IhsAdke.com

सभ्यता में कैसे जीतें 3

अंत में "सभ्यता 3" खेलने के लिए पहले से ही एक मिशन है कल्पना करो, तो, खेल जीत! यद्यपि यह रणनीति खेल सभ्यता का अनुकरण करती है, खिलाड़ी को बर्बरियों को दूर करना चाहिए, प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रों के खिलाफ युद्ध, दंगों, आश्चर्यचकित हमलों और विपत्तियां। यदि आपको नाराज होना शुरू हो रहा है कि आप हमले से अपना बचाव नहीं कर सकते हैं या मैप पर केवल तीन क्षेत्र हैं, तो डरो मत: यहां सभ्यता 3 में कैसे जीतना है!

चरणों

चित्र सभ्यता में जीत 3 शीर्षक चरण 1
1
एक नया गेम प्रारंभ करें (यदि आपके पास "सभ्यता 3" की एक प्रति है), तो अधिमानतः सबसे आसान मोड में यदि आप शुरुआत कर रहे हैं इस तरह, आप गेम के माध्यम से प्रगति के दौरान उच्च स्तर की कठिनाई के लिए उपयोग करने में सक्षम होंगे। खेल को समायोजित करें ताकि 4 से 6 प्रतिद्वंद्वी राष्ट्र हो। इस संख्या के साथ, राजनयिक तरीके से जीतना और व्यापार गठजोड़ और समझौतों को बनाना आसान है। एक अन्य चीज जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए, वह दुनिया का कॉन्फ़िगरेशन है (यह एक महाद्वीप हो सकता है - गोंडवनलैंड - या कई, या द्वीपों में बांटा जा सकता है)। यह बेहतर है कि आप "गोंडविनालैंड" या "महाद्वीप" विकल्प चुनते हैं, क्योंकि अगर दुनिया द्वीपों में विभाजित हो जाती है, तो आपको समुद्र तट की यात्राएं करने के लिए नेविगेशन सीखना होगा, किनारे पर जाने से कहीं अधिक जटिल। और आपको यह तय करना होगा कि आप किस देश से खेलना चाहते हैं। यद्यपि किसी राष्ट्र के साथ जीतना संभव है, सबसे अच्छा संयुक्त राज्य अमेरिका है। अमेरिकियों के उत्पादन में एक फायदा है (श्रमिकों को दो बार तेज़ी से काम करते हैं) और विस्तारवाद (खिलाड़ी पहले से ही लड़के स्काउट के साथ खेल शुरू करता है - स्काउट)। जिन अन्य लोगों के साथ इस खेल को शुरू करने की सिफारिश की गई है: अंग्रेजी, इरकौई, रशियन और ज़ुलस - सभी के समान गुण हैं जर्मनी, विज्ञान में लाभ के कारण जर्मन भी एक अच्छा विकल्प है, जो अपनी तकनीकी प्रगति को तेज़ बनाता है। उनकी उत्पादकता में भी एक समान अमेरिकी लाभ है, और उनके युद्ध टैंक को एक विशेष वाहन द्वारा बदल दिया जाता है।
  • चित्र पर सभ्यता पर विजय 3 चरण 2
    2
    खेल शुरू करो पहला कदम पूंजी को परिभाषित करना है हालांकि शुरुआती बिंदु अच्छा है, राजधानी को कुछ दूरी से दूर करना बेहतर है। कभी भी इसका इस्तेमाल न करें आबादकार (वर्ण जो डिमरेक्ट करता है और नए शहरों का निर्माण करता है) अन्य जनजातियों के शिविरों का पता लगाने के लिए अगर वे बर्बर हैं, तो उनका आबादकार कोई बचाव नहीं होगा
  • चित्र सिविलता 3 में जीत शीर्षक 3 चरण 3
    3
    अपने लोगों के सलाहकारों से परिचित हो जाओ (सलाहकार)। आप स्क्रीन के ऊपरी-बाएं कोने पर क्लिक करके उन्हें एक्सेस कर सकते हैं। वे आपको व्यापार, सेना, कूटनीति, विज्ञान, साथ ही उनकी उपलब्धियों और आंकड़ों के बारे में सूचित करेंगे। चूंकि गेम बारी-बारी से है, इसलिए सलाहकारों की जानकारी को पढ़ने में बिताए समय की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है (या Civilopedia, जो खेल के नियमों और खेल इकाइयों के बारे में निर्देशों का एक शब्दावली प्रदान करता है और उन्हें कैसे सुधार किया जा सकता है)। आपकी आय का 50 से 60% से विज्ञान जाना चाहिए (यदि आप नई तकनीक को तेजी से प्राप्त करना चाहते हैं, तो 70% तक बढ़ें) और किसी भी अनावश्यक व्यय को मत करो, क्योंकि स्मारकों के साथ संयोजन में शहरी सुधार (चमत्कार), नागरिकों की खुशी को प्रभावित करते हैं अभी, आपकी सरकार निरंकुश होगी, लेकिन वह जल्द ही पर्याप्त रूप से बदल जाएगी
  • चित्र में सभ्यता पर विजय 3 चरण 4
    4
    अपने स्काउट के साथ दुनिया का अन्वेषण करें (स्काउट) - यदि आपने इस सुविधा को उपलब्ध कराए जाने वाले किसी भी सभ्यता के साथ खेल शुरू किया है इसे भविष्य के व्यवसायों का पता लगाने, प्रतिद्वंद्वी देशों के साथ संपर्क बनाने और सबसे महत्वपूर्ण रूप से, शिविर का पता लगाने के लिए उपयोग किया जा सकता है यह सुविधा महत्वपूर्ण है क्योंकि गांवों में धन, प्रौद्योगिकी, योद्धाओं और नए मानचित्र उपलब्ध हैं। जीतने के लिए, आपको कुछ गांवों का पता लगाया जाना होगा। खेल के शुरुआती चरणों के अंत में, आपके पास पहले से ही कुछ अतिरिक्त योद्धाओं, कुछ तकनीकी प्रगति, नक्शे और थोड़े सोना होगा।
  • चित्र सभ्यता पर जीत 3 शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी राजधानी पर फोकस अपने बचाव के लिए अपने सैनिकों को ध्यान में रखें उसके बाद आप एक कर देंगे आबादकार, चूंकि आपको किसी भी चीज की ज़रूरत है जो आप गेम में करना चाहते हैं। एक बार आपके पास एक आबादकार, उसे एक शहर को एक आस-पास के क्षेत्र में विलय कर दें (अब तक आपको खेल का नक्शा थोड़ा नया शहर शुरू करने के लिए अच्छी जगह खोजने के लिए खोजना होगा)। अब, इसकी राजधानी कुछ स्मारकों के लिए तैयार है या चमत्कार. दूसरा शहर राजधानी की बहन होगा और इसमें कुछ पैदल चलने वालों, कुछ योद्धाओं और एक होना चाहिए आबादकार - जिसे आप एक नया शहर ढूंढने के लिए भेज देंगे और, इस तरह से, अधिक स्मारकों का निर्माण करने और शहरों में और सुधार लाने में सक्षम होंगे।
  • चित्र सिविलिटी 3 में विन शीर्षक 6 चरण
    6
    अपने विज्ञान सलाहकार से परामर्श करके नई तकनीकों की खोज करें और लिखित और साहित्य में शीघ्रता से निवेश करें - ताकि आप स्मारक "ग्रेट लाइब्रेरी" ("महान पुस्तकालय"), जो तकनीकी उन्नति की गति में योगदान देता है। मास्टर कांस्य प्रौद्योगिकी (कांस्य कार्य करना) योद्धाओं को भाले का उपयोग करने के लिए, जो खेल में जल्दी ही एक महान बचाव है। हमले में अधिक विशिष्ट सैनिकों में निवेश करने के लिए केवल प्रत्येक शहर में भाला के साथ एक योद्धा होने की आवश्यकता है। हालांकि ऐसा आवश्यक नहीं है, लोहे डोमेन प्रौद्योगिकियों (आयरन वर्किंग) और पहिया (व्हील) लोहे के अयस्कों और घोड़ों (क्रमशः) नक्शे पर पाए जाने की अनुमति देते हैं, जिससे आप तय कर सकते हैं कि नए शहरों को कहां से मिला लोहा एक आवश्यक संसाधन है और इसे किसी भी कीमत पर प्राप्त किया जाना चाहिए। जब तक आप इन मदों में निवेश करते हैं, तब तक आपके पास गेम के लिए एक शानदार शुरुआत होगी। इन तकनीकों की कुंजी है, हालांकि दूसरों को प्राप्त करने से आपको कोई चोट नहीं आएगी
  • चित्र सिविलता 3 में जीत शीर्षक 7
    7
    स्मारक बनाएं (चमत्कार)। इस बिंदु पर, आपके पास पिरामिड बनाने के लिए पर्याप्त तकनीक होनी चाहिए (पिरामिड) और कोलोसस (प्रकांड व्यक्ति)। अभी तक कोलोसस के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपके पास अभी तक एक तटीय शहर नहीं है और प्रतिद्वंद्वी राष्ट्र केवल बाद में इसे निर्माण करेगा। लेकिन पिरामिड तुरंत शुरू होनी चाहिए! अपनी राजधानी के बाद पहली बार बनाया आबादकार जैसा कि हमने पिछली वस्तुओं में उल्लेख किया है, पिरामिड का निर्माण शुरू करते हैं। यह स्मारक सर्वोपरि है क्योंकि यह महाद्वीप के प्रत्येक शहर में खिलाड़ी को एक खलिहान प्रदान करता है, जो आपको उन सभी को बनाने के लिए समय की बचत करेगा। इसके अलावा, पिरामिड कभी भी अप्रचलित नहीं होते क्योंकि उम्र समाप्त होती है, और इससे आपको खेल के अंत तक लाभ होगा। यदि आप उन्हें जल्द ही बनाते हैं, तो आप यह भी महसूस नहीं कर सकते हैं कि बर्न बनाने के लिए संभव है, क्योंकि वे स्वचालित रूप से निर्मित हो जाएंगे। उसके बाद, आपको अपनी पूंजी के लिए कुछ सुधार करना चाहिए और संभवत: एक नया एक आबादकार एक अन्य स्मारक के निर्माण की शुरुआत से पहले यदि आप यहां सुझाए गए हैं तो आप पहले से ही ग्रेट लाइब्रेरी कर सकते हैं - इसके साथ, आपका राष्ट्र एक बार नई तकनीक का लाभ ले लेता है, जब इसे दो अन्य देशों ने खोजा है। इसका मतलब यह है कि आप हमेशा कम से कम अपने प्रतिद्वंद्वियों के तकनीकी स्तर पर होंगे (हालांकि, आदर्श आप किनारे पर बने रहते हैं) इस स्मारक के बाद, ऑरेकल का निर्माण करें (ओरेकल), जो उत्कृष्ट है, और कोलोसस (प्रकांड व्यक्ति)। आम तौर पर, कोलोसो के निर्माण का अंत उसकी सभ्यता के स्वर्ण युग को चिन्हित करेगा - इस लेख की शुरुआत में सूचीबद्ध देशों पर यह प्रभाव पड़ता है। एक बार ये स्मारक बना दिए गए हैं, तो आप आराम कर सकते हैं और उपलब्ध हैं उनको बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक सभ्यता पर जीत 3 चरण 8
    8
    एक अखंड वंशावली बनाए रखें बसने. यही है, जैसे ही आप एक नया शहर स्थापित कर चुके हैं और सैनिकों को इसका बचाव करने के लिए संगठित किया है, एक नया बनाओ आबादकार, इसके साथ एक नया शहर मर्ज करें और प्रक्रिया को दोहराएं। प्राकृतिक संसाधनों या रणनीतिक तत्वों के पास शहरों का निर्माण करें कभी भी एक शहर का निर्माण बाकी नहीं है, न ही दुश्मन के इलाकों के करीब है (जब तक कि आप आगे बढ़ने से उनके विस्तार को रोकना नहीं चाहते थे)। आदर्श शहर में सिंचाई, मैदानी या चरागाह होना चाहिए, भोजन के स्रोत जैसे कि गेहूं या पशु, एक प्राकृतिक रक्षा (जंगलों या पहाड़ियों) के करीब होना चाहिए और कभी मंगल या जंगलों के पास नहीं होना चाहिए, जो महामारी पैदा कर सकता है। याद रखें कि शहरों की संख्या खेल में आपकी सफलता और रैंकिंग नंबर को बहुत प्रभावित करती है, इसलिए एक नया बनाने के लिए कोई भी अवसर बर्बाद मत करें आबादकार और एक नया शहर मिला।



  • चित्र सभ्यता पर जीत 3 शीर्षक चरण 9
    9
    प्रतिद्वंद्वियों से निपटने के लिए राजनयिक समाधानों की तलाश करें, क्योंकि युद्ध शुरू होने से पहले खेल में विनाशकारी होगा। यदि आपके पास बहुत से शहरों हैं, तो आप अन्य लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करना शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वे एक महान राष्ट्र पर युद्ध घोषित करने से डरते हैं। एक प्रतिद्वंद्वी राष्ट्र के कुछ नेता के साथ एक समझौता करना - भविष्य के युद्धों में, आपको किसी के साथ व्यापार करने की आवश्यकता होगी। लेकिन सबसे मजबूत राष्ट्र के साथ एक समझौते को समाप्त करना उचित नहीं है, कमजोर राष्ट्र के साथ बहुत कम: एक राष्ट्र चुनें जो बीच में है यदि आप तय नहीं कर सकते हैं, तो आपके पास सबसे नज़दीक वाले राष्ट्र का चयन करें - यह एक युद्ध के समय एक रोकथाम क्षेत्र के रूप में काम करेगा।
  • चित्र सभ्यता में जीत शीर्षक 3 चरण 10
    10
    प्यादे बनाओ - वे गेम जीतते हैं अमेरिकी पैदल चलने वालों और मजदूर खेल के पहले छमाही में दोगुने रूप से काम कर रहे हैं, जिससे उन्हें अपनी सभ्यता को बहुत जल्दी खड़ा करने की इजाजत मिलेगी। प्रत्येक शहर के लिए आपको एक या दो की आवश्यकता होगी और उनमें से कुछ सड़क निर्माण के लिए होंगे। व्यापार की सुविधा के लिए अपने सभी शहरों को एक दूसरे से कनेक्ट करें आप कुछ कार्यकर्ताओं को स्वत: मोड में छोड़ सकते हैं (स्वचालित मोड में कार्यकर्ता कीमती समय बचाएं और आमतौर पर एक अच्छा काम करते हैं, लेकिन उन्हें रेलमार्ग बनाने की अनुमति न दें)। जब आप शहरों में सुधार करने के लिए श्रमिकों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि वे अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाते हैं शहर में भूमि की प्रत्येक इकाई का व्यापार के लिए एक सड़क होना चाहिए, सादे या चरागाह की सभी इकाइयों में सिंचाई होनी चाहिए (यदि पानी वहां पहुंचता है) और पहाड़ियों और पहाड़ों में ढाल के उत्पादन के लिए खदान होने चाहिए। पैदल चलने वालों से कुछ जंगलों को साफ़ करने के लिए कहें, अगर कई शहरों के बाहरी इलाके में मौजूद हैं यदि शहर के पास पर्याप्त चरागा हुआ हो तो दो या तीन जंगल इकाइयां अच्छे आकार के हैं।
  • चित्र शीर्षक सभ्यता पर जीत 3 चरण 11
    11
    नागरिकों के बीच अव्यवस्था से सावधान रहें! यह शहर की वृद्धि को कमजोर कर सकता है, आमतौर पर अधिक जनसंख्या के कारण। करने की कोशिश करो बसने और श्रमिकों को नागरिकों की विद्रोह कम रखने के लिए
  • चित्र में सभ्यता पर जीत 3 चरण 12
    12
    प्रगति प्राप्त करें आपकी सभ्यता अच्छी तरह से करनी चाहिए और एक अच्छा तकनीकी और सांस्कृतिक चरण में होगी एक राजशाही व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करें ताकि आप एक निरंकुश सरकार को व्यवस्थित कर सकें। राजशाही सरकार के सबसे अच्छे रूपों में से एक है, क्योंकि इससे बहुत से लाभ मिलते हैं और कई बाधाएं पैदा नहीं होती हैं शहर के विकास के लिए, खेल में थोड़ी सी देर तक और अदालतों, मंदिरों, बाजारों और पुस्तकालयों पर ध्यान केंद्रित करने तक कोलीज़ियम बनाने से बचें। सांस्कृतिक स्तर क्षेत्र का विस्तार करने में मदद करता है, इसलिए स्मारकों को बनाते रहें!
  • चित्र सभ्यता पर जीत 3 शीर्षक 13
    13
    मध्यकालीन युग दर्ज करें यहाँ, मज़ा शुरू होता है। क्या आपके वैज्ञानिकों ने शोध, प्रौद्योगिकियों पर शोध शुरू किया है (आविष्कार) - स्मारक लियोनार्डो की कार्यशाला अपनी सेना में बहुत योगदान देगा - और विशेषकर कैवलरी (शिष्टता)। कैवलरी जीतने के लिए जरूरी है - इसके साथ, आप शूरवीर कर सकते हैं, जो इस समय गेम में सर्वश्रेष्ठ लड़ इकाइयां हैं। जैसे ही आप शूरवीरों तक पहुंच प्राप्त कर लेते हैं, आप उनमें से बहुत से उत्पादन करते हैं और आप किसी दुश्मन पर युद्ध की घोषणा करने के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं (अपने क्षेत्र की सीमाओं के पास कई शहरों वाले युद्ध को घोषित नहीं करने की कोशिश करें)।
  • चित्र सिविलता 3 में जीतने वाले चरण 14
    14
    प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रों पर युद्ध की घोषणा करना शुरू करें कभी-कभी ये युद्ध विश्व युद्धों में बढ़ सकता है। इस मामले में, गठजोड़ और संधियों - जैसे हम आपको कुछ विषयों के लिए साइन अप करने की सलाह देते हैं - सबसे महत्वपूर्ण महत्व हैं दुश्मन के इलाके पर अभियान शुरू करने से पहले, हमले की योजना बनाएं अपने दल को व्यवस्थित करने के कई तरीके हैं, लेकिन दो या तीन मोर्चों के लिए सबसे अच्छा है और विभिन्न स्थानों पर एक साथ हमले करने के लिए शूरवीरों का उपयोग करें। दो-तरफा हमले करने के लिए, अपने सवारों को तीन समूहों में अलग करें: पहले तीन या अधिक होना चाहिए - आपको सीमाओं के साथ सबसे नाजुक बिंदुओं पर उन्हें तितर बिताना चाहिए ताकि वे आपके दूसरे सैनिकों के बिना काउंटरेटेक्ट्स का विरोध कर सकें शहरों की रक्षा के लिए युद्ध से वापसी अन्य दो कम से कम 10 होनी चाहिए, और प्रत्येक को अंक का विरोध करके दुश्मन के इलाकों पर आक्रमण करना चाहिए (उदाहरण के लिए, उत्तर से पहले और दक्षिण में दूसरा)। हालांकि तीन शूरवीरों के समूह एक छोटे से शहर को नष्ट करने का प्रबंधन करते हैं, बड़े समूह तेजी से आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि कुछ सैनिक प्रतिरोध के खिलाफ लड़ने के लिए वापस खड़े हैं। इस दौरान, आपके शहरों को सहायक शूरवीरों को भेजना होगा एक बार जब आप एक शहर में महारत हासिल कर लेंगे, तो धीरज खत्म होने तक दो राइडर्स को छोड़ दें। तो आप शहर की देखभाल करने के लिए एक भाला योद्धा तैयार कर सकते हैं और शूरवीरों को अगले शहर भेज सकते हैं। जब तक आप अपने दुश्मन का विनाश न करें तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं। जब आप पूरा कर लेंगे, तो अगले दुश्मन को भी ऐसा ही करें इस रणनीति की प्रभावशीलता कुछ हद तक कम हो जाती है जैसे आग्नेयास्त्रों का आविष्कार किया जाता है। यद्यपि आप लोगों को बारूद की खोज करने से रोक नहीं सकते हैं, तो आप अपने नमूनों की खानों पर कब्जा कर सकते हैं (शोरा) और इस तरह वे मस्सेचियों का उत्पादन नहीं कर सकते
  • चित्र सभ्यता में जीत 3 शीर्षक चरण 15
    15
    अपनी सभ्यता पर शोध और नियंत्रण रखें। मास्टर ऑफ इकोनॉमिक्स ऑफ़ टेक्नोलॉजी (अर्थशास्त्र) ताकि आप व्यापार संघ स्मारक का निर्माण कर सकें (स्मिथ की ट्रेडिंग कंपनी), जो आपके देश की आय बढ़ाने के लिए आपके द्वारा खर्च किए गए सभी पैसे वापस करेगा। कुछ छोटे स्मारकों भी बहुत उपयोगी हैं, जैसे वॉल स्ट्रीट, जो आपके खजाने पर ब्याज देता है अगर आप इन स्मारकों को बनाते हैं, तो कैथेड्रल्स और कॉलिज़मों का निर्माण करने के लिए बहुत पैसा छोड़ दें, जिनके रखरखाव का थोड़ा महंगा है। शिक्षा प्रौद्योगिकी में निवेश करने से मना कर (शिक्षा), चूंकि यह स्मारक बना देगा महान पुस्तकालय अप्रचलित। फिर भी, आपकी सभ्यता अब अच्छी तरह से विकसित की जानी चाहिए। स्वच्छता (स्वच्छता) और भाप ऊर्जा (स्टीम पावर) उत्कृष्ट प्रौद्योगिकियां हैं - रेलवे सेनाओं को जल्दी से स्थानांतरित करने का एक शानदार तरीका हैं, लेकिन पहले आपको लोहे और कोयले की जरूरत है
  • चित्र में सभ्यता पर जीत शीर्षक 3 चरण 16
    16
    अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ स्थिरता अर्जित करें इस समय, उनमें से ज्यादातर का सफाया होना चाहिए, और बाकी को आपको डर करना चाहिए। यदि आपने स्मारकों को बनाया है, तो हम आपकी सभ्यता के सांस्कृतिक स्तर के कारण कुछ शहरों को अपने देश में अपने खुद के साथ जुड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए। कोयले और लोहे जैसे सामरिक संसाधनों को आपके प्रतिद्वंद्वियों के लिए विपणन किया जा सकता है और आप उच्च मूल्य के लिए पूछ सकते हैं। इस प्रकार, आपका खजाना बड़ा हो जाएगा और इस अधिशेष के साथ, आप अपने शहरों को बढ़ा सकते हैं और गति को गति दे सकते हैं जिसके साथ आप दूसरों पर हावी हो सकते हैं। यदि आपकी सभ्यता पहले से ही शीर्ष पर है तो शायद आपको जहाजों और विमानों का निर्माण भी नहीं करना पड़ता है। खेल सेवानिवृत्त हो जाने से पहले सबसे उन्नत प्रौद्योगिकियां प्राप्त करना मुश्किल है, लेकिन आप इसके बाद खेलना जारी रख सकते हैं। रिटायरमेंट के बाद आप जो कमाते हैं, फिर भी, आपके अंतिम स्कोर में नहीं जोड़ा जाएगा यहां से, आप जो चाहें कर सकते हैं। बधाई हो, आप "सभ्यता 3" जीते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यह सिर्फ एक बुनियादी रूपरेखा है और, अच्छी तरह से काम करते समय, यह गेम जीतने की अंतिम रणनीति नहीं है। प्रतिद्वंद्वी देशों को हराने और जीतने के कई अन्य तरीके हैं - जिस पर आपको सबसे दिलचस्प लगता है और उस पर काम करें।
    • सरकार के रूप में लोकतंत्र का उपयोग करने से बचें इसे अच्छी तरह से कार्य करने के लिए, नागरिकों को हर समय संतुष्ट होना चाहिए, और एक बार संघर्ष में इस शासन के लिए दंड और सीमाएं लाना होगा, विस्तार के लिए उनकी क्षमता कम हो सकती है।
    • दीवारों की तरह सुधार की चिंता मत करो (दीवार), पुलिस स्टेशन (पुलिस स्टेशन) और कारखानों (फ़ैक्टरी)। वे बेकार हैं और उस समय का समय लेते हैं, जो कि एक्वलुक्ट्स के निर्माण में खर्च किए जा सकते हैं (नहर), पुस्तकालय (पुस्तकालय), बैंक (बैंक) और कोर्ट (कोर्टहाउस)।
    • यदि एक जंगली शहर अपने शहरों में से एक के पास चले, तो जितनी जल्दी हो सके इसे नष्ट करने के लिए योद्धाओं को भेज दें।
    • विभिन्न उत्पादन बसने खेल के दौरान जब तक आप तीसरे तकनीकी स्तर तक नहीं पहुंच जाते। शहरों की संख्या जरूरी है - आपके पास जितने अधिक शहरों होंगे, उतने ही जीतने की आपकी संभावनाएं
    • यदि आपके पास बहुत कम पैसा है और आप अपने यूनिट का उन्नयन नहीं कर सकते हैं, तो अपने विशेष शहरों को उन शहरों में विज्ञान और कर संग्रह में परिवर्तित कर सकते हैं जो केवल टैक्स संग्रह में विशेषज्ञ हैं और वैज्ञानिक अनुसंधान बंद कर देते हैं। तीन या चार मुड़ने के बाद, आपके शहरों और पात्रों को अपग्रेड करने के लिए आपके पास अधिक पैसा होगा।
    • खेल को अक्सर बचाओ! यदि एक प्रतिद्वंद्वी आपके किसी शहर में कब्जा कर लेता है, तो आप खेल से अपने आखिरी बचाव बिंदु को अपनी प्रगति में बड़े नुकसान के बिना ले जा सकते हैं और अपने शहर को कब्ज़ा करने से रोक सकते हैं।
    • अपने शहर में रक्षा के कम से कम दो इकाइयां हों। यदि आपके राज्य के मुखिया एक सरदार हैं (सिपहसालार), दुश्मन अक्सर युद्ध की घोषणा करेंगे
    • सर्वश्रेष्ठ इकाइयां हैं: दुश्मन पर हमला करने के लिए, शूरवीरों (शूरवीरों) - शहर का बचाव करने के लिए, मस्केचियों (musketmen) - दुश्मन, तोपोंतोप) - और तलवारधारी (swordsmen) कॉलोनियों और किले को बचाने के लिए
    • प्रति शहर में दो कार्यकर्ता हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि वे कैसे विकसित हुए हैं। यदि भूमि की प्रत्येक इकाई अधिकतम क्षमता से जुड़ी हुई है, तो कुछ श्रमिकों को कम उपयोग के साथ अन्य शहरों में ले जाएं।
    • कुछ स्मारक दुश्मनों द्वारा बनाया जाएगा इससे पहले कि आप उन्हें पूरा कर सकें। महान प्रकाशस्तंभ (ग्रेट लाइटहाउस), बाख का कैथेड्रल (जेएस बाक के कैथेड्रल) और सिस्टिन चैपल (सिस्टिन चैपल) आमतौर पर प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रों द्वारा समाप्त कर दिया जाता है

    चेतावनी

    • यह दृष्टिकोण सबसे मुश्किल गेम मोड में भी काम नहीं कर सकता है।
    • "सभ्यता 3", अन्य कंप्यूटर गेम की तरह, मनोरंजन और मनोरंजन के लिए थी। अपनी जीत न लें और बहुत गंभीरता से हार जाएं यह मौजमस्ती के लिए खेल की क्षमता को कम कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com