IhsAdke.com

कैसे Minecraft में एक नक्शा आइटम बनाने के लिए

Minecraft में, नक्शा एक अन्वेषण इलाके के एक विशिष्ट क्षेत्र को देखने के लिए उपयोग किया जाता है। आप एक छोटे से नक्शे के साथ शुरू करते हैं और उस भू-भाग को फिट करने के लिए धीरे-धीरे अपना आकार बढ़ाते हैं, जिससे आप खोज रहे हैं। किसी अन्य खिलाड़ी को गिफ्ट मैप देने के लिए भी संभव है यदि आप चाहते हैं कि वह आपके लिए कुछ कूल खोज करे, जैसे कि एक जटिल भूलभुलैया। फ्रेम के साथ, आप एक दीवार का नक्शा बना सकते हैं जो आपकी दुनिया का एक बड़ा हिस्सा शामिल करता है।

चरणों

भाग 1
पेपर प्राप्त करना

चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 1
1
अपनी दुनिया में गन्ने का पता लगाएं कागज गन्ना से बना है, और पानी निकायों के किनारों पर स्वाभाविक रूप से बढ़ रहा पाया जा सकता है। यह बहुत आम है, और यदि आप पानी के साथ स्थानों का पता लगाते हैं, तो आप इसे बिना प्रयास किए पा सकते हैं।
  • Minecraft कंसोल संस्करण में, खिलाड़ी उनकी सूची में एक मैप के साथ शुरू होता है।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 2 में
    2
    गन्ना लीजिए यह स्कूप करने में बहुत आसान है- आप बस इसे खत्म करने के लिए दस्तक कर सकते हैं।
    • यदि आप बहुत सारे मानचित्र बनाना चाहते हैं या अपना खुद का विस्तार करना चाहते हैं, तो गन्ना के खेत को बनाने के लिए अच्छा हो सकता है इसे सीधे पानी के ब्लॉक के बगल में लगाया जाना चाहिए। हड्डी का भोजन उसके विकास को तेज नहीं करता है, जैसा कि वह कई अन्य फसलों के साथ करता है पढ़ना बिल्ड-वित्त-एक एकल-इन-Minecraft खेत बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 3 में
    3
    कम से कम नौ गन्ना लीजिए एक गन्ना एक कागज बना देगा आपको आठ टुकड़ों की ज़रूरत होगी, लेकिन यह तीनों के बैचों में तैयार किया गया है, इसलिए आपको नौ गन्ने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप पॉकेट संस्करण खेल रहे हैं, तो आप नौ टुकड़ों के पेपर और कोई कम्पास नहीं बना सकते, लेकिन यह आपकी स्थिति को चिह्नित नहीं करेगा।
  • मेरा नाम चरण 4 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रजनन ग्रिड के केंद्र के साथ तीन चीनी गेंदे रखें। तो आपको कागज के तीन टुकड़े मिलते हैं, जिसे आप इन्वेंट्री में डाल सकते हैं।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 5
    5
    पिछले चरण को दोहराएं, जब तक आप कुल में नौ टुकड़े पेपर नहीं बनाते हैं। प्रजनन ग्रिड में तीन और अधिक चीनी के बर्तनों को कागज के तीन और टुकड़े प्राप्त करने के लिए डालें फिर नौ टुकड़ों की कुल राशि पाने के लिए हर चीज को दोहराएं।
  • भाग 2
    कम्पास बनाना

    चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 6
    1
    तय करें कि आपको वास्तव में कम्पास की ज़रूरत है यदि आप पॉकेट संस्करण या विंडोज 10 संस्करण खेल रहे हैं, तो आपको नक्शा बनाने के लिए कम्पास की जरूरत नहीं है। कम्पास के बिना मानचित्र आपकी स्थिति को चिह्नित नहीं करेगा, इसलिए आप वस्तु को अधिक उपयोगी बनाने के लिए इस आइटम को शामिल करना चाह सकते हैं।
    • यदि आप मूल कंप्यूटर खेल रहे हैं या एक मकसद बनाने के लिए कम्पास का उपयोग करना चाहिए, तो Minecraft के कंसोल संस्करण
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 7
    2
    एक (ऐच्छिक) बनाने के बजाय कम्पास ढूंढने का प्रयास करें अगर आप भाग्यशाली हैं तो आपको खनन की प्रक्रिया के माध्यम से जाना और कंपास प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। एक 11% मौका यह एक किले पुस्तकालय की छाती में दिखाई देगा। आप ग्राम लाइब्रेरियन के साथ कम्पास के लिए 10 से 12 पन्नों का व्यापार भी कर सकते हैं।
    • विनिमय पॉकेट संस्करण में उपलब्ध नहीं है
  • मिनाकटर चरण 8 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    खान में कुछ लौह अयस्क यह सबसे आम धातुओं में से एक है जो आपको मुकाबला करते समय मिलती है। जमीन से लौह अयस्क को खदान करने के लिए आपको एक पत्थर लेने या किसी अन्य की आवश्यकता होगी। उसके ब्लॉक भूरे रंग के डॉट्स के साथ धूसर होते हैं और जब आप पत्थर उठाते हैं, और अधिक उन्नत टूल के साथ कम उपयोग करने के लिए एक सेकंड लेते हैं। कम्पास के लिए आवश्यक लोहे की सलाखों को बनाने के लिए आपको इस अयस्क के चार ब्लॉकों की आवश्यकता होगी।
    • लौह अयस्क को आधार से थोड़ा समुद्र तल से ऊपर पाया जा सकता है, हालांकि यदि आप गहराई से खपत करते हैं तो आपके मौके अधिक होते हैं। इसमें से अधिकांश 5 से 54 की परतों में है, और इसे परत 68 से ऊपर ढूंढने का कोई रास्ता नहीं है। समुद्र स्तर स्तर 62 पर है। बायोम लौह अयस्क पीढ़ी को प्रभावित नहीं करता है, यानी सबसे अच्छा तरीका है यह समुद्र के स्तर से नीचे खदान करने के लिए शुरुआत है लगता है
  • मेरा नाम चरण 9 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर आपके पास एक नहीं है तो भट्ठी बनाएं आपको लौह अयस्क को सलाखों में बदलने की आवश्यकता होगी इसे बनाने के लिए, प्रजनन ग्रिड के किनारे के आसपास बजरी के आठ ब्लॉक रखें। आप कई गांवों के लोहार के झोपड़ में भट्टियां पा सकते हैं।
  • मेरा नाम चरण 10 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    भट्ठी में ईंधन और लौह अयस्क का एक ब्लॉक रखो ईंधन दुनिया में कुछ भी है जो ज्वलनशील है, जैसे कि लकड़ी के ब्लॉक और निर्माण। आप अपने लौह अयस्क के साथ एक बार बनाने के लिए किसी भी प्रकार के ईंधन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप बहुत अधिक बार बना रहे हैं, तो कोयले जैसे अधिक कुशल स्रोत का उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • मेरा नाम चरण 11 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    भट्ठी से लोहे की छड़ निकालें कास्टिंग प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आपके पास लोहे की छड़ी होगी। इसे भट्ठी इंटरफ़ेस से बाहर निकालें और इन्वेंट्री में रखें।
  • मेरा नाम चरण 12 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    चार लोहे की सलाखों को बनाओ कम्पास बनाने के लिए आपको चार बार की आवश्यकता होगी
  • शीर्षक में एक तस्वीर बनाओ Minecraft चरण 13 में
    8
    लाल पत्थर अयस्क खोजें शायद यह कम्पास बनाने का सबसे कठिन हिस्सा होगा यह अयस्क केवल दुनिया की अंतिम 16 परतों में उत्पन्न होता है, जिसका अर्थ है कि आपको इसे खोजने के लिए गहराई से जाना होगा। आपको केवल लाल पत्थर के पाउडर के एक ढेर की आवश्यकता होती है, और उस अयस्क का एक हिस्सा आमतौर पर चार से पांच बवासीर पैदा करता है।
    • आप लाल पत्थर की धूल मारने वाले चुड़ैलों को भी खोज सकते हैं या जंगल मंदिरों में जाल को अक्षम कर सकते हैं। पाउडर अभी भी तहखाने चेस्टों में पाया जा सकता है।
  • मेरा नाम चरण 14 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    सामग्री प्राप्त करने के बाद कम्पास को बनाएं जब आपके पास चार लोहे की सलाखों और रेडस्टोन स्टैक है, तो आप कम्पास बना सकते हैं कार्यक्षेत्र खिड़की को खोलें और ग्रिड के मध्य में लाल पत्थर को रखें। एक कम्पास बनाने के लिए लोहे की पट्टी को ऊपर, नीचे, बाएं और दाएं लाल बल के रख दीजिए।
  • भाग 3
    मानचित्र बनाना

    मेरा नाम चरण 15 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री को एक साथ रखो। नक्शा बनाने के लिए आपको आठ टुकड़ों के पेपर और कम्पास की आवश्यकता होगी। यदि आप पॉकेट संस्करण खेल रहे हैं, तो नक्शा कागज के नौ टुकड़ों के साथ बनाया जा सकता है, लेकिन यह स्थान इंगित नहीं करेगा।
  • शीर्षक में एक तस्वीर बनाओ Minecraft चरण 16 में
    2
    कार्यक्षेत्र खिड़की खोलें। इसका प्रयोग करें ताकि निर्माण ग्रिड दिखाई दे।
  • मेरा नाम चरण 17 में मानचित्र बनाएं
    3
    ग्रिड के केंद्र में कम्पास रखें। यदि आप पॉकेट संस्करण खेल रहे हैं, तो आप कम्पास के दूसरे पेपर के लिए आदान-प्रदान कर सकते हैं, लेकिन परिणामी नक्शा स्थान को इंगित नहीं करेगा।
  • मेरा मक़राक चरण 18 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कम्पास को कागज के टुकड़े के साथ घेरे इसके चारों ओर आठ टुकड़े के कागज रखो। आपको परिणाम बॉक्स में मानचित्र दिखाई देगा।
  • मेरा नाम चरण 1 में मानचित्र बनाएं
    5
    खाली सूची को अपनी सूची में जोड़ें उसे सृजन विंडो से इन्वेंट्री पर खींचें और इसे त्वरित एक्सेस बार में रखें ताकि आप इसे आसानी से एक्सेस कर सकें। अब जब आप उसे पकड़े हुए एक आइटम के रूप में मानचित्र का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 4
    नक्शे का उपयोग करना

    मिनाकटर चरण 20 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    मानचित्र को अपने हाथों में रखें यह रिक्त हो जाएगा जब इसे बनाया जाएगा इसे भरने के लिए, आपको दुनिया पर चलने के दौरान इसे पकड़ना होगा।
    • जब तक आप दुनिया चलते नहीं जाते, तब तक नक्शे को पॉपुलेटेड नहीं किया जाएगा।
  • मेरा नाम चरण 21 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे पकड़ते समय नक्शा का उपयोग करें आइटम को क्लिक करें या इसके उपयोग शुरू करने के लिए संबंधित कुंजी को दबाएं। नक्शा भरने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • पहली बार जब आप इसका उपयोग करते हैं तो मानचित्र को शुरू होने के लिए इसमें कुछ समय लग सकता है
    • नक्शा उस दिशा में भरना शुरू कर देगा जो आप वर्तमान में देख रहे हैं। उत्तर हमेशा उसके ऊपर रहेगा



  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft कदम 22
    3
    नक्शे का उपयोग करते समय चलें। आपको एक टॉप-डाउन परिप्रेक्ष्य से आइटम में दुनिया भर में दिखाई देगी आपके द्वारा बनाया गया पहला मानचित्र 1: 1 प्रतिनिधित्व है, इसलिए प्रत्येक पिक्सेल दुनिया में एक ब्लॉक का प्रतिनिधित्व करता है।
    • जैसे आप नक्शे का उपयोग करते हुए चलते हैं, आप देखेंगे कि यह किनारों को जानकारी से भरा हुआ है।
    • आपका प्रारंभिक नक्शा केवल तब तक भर जाएगा जब तक कि सभी स्थान पर कब्जा नहीं किया जाता है। आप अधिक स्थान दिखाने के लिए मानचित्र स्क्रॉल नहीं कर सकते, इसलिए आपको इसे देखने के लिए इसे विस्तृत करना होगा।
    • नक्शे वर्तमान में कब्जे वाले "टुकड़े" पर आधारित बनाए गए हैं। यही है, जब आप मानचित्र भरना शुरू करते हैं, तो आपकी स्थिति का संकेतक केंद्र में नहीं होगा। इसके बजाय, मानचित्र उस टुकड़े के आधार पर तैयार किया जाता है, जो कि यह कैसे उत्पन्न होता है जब दुनिया को विभाजित किया जाता है।
  • मिनाकटर चरण 23 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थान सूचक खोजें। आपकी स्थिति को नक्शे पर एक सफेद अंडाकार से चिह्नित किया जाएगा। यदि आपने कम्पास (पॉकेट संस्करण केवल) का उपयोग नहीं किया है, तो कोई संकेत नहीं होगा
  • भाग 5
    नक्शा विस्तारित करना

    मिनाकटर चरण 24 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    दृश्य को विस्तारित करके मानचित्र को विस्तृत करें। यद्यपि दो मानचित्रों में शामिल होना संभव नहीं है, तो आप कार्यक्षेत्र के उपयोग से वर्तमान मानचित्र के दृश्य को बड़ा कर सकते हैं। भव्यता चार बार किया जा सकता है जब भी आप प्रक्रिया को दोहराते हैं, तो मानचित्र दो बार जितना सामग्री दिखा सकता है
  • मेरा मक़ीचर चरण 25 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्यक्षेत्र खोलें आप इसमें अधिक काग़ज़ लगाकर मानचित्र को बड़ा कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, कार्यक्षेत्र खोलें
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 26
    3
    ग्रिड के केंद्र में भरा मानचित्र रखें। यह आपके नए विस्तारित मानचित्र का आधार है।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft कदम 27
    4
    मानचित्र के आठ टुकड़ों के साथ नक्शा करें पेपर के साथ बाकी ग्रिड को भरें, और आपको परिणाम में एक नया नक्शा दिखाई देगा।
  • मेरा नाम चरण 28 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    नए विस्तारित मानचित्र का उपयोग करें। जब आप पहली बार किसी मानचित्र पर ज़ूम इन करते हैं, तो यह मूल सामग्री को दोगुनी दिखाएगा, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक पिक्सेल दुनिया के 2x2 ब्लॉक्स के समूह का प्रतिनिधित्व करेगा।
    • जैसा कि नक्शा बड़ा हो गया है, आपको इसे की सामग्री को भरने के लिए बहुत अधिक चलना होगा, क्योंकि यह मूल के रूप में एक ही ताल में भर जाएगा, जो खिलाड़ी की स्थिति से 128 ब्लॉकों है।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 29
    6
    नक्शे में फिर ज़ूम करें आप इसे एक बार और विस्तार करने के लिए नए ज़ूम किए गए मानचित्र के साथ प्रक्रिया दोहरा सकते हैं। कुल मिलाकर, प्रक्रिया को चार बार दोहरा सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक नक्शा होता है जो मूल के चार गुना क्षेत्र को कवर करता है। उच्चतम आवर्धन पर, एक पिक्सेल दुनिया में 16 x 16 ब्लॉकों का प्रतिनिधित्व करता है और 2048 x 2048 ब्लॉक के एक क्षेत्र को कवर करता है।
  • भाग 6
    मानचित्र को क्लोन करना

    चित्र में मेरा नक्शा चरण 30 में एक मानचित्र बनाएं
    1
    नक्शे को क्लोन करने के लिए उन्हें अन्य खिलाड़ियों को देना। नक्शा क्लोनिंग मूल की एक परिपूर्ण प्रतिलिपि बनायेगा, जो दूसरों को वितरित किया जा सकता है।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 31
    2
    वर्कबेंच निर्माण ग्रिड खोलें। आप इस बेंच पर उन्हें बनाकर नक्शे को क्लोन कर सकते हैं।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft कदम 32
    3
    बाएं केंद्र बॉक्स में मूल नक्शा रखें। ग्रिड के बाएं स्तंभ के मध्य में क्लोन करने के लिए नक्शा डालें।
  • मेरा नाम चरण 33 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    खाली ग्रिड वर्गों में पेपर के टुकड़े जोड़ें। प्रत्येक जोड़ा पेपर एक अतिरिक्त प्रतिलिपि बनाएगा, जो कि मूल प्रति आठ से अधिक प्रतियां पैदा करेगा।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 34
    5
    परिणाम बॉक्स से तैयार प्रतियां निकालें और उन्हें सूची में रखें। प्रत्येक प्रति मूल की एक सटीक डुप्लिकेट है, और सभी को उसी समय अपडेट किया जाएगा जैसे आप एक्सप्लोर करें।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 35
    6
    मित्रों को कॉपी किए गए मानचित्रों को कॉपी करें आप प्रतियों में प्रतियां डाल सकते हैं ताकि वे उन्हें चुन सकें या उन्हें दुनिया में छोड़ दें।
  • भाग 7
    एक दीवार का नक्शा बनाना

    चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft कदम 36
    1
    फ्रेम बनाओ यदि आप फ़्रेम के साथ आच्छादित हो तो आप दीवार पर नक्शे रख सकते हैं तो आप कई अलग-अलग नक्शे का उपयोग करके दुनिया का एक विशाल मानचित्र बना सकते हैं।
    • ग्रिड के केंद्र में चमड़े का एक टुकड़ा रखकर और आठ छड़ियों के साथ आसपास के एक फ्रेम बनाओ।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 37
    2
    दीवार पर फ़्रेम रखें दीवार पर फ़्रेम का एक ग्रिड बनाओ प्रत्येक में एक अलग नक्शा होगा आरंभ करने के लिए, फ्रेम के 2x2 सेट को आज़माएं
  • मनीक्राफ्ट चरण 38 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नक्शा बनाएं दीवार को तैयार करने के बाद, ऊपर डाला गया विधियों का उपयोग करके पहला नक्शा बनाएं।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft कदम 39
    4
    नक्शा को एक फ्रेम में रखें एक फ्रेम के सामने खड़े होकर नक्शा का उपयोग करें। यह फ्रेम में रखा जाएगा और पूरे ब्लॉक को कवर करने के लिए विस्तार होगा। इस प्रकार, टुकड़े के किनारे के साथ, कोई दृश्यता तेजी नहीं होगा।
  • चित्र में एक नक्शा बनाएँ Minecraft चरण 40
    5
    पहले एक के स्थान पर आधारित दूसरा नक्शा बनाएं। एक निर्बाध नक्शा बनाने के लिए, आपको मूल अंतराल के आधार पर अन्य मानचित्र बनाना होगा। पहले नक्शे के एक सीमा से बाहर निकलें और दूसरे का उपयोग करें। यह दुनिया के अगले क्षेत्र के आधार पर एक नक्शा उत्पन्न करेगा।
  • चित्र में मेरा नक्शा चरण 41 में एक मानचित्र बनाएं
    6
    पहले एक के बगल में दूसरा नक्शा रखें। मानचित्र को उस फ्रेम में रखें, जो पहले नक्शे के सही सीमा से संरेखित करता है। यदि आपने दूसरे नक्शे को सही तरीके से बनाया है, तो दोनों को किनारे पर जोड़ना चाहिए।
    • नक्शे को सही होने के लिए एक ही आवर्धन स्तर पर होना चाहिए।
  • मिनाकटर चरण 42 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    बनाए रखने और बनाए रखने के नक्शे जारी रखें अधिक नक्शे बनाने के लिए उपरोक्त चरणों को दोहराएं। हमेशा पिछले नक्शे की सीमा से बाहर निकल जाएं और दिशा में अगले नक्शे को प्रदर्शित करने की आवश्यकता होती है। आप इस प्रक्रिया को कई बार दोहरा सकते हैं क्योंकि आप दुनिया का एक बड़ा नक्शा बनाना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि नक्शे बिल्कुल वैसा ही हैं, तो उन्हें स्टैक किया जाएगा। यदि वे अलग-अलग नक्शे हैं, तो वे स्टैक नहीं करेंगे।
    • मैक्स बारिश या पानी के भीतर उपयोग किया जा सकता है क्योंकि वे जलरोधी हैं।
    • खेल में अधिकतर वस्तुओं के विपरीत, आपको नक्शे को पकड़ने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करना होगा।
    • आप केवल ऊपरी दुनिया में नक्शे का उपयोग कर सकते हैं वे नीचे या अंत पर काम नहीं करते

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com