IhsAdke.com

कैसे Minecraft में एक साहसिक मानचित्र बनाने के लिए

क्या आपको कभी एक दिलचस्प दुनिया बनाने का विचार था जो निश्चित रूप से कागज पर फिट नहीं होगा? क्या आप अपनी खुद की दुनिया बनाना चाहते हैं, ताकि दूसरों को मज़ेदार और अन्वेषण कर सकें? क्या आपको Minecraft पसंद है? यदि आप इन सभी सवालों के जवाब में हाँ हैं, तो इस लेख को पढ़ें और जानें कि कैसे Minecraft में एक साहसिक मानचित्र बनाने के लिए।

चरणों

विधि 1
अपने मानचित्र की योजना बनाएं

  1. 1
    अपने नक्शे की योजना बनाएं योजना एक परियोजना के बिना आप सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि अंतिम परिणाम बहुत अच्छा नहीं है।
  2. 2
    मानचित्र के प्रकार को चुनें विभिन्न प्रकार के मानचित्रों की एक विस्तृत विविधताएं हैं- इनमें से कुछ सबसे लोकप्रिय हैं:
    • जीवन रक्षा: इस शैली में खिलाड़ी का लक्ष्य नक्शा के मापदंडों के अनुसार जीवित रहने की कोशिश करना है। खिलाड़ी ब्लॉकों को तोड़ सकते हैं, आइटम बना सकते हैं और आम तौर पर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, हर कीमत पर, सब कुछ करना पड़ता है
    • साहसिक: नक्शे का यह विशिष्ट प्रकार अधिक रैखिक है। आम तौर पर खिलाड़ियों को ब्लॉकों को तोड़ने की अनुमति नहीं होती है, और लगभग हमेशा उन्हें पथ का पालन करना होता है जो नक्शा निर्माता ने उनके लिए तैयार किया है, हालांकि कभी-कभी अधिक खुले साहसिक नक्शे भी हो सकते हैं।
    • Parkour: यह साहसिक विषय है कि, इतना लोकप्रिय है, अपनी स्वयं की शैली उत्पन्न समाप्त हो गया है के एक उपनगर है। इस प्रकार के नक्शे में, आपको किसी भी लक्ष्य तक पहुंचना होगा, आमतौर पर कौशल की एक श्रृंखला के आधार पर चुनौतियों के माध्यम से, उदाहरण के लिए, बेहद सटीक छलांग
  3. 3
    अपनी कहानी लिखें अपनी कहानी के लिए आपको जो चीज की ज़रूरत है उसे लिखें, यह पृष्ठभूमि की कहानी, संवाद, खिलाड़ियों के लिए नोट्स, या कुछ और
  4. 4
    नक्शा बनाएं एक बार आपके पास कहानी सेट होने पर, और पहले से ही पता है कि आप किस प्रकार का नक्शा बनाएंगे, अपने मानचित्र के लिए जमीन की योजना बनाएं आपको लगता है कि सब कुछ शामिल हो सकता है आवश्यक हो सकता है
    • इस चरण के लिए ग्राफ पेपर की सिफारिश की गई है।

विधि 2
अपना नक्शा बनाना

  1. 1
    अपना नक्शा बनाएं तैयार पौधों के साथ, आप निर्माण के लिए तैयार हैं।
  2. 2
    परिदृश्य का निर्माण अपने नक्शे के ढांचे का निर्माण शुरू करने से पहले, आपको एक परिदृश्य की आवश्यकता है।
    • यदि आप एक छोटी सी परियोजना कर रहे हैं, और इसके लिए बहुत समय खाली है, तो आप दुनिया को मैन्युअल रूप से आकार देने का प्रयास कर सकते हैं, अन्यथा आप इनमें से कुछ मोड / प्रोग्रामों का उपयोग करना चाहेंगे:
      • विश्व संपादित करें विश्व संपादन सिंगल प्लेयर मोड कमांड का हिस्सा है, जो ऊपर दिए गए लिंक पर पहुंचा जा सकता है। यह खिलाड़ी को खेल के अनुसार इलाके को बदलने और आकार देने की अनुमति देता है, भले ही उसे थोड़ी सी समय और सीखने की आवश्यकता हो।
      • विश्व चित्रकार यह प्रोग्राम आपको "Minecraft परिदृश्य" को "रंग" करने की अनुमति देता है। यह नया मानचित्र बनाने के लिए कई तरह के विकल्पों के साथ एक स्वतंत्र कार्यक्रम है, लेकिन यह वर्तमान नक्शे को संपादित नहीं करता है यह विश्व संपादन के रूप में सटीक नहीं है, लेकिन बड़े पैमाने पर काम करता है।
      • एम सी संपादित करें एमसी संपादन एक खुला स्रोत कार्यक्रम है जो आपको अपनी दुनिया को संपादित करने की अनुमति देता है। यह थोड़ा मुश्किल है, लेकिन इसमें दिलचस्प चीजों के लिए कुछ प्रकार के फिल्टर का उपयोग करने की क्षमता है, जो इसे एक बहुत महत्वपूर्ण संसाधन बनाती है
  3. 3
    संरचनाएं बनाएं यह कदम काफी आत्म-व्याख्यात्मक है।
  4. 4



    कहानी / विवरण जोड़ें जब आपने अंततः सब कुछ बनाया है, तो आप इतिहास जोड़ सकते हैं कहानी में प्रवेश करने के कई तरीके हैं
    • डायलॉग बोर्ड इसके साथ, आप एक कार्ड का उपयोग करते हैं ताकि वार्तालाप को खिलाड़ी द्वारा या उसके द्वारा प्रेषित किया जा सके। इस मामले में आपको गांववाले, एनपीसी, या किसी क्षेत्र के भीतर समान होना चाहिए।
      • यदि आप सबसे नवीनतम संस्करणों का उपयोग कर रहे हैं, तो आप शेल्बलिंग के एमसीडीट फिल्टर (फिल्टर) का उपयोग करके अनुकूलित कर सकते हैं कि किस प्रकार से गाँवदार बेचेंगे यह निम्न वीडियो के विवरण में पाया जा सकता है: https://youtube.com/embed/13LyPP43twE
    • टिप्पणियां मिली: इसे लागू करने के कई तरीके हैं:
      • पुस्तकें। 1.3 अपडेट में आप किताबें लिख सकते हैं, और उन्हें खिलाड़ी के लिए छाती में छोड़ सकते हैं।
      • मानचित्र को चित्र। इस कार्यक्रम को एक चित्र को नक्शे में परिवर्तित कर दिया जाता है, हालांकि इसका उपयोग करने के लिए आपको कुछ प्रकार की छवि संपादक की ज़रूरत है।
      • नोट कार्ड ऐसे कई कार्ड हैं जो "नोट 1 पढ़ें" या कुछ और कहते हैं, और गेम को रोकने के लिए खिलाड़ी की आवश्यकता होती है, उस संख्या को प्राप्त करें जो मैप डाउनलोड किए गए टेक्स्ट दस्तावेज़ से मेल खाता है, और फिर पढ़ें यह शायद सबसे ज्यादा परेशानी वाला विकल्प है, लेकिन सबसे बहुमुखी भी है
    • एक अन्य विकल्प इतिहास में प्रवेश नहीं करना है, जिसे कुछ मानचित्रों में इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि यह अधिक दुर्लभ और दिलचस्प नहीं है।
  5. 5
    लूट, और विविध संसाधन जोड़ें जो भी छोड़ दिया गया है वह खिलाड़ियों को लूट (या लूट) जोड़ता है, अगर आपके पास कोई जोड़ना है, और जो कुछ भी आप जोड़ना चाहते हैं, जैसे रेडस्टोन के साथ गैजेट्स
    • यह आवश्यक है कि आपके नक्शे पर अच्छी छाप बनाने के लिए आपके पास रेडस्टोन के साथ कुछ क्षमता है।

विधि 3
मानचित्र पोस्ट करना

  1. 1
    प्लैनेट माइनेक्वेयर या माइनकॉर्फ़ फ़ोरम जैसी साइटों पर अपना मानचित्र प्रकाशित करें। एक बार आपके नक्शे को अंतिम रूप दिया जाता है, यह सभी को देखने के लिए इसे पोस्ट करने का समय है।
  2. 2
    मानचित्र का परीक्षण करें यह सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है अगर नक्शा काम नहीं करता है, खिलाड़ियों को निराश किया जाएगा और आप बाद में अधिक काम करेंगे।
  3. 3
    "सहेजी गई" फाइलों के फ़ोल्डर खोलें फ़ाइलों को। निर्देशिका निर्देशिका (। Appdata%) में .minecraft फ़ोल्डर में पाया जा सकता है।
  4. 4
    नक्शा फ़ोल्डर को संपीड़ित करें आपको मैप को .zip फ़ाइल या .rar फ़ाइल में रखने वाले फ़ोल्डर को संक्षिप्त करना होगा।
  5. 5
    उदाहरण के लिए, आपकी फ़ाइल होस्ट करने के लिए एक स्टोरेज साइट चुनें, जैसे ड्रॉपबॉक्स या मीडियाफ़िअर।
  6. 6
    जब आप अपना मानचित्र प्रकाशित करते हैं, तो आपको साइट के नियमों का पालन करना चाहिए। मानचित्र जानकारी, समीक्षाओं और विशेषकर चित्रों को जोड़कर अपने विषय को रोचक बनाना सुनिश्चित करें, क्योंकि अधिकांश लोग आपके मानचित्र को डाउनलोड नहीं करेंगे, यदि आपके पास विषय के आगे की कोई छवि नहीं है। जब सब कुछ किया जाता है, तो आपका मानचित्र अंतिम रूप दिया जाएगा और प्रकाशित होगा!

युक्तियाँ

  • क्रिएटिव मोड में निर्माण, यह अस्तित्व मोड में ऐसा करने में बहुत मुश्किल होगा।
  • एकाधिक बैकअप बनाएं
  • अपने विषय को ट्रैक करें, और त्रुटियों की तलाश करें, या अपने नक्शे को बेहतर बनाने के तरीके।
  • हमेशा अन्य खिलाड़ियों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें

आवश्यक सामग्री

  • ग्रेफाइट ग्राफ पेपर या समान, और पानी की कलम।
  • Minecraft।
  • उपयुक्त प्रोग्राम / मोड जो गेम के साथ और / या फ़ंक्शन हैं।
  • प्लानेट मयौक्राफ्ट, मनीक्राफ्ट फ़ोरम इत्यादि जैसी साइट पर एक खाता
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com