IhsAdke.com

साम्राज्यों की आयु में अपनी अर्थव्यवस्था कैसे विकसित करें 2

जब आप अभी भी मिलिशिया के साथ काम कर रहे हैं, तो कभी भी आश्चर्य हुआ कि आपके प्रतिद्वंद्वी महल कबूल करता है? यह इस तथ्य के कारण है कि उनकी अर्थव्यवस्था आपकी तुलना में अधिक मजबूत है यह एक अद्वितीय विधि ताकि आप आप उम्र में चाहते हैं सभी सुविधाओं साम्राज्यों 2. की इस रणनीति नक्शे के बिना बड़ा समुद्र में सबसे अच्छा काम करता है (आप समुद्री नाव या बैरकों का निर्माण करने की जरूरत नहीं है) प्राप्त है, और फायदे और प्रौद्योगिकियों का नुकसान नहीं देता है और सभ्यताओं के लिए संसाधन

ठेठ सभ्यता 200 भोजन, लकड़ी, सोना और पत्थर के साथ शुरू होती है यह अनुच्छेद इन मूल्यों पर आधारित होगा, नए युगों में जल्दी करने की प्रथा के बिना।

चरणों

विधि 1
सामान्य परिषदों

साम्राज्यों की आयु 2 चरण 1 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
1
हमेशा किसानों (ग्रामीणों) बनाएं किसान एक महान अर्थव्यवस्था की कुंजी हैं, क्योंकि वे संसाधन इकट्ठा करते हैं और इमारतों को खड़ा करते हैं। वास्तव में, गांव के किसानों के निर्माण के बिना हर पल व्यर्थ समय के रूप में वर्णित किया जा सकता है, खासकर के दौरान अन्धकार युग (पहले दो मिनट में अपने कार्यों, किसी भी सभ्यता में, लगा सकते हैं कि अपनी अर्थव्यवस्था अन्य खिलाड़ियों से अधिक होगा) ।
  • साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 2
    2
    अपनी सेना को अनदेखा न करें! इस गाइड का उपयोग किसी मैच के लिए पूरी रणनीति के रूप में नहीं किया जाना चाहिए! खेल में सफलता मजबूत, अच्छी तरह से विकसित सैन्यवाद के कारण है - और इसके लिए अत्याधुनिक अर्थशास्त्र की आवश्यकता है आक्रमणकारियों जो सामंती युग उनकी सभ्यता और शुरुआत या के महल उम्र बीच पर हमला से सावधान रहें। अगर आप सैन्य विकास की उपेक्षा खेल हार (जब तक आप आश्चर्य रेस मोड में खेल रहे हैं)।
  • विधि 2
    डार्क युग

    साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 3
    1
    जब गेम शुरू होता है, तो कुछ कदम उठाए जाने की आवश्यकता होती है बहुत तेजी से उत्तराधिकार में:
    • अपने टाउन सेंटर में तुरंत 4 किसान बनाएं, 200 भोजन का उपभोग टाउन सेंटर के लिए डिफ़ॉल्ट शॉर्टकट कुंजी "एच" हैं और एक किसान बनाने के लिए "सी" (केवल टाउन सेंटर चुनने के बाद)। ऐसा करने का सबसे तेज़ तरीका है एच दबाएं और फिर बदलाव- C शिफ्ट कुंजी एक समय में 5 का चयन करती है। यह संभवतः खेल में सबसे महत्वपूर्ण हॉटकी पैटर्न है।
    • दो किसान दो घरों का निर्माण करते हैं इससे अस्थायी रूप से जनसंख्या 15 हो जाएगी, जिससे कि अधिक किसानों को उठाया जा सके। प्रत्येक किसान एक घर का निर्माण न करें - दोनों को एक समय में एक-एक घर पर चरित्र निर्माण के स्थिर प्रवाह को बनाए रखने के लिए काम करना चाहिए। एक बार दो मकान पूरा हो जाए, तो ये दो किसान वनों के पास एक लकड़ी शिविर का निर्माण करें (आपका स्काउट शायद पहले से ही एक मिला है)।
    • अपने स्काउट का चयन करें और का पता लगाने आपके आस-पास के क्षेत्र डार्क एज में पहली 4 भेड़ें ढूँढना एक महत्वपूर्ण कारक है - जितनी जल्दी आप उनका पता लगा सकते हैं, बेहतर। कभी-कभी, भेड़ में से एक नक्शे पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे सकता है। यदि ऐसा होता है, तो अपने स्काउट को जानवर की ओर जाना है 4 भेड़ को अपने रंगों में बदल दिया जाएगा और आप दूसरे 4 (जोड़े) में और अधिक दूरी के लिए खोज जारी रख सकते हैं। जामुन, जंगली सूअर, हिरण (कुछ नक्शे पर अनुपलब्ध), सोने और पत्थर की खानें भी इन खोजों के साथ स्थित होंगी।
    • क्या किसानों ने टाउन सेंटर के पास लकड़ी काट दिया है
  • साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 4
    2
    जब 4 भेड़ शहर के केंद्र तक पहुंचते हैं, तो टाउन सेंटर के प्रत्येक तरफ से दो जोड़े अलग करें नव निर्मित किसानों ने खाना लेकर भोजन किया एक एक समय में भेड़ें (यदि कोई जगह नहीं है तो पादरियों को दो समूहों में विभाजित करें, जो लगभग अपरिहार्य होगा) अन्य ग्रामीणों द्वारा इकट्ठा की गई लकड़ी जमा करें और उन्हें भोजन भी इकट्ठा करें
  • साम्राज्यों की आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 5
    3
    जैसे ही आप चार किसानों का निर्माण समाप्त कर देते हैं, उतनी ही कौशल को तलाशें। लूप कि भेड़िये के खिलाफ लड़ाई में किसान अपने आप में जीवित रह सकते हैं (बड़ी मुश्किलों में आवश्यक है जहां भेड़िये बहुत आक्रामक हो जाते हैं) और एक सूअर हमले के दौरान बेहतर स्वास्थ्य होता है आपका लक्ष्य यह सब 1:40 पर करना है (अंतराल के कारण मल्टीप्लेयर में 1:45)।
    • उस समय के दौरान, किसानों ने अंततः भेड़ों के भोजन को पूरी तरह से वापस ले लिया होगा। बस प्रत्येक व्यक्ति का चयन करें और उन्हें टाउन सेंटर के पास से एक भोजन इकट्ठा करें। उन दोनों पर हमला मत करना जो पहले से अलग हुए थे सुनिश्चित करें कि सभी जानवर टाउन सेंटर के पास हैं ताकि किसानों को भोजन जमा करने के लिए चलना न पड़े।
    • लूम कौशल के शोध के बाद, अधिक किसानों का निर्माण जारी रखें 50 फूड के मूल्य तक पहुंचने के लिए आपको चरवाहों की क्रूर शक्ति (सभी का चयन और जमा करना) का उपयोग करना पड़ सकता है ध्यान रखें कि आपकी आबादी 13 तक की है या नहीं - यदि हां, तो आपको एक और घर बनाने की आवश्यकता होगी
  • साम्राज्यों की आयु में आपका अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 6
    4
    एक किसान का उपयोग करें जो बेरी के पास मिल बनाने के लिए लकड़ी काटने नहीं है। यह सामंत युग के संक्रमण के लिए जरूरी दो संरचनाओं की आवश्यकता को पूरा करेगा और इसकी आबादी के लिए भोजन का एक धीमी लेकिन स्थिर स्रोत के रूप में काम करेगा। अंततः, अधिक किसानों को उठाया जाएगा और मिलों में काम करने के लिए भेजा जाएगा। जैसे ही 4 भेड़ (जोड़ी में) पाए जाते हैं, 4 अन्य लोगों के साथ प्रक्रिया दोहराएं।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाले चित्र 2 चरण 7
    5
    जंगली सूअरों को आकर्षित करें जब सभी भेड़ों की मृत्यु हो जाती है तो बोअर्स को आकर्षित करना चाहिए। एक किसान का चयन करें और एक सूअर पर हमला करें। किसान रेस को टाउन सेंटर में वापस ले लें, जबकि पशु उसे पीछा करते हैं। किसानों ने सूअर पर हमला करने के लिए राम के साथ काम करना बंद कर दिया (और यदि कोई हो तो उनके मांस जमा करें)
    • देखो, ग्रामीणों की मृत्यु हो सकती है वहाँ भी एक जोखिम है कि सूअर अपने प्रारंभिक स्थान पर वापस आ जाएगी। समय बर्बाद नहीं करने के लिए सावधान रहें। आप दो सूअरों को शिकार कर सकते हैं। जब पहला खाना स्कोर 130-150 के बीच कुछ तक पहुंचता है, तो एक गांववाले को भेज दें (किसी दूसरे जानवर को आकर्षित करने और प्रक्रिया को दोहराने के लिए पहले सूअर को आकर्षित करने वाले किसी भी व्यक्ति का उपयोग न करें)।
    • जब दो सूअर मर जाते हैं, तो वे हिरण का शिकार करते हैं 3 किसानों को हिरण का शिकार करना चाहिए उन्हें मारना आसान है, लेकिन उन्हें आकर्षित करना असंभव है
  • साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 8
    6
    जब तक आप 30 सदस्यों की आबादी तक नहीं पहुंच जाते तब तक ग्रामीणों को उठाना जारी रखें। बढ़ते घरों को तब तक रखें जब तक कि आप आबादी के 35 लोगों का समर्थन नहीं कर सकते। कुछ नए किसानों को लकड़ी के संग्रह में भेजा जाना चाहिए, जो कि सामंत काल से अपेक्षाकृत महत्वपूर्ण हो जाता है। कम से कम 10-12 किसानों को लकड़ी जमा करनी चाहिए
    • टाउन सेंटर के पास स्थित सोने के ढेर के निकट एक खनन शिविर का निर्माण हालांकि प्रारंभिक विकास में सोने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन डार्क एज (या कम से कम प्रगति प्रक्रिया के दौरान) में एकत्र करना शुरू करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप लंबे समय तक सामंत युग में नहीं होंगे। कुछ सभ्यताएं 100 स्वर्ण के साथ शुरू होंगी, और सोने की खरीदारी शुरू करने की सिफारिश की जाती है। सोना इकट्ठा करने के लिए कम से कम 3 किसानों को भेजा जाना चाहिए
    • खेतों का भोजन का एक प्राथमिक स्रोत है, और डार्क एज में उगाया जा सकता है। इसकी आवश्यकता 60 लकड़ी है। आपको खेतों बनाने की आवश्यकता होगी क्योंकि जानवरों और जामुन समय के साथ चलते हैं। खेतों लकड़ी आधारित हैं, इसलिए आपको कुछ खाद्य पकड़ने वालों को जंगल में भेजना पड़ सकता है। खेतों, आदर्श रूप से, आपके टाउन सेंटर के आसपास होनी चाहिए। अंतरिक्ष की कमी के मामले में, उन्हें एक मिल के आसपास बनाया जा सकता है।
  • साम्राज्यों की आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 9
    7
    सामंती युग की खोज करें इसकी आबादी लगभग 30 होनी चाहिए।
  • विधि 3
    सामंत युग

    साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 10
    1
    जब आप सामंत युग तक पहुंच जाते हैं, तो आपको कुछ चीजें करना पड़ेगा बहुत तेजी से उत्तराधिकार में:
    • एक बाज़ार बनाने के लिए तीन लकड़ी के किसानों का चयन करें
    • जंगल से एक किसान का चयन करें और लोहार का निर्माण करें यह स्पष्ट विषमता इस तथ्य के कारण है कि बाज़ार ब्लैकस्मिथ से बहुत धीरे धीरे बनाया गया है। जैसे ही इमारतों को खत्म हो जाते हैं, वैसे ही किसानों को जंगल में काम करना चाहिए।
    • 1 बनाएँसबसे अधिक 2) टाउन सेंटर में किसान नस्ल के किसानों को लकड़ी इकट्ठा करना चाहिए
    • कुछ शोध करने से बचें खाद्य और लकड़ी (परोक्ष रूप से) (उन उठा जामुन को छोड़कर) कैसल उम्र की आवश्यकताओं के बारे में महत्वपूर्ण तत्व हैं। कलेक्टरों भोजन किसान खेतों पर होना चाहिए।< br>
    • क्षेत्र की खोज में स्काउट रखें, खासकर गेम 1 बनाम 1 में।



  • साम्राज्यों की आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 11
    2
    800 भोजन प्राप्त करें सामंती आयु अनुसंधान के दौरान बड़े पैमाने पर भोजन लाभ के कारण, यह लक्ष्य बहुत दूर नहीं होना चाहिए। वास्तव में, एक बार बाजार का निर्माण हो जाने पर, आपकी सभ्यता में 800 भोजन और 200 स्वर्ण (यह आपका लक्ष्य है) होगा। यदि आप केवल एक किसान को ऊपर उठाना चाहते हैं, तो आपको बाजार पर 800 भोजन प्राप्त करने होंगे।
  • साम्राज्यों की आयु में आपका अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 12
    3
    खोज कैसल आयु सामंत युग एक "संक्रमण" चरण है - इस रणनीति का उपयोग करते हुए, आप लंबे समय तक सामंत युग में नहीं रहते हैं
    • कैसल युग की खोज करते समय, मिल और लम्बी कैंप प्रौद्योगिकियों की खोज करें। कैसल युग की खोज करते समय, आपकी लकड़ी की आपूर्ति शायद बहुत कम होगी जबकि शोध किया जाता है, इसका उद्देश्य 275 लकड़ी एकत्र करना है। एक चट्टान खदान के निकट एक खनन शिविर बनाएं दो लकड़हारा इस कार्य को पूरा करना चाहिए पत्थर आपके टाउन सेंटरों और आपके महल के बाद महत्वपूर्ण होगा। इस सर्वेक्षण के दौरान आपकी आबादी 31 और 32 के बीच होनी चाहिए।
  • विधि 4
    महल आयु

    साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 13
    1
    पिछले युगों के अनुसार, कुछ चीजें हैं जो बहुत जल्दी करने की आवश्यकता है:तीन वन किसानों का चयन करें और एक टाउन सेंटर बनाएं एक रणनीतिक जगह में, अधिमानतः एक जंगल के निकट और सोने और पत्थर की खदान (यदि सभी तीन तत्व एक-दूसरे के पास पाए जाते हैं, तो सही)। यदि आपके पास पर्याप्त लकड़ी न हो, तो टाउन सेंटर बनाने के लिए 275 स्वर्ण के ऊपर शेयर करना सुनिश्चित करें। अधिक सभ्य केंद्र बनाना आपकी सभ्यता में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे और भी अधिक किसानों के निर्माण में सक्षम होता है टाउन सेंटर, 275 अंक की लकड़ी के साथ, 100 पत्थर भी लागत यदि आवश्यक हो, तो बाजार में संसाधनों का आदान-प्रदान करें। कैसल युग के दौरान, आप एक और 2 या 3 टाउन केंद्र बनाना चाहते हैं
    • अपने टाउन सेंटर के साथ अधिक किसानों को बनाएं किसानों के खेती की स्थिर धारा को जारी रखने के लिए, आपको अपने लाम्बरगाक्स के साथ अक्सर घर बनाने की आवश्यकता होगी। नए किसानों को भोजन, लकड़ी और सोने के लिए अलग किया जाना चाहिए। पत्थरों के संग्रह में कम से कम 8 किसानों को रखना महत्वपूर्ण है।
  • साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 14
    2
    भारी हल कौशल की खोज करें। इसमें 125 पौंड का भोजन और लकड़ी है - इसलिए आपको शोध करने से पहले थोड़ा इंतजार करना होगा। इसके अतिरिक्त, जैसा कि आप अधिक लकड़ी प्राप्त करते हैं, आपको अपने मिल का उपयोग करके खेतों को फिर से बदलने की आवश्यकता होगी। ऐसी अन्य प्रौद्योगिकियां हैं जिन्हें खोजा जा सकता है उदाहरणों में बो सा, गोल्ड माइनिंग और व्हीलबॉरो शामिल हैं। याद रखें कि व्हीलबार के कौशल की खोज करते हुए अन्य टाउन सेंटरों के साथ अधिक किसानों को बनाना जारी रखना महत्वपूर्ण है।
  • साम्राज्यों की आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 15
    3
    एक विश्वविद्यालय और एक महल बनाएं विश्वविद्यालयों में अर्थशास्त्र और सैन्य बलों से संबंधित उपयोगी प्रौद्योगिकियां हैं। 650 पत्थर के मालिक होने पर महल बनाने के लिए 4 खनन किसानों का उपयोग करें यदि आप अभी भी एक महल खड़ा नहीं कर सकते हैं तो आप एक मठ (या अन्य कैसल एज सैन्य निर्माण) का निर्माण कर सकते हैं
  • साम्राज्य के आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 16
    4
    अपनी सभ्यता का विस्तार करना जारी रखें नव निर्मित किसानों के साथ अधिक खेतों का निर्माण जारी रखें। रिसाईडिंग की क्षमता महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैन्युअल प्रतिलिपि तनावपूर्ण है और हमलों या हमलों में आपकी सेना के प्रशासन के दौरान बहुत निराशाजनक हो सकते हैं। एक और मिल के निर्माण से रोकने के लिए टाउन सेंटरों को बनाया जाना चाहिए
    • मिल्स के विपरीत, अधिक लम्बी कैंपों का निर्माण करना महत्वपूर्ण है यह कैसल युग के दौरान विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि आक्रमणकारियों को लाम्बरगाक्स पर हमला किया जाएगा जो आमतौर पर टाउन सेंटर से दूर होते हैं (जब अलार्म लगता है, लकड़ी के टाउन टाउन सेंटर में नहीं जाएंगे)। वनों की कटाई के कारण लम्बी शिविरों का निर्माण करने की आवश्यकता होगी - कम पेड़, अधिक किसानों को चलना होगा: निकट का एक लम्बी शिविर इस चलना को कम कर सकते हैं।
    • किसानों को सोने जमा करने के लिए भेजा जाना चाहिए। इस प्रकार, अधिक खनन शिविरों का निर्माण करने की आवश्यकता होगी 800 सोने की आवश्यकता अधिक कठिन हो जाती है यदि आप एक स्थिर धारा में खनन के लिए किसानों को आवंटित नहीं कर रहे हैं। कैसल युग में सोने विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सैन्य विकास में एक महत्वपूर्ण तत्व है। अधिकांश सैन्य इकाइयों को सोने का खर्च आएगा (यह सभ्यताओं में एक और महत्वपूर्ण कारक है जहां इकाइयां अधिक महंगी हैं) खनन पत्थर बहुत कम प्राथमिकता है, क्योंकि वे टॉवर, टाउन सेंटर, महल, दीवारों और हत्या के छतों का निर्माण करते हैं।
  • साम्राज्यों की आयु 2 चरण 17 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मठों के निर्माण के लिए एक मठ (मठ) बनाया जा सकता है अवशेष, जो केवल भिक्षुओं द्वारा एकत्रित किए जा सकते हैं, अपनी अर्थव्यवस्था में सोने की एक स्थिर स्ट्रीम बनाते हैं, एक उत्कृष्ट स्रोत के रूप में सेवा कर रहे हैं (साथ ही उपयोगी जब मार्केट में व्यापार बेकार हो जाता है)।
  • साम्राज्यों की आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 18
    6
    यदि आप कम से कम 1 सहयोगी के साथ खेल रहे हैं तो वैगन्स (व्यापार कार्ट) सोने के लिए उत्कृष्ट हैं आगे उनके बाजार उनके से है, अधिक सोने गाड़ी प्रति यात्रा कर देगा ध्यान रखें, क्योंकि गाड़ियां हमला करने के लिए अत्यधिक संवेदनशील हैं।
    • इंपीरियल एज रिसर्च के दौरान आबादी भिन्न होगी। इसकी प्रगति के दौरान सैन्य इकाइयों, उन्नयन और प्रौद्योगिकियों पर अधिक संसाधन खर्च किए जाएंगे, जबकि अर्थव्यवस्था कुछ हद तक बग़ल में छोड़ दी जाएगी। ध्यान रखें कि आपकी आबादी को इंपीरियल अनुसंधान के दौरान बढ़ाना जारी रखना चाहिए
  • साम्राज्य के आयु में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 1 9
    7
    इंपीरियल एज की खोज करें खोज बटन पर क्लिक करने के लिए कोई विशिष्ट समय नहीं है यह मानते हुए कि आप सेना की सेना को नहीं बढ़ाना और निर्माण नहीं कर रहे हैं (वंदर रेस मोड को छोड़कर, आपका सैन्यवाद विकास में होना चाहिए), आपका लक्ष्य 25 मिनट में उस बिंदु तक पहुंचना है। आदर्श रूप से, आपके पहले टाउन सेंटर का उपयोग अनुसंधान के लिए किया जाना चाहिए, क्योंकि इसके आसपास की जमीन को पहले ही विकसित किया जाना चाहिए। इंपीरियल एज रिसर्च के दौरान, आप एक और टाउन सेंटर के हाथ की कार्ट कौशल की खोज कर सकते हैं (Wheelbarrow एक शर्त है)।
    • आप कभी-कभी आपकी आबादी सीमा को अनदेखा करेंगे एक किसान को खेल की प्रगति के दौरान घरों का निर्माण करना चाहिए (यह हमेशा एक ही किसान नहीं होता)।
  • विधि 5
    इंपीरियल एज

    1. साम्राज्यों की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 20
      1
      अब से, सैन्य खेल पर हावी होगी। इसलिए, आपको नई सैन्य प्रौद्योगिकियों को शोध करना जारी रखना चाहिए इकाइयों को अपग्रेड करें और बेहतर सैनिकों को प्राप्त करने के लिए अधिक सैनिक बनाएं। ऐसी कुछ चीजें हैं जो आपकी सभ्यता द्वारा किए जाने की आवश्यकता है:
      • पिछले युगों की तरह, किसानों को उठाना! आदर्श सभ्यता में लगभग 100 किसान हैं होशियार एआईएस और मानव विरोधियों से लड़ने के द्वारा किसानों को ऊपर उठाना बंद न करें। किसान हमलों और हमलों से मरेंगे। अपने संसाधनों के अनुसार किसानों को आवंटित करें - यदि आप 7000 लकड़ी और उदाहरण के लिए केवल 400 भोजन के मालिक हैं, तो खेतों में कुछ लाम्बरगाक्स स्थानांतरण करने का एक अच्छा विचार होगा। भूमि के नक्शे पर लकड़ी आमतौर पर इंपीरियल एज में भोजन और सोने से कम महत्वपूर्ण हो जाते हैं।
      • फसल रोटेशन कौशल, टू-मैन सॉ और गोल्ड शाफ्ट माइनिंग खोजें। स्टोन दस्ता खनन वैकल्पिक है, लेकिन अनावश्यक है संसाधनों को आपके सैन्य समूहों में वितरित किया जा सकता है ट्रेडमिल क्रेन भी विश्वविद्यालय में पाया एक उपयोगी तकनीक है।

    युक्तियाँ

    • बुनियादी खाद्य आंकड़े:
      • भेड़: 100
      • जंगली सूअर: 340
      • हरिण: 140
      • फार्म: 250, 325 (हॉर्स कॉलर), 400 (भारी हल), 475 (क्रॉप रोटेशन)
    • युगों के विकास के लिए शोध संबंधी आवश्यकताएं निम्नानुसार हैं (कुछ सभ्यताओं में अपवाद हैं):
      • सामंत: 500 भोजन, 2 डार्क आयु इमारतों
      • कैसल: 800 भोजन, 200 स्वर्ण, सामंती युग की 2 इमारतों
      • शाही: 1000 भोजन, 800 स्वर्ण, 2 कैसल आयु इमारतों (या 1 महल)
    • हर सभ्यता अलग है, इसके विभिन्न पेशेवरों और विपक्षों के साथ। उदाहरण के लिए, चीनी + 3 किसानों के साथ शुरू होता है, लेकिन -200 भोजन प्रत्येक सभ्यता की कोशिश करना और प्रत्येक के फायदे और नुकसान की खोज करना अच्छा विचार है।
    • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अपनी सैन्य शक्तियों की उपेक्षा मत करो! सैन्य निर्माणों को स्थापित किया जाना चाहिए, इकाइयों को अद्यतित करना, और प्रौद्योगिकियों को लगातार उनकी आवश्यकताओं के अनुसार शोध किया जाना चाहिए। रक्षात्मक रणनीतियों को कार्यान्वित किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, सामंती युग तक पहुंचने पर, आप आक्रमणकारियों को वार्ड करने के लिए लम्बी कैम्प के पास निगरानी रखनी चाहेंगे।
    • अपने कीबोर्ड पर H और B को दबाएं, अगर यह किसी भी समय हमला हुआ है। यह किसानों को नजदीकी इमारत (टाउन सेंटर, कैसल, टॉवर) में छुपाने का कारण होगा।
    • नोट करें कि सिंगल प्लेयर मोड के दौरान, जब स्क्रीन अंधेरी होती है (खेल शुरू होने से पहले), आप एच सीसीसीसी (या एच + शिफ्ट-सी) दबा सकते हैं। आप एच दबाकर टाउन सेंटर ध्वनि सुनेंगे, भले ही आप अभी भी कुछ नहीं देख सकें। अगर आप काली स्क्रीन दिखाई देने के बाद इस संयोजन को बनाने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो 1:40 का लक्ष्य असंभव होगा (आप सभी 1:45 या 1:48 को समाप्त कर देंगे)।
    • लेख में उल्लिखित लक्ष्य सभी के लिए हैं उनमें से बहुत से शुरुआती लोगों के लिए मुश्किलें हैं, लेकिन इन लक्ष्यों तक पहुंचने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है
    • शॉर्टकट कुंजियों को सजाया और प्रयोग किया जाना चाहिए। इस्तेमाल किया सभ्यता के विकास की प्रक्रिया अधिक कुशल हो जाएगी यदि खिलाड़ी शॉर्टकट को सक्रिय करने के लिए बाएं हाथ का उपयोग करने में सक्षम है, जबकि दाहिने हाथ ने माउस को हेरफेर किया है

    चेतावनी

    • रशर्स के लिए देखें तीन प्रकार के रशर्स हैं: विवाद ("फ्रेशर"), त्वरित कैसल रुसिर और स्वर्गीय कैसल रुसिर।
      • ठेठ सामंत Rusher बाहर की तलाश है और शुरुआत में अपने शहर खोजने के लिए अपने लकड़ी शिविर का पता लगाने। वे आम तौर पर लड़ाकू सैनिकों को मारने के लिए धनुर्धारियों, भाले और सैनिक भेजेंगे अपना उत्पादन धीमा करें और सभी किसानों को मारने के लिए नहीं चूंकि यह खेल की शुरुआत है, इसलिए धीमा उत्पादन अपने आर्थिक विकास के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। एक वॉच टावर आंशिक रूप से इस समस्या को हल कर सकता है।
      • त्वरित कैसल रूसर सबसे खतरनाक है। यह एक सभ्यता है जो 6-10 शूरवीर और कुछ बैटरिंग मेम के बीच बनाता है। इस बार, उनका लक्ष्य लंबर शिविर, खनन शिविरों और मिलों के आसपास के अन्य खेतों के निकट किसानों को मारना है, जबकि बैटरिंग रैम्स टाउन सेंटर पर हमला करते हैं। पिकमेन को इस खतरे को कम करना चाहिए, साथ ही साथ कुछ ऊंट (यदि उनकी सभ्यता इस इकाई को बना सकती है)। इन्फैंट्री और शूरवीरों में बैटरिंग मेमर्स शामिल हो सकते हैं (टाउन सेंटर नहीं कर सकते हैं क्योंकि इन इकाइयों में घुसपैठ के हमलों के खिलाफ मजबूत बचाव है)।
      • स्वर्गीय Rusher Castle एक समान लक्ष्य है, लेकिन एक अधिक विकसित सेना के साथ। उपयोग किए गए इकाइयां अलग-अलग होती हैं और सभ्यता पर निर्भर करती हैं।
      • सामान्य विकास पर वापस जाने के लिए आपको पर्याप्त रूप से पुनर्प्राप्त करना होगा। आप विरोधियों और सहयोगी दलों के लिए देर हो जाएगी यदि आप जल्दी से ठीक नहीं हो सकते (यदि आपका सामंत्य युग में बहुत कम है, तो खेल शायद जल्दी खत्म हो जाएगा। आपका दुश्मन जीता होगा।) अगर आप ठीक हो जाते हैं तो आक्रमण आपके लिए सस्ती हो जाएगा और प्रतिद्वंद्वी के लिए बहुत महंगा होगा। एक प्रतिद्वंदी इस अस्थायी कमजोरी का लाभ लेने का एक तरीका है।
      • Rushers की ओर अन्धकार युग (Drushers) केवल उच्च स्तर के खेल में मौजूद हैं और आमतौर पर की वजह से अन्धकार युग सैन्य समूहों के चरम सीमाओं के किया जाता है। आमतौर पर, वे चार मिलिशिया, साथ ही स्काउट और कुछ किसानों अपनी खानों और लकड़ी पर हमला करने के भेज देंगे शिविर। चूंकि ड्रशिंग बहुत ही असामान्य है, इसलिए जब तक आप सामंत युग तक नहीं पहुंचते तब तक आपको हमलों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com