल विद्रोहियों हैं तो कुछ भी नहीं होगा। यह एक सफल क्रांति या एक छोटे नागरिक विद्रोह के संगठन में एक महत्वपूर्ण कदम है जो विफल हो जाता है। इस चरण के पहले भाग के लिए, आप विज्ञापनों के साथ है और आज की तकनीक के साथ, पुस्तिकाएं और यात्रियों, मुंह के वचन के वितरण के साथ समर्थन करने के लिए सक्षम होना चाहिए। अपनी क्रांति के शब्द को फैलाने और सहायता प्राप्त करने के लिए जो भी हो, उसे करो। एक बार जब बड़े हो गए, उनके समर्थन को पूरा करने या कार्रवाई पर सहमत हैं, या यहां तक ​​कि एक दूसरे को जानते की जरूरत नहीं है, लेकिन यह एक समान लक्ष्य से एकजुट किया जाना चाहिए और समान मूल सिद्धांतों को साझा करें।
  • एक क्रांति चरण 3 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    3
    क्रांति के विचार के सभी पहलुओं के बारे में दूसरों को जानें और दूसरों को सिखाएं। यह जानने के लिए कि क्या और क्यों यह लड़ाई होनी चाहिए और यह कैसे जीता जा सकता है। किसी मध्य जमीन के बिना उन्हें हासिल करने के लिए लक्ष्यों और सबसे प्रभावी साधनों की पहचान करें रणनीति की विविधता की प्रशंसा और सम्मान क्रांति को चीजों को बेहतर बनाने के लिए उन्मुख होना चाहिए। इसे "सकारात्मक वेक्टर" कहा जाता है।
  • एक क्रांति चरण 4 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    4
    समझें कि क्रांति का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि लोग नाराज हैं। हालांकि, क्रोध का कारण सच्चाई से होना चाहिए, और उनके क्रोध में उनके कारण के पक्ष में भी अनुशासन होना चाहिए।
  • एक क्रांति चरण 5 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    5
    आशय इकट्ठा जो कि आबादी के बीच बहुत लोकप्रिय होना चाहिए। उनका उद्देश्य समाज, अर्थव्यवस्था, संस्कृति या किसी सामाजिक समूह के किसी अन्य पहलू के कुछ पहलुओं में सुधार लाने के उद्देश्य से होना चाहिए। रणनीति की विविधता की प्रशंसा और सम्मान
    • जैसा कि मिस्र ने हमें दिखाया है, शैतान विवरण में हो सकता है - और उसका क्रांति आसानी से सह-चुना जा सकता है यह एक संकेत के रूप में स्वीकार करें कि आपका विचार ध्यान आकर्षित करने और विखंडन के प्रयासों के मास्टर के लिए तैयार होने के लिए काफी लोकप्रिय है।



  • एक क्रांति चरण 6 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    6
    ऐसे दिमाग वाले लोगों को खोजें, जो कार्रवाई के लिए तैयार हैं। संचार क्षेत्र को परिभाषित करें आपको एक गैर-पदानुक्रमित समूह में काम करना चाहिए जिसमें सभी आवाज समान रूप से सुनाए जाते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक छोटे एक ही कारण के लिए समर्पित समूह है, यह मदद मिल सकती है और व्यक्ति होने का नेता-वे विनम्र लोग होना चाहिए और `नेता` या "नेता" के रूप में लेकिन चुने हुए व्यक्तियों के रूप में पहचान नहीं हो पाती, क्योंकि वे आम सहमति को प्रतिबिंबित ।
  • एक क्रांति चरण 7 आरंभ करें चित्र
    7
    अभिनय शुरू करें यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि क्रांति इसके बिना मर जाती है। आपको कार्य करना चाहिए, चाहे वह शांतिपूर्ण, निष्क्रिय विरोध या बहिष्कार हो। नेता को क्रांति का समर्थन करने वाले लोगों को प्रेरित करना चाहिए और उनके क्रांति को सुधारने के लिए दिन-रात अथक काम करना चाहिए। सही जगह पर शक्ति स्वयं की रक्षा करेगी, क्योंकि यह शक्ति की प्रकृति है। अवैध "सरकारें" अपने लोगों के विद्रोह से खुश नहीं हैं और प्रतिरोध को कुचलने के लिए कुछ भी करेंगे। याद रखें कि सशस्त्र संघर्ष एक विकल्प नहीं है। चाहे कितनी अच्छी तरह से हथियारों से लैस या प्रशिक्षित किया जाए, आप किसी देश की सेना तक नहीं खड़े हो सकते हैं - विशेषकर यदि महाशक्ति और उसके सहयोगी जगह में शासन का समर्थन करते हैं अंत में, दूर फीका नहीं है अक्सर, आप हार या नैतिकता की कमी से हतोत्साहित किया जा सकता है, लेकिन याद रखें, कई अन्य देशों विद्रोह कर दिया और कई हार के बाद अभी भी अपार विपरीत परिस्थितियों जीतने में कामयाब रहे। याद रखें, अपने लक्ष्य को इसके संचालन का दिल है, आम सहमति क्रांति का मन और कार्यों कि तुम और जो लोग समर्थन कर अपनी क्रांति के हाथों हो रहा है।
  • एक क्रांति चरण 8 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    8
    सामूहिक मुक्ति के लिए कार्य, क्योंकि एक की मुक्ति सभी से जुड़ी हुई है। यदि यह स्वतंत्रता के लिए है, तो हर कोई स्वतंत्र होना चाहिए। यदि यह आवाज़ है, तो सभी के पास आवाज होनी चाहिए।
  • एक क्रांति चरण 9 को शुरु करें
    9
    कार्यकारी, विधायी और सैन्य शक्ति के लोगों के लिए आंदोलन की लोकप्रियता का प्रदर्शन समाज में अधिक से अधिक लोकप्रियता, अधिक संभावना हिंसक दमन कम हो जाएगा।
  • एक क्रांति चरण 10 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    10
    एहसास है कि एक कठोर राजनीतिक या सामाजिक क्रांति लगभग हमेशा स्वतंत्रता के बारे में है सामान्य तौर पर, क्रांति समाज के कुछ पहलू में बड़े बदलाव हैं। शांतिपूर्ण क्रांति को एकजुटता और समझौता करने की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • सफल होने के लिए, आपको पूरी तरह से प्रतिबद्ध होना चाहिए - दायित्व विफलता का पर्याय बन गया है।
    • संख्याओं में ताकत है आंदोलन के बड़े पैमाने पर और ड्राइव, मांग की जा रही संभावनाओं की बेहतर संभावनाएं
    • हमेशा सच्चाई का उपयोग करें, और कभी भी शक्ति या धन के प्रलोभन के लिए झुकना नहीं। अपने कारण और आपके पावर बेस में विश्वास करें क्रांति विश्वास है
    • जिन लोगों के लिए आप लड़ते हैं उन पर भरोसा करना याद रखें वे आपकी विरासत हैं
    • "बड़ी तस्वीर" पर नज़र रखें विवरण में डूबा मत करो
    • आप किसी को भी लाभ नहीं लेंगे यदि आप सिर्फ सत्ता को मजबूत करने या खुद के लिए मान्यता प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं
    • दूसरों के योगदानों को स्वीकार करें क्रांति एक व्यक्ति की वजह से नहीं हो सकती - सतर्क मत बनो।
    • अपने दिल की बात सुनो और सोचें कि सबसे ज़रूरी क्या है
    • यदि आप अपने आसपास की दुनिया को बदलना चाहते हैं, तो आपको खुद को पहले बदलना होगा!

    चेतावनी

    • क्रांति के बाद समाज कैसे रहना चाहता है, इसके बारे में एक विचार प्राप्त करें यदि संरचनाएं जो लेने के बारे में हैं तो अच्छी तरह से परिभाषित नहीं हैं, निर्दोष लोगों को भुगतना पड़ सकता है।
    • कभी भी क्रांति का लक्ष्य एक व्यक्ति या समूह की इच्छा से आगे नहीं बढ़े - समर्थकों को आपके वैध कारणों से शासित होना चाहिए।
    • क्रांति आपके बारे में नहीं है, यह सभी के सामूहिक रूप से है प्रसिद्धि लाने की कोशिश मत करो।
    • अतीत में कई क्रांतियों के रूप में, आप युद्ध, हमला, अत्याचार में कैद हो सकते हैं, कैदी बन सकते हैं। सत्ता के लोग जो अपने हितों की सुरक्षा कर रहे हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यदि कुछ पक्ष में नहीं हैं तो यह आंदोलन और कारण नहीं जीत सकते। ये सिर्फ उन तरीकों का है जो सत्ता में हैं, उन्हें धमकाने का प्रयास करते हैं और क्रांति की आग को बुझाने का प्रयास करते हैं इससे पहले कि वे उन्हें खारिज करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com