IhsAdke.com

एक समाजवादी कैसे बनें

समाजवाद के लक्ष्य हालांकि समाजवादियों अक्सर इस एक क्रांति, सुधार या व्यवस्था छोटे पैमाने पर काम करते हैं और समुदाय के अनुभव के सृजन के माध्यम से किया जाना चाहिए असहमत धन उत्पादक संसाधनों और संपत्ति का सामूहिक स्वामित्व स्थापित करने के लिए है। समाजवाद कई जटिलताओं के साथ एक जटिल और गहन दर्शन है, और इसे गहराई से खोज करने के लिए कई रीडिंग और चर्चाओं की आवश्यकता हो सकती है। यद्यपि आप समाजवाद के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन बहुत सी बातें हैं जो आप अपने कारणों को आगे बढ़ाने या अपने आदर्शों को अभ्यास में करने पर विचार कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने समुदाय में अभ्यास समाजवाद

बी सी सिविल नामक चित्र शीर्षक के बारे में राजनीति चरण 6
1
सबसे अलग लोगों से बात करें समाजवाद के भीतर कई अलग-अलग असर और दर्शन हैं, लेकिन मुख्य फोकस पदानुक्रम के सहयोग और विरोध पर है, जैसे कि पैसा, कक्षा या दौड़ के आधार पर। उन लोगों की तलाश करें जिनकी अभी तक आपके पास मिलने का मौका नहीं है, खासकर कम वेतन वाली गतिविधियों में नियोजित या इन पदानुक्रमित श्रृंखलाओं के आधार पर संघर्ष। यह आपको एक समाजवादी नहीं बनाता है, लेकिन यह आपको सामाजिक संबंधों को और अधिक यथार्थवादी और विस्तृत समझ दे सकता है जो समाजवाद समाप्त करना चाहता है।
  • समझे कि ज्यादातर समाजवादी समाज को इस प्रकार के दुःखों को खत्म करने के लिए समाज का पुनर्गठन करना चाहते हैं, न केवल निजी धर्मार्थ से उसे राहत देते हैं
  • हिट वर्ल्ड बदलें चरण 4 सहायता
    2
    असमानताओं के खिलाफ अभियान समाजवाद सभी प्रकार के उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष से जुड़ा रहा है, न सिर्फ उन आर्थिक डिवीजनों या classe.Mesmo आंदोलनों, इस तरह के अमानवीय स्थितियों में जेलों के खिलाफ अभियान के रूप में है कि शायद ही कभी बड़े पैमाने पर समाज द्वारा चर्चा कर रहे हैं के आधार पर प्रकार, वे समाजवादियों द्वारा वकालत की गई है सदियों से अधिक
    • इसके बारे में सीखने और लिंग, लिंग, या कामुकता के आधार पर आप्रवासियों, नस्लवाद और भेदभाव के खिलाफ नफरत को खत्म करने के लिए काम करने वाले आंदोलनों के साथ संलग्न होने पर विचार करें।
      • ऐसे संगठन को एकीकृत करने पर विचार करें, जो इन विषयों पर लोगों को शिक्षित करता है, इसके बारे में विरोध करता है, और / या पीड़ित लोगों को मदद करता है
      • रिपोर्ट करें जब आप भेदभावपूर्ण कृत्यों को देखते हैं उचित होने पर नियोक्ताओं के खिलाफ भेदभाव का आरोप दर्ज करें, दिशानिर्देशों का पालन करें: यू.एस.ए. में या यूरोपीय संघ में
  • चित्र एक कंसीयज चरण 7 बनें
    3
    अपने काम के माहौल में परिवर्तन करें यदि आप एक छोटे से व्यवसाय में काम करते हैं या जहां आप काम करते हैं तो सम्मान करते हैं, तो आप निम्न स्तर के कर्मचारियों की निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में अधिक समान वेतन संरचनाओं या विचारों को योगदान करने का एक बड़ा मौका दे सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसा करने की स्थिति में नहीं हैं, तो आप दमनकारी प्रबंधन निर्णयों के खिलाफ एक याचिका या मुकदमा दायर करने में सक्षम हो सकते हैं, जैसे कर्मचारी के दुर्व्यवहार और भेदभावपूर्ण भर्ती नीतियां
    • लघु व्यवसाय मालिकों को रिटायर करने या ले जाने की मांग के बारे में कंपनी को अपने कर्मचारियों को बेचने के लिए राजी किया जा सकता है। इस अलग तरीकों से किया जा सकता है, कानूनी रास्ता है कि मालिक से चुनने के आधार पर, यह श्रमिकों के एक सहकारी के लिए आधार हो सकता है, या कम से कम एक समान प्रणाली पर है, जिसमें कर्मचारियों को उन दोनों के बीच शेयर लाभ।
  • एक व्यंग्य कार्टूनिस्ट चरण 13 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपने काम की जगह को सिंडिकलाइज़ करें ऐतिहासिक रूप से, सोशलिस्ट और ट्रेड यूनियनों के बीच का रिश्ता विवादास्पद रहा है, सहयोग और शत्रुता का एक लंबा इतिहास है। हालांकि, भले ही आप एक समाज-विरोधी संघ में शामिल हो जाएं, तो आप समान गैर-सोशलिस्टों को आम लक्ष्यों के समान मिल सकते हैं जैसे कि श्रमिकों के अधिकार, उदाहरण के लिए।
  • एक व्यंग्य कार्टूनिस्ट चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    एक संघ के साथ काम करें विडंबना यह है कि कई यूनियनों को नेतृत्व संरचनाओं, विशेषाधिकार-आधारित पदानुक्रम में व्यवस्थित किया जाता है, या उनके श्रमिक सदस्यों के अधिकारों की रक्षा करने में असफल हैं। यदि आप एक संघ प्रशासन का हिस्सा हैं और प्रदर्शित करते हैं कि आप गंभीर और एक प्रभावी और सशक्त सदस्य हैं, तो आप इसे बदल सकते हैं। यह समझें कि सामूहिक भाषण संयुक्त कार्य में सभी संघ के सदस्यों को प्रशिक्षित करने से कम प्रभावी हो सकते हैं, उन्हें रणनीति चर्चा बैठकों में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
    • कुछ समाजवादी संगठन बड़े बदलावों के प्रयास से पहले निम्न स्तर के ट्रेड यूनियन गतिविधियों में भागीदारी की सिफारिश करते हैं।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर चरण 6 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    6
    एक सहकारी कार्य व्यवस्था शुरू करें कई तरह के सहकारी समितियां हैं, लेकिन मूल विचार एक ऐसा समुदाय है जो निर्णय लेता है और एक समान आधार पर शेयरों का लाभ उठाता है। यह उन दोस्तों का एक समूह हो सकता है जो आय और संसाधन समान रूप से वितरित करते हैं, या एक काम सहकारी, जिसमें सभी कार्यकर्ताओं के व्यवसाय मामलों में समान निर्णय लेने की शक्ति होती है।
  • विधि 2
    ग्रेट सोशलिस्ट मूवमेंट्स में शामिल हों

    इमेज शीर्षक से पूछना करें कि आपका अध्ययन बडी चरण 9
    1
    एक समाजवादी संगठन में प्रवेश करें उन्हें एकीकृत करने से पहले विभिन्न संगठनों के दर्शन और विधियों के बारे में पढ़ें, क्योंकि वे अपने समाजवादी आदर्शों में बहुत भिन्न हो सकते हैं। एक और व्यापक अंतरराष्ट्रीय गठबंधन जिसमें आप पा सकते हैं कई समाजवादी संगठन है प्रगतिशील गठबंधन.
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कट्टरपंथी विचार करें अंतर्राष्ट्रीय समाजवादी संगठन, या मध्यम अमेरिका के सामाजिक डेमोक्रेट्स.
    • कई यूरोपीय देशों में, सोशलिस्ट पार्टी या सहानुभूति रखने वालों की राष्ट्रीय संसदों में और साथ ही यूरोपीय संघ संसद में भी सीटें होती हैं।
    • लैटिन अमेरिका में, फ़ोरम क्रियाएँ कई समाजवादी संगठनों को एक साथ लाता है
    • एशिया और अफ्रीका में, कई समाजवादी आंदोलन हैं, लेकिन आमतौर पर क्षेत्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर।
  • एक बजट पर बजट की घोषणा शीर्षक वाली छवि चरण 7



    2
    एक और आंदोलन में अभियान समाजवादी का कारण बनता है कई मध्यम समाजवादी कभी-कभी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों के कारणों का समर्थन करने के लिए, या सत्ता में गैर-सोशलिस्टों पर दबाव डालने के लिए पसंद करते हैं। एक व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त प्रगतिशील संगठन में अस्थायी रूप से एकीकृत या कार्य करना आपको अधिक व्यापक प्रभाव प्राप्त करने का मौका दे सकता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में यह रणनीति बहुत आम है, जहां समाजवादी शायद ही कभी चुनाव जीतते हैं। अगस्त 2014 की तरह, उदाहरण के लिए, राष्ट्रीय सीनेट में केवल एक सामाजिक लोकतांत्रिक था: बर्नी सैंडर्स
  • आईईपी बैठक में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1
    3
    अंतर्राष्ट्रीय समाजवादी बैठकों में भाग लें अंतर्राष्ट्रीय समाजवादी या प्रगतिशील सम्मेलनों में भाग लेने के लिए यात्रा पर विचार करें ये अक्सर विभिन्न समाजवादी दर्शनों के लोगों को शामिल करते हैं, जो आपको विषयों पर चर्चा करने और कनेक्शन बनाने की अनुमति देगा।
    • संभव सम्मेलनों के बारे में घोषणाओं की खोज करें जैसे कि: समाजवाद, मार्क्सवाद और विश्व सोशल फोरम
    • फ़ोरम क्रियाएँ एक ऐसा सम्मेलन है जो न्यूयॉर्क शहर में होता है, जिसमें एक प्रगतिशील और विद्वत्तापूर्ण ध्यान है, जो समाजवादी आधार पर स्थापित है।
  • विधि 3
    समाजवाद के बारे में जानें

    एक बजट पर बजट की घोषणा करें
    1
    परिचयात्मक कार्य पढ़ें समाजवाद एक जटिल दर्शन है जिसने कई व्याख्याएं, कार्रवाई और विचारों के लिए झुकाव को प्रेरित किया है। यदि आप अपनी कहानी और बुनियादी विचारों से अपरिचित हैं, तो शुरुआती विषयों जैसे कि निम्न शीर्षकों पर लिखे पुस्तकों के साथ शुरू करने की कोशिश करें:
    • रेस द्वारा "मार्क्सवाद का परिचय", एक हास्य पुस्तक के रूप में एक जानकारीपूर्ण और अजीब गाइड
    • 1 9 68 में लियो हबर्मन और पॉल स्वीजी, समाजवादी बुद्धिजीवियों द्वारा लिखित "समाजवाद का परिचय"
    • रूपर्ट वुडफिन द्वारा "मार्क्सवाद का परिचय"
    • डेविड एन स्मिथ और फिल इवांस द्वारा "शुरुआती के लिए मार्क्स की राजधानी"
    • पीटर गायक द्वारा "मार्क्सः ए संक्षिप्त परिचय"
    • माइकल न्यूमैन द्वारा "समाजवाद: एक संक्षिप्त परिचय"
  • चित्र शीर्षक से एक ऑटोडिडाएट चरण 8 बनें
    2
    मार्क्स और एंगेल्स पढ़ें जर्मनी में उन्नीसवीं सदी में, कार्ल मार्क्स और फ्रेडरिक एंगेल्स, समाजवादी दर्शन के लिए मौलिक माना जाता ग्रंथों पर एक साथ मिलकर काम करते हैं, खासकर काम की पूंजी कम्युनिस्ट मैनिफेस्टो, एक बहुत छोटी किताब, अपने दर्शन और सामाजिक-आर्थिक विश्लेषण का एक अच्छा संश्लेषण है।
  • चित्र शीर्षक एक पेपर विषय चुनें चरण 8
    3
    लियोन ट्रॉटस्की पढ़ें लियोन ट्रोस्की, एक रूसी मार्क्सवादी और बीसवीं सदी के क्रांतिकारी, स्तालिनवाद के महानतम समाजवादी विपक्षी नेता बने। यह कई आधुनिक समाजवादी आंदोलनों के लिए इन दिनों सबसे बड़ा प्रभाव है, जिससे समाजवादी सिद्धांत की एक शाखा के उद्भव के रूप में जाना जाता है Trotskyism, या "स्थायी विश्व क्रांति।" उनके कार्यों में शामिल हैं: "मार्क्सवाद की रक्षा में," "रूसी क्रांति का इतिहास" और "क्रांति को धोखा दिया।"
  • एक व्यंग्य कार्टूनिस्ट चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अन्य समाजवादी लेखकों के लिए देखो कई अन्य समाजवादी लेखक हैं जो विभिन्न दृष्टिकोणों, राष्ट्रों और समय-काल के बारे में लिखते हैं। पियरे-जोसेफ प्रधोहन, मिखाइल बाकनिन, रोजा लक्समबर्ग और डैनियल डी लियोन के कामों को ढूंढें, या उनके बारे में प्रारंभिक काम पढ़ें।
  • एक व्यंग्य कार्टूनिस्ट चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    समाजवादी पत्रिकाओं और समाचार पत्र पढ़ें। सोशलिस्ट न्यूज़ स्रोतों की अन्य मीडिया की तुलना में अधिक अंतरराष्ट्रीय फोकस है और विभिन्न समाजवादी धाराओं और उनके वर्तमान प्रभावों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अच्छे अवसर हो सकते हैं। उदाहरणों में शामिल हैं: ग्रीन वाम वीकली, स्वतंत्र मीडिया, लाल काली मिर्च, समाजवादी श्रमिक, समाजवादी दैनिक, अंतर्राष्ट्रीय समाजवादी, नई अंतर्राष्ट्रीयवाद, नई बाईं डायरी, नई नीति, ZMag, और समाजवादी पैटर्न.
  • युक्तियाँ

    • मार्क्सवादी इंटरनेट फाइल्स के शुरुआती हिस्से हैं [1], कई अन्य विशेषताओं के बीच

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कई लोग पूंजीवादी राज्य या साम्यवाद के साथ समाजवाद को समानता देते हैं। यदि आप समाजवाद पर चर्चा करना चाहते हैं, तो आपको मतभेदों को समझाने में सक्षम होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com