IhsAdke.com

अमेरिकी विश्वविद्यालयों में शामिल होने के लिए एक पाठ्यक्रम कैसे बनाएं

एक महान कैरियर की खोज में शिक्षा एक निर्णायक कारक है, और अच्छे अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने के लिए प्रतियोगिता भयंकर है। अमेरिकी हाई स्कूल के विद्यार्थियों के बीच खड़े होने के लिए, आपके आवेदन के साथ एक पाठ्यचर्या विवेते को शामिल करना एक अच्छा विचार है, प्रवेश अधिकारियों को आप कौन हैं और आपने क्या हासिल किया है का एक ठोस सारांश दिया है। इस गाइड का पालन करें ताकि आपका रिज्यूमेल्स दूसरों पर उत्कृष्ट हो।

चरणों

विधि 1
उद्देश्य

टाइप करें एक कॉलेज फिर से शुरू चरण 1 शीर्षक
1
बाहर खड़े हो जाओ प्रवेश कार्यालयों में हजारों आवेदन प्राप्त होते हैं एक अच्छी तरह से लिखा गया फिर से शुरू होता है आप भीड़ में बाहर खड़े होते हैं जो इस विभेदकारी नहीं है। अपना फिर से शुरू होने के लिए समय के साथ-साथ संभवतः ले लो।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 2
    2
    खुद को बेचना एक फिर से शुरू आप सभी को उजागर करने की अनुमति देता है जो आपको आदर्श उम्मीदवार बनाता है यह एक प्रवेश कार्यालय की तुलना में अधिक प्रत्यक्ष है और प्रवेश कार्यालय को आप का एक त्वरित स्वाद देता है।
    • अधिकांश व्यावसायिक अनुप्रयोगों में आपकी उपलब्धियों और गतिविधियों के सभी विवरणों के लिए स्थान नहीं है। एक फिर से शुरू अंतराल में भर जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 3
    3
    नए अवसर खोलें एक अच्छी तरह से लिखा पाठ्यक्रम अनुदान और बोर्डिंग स्कूलों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों को एक वास्तविकता बना रही है नौकरी का लेखन शुरू करने से आपको काम की दुनिया में फिर से लिखने का अनुभव मिलता है।
  • विधि 2
    प्रारूप

    पिक्चर शीर्षक टाइप करें एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 4
    1
    अपने नाम से शुरू करें नाम, पता, ई-मेल पता, टेलीफोन नंबर, प्रेषण की तिथि और प्रेषण की तारीख को पाठ्यक्रम के शीर्ष पर केंद्रीकृत किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप सारी जानकारी अद्यतित रखें
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 5
    2
    एक लक्ष्य पर विचार करें हालांकि यह सभी पाठ्यक्रमों के लिए जरूरी नहीं है, एक छोटे अनुच्छेद लिखने पर विचार करें कि आप स्कूल से क्या हासिल करना चाहते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास एक विशिष्ट छात्रवृत्ति कार्यक्रम है
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 6
    3
    एक आदेश को परिभाषित करें आपका अकादमिक पुनरारंभ हमेशा शिक्षा से शुरू होना चाहिए आप अतिरिक्त अभ्यास, नेतृत्व, स्वयंसेवी कार्य, खेल, रोजगार और इंटर्नशिप भी शामिल कर सकते हैं। उनकी ताकत के अनुसार उनकी सूची दें, शिक्षा के बाद सबसे मजबूत स्थान पर रखा गया। आप अपनी पसंद के क्षेत्र के अनुसार क्रम को समायोजित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 7
    4
    सबसे हालिया प्रविष्टियां हाइलाइट करें प्रत्येक अनुभाग में, सबसे हालिया उपलब्धियों के साथ शुरू करें और अनुसरण करें, कालानुक्रमिक रूप से। हाई स्कूल में अपनी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने पर केंद्रित प्राथमिक स्कूल गतिविधियों की सूची न दें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 8 शीर्षक
    5
    मार्जिन और फ़ॉन्ट समायोजित करें मार्जिन प्रत्येक पक्ष पर कम से कम 2.5 सेमी होना चाहिए। लाइन रिक्तियां पर्याप्त रूप से पर्याप्त पढ़ने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए, लेकिन ज़्यादा सामग्री को प्रसारित करने की सीमा तक नहीं।
    • स्रोत की पसंद का आपके फिर से शुरू होने पर थोड़ा प्रभाव पड़ेगा, जब तक कि इसे पेशेवर रखा नहीं जाएगा यद्यपि एक मनोरंजक या फैंसी फ़ॉन्ट आपके व्यक्तित्व का प्रदर्शन कर रहे हैं, यह प्रवेश कार्यालय में जल्दी से नजरअंदाज कर दिया जाएगा। पेशेवर विकल्प जैसे हेलविलेिका, टाइम्स न्यू रोमन, कैलिबरी आदि पर चिपकाएं।



  • विधि 3
    हमारे बारे में

    पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 9
    1
    संक्षिप्त रहें अपनी उपलब्धियों और गतिविधियों के बारे में लिखते समय, मामूली मुद्दों के विवरण में प्रवेश करने से बचें। विवरण सीधे रखें, पाठक के लिए उन्हें और अधिक प्रभावकारी बनाते हैं। आदर्श रूप से, एक फिर से शुरू में एक या दो से अधिक पृष्ठ नहीं होना चाहिए। उस से भी ज्यादा और वाचक सामग्री के माध्यम से पत्ते शुरू करने के लिए निर्विवाद रूप से
    • खराब उदाहरण: "मैं छात्र परिषद में था और मैं हर हफ्ते बैठकों में भाग लिया। इन बैठकों में हमारे पास बहुत चर्चा हुई थी, और उनमें से ज्यादातर स्कूल के बारे में कैसे चल रहे थे।"
    • अच्छा उदाहरण: "छात्र परिषद के लिए चुने गए, उन्होंने काउंसिल का नेतृत्व स्कूल नीति से संबंधित कई बहस में किया।"
  • टाइप करें एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 10 शीर्षक चित्र
    2
    विनम्र मत बनो यद्यपि फिर से शुरू होने पर आपको कभी झूठ नहीं बोलना चाहिए या फिर पनपने नहीं चाहिए, आपको अपनी उपलब्धियों पर ध्यान देना चाहिए। आप दूसरों के प्रवेश पाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन अपनी खुद की इसलिए आपने जो किया है उस पर ध्यान दें।
    • खराब उदाहरण: "छात्र परिषद में नोट्स लिया"
    • अच्छा उदाहरण: "छात्र परिषद के सभी दस्तावेजों और मिनटों को प्रशासित"
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 11
    3
    शक्तिशाली क्रियाओं और कार्यों का उपयोग करें जब आपके विवरण लिखते हैं, प्रत्येक बिंदु से उस एक्शन के साथ शुरू करें जो प्रवेश कार्यालय की आंखों में कूद जाएगी। इससे संक्षिप्त और प्रभावशाली विवरणों को बनाए रखने में मदद मिलेगी। फिर से शुरू पर "आई" लिखना कभी नहीं।
    • खराब उदाहरण: "विभिन्न समितियों में भाग लिया, जिनमें प्रोम और प्रोम शामिल हैं।"
    • अच्छा उदाहरण: "वह समिति नृत्य और स्नातक की अध्यक्षता करते थे।"
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 12
    4
    अपने नोट्स प्रदर्शित करें यदि आप हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो उन पर ध्यान आकर्षित करना सुनिश्चित करें एक GPA नोट शामिल करें यदि यह 3.0 से अधिक है और क्लास रैंक या प्रतिशत्य को प्रदर्शित करता है यदि आपके पास इसका एक्सेस है अच्छा सैट या एक्ट ग्रेड, साथ ही मानद कार्यक्रम भी सूचीबद्ध होना चाहिए।
    • यदि कोई स्थान है, तो आप कुछ एपी और कॉलेज पाठ्यक्रमों को सूचीबद्ध कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 13
    5
    नेतृत्व पर फोकस यदि आपके पास सूची में कई अतिरिक्त गतिविधियों है, तो अंतरिक्ष एक समस्या बन सकता है। अतिरिक्त गतिविधियों को सूचीबद्ध करते समय, जिस चीज में आप एक अग्रणी भूमिका निभाते हैं, उस पर विशेष ध्यान दें। यह बैंड, एक टीम कप्तान, एक स्वयंसेवक समन्वयक, एक नया छात्र कोच, और अधिक में एक अनुभाग नेता हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 14
    6
    दिखाएँ कि आप परवाह है आपके पुनरारंभ पर स्वयंसेवक काम का एक मजबूत खंड यह दिखाने में मदद करेगा कि आप दूसरों की सहायता के लिए पहल करते हैं और पहल करते हैं। बाहर खड़े होने के लिए कम-से-कम दो या तीन स्वयंसेवाओं की प्रविष्टियां रखने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 15
    7
    विशेष कौशल को हाइलाइट करें अपने अकादमिक कैरियर के दौरान, आप एक विदेशी भाषा में धाराप्रवाह हो सकते हैं या एक या अधिक कंप्यूटर प्रोग्रामों में महारत हासिल कर सकते हैं। ये ऐसे आइटम हैं जो प्रवेश कार्यालय देख रहे हैं और इन्हें आपके प्रवेश में फिर से शुरू करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 16 शीर्षक
    8
    अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें आवेदनों के साथ विश्वविद्यालयों को दस्तावेज़ भेजने और भेजने से पहले कम से कम दो लोगों को इसकी समीक्षा करने के लिए कहें। अपने स्कूल काउंसलर से आपको देखने की कोशिश करें और यदि संभव हो तो सिफारिशें करें। एक फिर से शुरू व्याकरण संबंधी त्रुटियों या गलत सूचना के साथ प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • एक से अधिक फिर से शुरू लिखना तैयार करें प्रत्येक को विशेष रूप से विश्वविद्यालय के लिए लिखा जाना चाहिए, जिस पर आप भेज रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com