IhsAdke.com

लेबल के अनुसार नैपकिन का उपयोग कैसे करें

रात्रिभोज में अच्छे संयम का अभ्यास करने पर विचार करने के लिए तत्वों की एक विशाल सरणी शामिल होती है। विभिन्न व्यंजनों का इस्तेमाल करने के तरीके और व्यंजनों की विभिन्न शैलियों को खाने के लिए आपको पहले से ही सही तरीके से पता होना चाहिए। लेकिन एक घटक जो पूरे रात के खाने में स्थिर रहता है, वह नैपकिन का उपयोग होता है। इस खूबसूरत तरीके से नैपकिन का उपयोग करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें कि सभी मेहमान आपके महान सभ्यता को देखेंगे।

चरणों

चित्र के साथ एक नपकीन का प्रयोग करें उचित तालिका शिष्टाचार कदम 1
1
अपने गोद में नपकिन को तुरंत रखें नीचे बैठने के बाद, आपको सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात करना चाहिए नैपकिन को पकड़ लेना और इसे हिलाकर हिलाकर बिना इसे खोलना और इसे अपनी गोद में आराम से रखें। यह तब तक आपकी जगह होगी जब तक आपको बाथरूम जाने की ज़रूरत नहीं होती और भोजन समाप्त हो गया है।
  • चित्र के साथ एक नपकीन का प्रयोग करें उचित तालिका शिष्टाचार चरण 2
    2
    अपना मुंह सावधानी से साफ करें भोजन के दौरान, कस्टम यह है कि आपको कुछ ही पलों में अपना मुंह पोंछना होगा। ऐसा करने के लिए, अपने मुंह में धीरे से टैप करें और नपकिन क्षेत्र से अपशिष्ट को अवशोषित करने दें। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने शराब या अन्य पेय पीने से पहले अपने नैपकिन का उपयोग करें, ताकि ग्लास की नोक पर मुंह का कोई चिकनाई नहीं छोड़ना
  • चित्र के साथ एक नपकीन का प्रयोग करें उचित तालिका शिष्टाचार चरण 3
    3
    एक ऊतक के रूप में इसका इस्तेमाल न करें। भोजन के दौरान किसी समय में आप अपने नाक को उड़ाने के लिए ऊतक के रूप में नैपकिन का उपयोग करना चाहिए। यदि आपको इसकी ज़रूरत है, तो बस तालिका से छोड़ दें और इसके बजाय बाथरूम पर जाएं।



  • सही तालिका शिष्टाचार चरण 4 के साथ एक नैपकिन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    जब उठो तब सावधान रहें अगर भोजन के दौरान शौचालय में जाने की ज़रूरत होती है, तो अपने आप को टेबल से माफ़ करें और अपनी सीट (हाथ या बैकस्ट नहीं) की गोद में नैपकिन को ध्यान से जगह दें, जब तक आप वापस नहीं लौटें। खाने के दौरान टेबल पर इसे कभी भी वापस मत डालें
  • उचित तालिका शिष्टाचार के साथ एक नैपकिन का प्रयोग करें चित्र चरण 5
    5
    कभी अपनी शर्ट के कॉलर पर अपना नैपकिन न पहनें बच्चों ने बीबी पहनते हैं, वयस्क नहीं।
  • चित्र के साथ उचित नलिका का प्रयोग करें शीर्षक तालिका शिष्टाचार कदम 6
    6
    भोजन के अंत में इसे लपेटें मेजबान को यह संकेत देना चाहिए कि भोजन समाप्त हो गया था, जिस पर प्लेट के बगल में मेज पर अपना नैपकिन लगाया गया था (कभी भी नहीं)। इस भाव की नकल करने और एक ही समय में कोई समस्या नहीं है, यदि आप कर सकते हैं, तो एक अद्भुत भोजन के लिए धन्यवाद।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपना नैपकिन छोड़ते हैं, विनम्रता से मेजबान को एक नए के लिए पूछें और इसे लेने के लिए अन्य मेहमानों को परेशान करने से बचें। भोजन के अंत तक उसे वहां छोड़ दें और इसे बाद में मेज पर रख दें।
    • नैपकिन का प्रयोग करने से बचें अपने पेय की घूंट लेने से पहले, आपके नैपकिन का उपयोग करने का समय लेने की आवश्यकता नहीं है

    चेतावनी

    • मेज पर अपने आसपास के दूसरे मेहमानों पर अपने नैपकिन का उपयोग करने से बचें। यह बचकाना और मोटे है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com