IhsAdke.com

एक और व्यक्ति को भाषण कैसे लिखें

किसी भाषण को किसी दूसरे व्यक्ति को लिखना एक चुनौतीपूर्ण और चुनौतीपूर्ण कार्य है क्योंकि यह आपकी कोई पूरी तरह से अलग राय है। ghostwriter (ghostwriter) का काम हमेशा मान्यता यह हकदार प्राप्त नहीं होता है और यह लगभग एक गुप्त शिल्प की तरह है। हालांकि, एक पेशेवर भूत लेखक या एक दोस्त आप कर रहे हैं कि क्या एक शादी भाषण लिखने के लिए, सब कुछ आप सफल होने के लिए की जरूरत है, भाषण के पूरा होने से तैयारी से जानने के लिए आमंत्रित किया।

चरणों

भाग 1
लिखने की तैयारी

किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
स्पीकर को बेहतर जानिए यदि वे दोस्त हैं, तो आपके पास पहले से ही उनके व्यक्तित्व, मूल्यों और विश्वासों की अच्छी समझ हो रही है। दूसरी ओर, संभावित क्लाइंट के साथ साक्षात्कार शेड्यूल करने के लिए आवश्यक होगा जिसे आप नहीं जानते हैं। इस स्थिति में क्या महत्वपूर्ण है, यह जानने के अलावा, मुख्य भाषण पैटर्नों की पहचान करना जो यह दर्शाती है। लक्ष्य नजदीकी मित्र बनना नहीं है, बल्कि उस व्यक्ति के बारे में मूल बातें जानने के लिए ताकि आप गुणवत्ता के भाषण लिख सकें।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    कुछ व्यक्तिगत प्रश्न पूछें बेशक, जवाबों को भाषण में शामिल करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि, आपको जानना ज़रूरी है कि जीवन में वक्ता को क्या प्रेरणा मिलती है और आप किस व्यक्ति को हैं उदाहरण के लिए पूछें, जहां वह बड़ा हुआ, वह उसे आज तक की स्थिति में ले गया और उनकी सबसे बड़ी इच्छाएं क्या हैं पाठ में इस जानकारी की उपस्थिति, आंशिक रूप से यद्यपि, वह वक्ता को पढ़ने के साथ ही इससे अधिक जुड़ा होगा।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    उसे बात सुनो सबसे सामान्यतः उपयोग किए जाने वाले अभिव्यक्तियों और शब्दों को ध्यान से देखें, और जहां पर जोर दिया जाता है आमतौर पर प्रत्येक वाक्य में रखा जाता है। इन सभी विशेषताओं को लिखित पाठ में अनुकरण करना होगा। अपने काम के लिए सामग्री के रूप में सेवा करने के लिए अपनी बातचीत रिकॉर्ड करने की अनुमति से पूछो
    • भाषण की पुनरावृत्ति के पैटर्न पर ध्यान दें
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    काम करने का तरीका निर्धारित करें अलग करें कि भूत-लेखक द्वारा क्या किया जाएगा और क्लाइंट द्वारा क्या किया जाएगा। कुछ भूत लेखक स्पीकर द्वारा तैयार किए गए पाठ से शुरू करते हैं जबकि अन्य अकेले पूरी प्रक्रिया पर काम करना पसंद करते हैं।
    • यदि आवश्यक हो, तो उस कार्य को स्पष्ट करें जो कि स्पीकर को आपको वितरित करना होगा
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    दर्शकों को जानिए पता लगाने की कोशिश करें कि क्या ग्राहक पहले से दर्शकों के साथ कुछ संबंध रखता है, वह या वह संबोधित करेंगे या यदि वे सभी अजनबी हैं शिक्षा की डिग्री, मूल्यों, पारिवारिक स्थिति और अन्य सभी चीजें जो प्रश्न में दर्शकों को भाषण लिखने के लिए आवश्यक हो जाएं। सहकर्मियों के एक छोटे समूह से बात करना अजनबियों से भरा श्रोताओं के सामने बात करने से काफी अलग है। प्रत्येक परिदृश्य की गति और भाषण की मात्रा को प्रभावित करता है, और एक माइक्रोफोन की आवश्यकता पर प्रकाश की मात्रा को जो वक्ता प्रस्तुत किया जाएगा करने के लिए।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    6
    ग्राहक से पूछें कि वह जनता को किस प्रकार पास करना चाहता है इस प्रश्न का उत्तर पाठ के आधार के रूप में होगा। संबोधित किया जाएगा विषय के बारे में स्पीकर के दृष्टिकोण और विश्वासों को जानना महत्वपूर्ण है। इसलिए, साक्षात्कार के दौरान, भाषण के मुख्य उद्देश्य क्या है, यह पहचान लें।
    • मुड़ें जो ग्राहक भाषण के लिए महान विचारों और केंद्रीय बिंदुओं में दर्शक को व्यक्त करना चाहता है।
  • भाग 2
    भाषण लेखन

    किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    सबसे महत्वपूर्ण विवरण के बारे में पता करें ये हैं: भाषण की अवधि क्या होगी, जहां यह दी जाएगी, जो दर्शकों में मौजूद होगा आदि। जब आप लिख रहे हों, इन सभी विवरणों को ध्यान में रखें। अन्यथा, आप निपुण उद्देश्य से भटकना और ग्राहक को अप्रिय कर सकते हैं।
  • किसी और के लिए एक स्पीच लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    भाषण में शामिल करने के लिए कुछ निजी कहानियों के लिए पूछें उदाहरणों और व्यक्तिगत कहानियां मुख्य बिंदुओं को बेहतर ढंग से समझाती हैं। इस कारण से, स्पीकर से पूछना जरूरी है कि अगर इस तरह के सामान हैं तो वह जनता के साथ साझा करना चाहते हैं। अगर जवाब हां है, तो उन प्रवचनों में शामिल करें जिनके साथ दर्शकों ने अधिक पहचान की होगी।
    • उदाहरण के लिए, एक स्नातक भाषण के लिए, स्पीकर से पूछें कि वह हाल ही के अनुभव को बताता है कि वह स्कूल के बाहर की दुनिया में था, जहां वह खुद को एक छात्र के रूप में नहीं देख सकता।
    • सुनिश्चित करें कि कहानियां वास्तव में भाषण के मुख्य विषय में फिट होती हैं।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3



    एक ठोस भाषण लिखने के लिए विषय का अध्ययन करें अनुसंधान के लिए समय निकालें, विषय से जुड़े भाषा को जानें और तथ्यों को समझें। जो भी आप पढ़ते हैं, उसे भाषण में शामिल करने की ज़रूरत नहीं होगी, अंतिम लक्ष्य उस लिखित रूप में होना चाहिए जो लिखा जाएगा। इसलिए विशेषज्ञ बनने की कोशिश करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    भाषण लिखें मौखिक मौखिक भाषण तकनीकों का उपयोग करें जैसे आप लिखें यही है, इसे आगे बढ़ने और समझने में आसान बनाते हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात, यह वक्ता के व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करना चाहिए, न कि आपका लिखते समय निम्नलिखित बिंदु याद रखें:
    • दर्शकों का ध्यान जल्दी से पकड़ो ऐसा करने के लिए, एक अद्भुत तथ्य को उजागर करना या मजेदार या रोचक-
    • संगठन को रखें संक्रमण शब्दों और संयोजनों का उपयोग करें (अत :, तो, जल्द ही, फिर अंततः, प्रारंभ में, आदि) -
    • बयानबाजी तंत्र का प्रयोग करें जैसे: उदाहरण, अनुरेखण, कल्पना, और प्रश्न। उदाहरणों के साथ तथ्यों को संतुलित करें-
    • स्पीकर की भाषण शैली प्रकट होने दें किसी अन्य व्यक्ति को भाषण लिखने की प्रक्रिया में कभी अपनी आवाज का उपयोग न करें भाषा शैली का अनुकरण करें, वाक्यांशों और इम्फोसेज़ का उपयोग करें।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    5
    केंद्रीय विचार पर ध्यान दें भाषण में कहानियों और तथ्यों का उपयोग करना दिलचस्प है, हालांकि, उन्हें केंद्रीय विचार में अच्छी तरह से फिट होना चाहिए। भाषण बहुत दूर भटक नहीं सकता, क्योंकि दर्शकों को खो दिया हो सकता है अंत हो सकता है भाषण के केंद्रीय बिंदुओं को कई बार याद रखें ताकि दर्शकों को याद रखें।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक वाला चित्र 12
    6
    संक्षिप्त रहें स्पीकर द्वारा प्रस्तावित समय सीमा के भीतर रहें इस सीमा से अधिक न होने की कोशिश करने के अलावा, इसे बहुत नीचे तक नहीं पाने की कोशिश करें उस स्पीड को ध्यान में रखें, जिसके साथ स्पीकर आमतौर पर पाठ और एक हाथ में स्टॉपवॉच के साथ बात करता है और टेस्ट करता है।
    • जानकारी की मात्रा ज़्यादा मत करो, सब के बाद, जनता सब कुछ याद नहीं कर पाएगा
  • किसी और के लिए एक स्पीच लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    7
    भाषण पर हाथ ठीक करना वक्ता को वह सब कुछ जानना चाहिए जिसे वे कहेंगे। इसलिए, उन बिंदुओं को तैयार करें जिनको वह नहीं लगता है कि वह बहुत स्वाभाविक हो गए हैं या जिनके तर्क ने उसे प्रसन्न नहीं किया है। मुद्दों है कि आवश्यक हो जाएगा की संख्या के बारे में चिंता मत करो, के रूप में सामान्य है भाषण के लिए कई बार फिर से लिखा होने से पहले अंतिम संस्करण को मंजूरी दे दी है।
  • भाग 3
    एक ghostwriter होने की चुनौतियों को समझना

    किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    1
    जानें कि यह एक भूत लिखने वाला है भूत-लेखक एक व्यक्ति के लिए एक पाठ लिखने के लिए किराए पर लिया गया है। पेशेवर को आमतौर पर काम के लिए कोई क्रेडिट प्राप्त नहीं होता है, और ठेकेदार को लेखक का शीर्षक मिलता है। भूत लेखक के मुख्य ग्राहक ऐसे लोग हैं जिन्हें स्पष्ट रूप से संवाद करने की ज़रूरत है, लेकिन जिनके पास सामग्री लिखने के लिए पर्याप्त समय या कौशल नहीं हैं।
    • इस विषय में गहराई तक जाने के लिए, इस शिल्प से संबंधित पुस्तकों की तलाश करें या इंटरनेट पर सामग्री के लिए। खोजने के लिए प्रयास करें, इसके अलावा, प्रसिद्ध भूत लेखकों के कुछ उदाहरण।
    • राजनेता आम तौर पर अपने स्वयं के संचार सलाहकारों को भूत लेखक कहते हैं। चुनाव के समय, भाषण आमतौर पर एक विपणन टीम द्वारा लिखे जाते हैं। ब्राजील में, राजनीतिज्ञों के मामले जो प्लेटफार्मों और ट्राइब्यून्स पर बहुत अच्छी तरह से बोलते हैं, वे प्रसिद्ध हैं, लेकिन जब उन्हें कैमरों के सामने सुधार करने की आवश्यकता होती है तो वे विनाशकारी होते हैं। आट्रान डोराडो वाक्यांश के लिए प्रसिद्ध है "मैंने लिखा था कि वह सिर्फ हाथ था", उस समय का जिक्र करते हुए कि वह राष्ट्रपति जूसिलिनो क्यूबिट्सक के भूत लेखक थे। मार्टिन लूथर किंग जूनियर के प्रसिद्ध "मेरे पास एक सपना है" भाषण एक पगार लेखक द्वारा लिखा गया था ब्राजील और दुनिया में भूत लेखकों द्वारा लिखित मशहूर हस्तियों द्वारा हस्ताक्षरित पुस्तकों के कई मामले हैं।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    2
    यह स्पष्ट करें कि नैतिक क्या है और आपके लिए क्या नहीं है। आपकी सीमाएं क्या हैं, स्पष्ट रूप से स्थापित करें और संवाद करें ऐसे लोग हैं जो लगता है कि ghostwriter की गतिविधि खुद नैतिक नहीं है। यदि आप चाहें, तो उन परिस्थितियों का निर्धारण करें जहां आप भूत-लेखक के रूप में कार्य करने के लिए तैयार हैं और अच्छा महसूस करते हैं।
    • सीमाओं को ध्यान में रखते हुए, यह बताना आसान होगा कि आप किस प्रकार के काम को स्वीकार करते हैं या स्वीकार नहीं करते
    • शैक्षणिक दुनिया में, उदाहरण के लिए, एक भूत लेखक की सेवाओं का उपयोग साहित्यिक चोरी के रूप में माना जाता है हालांकि, कई यह स्वीकार्य है कि नेताओं, बड़े व्यापारियों और हस्तियों भूत लेखक का काम का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि अलग अन्य शुल्क से, कई बार एक दिन संवाद चाहिए पाते हैं।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    3
    ग्राहक के साथ साझेदारी बनाएं एक उच्च गुणवत्ता और अभिव्यक्ति की अपील तैयार करने के अलावा,, स्पीकर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े पाठ अधिक ईमानदार और नैतिक कर देगा, क्योंकि यह एक व्यक्ति के सिर के उत्पाद नहीं था।
    • यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए कुछ लिखना अच्छा नहीं होगा, जिसकी समस्या से संबंधित कठिनाई हो। अगर आपको किसी के लिए पूरी तरह से विपरीत दृष्टिकोण के साथ काम करना है, तो सबसे बड़ी चुनौती है कि आप अपनी राय को दबाने के लिए खुद को नियंत्रित कर सकें।
  • किसी और के लिए एक भाषण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    4
    स्पीकर की स्वीकृति प्राप्त करें टेक्स्ट में बदलाव के लिए पर्याप्त समय के भीतर ग्राहक की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए देखभाल की जानी चाहिए क्योंकि पाठ को अंत में अनुमोदित के रूप में कई संशोधन की आवश्यकता हो सकती है सबसे महत्वपूर्ण बात, अंतिम भाषण स्पीकर की आवाज में स्वाभाविक रूप से लगता है।
    • लेखन के समय में कई अलग-अलग आवाजों को कैसे अनुकरण करना है, यह जानने के लिए भूत के एक लेखक के कौशल का पता होना है।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के दौरान क्लाइंट के बोलने और बर्ताव करने के तरीके के बारे में नोट्स बनाएं।
    • पूरे प्रक्रिया में स्पीकर के करीब रहें भाषण के लिए उसे पेश करना बेहतर है क्योंकि अंततः इसे फिर से लिखना के लिए मजबूर होना जरूरी है।

    चेतावनी

    • अन्य भाषणों को चोरी न करें इसलिए, "मेरे पास सपना है ..." से शुरू होने वाले प्रश्न के बारे में विचार करें।
    • विवाद से बचने के लिए और एक या दोनों दलों के लिए राजी हो जाने के लिए, व्यक्तिगत मतों को मत बनाओ और निर्णय लेने के लिए मत करें। याद रखें कि आपके द्वारा लिखे गए शब्दों के लिए कुल जिम्मेदार आपके ग्राहक होंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com