IhsAdke.com

पूंजीवादी कैसे बनें

पूंजीवाद एक आर्थिक प्रणाली है जो व्यापार और धन जैसी संपत्ति के निजी स्वामित्व पर आधारित है। पूंजीवाद की एक और नींव यह है कि निवेशक जहां तक ​​चाहें पैसा लगाने की स्वतंत्रता है। इसके अलावा, कीमतें, उत्पादन का स्तर और परिसंपत्तियों का वितरण बाजार की दया पर छोड़ दिया जाता है और प्रतिस्पर्धा और कमी से निर्धारित होता है। एक पूंजीवादी वह है जो इस प्रणाली के भीतर रह रहा है, उसकी पूंजी है और इसे अधिक पूंजी बनाने के लिए इसका उपयोग कर सकता है। पूंजीवादी बनने के लिए समय और परिसंपत्तियों के निवेश की आवश्यकता होती है, साथ ही मानसिकता में बदलाव भी होता है किसी भी तरह से, अगर वह कठिन प्रयास करता है तो कोई भी पूंजीवादी बन सकता है

चरणों

भाग 1
पूंजीवादी मानसिकता प्राप्त करना

महिलाओं के लिए लघु व्यवसाय अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 10
1
पूंजीवाद और पूंजीपतियों के बीच अंतर को समझें पूंजीवाद एक राजनीतिक दर्शन है जो सरकारी हस्तक्षेप का एक स्वतंत्र बाजार का बचाव करता है और बाजार के आत्म-नियमन बल में विश्वास करता है। एक पूंजीवादी ऐसे राजनीतिक विचारों को साझा या नहीं कर सकता है वह किसी ऐसे व्यक्ति से ज्यादा कुछ नहीं है जो व्यवसाय में पूंजी निवेश करता है। यही है: एक पूँजीवादी समाजवाद, साम्यवाद या किसी भी अन्य राजनीतिक या आर्थिक व्यवस्था में विश्वास रख सकता है, जबकि अपने स्वयं के हितों का पीछा करने के लिए स्वतंत्र बाजार का लाभ उठा सकता है।
  • शीर्षक से चित्रित अपने व्यापार टीम के सदस्य को पहचानें` class=
    2
    अपने आप में विश्वास करो पूंजीवाद किसी को भी राजधानी के साथ, चाहे कितना भी कम, उस पूंजी को बढ़ाने और अपने जीवन में सुधार करने की अनुमति देता है। कोई भी मजदूरी पर निर्भरता के जीवन से बाहर निकल सकता है और उनके लिए धन का काम शुरू कर सकता है। अपने व्यापारिक विचारों को वास्तविकता लाने के लिए, आपको पूंजीवादी प्रणाली में और आपके अंदर विश्वास करना होगा।
  • सुपरचर बिजनेस मीटिंग्स स्टेप 24 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने बारे में एक कंपनी के रूप में सोचें पूंजीवादी होने के नाते आपको अपने आप को देखने के तरीके में मौलिक बदलाव की आवश्यकता होती है। एक व्यवसाय के भाग या मालिक के रूप में अपने बारे में सोचने के बजाय, खुद को "व्यवसाय" के रूप में सोचें आपके लिए उपलब्ध परिसंपत्तियों का उपयोग करें, जिसमें संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से आय उत्पन्न करने के लिए, भौतिक संपत्तियां और उनकी तकनीकों और विशिष्टताओं को शामिल किया गया है। अपनी स्वयं की शिक्षा में निवेश करके और लोगों की बैठक में समय के निवेश के जरिये अपने व्यक्तिगत मूल्य और इक्विटी को बढ़ाएं। व्यक्तिगत ब्रांड बनाएं और इसके लिए मान्यता प्राप्त करें। अपने कर्ज को कम करें और समय के साथ अपनी संपत्ति बढ़ाने की कोशिश करें। जिस तरीके से आप खुद को देखते हैं, उसे बदलकर आप आर्थिक रूप से घूमते हैं और अपने आप को समृद्ध करना शुरू करते हैं।
  • पिक्चर नामांकित एक कंपनी पंजीकृत करें चरण 10
    4
    पता लगाएँ कि पूंजीगत निवेश के लाभ क्या हैं पूंजीगत निवेश आपको मजदूरी पर भरोसा रखने से बचाता है और आपके हिस्से पर कम प्रयास के साथ पैसे कमा सकता है। अपने पैसे को लाभदायक संपत्ति में डालकर, आप इसे खर्च करने के लिए पैसा नहीं बना रहे हैं आप एक विकास चक्र बना रहे हैं इस चक्र में, आप अपने व्यवसाय पर काम कर पैसा कमा सकते हैं या अपनी परिसंपत्तियों को बनाए रख सकते हैं और अपने व्यवसाय या परिसंपत्तियों के मूल्य में वृद्धि करने के लिए आपके द्वारा अर्जित धन को फिर से निवेश कर सकते हैं। आपके द्वारा किए गए कोई भी कार्य केवल वेतन के लिए ही नहीं बल्कि आपके संपत्ति के मूल्य में भी वृद्धि करना है।
  • एक नाम पंजीकृत कंपनी चरण 1 9 शीर्षक
    5
    अवसरों के लिए खुला रहें हमेशा नए व्यापार के अवसरों के प्रति सचेत रहें और उन्हें आज़माने के लिए तैयार रहें। यहां तक ​​कि अगर आपकी प्राथमिक विशेषता फ़ील्ड एक निश्चित क्षेत्र में है, तो इसके साथ अटक नहीं रहें। इसके बजाय, जब आप कर सकते हैं तब नए क्षेत्रों तक पहुंचें, खासकर अगर आप उन्हें लाभदायक मानते हैं यह केवल आपकी आय में वृद्धि नहीं करेगा, बल्कि आपको बाजार दोलनों से भी बचाएगा।
  • भाग 2
    पूंजी प्राप्त करना

    शीर्षक से चित्र सुरक्षित रूप से बहुत सारे पैसे का चरण 2 लेता है
    1
    पैसा बचाओ. एक पूंजीवादी होने के लिए, आपको निवेश करने के लिए थोड़ा पूंजी की आवश्यकता है। यह बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन आप कुछ नहीं के साथ शुरू नहीं कर सकते यदि आप पैसे के साथ पैदा होने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली नहीं हैं, तो आप अभी भी कड़ी मेहनत कर सकते हैं, अपनी आय को बचाने और निवेश करने के लिए पर्याप्त पैसा कमा सकते हैं। यह बहुत सरल है जितना संभव हो उतना बचत करते समय आपको अपनी आय और व्यय पर ध्यान देना चाहिए। एक लक्ष्य निर्धारित करने और एक निश्चित समयसीमा तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए बजट बनाकर देखें।]
  • आयकर फॉर्म ऑनलाइन ढूँढना चरण 11



    2
    अपने कर का बोझ कम करें. एक पूंजीवादी जानता है कि करों का भुगतान करना और कानून के भीतर रहना एक सिविल कर्तव्य है फिर भी, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको अपना कर बोझ जिस तरह से है, उसे स्वीकार करना चाहिए। इसके बजाय, हमेशा अपनी कर योग्य आय और करों को कम करने के तरीके के बारे में अवगत रहें कटौती कर क्रेडिट या कटौती के माध्यम से किया जा सकता है, जितना आप कर सकते हैं उतना उन्हें डालते हैं। कंपनियों के लिए, परिसंपत्तियों का पूंजीकरण कई वर्षों से किया जा सकता है।
  • स्टॉक्स 14 में निवेश करें
    3
    प्रतिभूतियां और स्टॉक खरीदें. अधिक पूंजी बनाने के लिए अपनी पूंजी का उपयोग करना शुरू करने का सबसे आसान तरीका बांड, स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना है। बांड, स्टॉक या म्यूचुअल फंड की प्रकृति के आधार पर इस तरह की परिसंपत्तियों को एक निश्चित रिटर्न देने या मूल्यांकन करने की विशेषता है। प्रत्येक प्रकार की परिसंपत्ति पर शोध करके और निर्णय लें कि आपका पैसा सबसे अधिक उत्पादित कर सकता है।
  • एक बिजनेस स्प्रैड खोलें जिसका शीर्षक है चित्र 3
    4
    अचल संपत्तियों में निवेश करें फिक्स्ड एसेट्स वे हैं जो आय उत्पन्न करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। अचल संपत्तियों के उदाहरण: उत्पादन उपकरण और वाणिज्यिक वाहन। एक पूँजीवादी होने का सार इन परिसंपत्तियों के मालिक होने का है। आप उन्हें आय उत्पन्न करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और फिर अधिक संपत्ति खरीदने के लिए आय का उपयोग कर सकते हैं। इन परिसंपत्तियों को आम तौर पर बड़े प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है किसी भी तरह से, आप अपनी तत्काल लागत को कम करने के लिए विभिन्न प्रकार के वित्तपोषण का उपयोग कर सकते हैं या, कुछ मामलों में, इसे शून्य कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक सफल व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 16
    5
    मूल्य उत्पन्न करें 21 वीं शताब्दी में, पूंजी की परिभाषा का विस्तार किया गया है और अब इसमें व्यापक विचार और अमूर्त मूल्य शामिल हैं। आप निवेश करने या किसी भी पैसे बनाने के बिना अपने मूल्य के अन्य लोगों को एक अच्छा विचार और समझाने के द्वारा मूल्य बना सकते हैं। स्नैपचैट या फेसबुक जैसी कंपनियों के बारे में सोचो, जिन्होंने लंबी अवधि के लिए किसी भी धन को प्राप्त किए बिना बहुत अधिक मूल्य अर्जित किया है। उन्होंने एक अच्छा विचार के साथ शुरुआत की जो काम किया और अरबों डॉलर में समाप्त हुआ।
    • ऐसे विचारों के बारे में सोचें जो सामाजिक, सांस्कृतिक या मानव पूंजी उत्पन्न कर सके। लोगों की कल्याण या उत्पादकता में सुधार करने के तरीके हो सकते हैं।
    • अपने विचार को फैलाने के लिए और लोगों को इसमें ले जाने के लिए इंटरनेट की लंबी दूरी का लाभ उठाएं।
    • जैसा कि आपका विचार आकार लेता है, यह एक व्यवसाय में चालू करने के लिए काम करता है जो पूंजी उत्पन्न करता है। ।
  • भाग 3
    अपनी पूंजी बढ़ाने से

    एक विपणन रणनीति का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    अपना व्यवसाय बढ़ाएं. यदि आपके व्यवसाय के प्राथमिक ऑपरेशन काम कर रहे हैं, तो आप विकास विकल्पों के लिए देख सकते हैं। अपने प्राथमिक संचालन में लाभप्रदता और बिक्री की मात्रा में वृद्धि के अलावा, आप व्यवसाय को नए क्षेत्रों में बढ़ा सकते हैं, नए उत्पादों का निर्माण और विज्ञापन कर सकते हैं या नए प्रकार के ग्राहकों तक पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक सफल व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 11
    2
    आय के स्रोत जोड़ें अपने प्राथमिक परिचालन के बाहर के क्षेत्रों को देखें जहां आप पैसे कमा सकते हैं। हो सकता है कि आप अपने खाली समय में कुछ तकनीक सिख सकें या दूसरों को कुछ करने में मदद करने के लिए एक गाइड लिख सकते हैं जो आपको पता है कि कैसे करना है। अगर आपका प्राथमिक व्यवसाय बुरा दौर से गुजरता है तो आय स्रोतों को जोड़ने से आप मन की शांति कम कर सकते हैं। इसके अलावा, वे संपत्ति में पुनर्मूल्यांकन के लिए अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं
  • एक मार्केटिंग मैनेजर बनें चित्र 7
    3
    बाजार को देखें हमेशा अपने ग्राहकों के बदलते व्यवहार और आम तौर पर बाजार में परिवर्तन पर नज़र रखें। यदि काम करने का आपका तरीका पुराना हो, तो अपग्रेड करें निरंतर अपनी लाभप्रदता बढ़ाने, अपनी गतिविधियों में विविधता लाने, नई प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने और नए बाजार क्षेत्रों तक पहुंचने के तरीके के लिए तत्पर हैं। यह जानने के लिए कि व्यवसाय कैसे कर रहा है, अपने क्षेत्र में अख़बार और पत्रिकाएं पढ़ें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com