IhsAdke.com

सभ्यता क्रांति में कैसे जीतें

सभ्यता क्रांति एक मजेदार और प्रतिस्पर्धी रणनीति गेम है जहां आप चार विजय लक्ष्यों में से एक को प्राप्त करने के लिए एक सभ्यता को नियंत्रित और प्रबंधित करते हैं। इस लेख में आपको खेल में सफल होने के लिए सही कदम उठाने में मदद मिलेगी।

चरणों

चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 1
1
खेल शुरू करने से पहले, एक सभ्यता चुनें जो आपके खेल शैली को दर्शाती है। अपने आप से पूछें: "क्या यह सभ्यता विशेषज्ञ मुझे जीत हासिल करना चाहते हैं?" क्या खेल बोनस में मेरी सभ्यता का पता लगाने का कोई तरीका है?
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 2
    2
    खेल शुरू करो!
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 3
    3
    अपने उपनिवेशक को शहर में सबसे अच्छा प्रारंभिक स्थान में रखें। इस जगह को 4 भोजन, उत्पादन (हथौड़ों) और एक्सचेंज देना चाहिए। खेल के लिए एक अच्छा क्षेत्र 2 चराई, 3 जंगलों और 2 समुद्रों से घिरा हुआ एक शहर में है।
    • नज़र रखें: नदियों और संसाधनों की तलाश करें क्योंकि वे अतिरिक्त भोजन, उत्पादन और वस्तु विनिमय का उचित मात्रा प्रदान कर सकते हैं।
    • बचें: इसी तरह, पहाड़ों और पहाड़ों के आस-पास के इलाकों में उपनिवेश न करें, जब तक कि उनके पास लोहे (उत्पादन के एक महान बोनस की शुरुआत में लोहे की तकनीक का प्रयोग हो), सोने या कीमती पत्थरों (दोनों आपको दे देंगे अधिक सोने)। हालांकि, एक पहाड़ का उपनिवेश करना यह एक महान विचार है, क्योंकि आपके पास दृष्टि के एक अधिक लाभप्रद क्षेत्र है, न कि आपके शहर में मौजूद इकाइयों को हमले और बचाव पर 50% बोनस का उल्लेख करना। यह आपके शहर को विकसित करने की सलाह नहीं है के पास एक पहाड़ी की वजह से, क्योंकि दुश्मनों ने इसे से आक्रामक शुरू होने पर 50% हमले बोनस हासिल किया होगा।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 4
    4
    अब जब आपका शहर विकसित हो रहा है, तो नक्शा तलाशने और नए स्थलों, शांतिपूर्ण गांवों को खोजने और अपने रास्ते पर किसी भी दुश्मन को नष्ट करने के लिए, 2-3 योद्धाओं को बुलाने दो!
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 5
    5
    यदि आप 2500BC से पहले एक दुश्मन की राजधानी पा सकते हैं, तो सेना बनाएं (यह इस भाग में है कि कई योद्धा होने में बहुत उपयोगी होगा) और आक्रमण. यदि आप सफल हो, बधाई हो! एक और गांव का पता लगाया जाना आपके निपटान में होगा।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 6
    6
    शुरू से ही अच्छी शुरुआत प्राप्त करने के लिए, जितनी जल्दी हो सके एक नाव का निर्माण करने का प्रयास करें। इस तरह, आप महासागर के द्वीपों पर कलाकृतियों की खोज कर सकते हैं, उन्हें अन्य सभ्यताओं से पहले इकट्ठा कर सकते हैं।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 7
    7



    कुछ मोड़ के बाद, एक संदेश आपको यह पूछने वाला दिखाई देगा कि अगली खोज क्या होनी चाहिए।
    • चुनें: "एक घोड़े की सवारी" >> "सामंतवाद" यदि आप खेल की शुरुआत में दुश्मन को भीड़ना चाहते हैं।
    • चयन करें: "बार्न" >> "फ्रीमेसनरी" >> "सिंचाई" यदि आपका वरीयता शहर का विकास करना है हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप "चिनाई" और "सिंचाई" पहले प्राप्त करें, क्योंकि आपको प्रत्येक शहर में एक दीवार (+ 100% रक्षा) और +1 जनसंख्या मिलेगी।
    • चुनें: "वर्णमाला" >> "लेखन" >> "साक्षरता" यदि आप वैज्ञानिक विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो यह आपको "तकनीकी दौड़" के मामले में सबसे आगे रखेगा, जो सीधे गणित के लिए अग्रणी होगा (आपको कैटलॉग विकसित करने में सक्षम बनाना, जो बहुत उपयोगी है!)। इसके अलावा, "वर्णमाला" आपको पुस्तकालयों को बनाने की अनुमति देता है (जितनी जल्दी हो सके उन्हें खड़ा कर दें, क्योंकि शहर के विज्ञान स्तर को दोगुना किया जाएगा)। "लेखन" आपको अनुग्रह का एक जासूस और आपको किराया करने की क्षमता देगा - आखिरकार "साक्षरता" प्रत्येक शहर को 1 विज्ञान प्रदान करता है।
    • निम्नलिखित खोजों को परिभाषित करें: "पीतल के साथ काम करें" >> "लोहे के साथ काम करें" यदि आप एक अच्छी-संतुलित सेना चाहते हैं "कांस्य के साथ कार्य करना" धनुर्धारी और रोड्स के महान आश्चर्य कोलोसस प्रदान करेगा, आप शहर के बीच डबल विनिमय पाने के लिए अनुमति देता है, यह एक वैज्ञानिक शक्ति है कि, पुस्तकालय के साथ संयुक्त में तब्दील हो, आप आसानी से अन्य सभ्यताओं पर काबू पाने कर देगा खेल की शुरुआत और मध्य में यह शोध आपको बैरक्स बनाने की भी अनुमति देता है (अपने यूनिटों को दिग्गजों के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, + 50% हमले और बचाव प्राप्त करने के लिए)। "लौह के साथ काम करना", बदले में, Legions के निर्माण और लौह संसाधनों के साथ काम करने में सक्षम बनाता है। पहले "वर्णमाला" को विकसित करना अधिक उपयुक्त है, जब तक गांवों में बहुत अधिक लोहा न हो।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 8
    8
    अब आपके पास लगभग 100 सोने की होनी चाहिए, जो आपको एक उपनिवेशकार्ड मुफ़्त प्रदान करता है, इसलिए यह एक उपयुक्त स्थान पर स्थित स्थिति के आधार पर शहर के प्रकार को तय करने का समय है।
    • यदि आप एक संतुलित शहर चाहते हैं: भोजन, व्यापार और उत्पादन के आसान पहुंच के साथ एक जगह में और, यदि संभव हो तो, संसाधनों और नदियों के निकट। वे बहुमुखी हैं और किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छे विकल्प हैं।
    • यदि आप एक व्यापार-उन्मुख शहर बनाना चाहते हैं: चार या अधिक समुद्र (8 या अधिक एक्सचेंज प्रदान करना) और चार या अधिक भोजन संसाधनों के करीब रहने के लिए। अब, विज्ञान या सोने के स्तर को दोगुना करने के लिए शहर में पुस्तकालयों या बाज़ारों को जल्दी से बनाएं 8 + ट्रेडों और बाजार या लाइब्रेरी के साथ, ये शहरों आपको हर मोड़ के 16 स्वर्ण या विज्ञान देंगे, जो आपके पास "लोकतंत्र" होने पर भी 24 तक बढ़ा सकते हैं।
    • पहाड़ियों / उत्पादन के शहर: खेल की शुरुआत में शहर के इस प्रकार की सिफारिश नहीं की जाती है, लेकिन बीच में या उसके अंत में। एक बार जब आप शोध किया है "कांस्य के साथ कार्य करना" और "लोहे के साथ कार्य करना", एक स्थान का उपयोग के साथ कम से कम दो चराई के लिए और जो कुछ पहाड़ियों के निकट है (शहर में अच्छी तरह से सुरक्षित रखने के लिए (या एक चारागाह संसाधन है कि भोजन उपलब्ध कराने के साथ) का चयन करें, क्योंकि दुश्मन वे जीतते हैं पहाड़ों में आक्रामक शुरू होने पर 50% हमले) ऐसा करने के बाद, "कन्स्ट्रक्शन" के लिए निशुल्क कार्यशाला प्राप्त करें (जो पहाड़ी को +2 उत्पादन देता है) और अपने आक्रामक शुरू करने और दुश्मन शहरों पर कब्जा करने के लिए तुरंत बैरकों का निर्माण शुरू करें
    • खेल के अंत के पास, "रेलवे" के शोध के बाद, एक पर्वत श्रृंखला के निकट एक शहर का विकास करना और एक कारखाना खदान करना है। हालांकि, अगर आपके शहर में तीन पहाड़ साइटों (1 प्रत्येक और कुल में 3 के उत्पादन के साथ) है, एक लोहे की खान (उत्पादन में कुल 5 प्रत्येक, और 15) एक कारखाने (15x2) से गुणा के बाद, आप एक अद्भुत होगा 30 प्रति पाली का उत्पादन, 45 यदि आप अमेरिकियों का उपयोग करते हैं या कम्युनिज्म या 67 भी अगर आप दोनों का उपयोग करते हैं! अब आप दुनिया भर में कई सेनाएं भेज सकते हैं या फिर एक के बाद एक आश्चर्य पैदा कर सकते हैं।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 9
    9
    अपना दूसरा शहर बनाने के बाद, "कोड ऑफ लॉज़" की खोज करें, गणराज्य में जाकर और अधिक शहरों का निर्माण शुरू करें और अपने साम्राज्य का विस्तार करें। एक अच्छी रणनीति है कि आपके नए शहर में एक उपनिवेशक होना चाहिए और इसका उपयोग दूसरे को खड़ा करने के लिए करना है, जिससे बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं और आपके निपटान में अधिक शहरों में जा सकते हैं।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 10
    10
    अब, प्रत्येक शहर में पुस्तकालय या बाजार का निर्माण करें इस तरह, आप प्रौद्योगिकीय दौड़ में हमेशा आगे बढ़ेंगे, एक प्रौद्योगिकी की खोज करने के लिए पहले बोनस प्राप्त करेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बोनस में से कुछ "सिंचाई" (प्रत्येक शहर में +1 जनसंख्या), "औद्योगिकीकरण" (सभी शहरों के लिए 5 स्वर्ण) और "निगम" (प्रत्येक शहर के लिए 5 स्वर्ण)। बिल्डिंग मार्केट आपको सोने के उत्पादन में वृद्धि करने की अनुमति देता है, जो कि इमारतों को तुरंत खड़ा करने, इकाइयों का निर्माण, सड़कों का निर्माण या आर्थिक जीत के लिए बचाए जाने के लिए भी उपयोग किया जाता है।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 11
    11
    पुस्तकालय या बाजार के निर्माण के बाद, अधिक शहरों की स्थापना के लिए आसपास के स्थलों का लाभ उठाएं, अपने शहरों की खाद्य, उत्पादन, विज्ञान या तकनीक की मात्रा में वृद्धि।#
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 12
    12
    अब तक, आपको तकनीकी पक्ष से अच्छी तरह से आगे बढ़ना चाहिए, इसलिए एक शोध पथ पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करना जो दुश्मन सभ्यताओं पर कब्जा करने की सुविधा प्रदान करेगा।
    • "" फ़्रीमासोंरी ">>" लेखन ">>" गणित "। इस" मार्ग "कैटापोल्ट्स अनलॉक और शुरुआत में एक आक्रामक शुरू करने के लिए चुनें। Catapults 4 हमले है और तीरंदाजों की सेनाओं के खिलाफ शुरू में उपयोगी होते हैं।
    • शूरवीर और कट्टरवाद को अनलॉक करने के लिए "राजशाही" >> "सामंतवाद" >> "धर्म" चुनें शूरवीरों के भी 4 आक्रमण होते हैं लेकिन 2 रिक्त स्थान के माध्यम से स्थानांतरित कर सकते हैं, जिससे उन्हें अत्यधिक मोबाइल सैनिक बना सकते हैं। "कट्टरवाद" प्रत्येक इकाई के लिए 1 हमला प्रदान करता है, जिसके कारण इसकी शूरवीरों की सेनाएं इस विशेषता के 15 हैं - लेकिन विश्वविद्यालय के पुस्तकालयों से विज्ञान बोनस वापस ले लिया गया है।
    • तोपों और टैंकों को प्राप्त करने के लिए, "मार्ग" "लौह के साथ काम करें" >> "विश्वविद्यालय" >> "धातुकर्म" >> "भाप का काम" >> "दहन" चुनें। बंदूकें (करने के लिए "धातुकर्म" अनलॉक हो गया है) शक्तिशाली इकाइयों बीच में और खेल के अंत में, है, जबकि टैंक अंतिम भाग में अत्यंत उपयोगी हैं, के रूप में 10 का दौरा और आंदोलन के 2 के साथ सैनिकों कर रहे हैं 6 हमले के साथ। ये दो इकाइयों को अपनी अधिकांश आधुनिक सेना बनाना चाहिए।
  • चित्र विन सभ्यता क्रांति चरण 13
    13
    अधिकांश दुश्मन शहरों को कैप्चर करने के बाद, आपके पास चुने हुए प्रकार जीत के चलते चलने के लिए पर्याप्त संसाधन होना चाहिए। चाहे आपने दुनिया के वर्चस्व, आर्थिक प्रभुत्व, सांस्कृतिक जीत या अपने लोगों को नई दुनिया में ले जाने का मार्ग चुना है, कुछ भी नहीं बदलाव - यह आपकी पसंद है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक महान बिल्डर है जो आधुनिक युग में उपयोग नहीं किया जा रहा है, तो इसे सक्रिय करें और आश्चर्य "इंटरनेट" बनाएं। आप दो बार जितना सोना प्राप्त करेंगे और किसी भी तरह की जीत पाने में योगदान करेंगे।
    • याद रखें कि ऑनलाइन खेल करते समय, अधिकांश मैचों को वर्चस्व के लिए जीत में समाप्त होता है। हालांकि, यदि कोई गतिरोध होता है, तो आधुनिक युग में एक आर्थिक जीत अंतर यह सुनिश्चित करने के लिए हो सकती है कि आप सफल हो
    • ऑनलाइन खेल करते समय, दुश्मन सभ्यताओं को जल्दी से नष्ट कर देते हैं, क्योंकि विरोधियों को अधिक शहरों के लिए ऐसा करने की संभावना है।
    • नक्शे को देखो और कलाकृतियों को ढूंढें। सिटी अटलांटिस महासागरों में पाई जा सकती है और आपको मुफ्त तकनीक मुहैया करा सकती है, जबकि नाइट्स टेम्प्लर आपको बिना कीमत पर एक उन्नत इकाई दे सकती है।
    • याद रखें कि प्रत्येक गुट के पास विशेष क्षमताएं हैं
    • अपने लक्ष्य को वर्चस्व को छोड़कर किसी भी स्थिति से जीतने के लिए है, तो सभी राष्ट्रों लेकिन एक है कि अपनी पूंजी और कोई अन्य शहर रखना चाहिए नष्ट कर। राजधानी के पास स्थित है, तो यह युद्ध की घोषणा, अवरुद्ध और देश पर हमला नहीं सैनिकों करते हैं। आप विमानों हैं, वे आक्रामक पर इस्तेमाल किया जा सकता अगर वांछित।
    • फिर, एक सभ्यता अपने खेल शैली से मेल करने के चयन करने के लिए याद है। यह महत्वपूर्ण है!
    • आप हर किसी को मारने के लिए चाहते हैं, "मैनहट्टन परियोजना" का निर्माण और आप एक परमाणु मिसाइल जीतेंगे।
    • साल 0. यह बनाया शहरों की एक बड़ी संख्या के साथ जीतने के लिए आसान है में 10 शहरों को उठाने के लिए प्रयास करें।
    • हमेशा की तरह, महान मानवीय का उपयोग करने के बजाय उन्हें शहरों में डाल दिया है क्योंकि आप प्रत्येक के लिए +1 जनसंख्या मिल जाएगा, एक उत्कृष्ट और तत्काल बोनस है कि बस्ती में प्राप्त नहीं है प्रदान: एक शहर में सबसे ज्यादा वृद्धि।

    चेतावनी

    • जब आप जीतने के करीब हैं, तो हर कोई आप पर युद्ध घोषित करेगा।
    • अपने शहर को संरक्षित रखो या बर्बरियों को इसे झाड़ूंगा।
    • दुश्मन हमेशा महान सेनाओं होगा अपने शहरों की रक्षा करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com