IhsAdke.com

कैसे Minecraft में एक गांव को खोजने के लिए

इस अनुच्छेद में, आप सीखें कि कैसे मिनाक्राफ्ट में एक गांव का पता लगाया जाए और इसके लिए यात्रा करें। कंसोल कमांड के माध्यम से यह संभव है, जो केवल पीसी के गेम और पॉकेट संस्करणों में उपलब्ध हैं। चयनित दुनिया में चालें सक्षम हों, ताकि आप एक गांव का पता लगा सकें। Minecraft कंसोल संस्करण में, आप अपनी दुनिया में उनके लिए खोज करने के लिए एक गाँव के लोकेटर का उपयोग कर सकते हैं और नक्शे का उपयोग करके इस स्थान पर नेविगेट कर सकते हैं। यदि आप ट्रिक्स का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो कुछ युक्तियां हैं जो आपको एक गांव के करीब पहुंचने में सहायता कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1
पीसी संस्करण में

  1. 1
    ओपन माइनक्राफ्ट खेल भूमि ब्लॉक आइकन चुनें और क्लिक करें PLAY Minecraft लांचर के तल पर।
  2. 2
    सिंगलप्लेयर क्लिक करें यह विकल्प Minecraft स्क्रीन के मध्य में है एकल प्लेयर मोड में आपकी दुनिया की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  3. 3
    ऐसी दुनिया चुनें, जिसमें चालें सक्षम हैं। इसे लोड करने के लिए सवाल में दुनिया पर डबल क्लिक करें। आपके लिए माइनक्राफ्ट में एक गांव खोजने में सक्षम होने के लिए, चयनित दुनिया में चालें सक्षम होने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपके पास ट्रिक्स सक्षम होने वाला कोई विश्व नहीं है, तो क्लिक करें नई दुनिया बनाएँ, दुनिया के लिए एक नाम दें, क्लिक करें अधिक विश्व विकल्प ..., धोखा देती है की अनुमति दें: बंद और फिर क्लिक करें नई दुनिया बनाएँ.
  4. 4
    कंसोल खोलें ऐसा करने के लिए, दबाएं/. कंसोल टेक्स्ट बॉक्स विंडो के नीचे खुल जाएगा।
  5. 5
    "ढूंढें" कमांड दें इसमें टाइप करें गांव का पता लगाएं और दबाएं ⌅ दर्ज करें.
    • "ग्राम" में राजधानी V बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि लोअरकेस वी का उपयोग करने से कमांड में एक त्रुटि आ जाएगी
  6. 6
    परिणामों का विश्लेषण करें आप एक सफेद पाठ में एक संदेश देखेंगे जो "क्लेक्नमार्क विंडो के निचले भाग में [एक्स समन्वय] (वाई?) [जेड समन्वय]" पर स्थित है।
    • उदाहरण के लिए, आपको "123 (वाई) 456 में स्थित गांव" जैसा कुछ मिल सकता है
    • वाई समन्वय (ऊंचाई) आमतौर पर अज्ञात है, जिसका अर्थ है कि आपको इसे हिट करने के प्रयास करना होगा।
  7. 7
    कमांड "टेलीपोर्ट" दर्ज करें कंसोल को फिर से खोलें और टाइप करें टेलीपोर्ट [खिलाड़ी] [एक्स समन्वय] [y निर्देशांक] [z समन्वय], आपके उपयोगकर्ता नाम और गांव निर्देशांक के साथ चौकोर ब्रैकेट्स में जानकारी की जगह आपको समन्वय वाई "किक" करना होगा
    • उपरोक्त उदाहरण में "कुकी" नामक एक खिलाड़ी के लिए, आप सम्मिलित करेंगे टेलीपोर्ट बिस्किट 123 किक 456. नाम केस-संवेदी हैं।
    • Y- समन्वय के लिए 70 और 80 के बीच संख्या का उपयोग करने का प्रयास करें
  8. 8
    प्रेस ⌅ दर्ज करें. यह टेलीपोर्ट कमांड निष्पादित करेगा। आप ऊपर, नीचे, या गांव के अंदर जमीन लेंगे, जब तक कि वाई समन्वय आपके चरित्र को मारने के लिए उतना ऊंचा नहीं होता है या आपको एक दीवार के अंदर रखा जाता है
    • यदि आप भूमिगत रूप से पहुंचाए जाते हैं, तब तक खुदाई करें जब तक कि आप गाँव तक नहीं पहुंचें।
    • यदि आप सर्वव्यापी मोड में एक दीवार के अंदर ले जाते हैं, तो आप जल्दी से दम घुट जाएगा। ऐसा होने से रोकने के लिए, निकास खोलने के लिए विस्फोट का निर्माण करने का प्रयास करें।

विधि 2
मोबाइल पर

  1. 1
    ओपन माइनक्राफ्ट Minecraft एप्लिकेशन आइकन को स्पर्श करें, जो उस पर घास के साथ भूमि का एक ब्लॉक जैसा दिखता है
  2. 2
    प्ले टच करें यह विकल्प मुख्य गेम पेज के शीर्ष पर है।
  3. 3
    दुनिया चुनें जिस दुनिया को आप लोड करना चाहते हैं उसे स्पर्श करें पीसी के लिए Minecraft के विपरीत, आप इस संस्करण में इन-गेम ट्रिक्स को सक्रिय कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप किसी भी दुनिया का चयन कर सकते हैं।
  4. 4
    रोकें आइकन को स्पर्श करें इसे स्क्रीन के शीर्ष पर दो ऊर्ध्वाधर लाइनों के साथ कुंजी के द्वारा प्रस्तुत किया जाता है और रोकें मेनू खोलता है।
    • यदि आपने पहले से ही इस दुनिया में चाल को सक्षम किया है, तो सीधे उस कदम पर कूदो जो "चैट `आइकन को टैप करें।
  5. 5
    सेटिंग स्पर्श करें यह विकल्प रोकें मेनू में है।
  6. 6
    "विश्व विकल्प" विकल्प पर नीचे स्क्रॉल करें यह मेनू के अंत में, स्क्रीन के दाईं ओर है।
  7. 7
    गहरे भूरे रंग की कुंजी को स्पर्श करें "सक्रिय करें धोखा देती है" यह हल्का भूरा होगा, जो इंगित करता है कि चालें अब सक्रिय हैं।
  8. 8
    विकल्प दिखाई देने पर जारी रखें स्पर्श करें यह आपको मेनू पर वापस लाएगा।
  9. 9
    खेल पर वापस जाएं टैप करें एक्स स्क्रीन के शीर्ष दाएं कोने और फिर खेल फिर से शुरू करें विराम मेनू के शीर्ष पर
  10. 10
    "चैट" आइकन को स्पर्श करें स्क्रीन के शीर्ष पर यह गुब्बारा आइकन है। एक पाठ फ़ील्ड स्क्रीन के नीचे दिखाई देगी।
  11. 11
    "ढूंढें" कमांड दें टेक्स्ट फ़ील्ड को टैप करें, टाइप करें / गांव को ढूँढ़ें और टैप करें क्षेत्र के दाहिने कोने में
  12. 12
    परिणामों का विश्लेषण करें आप एक संदेश देखेंगे जो कहते हैं, "निकटतम गांव ब्लॉक [समन्वय x], (y?), [Y निर्देशांक]" स्क्रीन के निचले भाग में है।
    • उदाहरण के लिए, आप "नजदीकी गांव ब्लॉक -65, (और?), 342" पर ऐसा कुछ देख सकते हैं।
  13. 13
    कमांड "टेलीपोर्ट" दर्ज करें "चैट" बॉक्स को फिर से खोलें और दर्ज करें / टीपी [नाम] [x समन्वय] [y निर्देशांक] [z समन्वय], आपके उपयोगकर्ता नाम और गांव निर्देशांक के साथ चौकोर ब्रैकेट्स में जानकारी की जगह आपको समन्वय वाई "किक" करना होगा
    • उपरोक्त उदाहरण में "जिराफ़" नामक खिलाड़ी के लिए, आप ऐसा करेंगे / टीपी जिराफ -65 किक 342. नाम केस-संवेदी हैं।
    • आप आमतौर पर समन्वय वाई "लात" की जरूरत है, जो गांव की ऊंचाई निर्धारित करता है।
  14. 14
    टच → यह विकल्प टेक्स्ट बॉक्स के दाईं ओर है। यह आपको सूचित निर्देशांक के लिए टेलीपोर्ट करेगा। आप गाँव के ऊपर या उससे नीचे दिखाई देंगे, जब तक कि समन्वय वाई आपके चरित्र को मारने के लिए इतने ऊंचे नहीं होते हैं या आप इसे किसी दीवार के अंदर डालते हैं
    • यदि आप भूमिगत रूप से पहुंचाए जाते हैं, तब तक खुदाई करें जब तक कि आप गाँव तक नहीं पहुंचें।
    • यदि आप सर्वव्यापी मोड में एक दीवार के अंदर ले जाते हैं, तो आप जल्दी से दम घुट जाएगा। ऐसा होने से रोकने के लिए, निकास खोलने के लिए विस्फोट का निर्माण करने का प्रयास करें।

विधि 3
कंसोल संस्करणों में




  1. 1
    समझें कि यह तरीका कैसे काम करता है। चूंकि आप एक गाँव को खोजने के लिए आदेशों को नहीं दर्ज कर सकते हैं और फिर इसे Minecraft कंसोल संस्करणों में टेलीपोर्ट कर सकते हैं, आपको कोड खोजने की आवश्यकता होगी बीज एक विश्व के और गांव का पता लगाने के लिए इसे एक ऑनलाइन गांव के लोकेटर में डालें। उसके बाद, आप मैन्युअल रूप से नक्शे के प्रयोग से गांव के स्थान की यात्रा कर सकते हैं।
  2. 2
    ओपन माइनक्राफ्ट ऐसा करने के लिए, खेल आइकन चुनें। अगर आपने मिक्सर को भौतिक मीडिया पर खरीदा है, तो आइकन को चुनने से पहले मीडिया डालें।
  3. 3
    प्ले गेम का चयन करें यह विकल्प Minecraft मुख्य मेनू के शीर्ष पर है
  4. 4
    दुनिया चुनें प्रेस या एक्स चयनित दुनिया में अपने पृष्ठ को खोलने के लिए
  5. 5
    ध्यान दें बीज दुनिया का मेनू के शीर्ष के निकट, आपको "बीज:" अनुभाग दिखाई देगा, जिसके बाद एक लंबी संख्यात्मक अनुक्रम होगा इस दुनिया में विला को खोजने के लिए आपको अपने कंप्यूटर पर एक वेबसाइट में इस संख्यात्मक अनुक्रम को दर्ज करना होगा।
  6. 6
    कंप्यूटर पर चंकबेज ग्राम लोकेटर खोलें। अंदर आ जाओ https://chunkbase.com/apps/village-finder अपने इंटरनेट ब्राउज़र में
  7. 7
    दर्ज करें बीज आपकी दुनिया का पृष्ठ के मध्य के पास के "बीज" टेक्स्ट फ़ील्ड में, Minecraft में विश्व मेनू के शीर्ष पर सूचीबद्ध संख्या दर्ज करें
  8. 8
    गांवों को ढूंढें क्लिक करें!. यह पृष्ठ के दाईं ओर एक नीला बटन है। यह नक्शा ग्रिड के चारों ओर पीले रंग के डॉट्स दिखाएगा। ये अंक गांवों का प्रतिनिधित्व करते हैं
  9. 9
    पृष्ठ को माउस से स्क्रॉल करें और अपना कंसोल चुनें बॉक्स को क्लिक करें पीसी (1.10 और ऊपर) पृष्ठ के नीचे दाईं ओर और चुनें एक्सऑन / पीएस 4 या एक्स 360 / पीएस 3 प्रकट होने वाले मेनू में यह विशिष्ट द्वीप गांवों को दिखाने के लिए नक्शे को संशोधित करेगा।
  10. 10
    अगर आपको उनकी आवश्यकता है तो ज़ूम इन करें। यदि आप नक्शा ग्रिड पर कोई पीला डॉट नहीं देखते हैं, तो विंडो के नीचे स्थित स्लाइडर पर क्लिक करें और उसे बाईं ओर खींचें
  11. 11
    एक विला खोजें पीले बिंदुओं में से एक का चयन करें और मानचित्र के निचले बाएं कोने से नीचे दिखाई देने वाले निर्देशांक देखें। ये निर्देश जानने के लिए इन निर्देशांकों को लिखें, जब आप बाद में गांव में जा रहे हैं, तो यह कहां देखेंगे।
  12. 12
    एक नक्शा बनाएं और इसे टीम बनाओ Minecraft के कंसोल संस्करण में, नक्शे आपको अपने वर्तमान निर्देशांक को देखने के लिए अनुमति देता है।
  13. 13
    गांव में जाएं। नक्शा सुसज्जित के साथ, गांव तक चलें। जब एक्स और जेड निर्देशांक काटना होगा, तो आप स्थान के करीब होंगे।
    • चंकबेज ग्रामीण तालाक 100% सटीक नहीं है, इसलिए आप गांव के नजदीक रह सकते हैं लेकिन इसके भीतर नहीं। उस क्षेत्र के गांव के लिए खोज करें यदि आपको इसे तुरंत नहीं मिला।
    • अब के लिए वाई समन्वय पर ध्यान न दें, जैसा कि आपको पता चल जाएगा कि आपको गांव के एक्स और जेड निर्देशांक के चौराहे पर पहुंचने पर आपको यात्रा या नीचे जाने की आवश्यकता है।

विधि 4
कार्बनिक तरीके से गांवों का पता लगाना

  1. 1
    समझे कि विला को खोजने के लिए कुछ समय लग सकता है यहां तक ​​कि छोटी दुनिया में, हजारों ब्लॉकों के बीच में एक गांव का पता लगाने की तरह एक घास का ढेर में एक सुई खोजने की तरह है।
  2. 2
    पता है कि कहाँ देखना है गांवों में रेगिस्तान, सवेना, ताइगा (ठंडे वेरिएंट्स) और नीचले बायोम में पैदा होता है। यदि आप जंगल, मशरूम, टुंड्रा या अन्य बायोम में हैं, तो उनके लिए समर्थन न करें, समय तलाशने में समय बर्बाद मत करो।
  3. 3
    पता करें कि क्या देखना है गांवों को अक्सर लकड़ी के सपाट और पत्थर के बाहर बना दिया जाता है और आसपास के क्षेत्र से बाहर खड़ा होता है।
  4. 4
    लंबी यात्रा के लिए तैयार हो जाओ। विला ढूँढना कुछ समय लग सकता है, इसलिए एक करें मूल उपकरण, छोड़ने से पहले एक बिस्तर, भोजन और हथियार रात के दौरान और शिविर के दौरान यात्रा करना सबसे अच्छा है, इसलिए अपने लिए एक छेद खोदकर और राक्षसों को बंद करने के लिए इसे मुहर लगा दें।
    • आप को कम से कम एक खुला ब्लॉक छोड़ने की ज़रूरत नहीं है ताकि दम नहीं हो सके।
  5. 5
    मुझे परिवहन की सवारी करें यदि आपके पास काठी है, तो आप इसे माउंट प्राप्त करने और अन्वेषण की गति बढ़ाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। घोड़े को ढूंढें और उसके साथ खाली हाथों से कई बार बातचीत करें जब तक कि वह आपको जमीन पर फेंक न दें। उसके बाद, ध्यान से घोड़े से संपर्क करें और इसे काठी के साथ चुनें ताकि आप उस पर सवार होकर इसे नियंत्रित कर सकें।
  6. 6
    तलाश तलाशें उच्चतम पहाड़ी पर जाएं जहां आप गांवों में दिखाई दे सकते हैं। इस तरह, आप आसपास के क्षेत्रों को देख सकते हैं, जिससे मनुष्य-निर्मित संरचनाओं को देखना आसान हो जाता है।
  7. 7
    रात में मशालों की तलाश करें दिन के मुकाबले आपको आग लगने के लिए यह बहुत आसान होगा यद्यपि यह आग लावा हो सकती है, यह एक अच्छा मौका है कि यह मशालों से आएगा, और ये आम तौर पर गांवों का मतलब होगा।
    • जब आप ऐसा कर रहे हों तो यह बहुत सावधान रहें उत्तरजीविता किसी भी कठिनाई के अलावा अन्य शांतिपूर्ण. राक्षसों की वजह से, अगले दिन से पहले मशालों की जांच करना सबसे अच्छा नहीं है।
  8. 8
    अन्वेषण रखें। गांव यादृच्छिक होते हैं, और तीसरे पक्ष के औजारों का उपयोग किए बिना किसी एक को गेम में ढूंढने का कोई निश्चित तरीका नहीं है। खोज में अच्छी तरह से करने के लिए, आप पाते हैं कि प्रत्येक संगत बायोम को पर्याप्त रूप से खोजें।

युक्तियाँ

चेतावनी

  • चंकबेज हमेशा सटीक नहीं होता है, और कभी-कभी रेगिस्तान के गांवों जैसे रेगिस्तान के मैदानों में, विशेष रूप से कंसोल संस्करणों में।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com