IhsAdke.com

रिंगों में प्लेसमेंट के लिए क्लॉथ नैपकिन को कैसे मोड़ें

जब आप अपने टेबल को मसाला बनाने का मौका देते हैं तो अपने सजाने नैपकिन में एक नीच वर्ग का उपयोग क्यों करते हैं? दोनों कपड़े और कागज नैपकिन कई गुना संभावनाओं की पेशकश करते हैं, और जब सजावटी नैपकिन धारकों के साथ संयुक्त, वहाँ भी अधिक संभावनाएं हैं! अंगूठी के लिए एक नैपकिन को तह करना जितना आसान या उतना जटिल हो सकता है जितना कि आप चाहते हैं, इसलिए अपनी स्वयं की कृतियों के लिए कल्पना को छोड़ दें!

चरणों

विधि 1
आसान गुना "प्यारा" बनाना

एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक चित्र 1
1
सीधे नैपकिन खोलें यह तह विधि तेज, सरल और डुप्लिकेट करना आसान है, शुरुआती लोगों के लिए यह एक अच्छी पसंद है। के साथ शुरू करने के लिए, सीधे अपने डेस्क या काम की सतह पर नैपकिन जगह। किसी भी सिलवट या चिकनाई को देखने के लिए चिकना करें
  • ध्यान दें कि यह विधि बड़े और वर्ग के कपड़े नैपकिन के साथ सबसे अच्छा काम करता है अधिक सुंदर परिणामों के लिए, बिना सेंप किए गए नैपकिन, दाग या कटा हुआ युक्तियां का उपयोग करें।
  • एक नैपकिन अंगूठी चरण 2 के लिए एक नैपकिन मोड़ चित्र शीर्षक
    2
    अंगूठे और तर्जनी के बीच फैलाएंगे केंद्र के माध्यम से नैपकिन उठाएं। जब तक आप टेबल या काम की सतह की सतह को छू नहीं देते तब तक इसे लिफ्ट करें नैपकिन को नरम, तरल पदार्थों में अपने हाथ से लटका देना चाहिए।
  • एक नैपकिन अँगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 3
    3
    सिलवटें चिकना करें यदि आवश्यक हो, तो नैपकिन के सिलवटों को सीधा करने के लिए मुफ़्त हाथ का उपयोग करें ताकि यह सीधे हो। वैकल्पिक रूप से, हाथ पकड़कर इसे पकड़ो और नीचे कई बार इसे हिलाएं।
    • इसके बाद, कपड़े को पर्दे की तरह फ्लिडली में लटका देना चाहिए
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 4
    4
    पीली टिप पर नैपकिन स्लाइड करें। जगह में पकड़ करने के लिए अपने निपुण हाथ से नैपकिन के बीच को पकड़ो। फिर हाथ का उपयोग करें जो नैपकिन को ढकने वाले अंत में अंगूठी को स्लाइड करने और उसे अंदर खींचने के लिए दबाए।
    • यदि संभव हो तो अंगूठी को धक्का दें, जब तक कि ज्यादातर नैपकिन द्वारा यह जगह न हो। इस सबके लिए सभी नैपकिन पर्याप्त मोटी नहीं हैं यदि यह मामला है, तो नपकिन से 2 या 5 सेंटीमीटर ऊपर रिंग करें और इसे टेबल पर रखें।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र शीर्षक 5
    5
    नैपकिन के बिना बंद किए गए सुझावों को चिकना करें जिससे इसे एक नेत्रहीन सुखदायक थोक दे - यह भारी कपड़े के साथ करना आसान है एक अतिरिक्त स्पर्श के लिए, नीचे एक शराबी एक दे, भी। बधाई हो। यह आपकी पसंद के अनुसार मेज पर व्यवस्थित होने के लिए तैयार है।
    • अधिकतम प्रभाव के लिए अपने नैपकिन को व्यवस्थित करने के कई अलग-अलग तरीके हैं - उदाहरण के लिए, आप उन पर ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें सीधे ट्रे पर रख सकते हैं, या उन्हें तालिका के मध्य में एक टोकरी में बना सकते हैं, ताकि आपके मेहमान उन्हें लेने के लिए उन्हें चुन सकते हैं आप तय करते हैं!
  • विधि 2
    एक प्रशंसक गुना बनाना

    एक नैपकिन अँगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 6
    1
    आधा में अपने नैपकिन में एक क्रीज बनाओ यह विधि मूल "फ्लफ़" से ऊपर की तरफ़ से ज्यादा कठिन नहीं है, लेकिन "ऐसा लगता है अधिक सुंदर, जब आप अपने दोस्तों को प्रभावित करना चाहते हैं के लिए एक बढ़िया विकल्प है। के साथ शुरू करने के लिए, काम की सतह पर सीधे नैपकिन जगह और आधे में गुना एक फर्म क्रीज बनाने के लिए गुना दबाएं। नैपकिन को खोलें
    • इस पद्धति के लिए, एक वर्ग हार्ड कपड़ा नैपकिन का उपयोग करना अधिक महत्वपूर्ण है। ये प्रकार पेपर नैपकिन की तुलना में अधिक आसानी से क्रीज करते हैं, जिससे आपका अंतिम प्रशंसक बहुत तेज हो जाता है। इसके अलावा, यदि आप एक वर्ग नैपकिन का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपके प्रशंसक के आयाम असमान हो सकते हैं।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 7
    2
    एक accordion गुना करें नैपकिन पर रखी क्रीज के समानांतर गुना बनाना, एक ओर से दूसरी तरफ बारी-बारी से बनावट बनाएं। केंद्र क्रीज के प्रत्येक तरफ चार से छह गुना फिट करने की कोशिश करें - सटीक संख्या में कोई फर्क नहीं पड़ता। Creases बनाने के लिए सिलवटों को दबाएं अंत में, आपके मुड़ा हुआ नैपकिन को एक लंबी, पतली पट्टी होनी चाहिए जो एक एॉर्डेंटियन के समान होती है।
    • ध्यान दें कि पहली क्रीज को "एॉर्डियन" में सिलवटों में से एक के रूप में कार्य करना चाहिए। आपको अपनी क्रीज की चौड़ाई को समायोजित करना पड़ सकता है ताकि उन्हें क्रीज के साथ पूरी तरह से संरेखित कर सकें। समय के साथ, यह आसान हो जाता है
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 8
    3
    अब अपने एपिक्रेशन पट्टी के मध्य मिडपॉइंट को ढूंढें और किनारों को संरेखित करें, अपने आप पर गुना करें। इसे इसे एक तुला और गोल अंत के साथ छोड़ देना चाहिए, (शायद इस बिंदु पर क्रीज के लिए मोटी) और एक खुले, पंखे वाला अंत।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक चित्र 9
    4



    फिर रिंग में नैपकिन रखें अपनी बांह नैपकिन की नोक के साथ रिंग पुश करें जब तक यह लगभग आधे रास्ते तक नहीं होता। प्रशंसक खोलने के लिए अपने नैपकिन के खुले अंत के किनारों को खींचें और सिलवटें प्रदर्शित करें। बधाई! वह तैयार है
    • सामान्य रूप से, आप अपनी प्लेट के केंद्र में इस जोड़कर नैपकिन डालकर एक बोल्ड स्टेटमेंट बना सकते हैं। आप मोटी किनारे को एक निर्बाध मोर-शैली की व्यवस्था के लिए एक पतले कांच या शीशे के शीश में डालकर कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक डबल रोल बनाना

    एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 10
    1
    आधे में नैपकिन मोड़ो यह गुच्छा एक शादी या फैंसी पार्टी के लिए आखिरी मिनट की तैयारी के लिए सरल, औपचारिक और आसान-सही है। शुरू करने के लिए, एक आयताकार बनाने के लिए शीर्ष पर नपकिन के नीचे की ओर गुना। नीचे के किनारे को जोड़ दिया जाना चाहिए और शीर्ष किनारे खुले होना चाहिए।
    • यद्यपि एक वर्ग नैपकिन सबसे अच्छा यहां है, आपकी सामग्री अन्य प्रकार के नैपकिन की तरह डबल रोल के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि इसे अपने वजन का समर्थन नहीं करना पड़ेगा। तो, यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप काग़ज़ के नैपकिन के साथ काम कर रहे हैं।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 11
    2
    मध्य में नैपकिन के एक छोर को लपेटें फिर इसके एक तरफ ले लो और दृढ़ता से इसे आवंटित करें। बंद करो जब आप नैपकिन के लगभग मध्य बिंदु तक पहुंचें। दूसरी छोर को ट्रिड करते समय इस रोल को जगह रखने के लिए नैपकिन की रिंग या प्लेट का उपयोग करें।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 12
    3
    बीच में दूसरे छोर को लपेटें फिर नैपकिन के दूसरी तरफ एक ही रोलिंग प्रक्रिया को दोहराएं। दो रोलर्स बीच में हो सकते हैं, समान आकार के बारे में - यदि वे नहीं हैं, तो आप उन्हें सममित बनाने के लिए मामूली समायोजन करना चाहते हैं।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 13
    4
    रोलर्स पर अंगूठी खींचो बस इसे डबल रोल पर पास करें जब तक कि यह लगभग मध्य बिंदु पर नहीं रहता है। तैयार है। आपके नैपकिन आपके मेहमानों को वितरित करने के लिए तैयार हैं या आप जितनी चाहें उतनी व्यवस्था की जाती है। यदि आपके पास कोई रंगीन रिबन छोड़ा गया है, तो ये नैपकिन रोल धनुष के साथ भी बेहतर दिखते हैं!
    • अपना लुढ़का पपड़ी प्राप्त करने के लिए मत भूलना - अन्यथा, वे सामान्य रोल या बंडल की तरह दिखाई देंगे।
  • विधि 4
    एक डबल पाल गुना बनाना

    एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र 14
    1
    नेपकिन को तिरछे मोड़ो। यह अविश्वसनीय गुना सुंदर दिखता है जब ठीक से किया जाता है, लेकिन इसके ऊपर मानक परतों की तुलना में अधिक काम की आवश्यकता नहीं है। शुरू करने के लिए, सीधे अपने डेस्क या काम की सतह पर नैपकिन रखना और शीर्ष कोनों में से एक को नीचे के निचले कोने में गुना करें। आपका नैपकिन एक त्रिकोण की तरह दिखना चाहिए
    • जैसा कि ऊपर कहा गया है, एक कठिन वर्ग कपड़े नैपकिन यहाँ सबसे अच्छा काम करता है। आप देख सकते हैं कि इस गुना को इस लेख में दूसरों की तुलना में अधिक कठोरता की आवश्यकता है क्योंकि यह नैपकिन के वजन का समर्थन करने के लिए कपड़ा की प्राकृतिक ताकत का उपयोग करता है।
  • एक नैपकिन अँगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक से चित्र चरण 15
    2
    टिप के लिए लंबे अंत को लपेटें नैपकिन के लंबे, चौड़े अंत को लें और इसे त्रिभुज की नोक की ओर लपेटें। जितनी संभव हो सके लपेटें। नैपकिन मजबूत है, इसके अंतिम आकार को बनाए रखने में अधिक से अधिक आसानी।
    • तैयार होने पर, आपका नैपकिन एक पतली, पतली रोल की तरह दिखना चाहिए। नैपकिन के किनारों को रोल की सतह पर दोहराया जाने वाला विकर्ण लाइन बनाना चाहिए।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र शीर्षक 16
    3
    आधे में नैपकिन मोड़ो अपनी रोल को सुलझाने के लिए ध्यान न लेना, अपने मध्यबिंदु में नैपकिन को अधिक या कम करना। रोलर के छोर पर "टिप्स" एक-दूसरे के साथ संरेखित होना चाहिए नैपकिन के मुड़ा हुआ आधार को कसकर पकड़ो ताकि इसे अनारोल्ड से रोका जा सके।
  • एक नैपकिन रिंग के लिए एक नैपकिन मोड़ो चित्र शीर्षक 17
    4
    फिर अपने नैपकिन की मुड़ी हुई टिप उठाएं और इसे अंगूठी के माध्यम से धक्का दें (अंगूठी फर्म होनी चाहिए - अगर आपकी अंगूठी बहुत बड़ी या बहुत छोटी है, तो यह हिस्सा मुश्किल हो सकता है) नैपकिन के दो लुढ़का किनारों खड़े होनी चाहिए, पतले मोमबत्तियों की एक जोड़ी के समान। बधाई! तुमने किया
    • इस गुना के साथ अपने नैपकिन को व्यवस्थित करने के लिए एक अच्छी चाल है, अंगूठी के नीचे से नैपकिन के फ्लश के जोड़ किनारे को छोड़कर, इसे सीधा छोड़ दें। अंगूठी एक "मोमबत्ती" नैपकिन के रूप को बढ़ाने के लिए, एक मोमबत्ती के किनारे के समान होगी ध्यान दें कि यह व्यवस्था जुदा करना बहुत आसान है।
  • सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com