IhsAdke.com

सामाजिक आदेश में एक संक्षिप्त पतन कैसे करें

कभी-कभी भी सरकारें अपने तोड़ने के बिंदु से परे मजबूर हो सकती हैं एक अच्छा उदाहरण है स्थानीय सरकार की कार्रवाई के अभाव में न्यू ऑरलियन्स में आने वाली अराजकता या तूफान कैटरीना के बाद में समय पर प्रभावी संघीय प्रतिक्रिया। इस तरह के कठिन समय में, लोगों को किसी भी तरह से आवश्यक और स्वयं के परिवारों की देखभाल करने के लिए मजबूर किया जाता है। निम्नलिखित युक्तियों की मदद से आप और आपके प्रियजनों तक सामाजिक व्यवस्था के पतन से बचने में मदद मिलेगी, या जब कोई मदद न हो तो भविष्य में समाज के पुनर्निर्माण के दीर्घकालिक लक्ष्य के लिए तैयार रहें। बाद।

चरणों

छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश चरण 1
1
हर समय शांत रहें सोशल ऑर्डर के पतन के बाद भटकने वाले कई डरे हुए और निराश लोग हो सकते हैं। यह सभी का सबसे बड़ा खतरा है। आतंक का रास्ता न दें, क्योंकि यह तर्कसंगत सोच को कम करता है और वैश्विक अराजकता में योगदान देता है।
  • छवि का शीर्षक, जीवित रहने का सामाजिक आदेश चरण 2 का टूटना
    2
    दंगा, विद्रोह या हड़ताल जैसे कुछ स्थानीय अशांति के साथ भ्रमित होने की बजाय सुनिश्चित करें कि सामाजिक आदेश वास्तव में टूट गया है।
    • यदि आपके पास मीडिया तक पहुंच है, तो स्थानीय रेडियो और टीवी न्यूज़ स्टेशनों की जांच करें या आपातकालीन स्टेशन को डायल करें। अगर संचार प्रणाली अभी भी कार्यात्मक है, तो सरकार को आपातकालीन जानकारी संचारित करना चाहिए और अपने नागरिकों को खतरे में सतर्क करना चाहिए।
    • याद रखें: एक सामाजिक दुर्घटना किसी विशेष आपदा के कारण नहीं होती है, लेकिन यह व्यक्तिगत लोगों के कार्यों से परिणाम है।
  • छवि का शीर्षक, जीवित रहने के लिए सामाजिक आदेश चरण 3
    3
    अपने समग्र वातावरण का विश्लेषण करें
    • अपने आप से पूछें: मुझे किस संसाधनों की पहुंच है? मुझे क्या चाहिए? मुझे क्या जरूरत है, मैं कहाँ जा सकता हूं? मुझे क्या ज़रूरत नहीं है? एक ठोस अस्तित्व योजना बनाने के लिए जरूरी क्या है यह स्पष्ट सूची है
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश के चरण 4
    4
    उन वस्तुओं की सूची के दो सप्ताह से तीन महीने के संग्रहण के बारे में विचार करें जो सामाजिक पतन की अवधि के दौरान आपके जीवन को आसान बना देगा। यदि आप आपूर्ति संग्रहण कर रहे हैं, तो आप बेहतर नहीं कहेंगे कि सार्वजनिक रूप से आप नहीं चाहते कि हर कोई एक नया स्थानीय किराने की दुकान में अपने घर को चालू करे।
    • यदि आप एक ठंडे मौसम में रहते हैं तो गर्म कपड़े जरूरी है। बिजली और प्राकृतिक गैस सप्ताह के लिए अनुपलब्ध हो सकता है अच्छे कोट, गर्म कंबल, सो बैग, शीतकालीन जूते, दस्ताने, टोपी आदि
      छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश के चरण 4 बुलेट 1
    • जल: यदि आप गर्म रह सकते हैं, तो आपकी अगली जरूरी चीज पीने के पानी में होगी। कई कारणों से पानी का दबाव असफल हो सकता है। बेशक, आपका वॉटर हीटर पीने के पानी का स्रोत है, लेकिन यह तलछट से भरा जा सकता है आपातकाल की स्थिति में भोजन के बड़े कंटेनरों में पानी के भंडारण पर विचार करें। यदि आवश्यक हो तो 20 एल के कंटेनरों को स्थानांतरित किया जा सकता है, क्योंकि 200 एल बैरल अच्छे हैं, लेकिन किसी आपात स्थिति में जाने के लिए असंभव है। दैनिक प्रति दिन लगभग 4 एल पानी प्रति स्टोर करें। तीस दिनों के परिवार को तीस दिनों के लिए कम से कम 450 एल की आवश्यकता होगी।
      पिक्चर शीर्षक से सोशल ऑर्डर स्टेप 4 बुलेट 2 के ब्रेकडाउन की जीवित रहती है
    • स्वच्छता: आप गर्म हैं और पीने के लिए बहुत कुछ है। अगले आवश्यक वस्तु अपने आप को साफ रखने के लिए है, या बीमारी जल्दी विनाशकारी हो जाएगी यदि कोई पानी का दबाव नहीं है, तो उपयोग के बाद पोत में लगभग 3.5 एल पानी पानी डालने से आप छुट्टी ले सकते हैं। डिशवॉशर या नहाने के पानी से पुराने पानी का उपयोग करने की कोशिश करें। अपने पीने के पानी को बर्बाद मत करो यदि कोई पानी या सीवेज काम नहीं कर रहा है, तो शौचालय या अपशिष्ट बकेट की स्थापना सो, खाने और रहने वाले क्षेत्रों से करें अपने हाथ धोने के लिए कुछ पीने के पानी का उपयोग करें स्वस्थ रहने के लिए इसके लायक है
      छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश के चरण 4 बुलेट 3
    • रक्षा: अक्सर, सामाजिक पतन में, कुछ लोग कानून प्रवर्तन की कमी के कारण बहुत खतरनाक और हिंसक हो सकते हैं। चोरी की उपलब्ध संसाधनों की रक्षा करना आवश्यक है। लॉस एंजिल्स में 1992 के दंगों के दौरान, कोरियाई व्यवसायी अपने व्यवसाय को आग्नेयास्त्रों से सुरक्षित करने में सक्षम थे ताकि उन्हें प्रदर्शनकारियों द्वारा लूट और जलाया न जाए। पर्याप्त हथियार रखने और गोला-बारूद अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि कोई स्थिति सामने आती है तो हथियार को बनाए रखने और उसका उपयोग कैसे करें। बस सुनिश्चित करें कि हथियार कानूनी है और, यदि हां, पंजीकृत हैं
      पर्सनल टाइटल सर्विव द ब्रेकडाउन ऑफ द सोशल ऑर्डर स्टेप 4 बुलेट 4
  • छवि का शीर्षक, जीवित रहने के लिए सोशल ऑर्डर चरण 5
    5
    अपने तत्काल समर्थन नेटवर्क को समेकित करें: दोस्तों, करीबी सहयोगियों, परिवार और पड़ोसियों
    • कोई आदमी एक द्वीप नहीं है। यदि किसी सरकारी पतन से बचने के लिए हम एक समुदाय से जुड़ा रहना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपके प्रियजन उन्हें सुरक्षित रखने के आसपास हैं
  • छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश चरण 6
    6



    अपने आवश्यक आपूर्ति प्राप्त करने के लिए वेंचर
    • जागरूक रहें: सामाजिक क्रम के विनाशकारी पतन के तुरंत बाद, यदि आप शहरी क्षेत्र में हैं, तो संभवत: बहुत से लोग एक ही चीज़ की तलाश में होंगे। लूटफुल बड़े पैमाने पर और व्यापक हो जाएगा, और अराजकता के बीच में, आप अपने आदर्श आपूर्ति केंद्रों तक नहीं पहुंच पाएंगे।
      छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश चरण 6 बुलेट 1 का बचाना
    • आकस्मिकताओं को ध्यान में रखें: अपने नेटवर्क को दूर लॉन्च करें, लेकिन स्थानीय रूप से आवश्यक आपूर्ति के लिए अपने घर के आधार से बहुत दूर उपक्रम न करें, और यदि अन्य लोग इसके लिए लड़ने को तैयार हैं, तो आगे बढ़ें। कुंजी अनुकूलनीय और जीवित रहना है।
      छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश चरण 6 बुलेट 2 का बचाना
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश चरण 7
    7
    एक बार जब आप अपनी आपूर्ति सुरक्षित रख लेंगे, तो घर पर चीजों को मजबूत करने का समय होगा। यह आपको प्रभावी नेता बनने के लिए प्रेरित करेगा। अक्सर एक अच्छी तरह से तैयार समूह आंतरिक तनाव के कारण भंग कर सकता है।
    • लोगों के बीच मुश्किल या तनावपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के दौरान उचित और निष्पक्ष होने की कोशिश करके अपने सिर को रखें।
      छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश चरण 7 बुलेट 1 से बचें
    • आप सभी बहुत अधिक तनाव में होंगे: उपयोगी व्यावहारिक कौशल सीखने में व्यायाम, बोर्ड गेम, पहेली, पढ़ना और समय के रूप में तनाव से राहत गतिविधियों को प्रोत्साहित करने की कोशिश करें।
      पिक्चर शीर्षक से सोशल ऑर्डर स्टेप 7 बुलेट 2 के ब्रेकडाउन की जीवित रहती है
    • संसाधनों को कुशलता से और आवश्यकतानुसार नियुक्त करें हालांकि कुछ स्पष्ट रूप से विशेष उपचार चाहते हैं, याद रखें कि आपकी विशेषताएं सीमित हैं याद रखें। यदि आवश्यक हो, तो ट्राइएज का उपयोग करें
      पिक्चर शीर्षक से सोशल ऑर्डर स्टेप 7 बुलेट 3 के ब्रेकडाउन की जीवित रहती है
    • हर किसी को एक उपयोगी काम दो। खाली दिमाग शैतान की कार्यशाला है
      पिक्चर शीर्षक से सोशल ऑर्डर स्टेप 7 बुलेट 4 का ब्रेकडाउन
    • इससे पहले ही वे झगड़े को हल कर सकते हैं यदि आप दो लोगों के बीच बढ़ती तनाव या चिंता का सामना करते हैं, तो इससे पहले कि संभावित खतरनाक टकराव में बदल सकते हैं, इस मुद्दे को सतह पर लाने की कोशिश करें।
      पर्सनल टाइटल सर्विव द ब्रेकडाउन ऑफ द सोशल ऑर्डर स्टेप 7 बुलेट 5
    • यदि संघर्ष अनिवार्य है, तो पहले समझौता करने की कोशिश करें प्रत्येक व्यक्ति से व्यक्तिगत रूप से बात करें, और तानाशाह होने का प्रयास न करें आत्माओं को एक फर्म में बोलकर लेकिन शांत स्वर में बोलकर शांत रहें अगर स्थिति लगातार बिगड़ती रहती है, तो लड़ाकों को शामिल करने के लिए तटस्थ दोस्ताना भागों की व्यवस्था करें।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश के चरण 8
    8
    एक बार जब आप अपना छोटा समुदाय बना लेंगे, संसाधनों की आपूर्ति सुरक्षित रखेंगे और आपके नेतृत्व की जिम्मेदारी उठाएंगे, तो आप कानून का शासन बहाल होने तक सामाजिक पतन का इंतजार करने के लिए तैयार रहेंगे।
  • छवि को शीर्षक से बचें सामाजिक आदेश के चरण 9
    9
    यदि यह वास्तव में विपत्तिपूर्ण है, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रीय विनाश और सभ्यता का प्रतिगमन हो, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाने होंगे कि समाज के पुनर्जन्म के लिए आपका समुदाय नाभिक बन जाए।
  • पुनर्निर्माण सोसाइटी

    • सबसे बुरी स्थिति यह है कि पूरे समाज में एकदम निराशा होती है और एक नए अंधेरे युग में विद्रोह होता है। उस स्थिति में, आपके द्वारा एकत्र किए गए छोटे समूह को अकेले जीवित रहने के लिए पर्याप्त नहीं होगा: यह अभी भी निर्भर करेगा कि आप किन क्षेत्रों से पता लगा सकते हैं, आने वाले हफ्तों में घटित स्रोत।
    • राख से सभ्यता के पुनर्निर्माण को शुरू करने के लिए आपको अपने समुदाय को हर तरह से एक प्रभावी और आत्मनिर्भर माइक्रो-सोसायटी बनाना होगा।
    • इसलिए शहरी अस्तित्व भी पर्याप्त नहीं होगा अधिकांश शहरी क्षेत्रों में बागानों और कृषि का समर्थन करने के लिए उपजाऊ पर्याप्त भूमि नहीं है, जो एक सामान्य समुदाय को भी खा सकता है। आपको अपने सुरक्षित स्वर्ग से ग्रामीण इलाकों में विविधता लाने की आवश्यकता होगी।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं कि आप समाज के ज्ञान को अतीत से रखें, या कम से कम भविष्य के पुनर्जन्म के लिए बीज को सुरक्षित रखें। * भविष्य की पीढ़ियों को शिक्षित करने का समय निवेश करें। उपयोगी पुस्तकों को सुरक्षित रखें, जैसे चिकित्सा, इंजीनियरिंग, कृषि, गणित, दर्शन, साहित्य और विज्ञान में।
    • पड़ोसी जनजातियों के साथ प्रतिस्पर्धा करके जीतने की इच्छा का विरोध करें सहयोग एक चाहिए यह अपने और भविष्य की पीढ़ियों को सैकड़ों वर्ष के स्थानीय जनजातीय युद्ध के लिए निंदा कर सकता है। बल के उपयोग पर निर्णय लेने से पहले अन्य सभी राजनयिक विकल्पों का प्रयास करें
    • दीर्घकालिक भविष्य के लक्ष्यों को ध्यान में रखें अपनी वर्तमान स्थिति का आकलन करें और पचास या सौ साल तक विस्तारित आर्थिक गतिविधि की वर्तमान स्तर की कल्पना करने का प्रयास करें। याद रखें: समाज की पुरानी महिमा का पुनर्निर्माण करना आपका लक्ष्य है, इसलिए घर-उदार उद्योगों और बुनियादी ढांचे में निवेश करें, जिसे आप बाद में विस्तार कर सकते हैं।
    • अपनी संस्कृति और अपनी आवश्यकताओं के लिए सरकार का एक प्रभावी और कुशल रूप चुनें एक विचारधारात्मक हठधर्मता को बुरी तरह दबाएं न कि लचीला होना

    युक्तियाँ

    • बढ़ईगीरी, तीरंदाजी, यांत्रिकी, गणित, नलसाजी, इंजीनियरिंग, चिकित्सा या कृषि जैसे उपयोगी कौशल सीखने के लिए अपना खाली समय व्यतीत करें।
    • समुदाय के नेताओं और स्थानीय अधिकारियों के साथ संचार में रहें
    • आरामदायक कपड़ों पहनें
    • हाथ पर थोड़ा पैसा है क्योंकि एटीएम जल्दी से खाली कर सकते हैं
    • प्राथमिक आपूर्ति, बैटरियों और भोजन जैसी आपूर्ति के आधार पर पहुंच होनी चाहिए
    • अपने और दूसरों को समर्थन देने के लिए पर्याप्त हथियारों और गोला-बारूद (शिकार धनुष, शिकार राइफलें, पिस्तौल और काली मिर्च स्प्रे, जंगली जानवरों या हिंसक लोगों के खिलाफ व्यक्तिगत सुरक्षा) के लिए याद रखें। यद्यपि आप उन्हें कभी भी उपयोग नहीं कर सकते हैं, उन्हें बेहतर करना और उनसे ज़रूरी नहीं है, उनके पास नहीं है।
    • हाथों की व्यवस्था करें, अगर कोई और शक्ति न हो, जो कि बिजली के साधनों को बेकार बना देता है (उदाहरण के लिए हाथ आरी, हाथों के ड्रिल, प्लानर और हथौड़ों)
    • एक नायक बनने की कोशिश न करें अपने जीवन को अनावश्यक रूप से खतरा न दें
    • हाइड्रेटेड रहें बहुत साफ, ताज़ा पानी प्राप्त करें
    • यदि संभव हो तो कम से कम 6 महीने की अवधि के लिए पर्याप्त दवाएं और चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने की कोशिश करें सामान्य रूप से आपके हाथों से आपके परिवार की तुलना में 4-6 गुना अधिक प्राथमिक सहायता की सहायता करें।

    चेतावनी

    • चिकित्सा आपूर्ति और चिकित्सा पेशेवरों तक सीमित पहुंच के साथ, यह अराजकता में बेहद खतरनाक होगा। बेहद सतर्क रहें, क्योंकि एक हर्निया, एक टूटे हुए अंग, मांसपेशियों या कण्डरा के वितरण घातक हो सकते हैं। प्राथमिक चिकित्सा के बारे में जानें और यदि संभव हो तो चिकित्सा पुस्तिकाओं से परामर्श करें
    • मानव शरीर भोजन के बिना कम से कम एक हफ्ते तक जीवित रह सकता है, लेकिन पानी के बिना कम से कम तीन दिन रह सकता है। स्वच्छ पानी की अच्छी आपूर्ति महत्वपूर्ण है
    • सशस्त्र लोगों से दूर रहें या जो अयोग्य तरीके से व्यवहार करते हैं: दुनिया में सबसे खतरनाक पशु इंसान हैं
    • अगर आप अवैध गतिविधियों जैसे लूटपाट में शामिल होते हैं, तो ऑर्डर रिटर्न के मामले में आपको जवाबदेह बना दिया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com