IhsAdke.com

वन के मध्य में कैसे खोजें

प्रत्येक बीते साल के साथ, बहुत से लोग पहाड़ों और जंगलों में खो देते हैं, और बचाव सेवाओं को सक्रिय करना है। ज्यादातर मामलों में, वे निशान से दूर हो गए और अपना रास्ता खो दिया। अपने आप को जंगल में हारना एक भ्रामक और निराशाजनक अनुभव हो सकता है। यदि आप स्थानीयआधारियों का पालन करते हैं, जैसे कि आग और पत्थरों के ढेर, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन अगर आपको पता है कि आपने पूरी तरह से ट्रैक खो दिया है, तो तुरंत बंद करो कई मामलों में, जिस तरीके से आपने अभी ले लिया है, उसे वापस लेना समस्या को हल करता है यदि नहीं, तो देखें कि क्या करें:

चरणों

दीप वन चरण 1 में आपका रास्ता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने परिवेश और परिदृश्य पर ध्यान दें, और मानचित्र पर अपने स्थान पर उन्हें संबंधित करें।
  • दीप वन चरण 2 में आपका रास्ता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आप खो गए तो शांत रहें दहशत आपका सबसे बड़ा दुश्मन है यदि आप निश्चिंत रूप से चलते हैं, भले ही एक पल के लिए, आप पूरी तरह से दिशा की अपनी भावना खो सकते हैं। यह याद रखने की कोशिश करें कि आप कहां मिलें।
  • दीप वन चरण 3 में आपका रास्ता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने नक्शे और कम्पास पर विश्वास करें (यदि आपका कोई है) और बिना किसी उद्देश्य से चलें निर्देश की भावना रखने के लिए कम्पास का उपयोग करें। आप किस तरफ से आए हैं और, अगर यह उत्तर-पूर्व है, तो याद रखें कि आपने क्या बदल दिया, और यदि हां, तो किस तरफ। यदि आप शांत हैं, तो आप कई चीजें याद कर सकते हैं। यदि आप एक निशान पर हैं, तो इसे छोड़ मत करो
  • दीप वन में अपना रास्ता ढूंढो शीर्षक वाला छवि चरण 4



    4
    अपने कदमों को वापस लेने के लिए शुरू करें मार्करों को आप जहां भी जाएं वहां छोड़ दें, फिर आपको वापस मिल जाएगा। इसके अलावा, अगर कोई आपको ढूंढने की कोशिश करता है, तो वह बुकमार्क्स के लिए दिखेगा फिर जितने भी आप कर सकते हैं, उतने जितना भी आप कर सकते हैं, वैसे ही आप जिस मार्ग पर चल रहे हैं, उन्हें दिखाएं। आपने निशान को छोड़ दिया, शायद दस मिनट पहले, इसलिए यदि यह उस से अधिक समय लेता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आप गलत जगह पर जा रहे हैं।
  • दीप वन चरण 5 में अपना रास्ता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    5
    याद रखें: अगर आप उन चरणों को फिर से नहीं कर सकते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप अभी भी खड़े रहें और फिरौती के लिए आपको मिलें। एक मार्कर बनाएं, इसलिए इसे ऊपर से देखा जा सकता है। जब आप अन्य लोगों की आवाज़ सुनते हैं तो मदद के लिए जोर से चिल्लाना या चिल्लाना यदि आपके पास सीटी है, तो इसका इस्तेमाल करें एक खुले क्षेत्र में रहें जहां आप आसानी से पा सकते हैं। किसी गुफा या एक बहुत संलग्न क्षेत्र में छिपाए न जाएं।
  • दीप वन चरण 6 में आपका रास्ता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि रात है तो बाकी है, यदि आप घायल हो गए हैं या आप लगभग समाप्त हो गए हैं। यह इंतजार करना सबसे अच्छा है और दिन के माध्यम से रास्ता खोजने का प्रयास करें।
  • 7
    याद रखें कि अंतिम उपाय के रूप में आप हमेशा एक धारा या नदी के मार्ग का अनुसरण कर सकते हैं। यह कठिन है, लेकिन आम तौर पर आप एक निशान या सड़क पर रोकते हैं, और अंततः सभ्यता के लिए जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य को बताए बिना, किसी भी प्रकार के भ्रमण पर कभी मत न करें, बिल्कुल नहीं, आप कहां जा रहे हैं, और आपको कौन-सी निशान मिलेंगी। किसी को जानना चाहिए, और इसलिए यदि आप खो जाएंगे और कुछ दिनों तक नहीं दिखाएंगे, तो वह व्यक्ति जान जाएगा कि आपको कहां होना चाहिए।
    • अगर मौके से आप कनाडा के रूप में उत्तर के देश में एक निशान बना रहे हैं, और भालू ढूंढ लें, तो देखें कि क्या यह काला या भूरा है। यदि यह भूरा है, तो अपने पेट के नीचे फर्श पर झूठ, अपने हाथों से अपनी गर्दन को कवर करें, पीछे अपना सामान छोड़ दें और अपने पैरों को थोड़ा खोलें। यदि भालू काला है, तो यह शोर और आंदोलनों के साथ भ्रमित हो जाएगा। उस मामले में, कूद, चिल्ला, जल्दी से चलती जानवर को डरा देगा। अपवाद शिशुओं के साथ एक काले भालू है उस स्थिति में, धीरे धीरे आगे बढ़ें
    • यदि आपको कोई जानवर लगता है जो इसे खाने के लिए करना चाहता है, तो शांत रहें धीरे-धीरे आगे बढ़ने का प्रयास करें और किसी भी आंदोलन से अवगत रहें। चलाने की कोशिश मत करो अधिकांश शिकारियों को उनके पीछे सहज रूप से जाना होगा।
    • हमेशा निशान का पालन करें, कभी भी बिना किसी उद्देश्य से जाएं यह आपको खोने से रोक देगा, सबसे पहले
    • एक लाइटर लाने के लिए सुनिश्चित करें आवश्यक से अधिक पानी ले लो दिन में रोज सामान्य पानी नहीं पीता है, लेकिन यदि आप खो जाते हैं तो अतिरिक्त पानी। रिहाइड्रेट के लिए पीना - चूहे जो मुंह को गीला करते हैं वह आपको जीवित नहीं रखेंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com