IhsAdke.com

किसने मर चुका है उस व्यक्ति को श्रद्धांजलि लिखना

एक शोकगीत मृतक की याद में अंतिम संस्कार सेवा में दिया गया भाषण है। आप को एक महान लेखक या वक्ता नहीं होना चाहिए, जो एक ईमानदार और अर्थपूर्ण शख्सियत को समर्पित करें जो कि मृतक का सार कैप्चर करता है। इनमें से सबसे अच्छा संक्षिप्त, विशिष्ट, चिंतनशील और हास्य के एक सामयिक स्पर्श के साथ हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि दर्द के होने के बावजूद एक शोकगीत लिखना है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
एक शोकगीत लेखन

चित्र एक जीवनी स्केच लिखें चरण 3
1
टॉम पर निर्णय लें गंभीर या लाइटर, यह कैसा होगा? एक अच्छा शोकगीत समान रूप से शर्मीली नहीं है, बस उपयुक्त। कुछ लेखक एक गंभीर दृष्टिकोण लेते हैं, दूसरों को हास्य जोड़ने के लिए काफी बोल्ड होते हैं। सावधानी के साथ प्रयोग किया जाता है, हास्य मृत व्यक्ति के व्यक्तित्व को व्यक्त करने में मदद कर सकता है और उसके कुछ मनोरम गुणों को स्पष्ट कर सकता है।
  • टॉम भी आंशिक रूप से निर्धारित किया जा सकता है कि मृतक कैसे वह निधन हो गया। यदि आप एक किशोरी के बारे में एक शोकगीत बना रहे हैं, जो एक असामयिक मौत से मिला है, तो आपकी आवाज अधिक गंभीर होगी यदि आप एक दादाजी के बारे में एक शोकगीत बना रहे थे जो अपने नवनिग्रहित जन्मदिन देखने के लिए खुशी से रहते थे।
  • चित्र एक स्तम्भ चरण 2 लिखें
    2
    दर्शकों पर विचार करें शख्सियत को मृतक के परिवार और अपने प्रियजनों को ध्यान में रखें। चमकदार पक्ष पर झुक जाओ, लेकिन ईमानदार होना अगर वह व्यक्ति मुश्किल या अत्यधिक नकारात्मक था, तो इसके बारे में बात करने से बचें, या कोमल संकेत दें, जैसे "उसके पास राक्षस थे, वे एक निरंतर लड़ाई में थे।" सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा नहीं कहते हैं जो दर्शकों को अपमान, आघात या भ्रमित करता है।
    • उदाहरण के लिए, मृतकों के बारे में कोई मजाक या टिप्पणी नहीं करें जो कि अधिकांश दर्शकों के लिए एक रहस्य होगा।
  • पिक्चर शीर्षक एक स्तवन चरण 3 लिखें
    3
    अपने आप को जल्दी से परिचय यहां तक ​​कि अगर ज्यादातर लोग दर्शकों को जानते हैं, तो आपका नाम और कुछ शब्द बताएं जो मृतक के साथ आपके संबंध का वर्णन करते हैं। यदि यह बहुत ही छोटा दर्शक है, तो आप "उन लोगों के लिए जो मुझे नहीं जानते हैं ...." से शुरू कर सकते हैं या ऐसा कुछ जो दिखाता है कि हालांकि अधिकांश लोग आपको जानते हैं, अपने आप को पेश करने के लिए अभी भी महत्वपूर्ण है यदि आप मृतक से संबंधित हैं, तो इसका वर्णन करें। यदि नहीं, तो कुछ और शब्द कहें कि आपने पहली बार कैसे मिले और कैसे मिले।
  • चित्र एक स्तम्भ चरण 4 लिखो
    4
    मृतक के बारे में बुनियादी जानकारी बताएं यद्यपि आपका भाषण मृत्युलेख की तरह प्रतीत नहीं होना चाहिए, या मृतक के जीवन के बारे में सभी बुनियादी जानकारी दे, आपको कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं जैसे कि आपके परिवार के जीवन, कैरियर की उपलब्धियों, और रुचियों और शौक को स्पर्श करना चाहिए, जिसके साथ वह बात। मृतक की प्रशंसा या याद दिलाने के दौरान आप इस जानकारी का उल्लेख करने का एक तरीका पा सकते हैं।
    • परिवार के सदस्यों के नाम लिखें, विशेष रूप से मृतक के करीब। आप बड़े दिन अपने नामों को भूल सकते हैं क्योंकि वे उदासी से अभिभूत हैं, इसलिए उन्हें हाथ में लेने की सलाह दी जाती है।
    • मृतक के परिवार के जीवन के बारे में कुछ खास कहना सुनिश्चित करें - यह उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा
  • चित्र एक स्तम्भ लिखें चरण 5
    5
    मृतक का वर्णन करने के लिए विशिष्ट उदाहरणों का उपयोग करें व्यक्ति के पास गुणों की एक सूची को पढ़ने से बचें। इसके बजाय, एक गुणवत्ता का उल्लेख करें और फिर एक कहानी के साथ इसे वर्णन करें। यह है कि कहानियां व्यक्ति को जीवन देती हैं - और उनके गुण मृतक के बारे में अपने छापों, यादों और विचारों को प्राप्त करने के लिए जितना संभव हो उतने लोगों से बात करें, और फिर आप जितनी अपनी यादें लिख सकते हैं, उतने ही लिखें। एक सामान्य विषय की तलाश करें, जो आपके विचारों को एकजुट करती है और विशिष्ट उदाहरणों के द्वारा इस विषय को स्पष्ट करने का प्रयास करती है।
    • यदि मृतक को दयालु होने के लिए याद किया जाता था, तो उस समय के बारे में बात करें जब उसने भिखारी को अपने पैरों पर वापस लाने में मदद की।
    • यदि मृतक खेल के लिए जाना जाता था, तो 1 अप्रैल को अपने मशहूर मज़ाक का उल्लेख करें।
    • बहाना है कि एक अजनबी आपके शोकगीत को सुन रहा है। क्या उसका उस व्यक्ति का अच्छा विचार है जिसे आप कभी भी उसके शब्दों को सुनकर उसे पूरा नहीं कर रहे हैं?
  • पिक्चर शीर्षक एक स्तवन चरण 6 लिखें
    6
    संक्षिप्त और अच्छी तरह से संगठित रहो। लिखना शुरू करने से पहले भाषण को रेखांकित करें बोलने और उन्हें लिखने के लिए सभी संभावित क्षेत्रों (व्यक्तित्व लक्षण, हितों, जीवनी संबंधी जानकारी) के बारे में सोचें। जब आप लिखने के लिए तैयार हों, तो प्रत्येक क्षेत्र को तार्किक क्रम में कवर करें शोकगीत को शुरुआत, मध्य और अंत में बनाओ छलांग या बहुत कम बात से बचें आपके पास एक उत्कृष्ट शब्दावली हो सकती है, लेकिन इसे हर किसी के द्वारा समझा जा सकता है, केवल इस बार
    • एक शोकगीत, औसतन, लगभग 3-5 मिनट लंबा है यह मृतक के बारे में एक सार्थक भाषण बनाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। याद रखें कि कम अधिक है- आप इस तरह के एक दुखद अवसर के दौरान जनता के धैर्यों को खर्च नहीं करना चाहते।



  • चित्र एक जीवनी स्केच लिखें चरण 10
    7
    प्रतिक्रिया प्राप्त करें एक बार जब आप शोकगीत लिखते हैं और आपने जो लिखा है उसके बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो कुछ करीबी दोस्त या परिवार के सदस्यों से संपर्क करें जो मृतक को जानते हैं, न केवल यह जानना कि वे सही हैं या नहीं, बल्कि मृतक का सार अच्छी तरह से कैप्चर करने के लिए। वे आपको बता सकते हैं कि क्या आप कुछ अनुचित हैं, कुछ महत्वपूर्ण भूल गए हैं, या एक भ्रामक या मुश्किल तरीके से समझने में लिखा है।
    • आप अपने श्रोताओं को संपादित करने के लिए अपने मित्रों या परिवार से भी पूछ सकते हैं। हालांकि आपको सही व्याकरण की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि कोई भी पढ़ना न हो, आपके मित्र या परिवार के सदस्य चिकनी बदलाव करने या अतिरिक्त पुनरावृत्ति को हटाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एलीजी पेश करना

    चित्र शीर्षक टाइप करें एक भाषण परिचय खुद चरण 8
    1
    बड़े दिन से पहले भाषण को रिहाइश करें अपना मसौदा जोर से पढ़ें यदि आपके पास समय और झुकाव है, तो किसी को अभ्यास के रूप में पढ़िए। जब वे कागज छोड़ देते हैं तो शब्द अलग दिखते हैं। यदि आपने मूड में प्रवेश किया है, तो किसी से इसकी उपयुक्तता और प्रभावीता के बारे में प्रतिक्रिया प्राप्त करें। याद रखें, लेखन 90% पुनर्लेखन है, फिर अपने काम को चमकने से पहले कई बार लोपइड करें
    • प्रशंसा की सराहना करने से आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और भाषण में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए।
    • जितना भी हो सके उतना भाषण को याद रखने की कोशिश करें, या नोट्स भी पढ़ें यद्यपि आप स्वयं का समर्थन करने के लिए कुछ होना चाहिए, अगर आप जो भी लिखते हैं उसे भूल जाते हैं, यदि आप सब कुछ पढ़ नहीं रहे हैं तो आपके शब्दों को अधिक ईमानदार लगेंगे।
  • चित्र से राहत तनाव से कदम 25
    2
    सहायता प्राप्त करें यद्यपि आपको भावी भाषण को बड़े दिन देने के लिए भावनात्मक रूप से तैयार होने की अपेक्षा करनी चाहिए, आपको एक दोस्त या परिवार का सदस्य होना चाहिए, जिसने शोकगीत पढ़ा है, और पढ़ने के लिए तैयार रहें यदि आप ऐसा नहीं कर सकते। हालांकि आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी, यह जानना अच्छा है कि आपके पास कवरेज है।
  • पिक्चर शीर्षक बी कैम स्टेप 15
    3
    धैर्य रखें! इससे पहले कि आप बोलें, शांत हो जाओ, यह जानकर कि हर कोई आपकी सहायता करने के लिए यहां मौजूद है। यह आपकी रचना को बनाए रखने में आपकी सहायता करने के लिए मंच पर किसी के साथ गिलास पानी बनाने में मदद कर सकता है। पता है कि हर कोई आपके प्रयासों की सराहना करेगा और लिखे जाने के लिए आपको प्रशंसा करेगा और एक शोकगीत बना देगा। आप असफल नहीं हो सकते
    • अपने आपको बताएं कि आप भाषण प्रतियोगिता जीतने या किसी को प्रभावित करने के लिए नहीं हैं। आप मृतक के बारे में अपनी ईमानदारी से भावनाओं को व्यक्त करने के लिए वहां हैं, और यही वह है।
  • चित्र एक स्तम्भ चरण 11 लिखें
    4
    बातचीत स्वर का उपयोग करें बोलो या दर्शकों को अपनी शोकगीत पढ़िए जैसे कि आप मित्रों से बात कर रहे थे। आँख से संपर्क करें ब्रेक लें धीमा हो, अगर आप चाहें अपने दर्शकों के साथ जुड़ें और उनके साथ क्षण साझा करें- आखिरकार, आप एक कलाकार नहीं हैं, आप उनमें से एक हैं। जब आप अपने प्रियजनों से घिरे हुए होते हैं, जो आपके दर्द को साझा करते हैं, तो औपचारिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • अपने आप को याद रखना, खुद का एक औपचारिक संस्करण नहीं है जब तक आप अनुपयुक्त भाषा का उपयोग नहीं करते हैं, या बहुत अधिक गड़बड़ी नहीं करते, तब तक आप वार्तालाप स्वर का उपयोग कर सकते हैं, जो दर्शकों के पुराने सदस्यों को भ्रमित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी खुद की आवाज लिखें और बोलें। यदि आप चाहें, तो एक श्लोक को पढ़कर अपनी शक्ल में वृद्धि करें
    • सबसे अच्छे ईलीजी तथ्यात्मक, ईमानदार और सम्मानजनक हैं मृतक के बारे में बात करें, और उसने आपके जीवन में क्या किया। यदि वे जवान हो गए, तो इस बारे में घृणा दिखाएं

    चेतावनी

    • अनुपयुक्त या हास्य के लिए हास्य का प्रयोग न करें। इसे प्रासंगिक और स्वादिष्ट बनाओ जब संदेह में हो, तो उसे छोड़ दें
    • मत सोचो कि भाषण को मृतक की जीवनी होना चाहिए। इसके विपरीत, आपको अपने पूरे जीवन का सारांश नहीं देना चाहिए इसके बजाय, अपनी कहानी बताएं - जो कि, मृतक के साथ आपका संबंध है, और यह आपके जीवन को कैसे प्रभावित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com