IhsAdke.com

कैसे फँसने के लिए

बोल्ड होने का क्या मतलब है? जब हम बोल्ड लोगों के बारे में सोचते हैं, हम इच्छा शक्ति और जीवंतता से भरे व्यक्तियों के बारे में सोचते हैं, लेकिन एक ही समय में चंचल और जीने के लिए उत्सुक हैं इन गुणों को प्राप्त करने से अधिक साहसी बनने का एक तरीका यह है कि आप जीने की खुशी बढ़ाएं और दूसरों के लिए अपनी छवि को सुधार सकें। इसलिए यदि आप मूड में हैं, तो आगे बढ़ो! आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
बहादुर और मुखर होने के नाते

बेज़ फीस्टी चरण 1 नामक चित्र
1
अपनी राय बताएं बोल्ड लोग नाजुक नहीं होते हैं और फूलों को फूलते हैं। वे कहने में संकोच नहीं करते कि वे क्या सोच रहे हैं यदि आप एक साहसिक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो वहां से शुरू करें हर बोल्ड व्यक्ति अपनी राय को एक तरफ या किसी अन्य को उजागर करता है यहां तक ​​कि अगर आप दोस्तों के साथ बातचीत कर रहे हैं या गंभीर चर्चा कर रहे हैं, तो आपको ये कहना होगा कि आप क्या सोचते हैं, भले ही कुछ लोग सहमत न हों। यह रवैया लाभ लाता है, साथ ही साथ आपको एक बोल्ड चित्र बनाने के साथ-साथ अपनी निडर राय को उजागर करती है, आपके साहस के लिए अन्य लोगों का सम्मान जीत सकती है, भले ही वे आपके साथ सहमत न हों।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने विचारों को बताते हुए डरते नहीं हैं, तो आपको सामाजिक शिष्टाचार का पालन करना चाहिए, भले ही आप बोल्ड हों, तो अपने विचार व्यक्त करके अशिष्टता से बचें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्तों के साथ हैं और वे एक फिल्म का सुझाव देते हैं जिसे आप जानते हैं कि आपको पसंद नहीं आएगा, तो यह हल्का और व्यंग्यपूर्ण कहें, "ओह, एक और अपसामान्य किशोर रोमांस? सुपर शांत, दोस्तों! "ऐसी बातें मत कहो," आप लोग झटके हैं मुझे लगता है कि आप उस कचरे की तरह विश्वास नहीं कर सकते। "याद रखें, बोल्ड लोगों को ऐसा कहना पसंद है, लेकिन वे क्रूर नहीं हैं।
  • बिस् Feisty चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी भावनाओं को प्रकट करें एक बोल्ड व्यक्ति होने के नाते, आप क्या कर रहे हैं बेनकाब करना चाहते हैं सोच, यह भी पता चलता है कि क्या है अनुभूति. एक निश्चित स्तर पर, आपके अंदर क्या लगता है कि आपको अपने बाहरी व्यवहार को निर्धारित करना चाहिए यदि आपको हँसते हुए लगता है, हंसी यदि आप रोना चाहते हैं, रोना यदि आप किसी के चेहरे में चीखना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें (जब तक व्यक्ति इसे योग्य करता है और स्थिति उचित है)। लोगों को आपकी भावनाओं के बारे में क्या सोचना होगा, इसके बारे में चिंतित समय बर्बाद मत करो। यदि आप सही हैं, तो लोग आपका सम्मान करेंगे।
    • हालांकि व्यक्त भावनाओं की तीव्रता के बारे में उचित है। यदि आप गणित परीक्षा के दौरान बीमार हो रहे हैं, तो ज़ोर से शिकायत न करें और अन्य छात्रों को बाधित करें। यदि आप एक अंतिम संस्कार में हैं, तो घबराहट से बचें, भले ही मजाक बहुत मजाकिया हो। यहां गुप्त विचार होना है - बोल्ड लोग खुले हैं, लेकिन अनियंत्रित नहीं हैं
  • बेज़ फीस्टी चरण 3 नामक चित्र
    3
    आश्वस्त रहें दो उपरोक्त सुझाव (अपनी राय और भावनाओं को उजागर करने के लिए) अभ्यास की तुलना में सिद्धांत में बहुत आसान है, खासकर यदि आप बहुत शर्मीली हैं बोल्ड व्यक्ति का मुख्य तत्व है आत्मविश्वास है खोलने के लिए ट्रस्ट आपको डर के बिना ईमानदार होने की अनुमति देता है, अपने आप को निःसंकोच तरीके से व्यक्त करने और दूसरों की राय को ध्यान में रखकर आपकी संतुष्टि दूसरों के अनुमोदन पर निर्भर नहीं करती है एक महान सामाजिक उपकरण, ट्रस्ट आपकी सामाजिक बातचीत को नरम करने में मदद करता है, उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको बोल्ड और आक्रामक नहीं हैं।
    • लगभग सभी कुछ सामाजिक स्थितियों में विश्वास हासिल करने के लिए संघर्ष करते हैं। इस विषय पर कई पुस्तकें, लेख और अन्य स्रोत पहले ही लिखे गए हैं। ट्रस्ट एक लंबा विषय है और यहां पर चर्चा करने के लिए एक विस्तृत प्रक्रिया है, लेकिन बुनियादी सिद्धांत है नाटक पहले क्षण में आत्मविश्वास और, समय के साथ, आश्वस्त व्यवहार की नकल करना शुरू करें (नेत्र संपर्क के जरिये, एक सीधे मुद्रा के साथ चलना आदि)। आखिरकार, आप उस बाहरी विश्वास को अंतर्निहित कर सकेंगे और अपनी कमजोरियों की तुलना में अपनी ताकत पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकते हैं, सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं। यह एक अस्पष्ट प्रक्रिया है, लेकिन अभ्यास के साथ आसान और आसान हो जाता है।
    • अधिक जानकारी के लिए, हमारे शानदार लेख देखें आत्मविश्वास रखें.
  • बीफ़ Feisty चरण 4 नामक चित्र
    4
    अनुकूल बहस का उपयोग करें इसमें कोई भी टाल नहीं है: यदि आप अपने विचारों और भावनाओं के बारे में आश्वस्त और ईमानदार हैं, तो आपको अंततः कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाएगा जो पूरी तरह से अलग सोचता है या महसूस करता है विरोधाभास स्वाभाविक है - इससे दूर नहीं चलें इसके बजाय, इसे स्वीकार करें। बोल्ड लोग मजाकिया (लेकिन मैत्रीपूर्ण) बहस की संभावना से प्यार करते हैं, इसलिए मौका मिलने पर अच्छी चर्चा करें। यह आपके मानसिक और मौखिक मांसपेशियों को गर्म करने का एक मौका है, साथ ही एक बिंदु को बेनकाब करने, किसी अन्य व्यक्ति से जुड़ने और किसी के साथ भी इश्कबाज करने का एक बड़ा मौका है, जब तक आप इसके लिए खुले हैं। हालांकि, कठोर मत बनो: उनके साथ बहस करते समय किसी व्यक्ति की भावनाओं पर विचार करें।
    • इस बात पर चर्चा करने का सबसे जटिल हिस्सा है कि कैसे एक बोल्ड व्यक्ति आपकी वास्तविक भावनाओं और आपकी सभ्यता के बीच संतुलन बनाए रखना है। जितना भी आपको पसंद नहीं है (उदाहरण के लिए, नस्लीय या यौन पूर्वाग्रहों) के बारे में बात करने के लिए आपके पास कोई दायित्व नहीं है, आपको अपने विरोधी के बारे में प्रत्येक विषय पर एक शिक्षित राय देने की आवश्यकता है। एक सामान्य नियम के रूप में, आप किसी की राय पर हमला कर सकते हैं, लेकिन उस व्यक्ति पर हमला किए बिना (उदाहरण के लिए वाक्यांशों की पसंद करें जैसे कि "यह काम नहीं करता है" यदि आपको लगता है कि यह ठीक है तो आप मूर्ख हैं)।
  • बेज़ फीस्टी चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पोशाक के रूप में आप की तरह है और नहीं के रूप में लोगों की इच्छा कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना सतही लगता है, हम जो कपड़े चुनते हैं वो अभिव्यक्ति का एक बहुत ही महत्वपूर्ण रूप है। यदि आप एक सूट पहने नौकरी साक्षात्कार में दिखाई देते हैं, तो आपको एक अधिक पेशेवर छवि मिलेगी, अगर यह एक स्टेटशर्ट और टी-शर्ट के साथ आएगी। शादियों, साक्षात्कार, ग्रेजुएशन, इत्यादि जैसी घटनाओं में सामाजिक सम्मेलन में ध्यान देना जरूरी है। लेकिन जब कोई स्पष्ट सामाजिक उम्मीद नहीं है, तो आप की तरह पोशाक!
    • पोशाक के रूप में आप की तरह - यदि आप आकर्षक रंग के लिए कर रहे हैं, आकर्षक रंग का उपयोग करें यदि आप कुछ अंधेरे और नीरस चाहते हैं, तो उपयोग करें। अपने संगठन को अपने व्यक्तित्व का एक प्रतिनिधित्व बनाओ - यह आपके लिए उन लोगों को व्यक्त करने का एक सतही लेकिन उल्लेखनीय तरीका है जो आप जानते हैं!
  • बेज़ फीस्टी चरण 6 नामक चित्र
    6
    सुरक्षित रहें, लेकिन अहंकारी नहीं। उपर्युक्त सभी युक्तियां यह सुझाव देती हैं कि आप स्वयं को व्यक्त करने के लिए अपने भीतर के विचारों और भावनाओं को सुनें। बोल्ड लोगों के लिए, लोगों को खुश करने से ईमानदारी अधिक महत्वपूर्ण होती है। हालांकि, ऐसा करने में, यह है महत्वपूर्ण एक दोस्ताना दृष्टिकोण रखें ताकि एक अहंकारी छवि को पारित न करें। जो दूसरों की अपेक्षा की अपेक्षा आप अपने आप से क्या अपेक्षा करते हैं, इस बारे में चिंता करना एक शानदार तरीका है, लेकिन दूसरों की राय पूरी तरह से नहीं छोड़ी जा रही है। उन्हें अनदेखा मत करो! जो लोग दूसरों की बात नहीं करते हैं वे बोल्ड नहीं होते हैं, वे सिर्फ बंद मन हैं
    • अन्य लोगों के दृष्टिकोण से आपको एक अलग दृष्टिकोण से समस्याओं को देखने में मदद मिल सकती है और यहां तक ​​कि किसी अन्य तरीके से खुद को समझें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी मित्र के साथ बहस कर रहे हैं तो यह है और क्या नहीं है एक बैठक में उपयुक्त और वह क्या कहता है उसे सुनने के लिए (उसे आप पर जाने के बिना), आप इसके बारे में दिलचस्प बातें सीख सकते हैं। आप कुछ भी नहीं सीख सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे नहीं सुनते हैं, तो आप वास्तव में नहीं सीखेंगे
  • भाग 2
    एक सुखी रवैया बनाए रखना

    बीस Feisty चरण 7 शीर्षक चित्र
    1
    अच्छा निर्णय लें जैसा कि ऊपर चर्चा की गई है, बोल्ड लोगों के पास इच्छाशक्ति है और उनकी राय अधिक खुली है, लेकिन वे लुटेरों से नहीं हैं वास्तव में, बोल्ड लोग बहुत अच्छी कंपनियां हैं, क्योंकि वे मजे करना पसंद करते हैं! यदि आप अधिक तेज होना चाहते हैं, तो सामान्य ज्ञान से शुरू करें बोल्ड लोग हमेशा अच्छे लोगों को चाहते हैं यह चुटकुले और मज़ाक बनाने के लिए अच्छा है, लेकिन बिना किसी अर्थ के चीजों को खराब प्रभाव डाल सकता है। शुरुआत के लिए, निम्न में से कोई भी प्रयास करें:
    • बुरी तरह संभव तरीके से आपके मित्र क्या कहते हैं, यह स्पष्ट रूप से व्याख्या करें।
    • किसी व्यक्ति के कंप्यूटर पर चुपचाप संदेश छोड़ें, अगर व्यक्ति कमरे को छोड़ देता है
    • एक टेलीमार्केटर की नकल करें, जब एक परिवार के सदस्य आपके कॉल का जवाब देते हैं।
    • एक पार्टी में लोगों के लिए अपने आप को नकली नाम दें।
  • बेज़ फीस्टी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    जीवन में अनुग्रह देखें हालांकि वे एक अच्छी बहस की तरह, बोल्ड लोग अच्छे और खुश हैं हास्य की भावना के साथ उस स्तर पर जाना बहुत आसान होगा यदि आप स्वाभाविक रूप से भुलक्कड़ हो रहे हैं, यह मुश्किल हो रहा है, लेकिन असंभव नहीं है बर्फ को तोड़ने और मजेदार बातचीत शुरू करने के लिए कुछ मजेदार चुटकुले और कहानियां याद रखें। सामाजिक समारोहों के दौरान आराम करने और खुले दिमाग की कोशिश करें। लोगों के लिए अच्छा होना - पता है कि उनमें से अधिकतर आपके जैसे हैं अपने दोस्तों और लोगों के साथ हल्की बातचीत का अभ्यास करें हास्य की भावना एक मांसपेशी की तरह है: आपको इसे मजबूत करने के लिए उपयोग करना होगा
    • यदि आप पर जोर दिया, थका हुआ या विचलित हो तो हास्य की भावना होना मुश्किल है। इसका मतलब है कि बोल्ड होने के लिए, आपको अपने जीवन के अन्य पहलुओं जैसे कि कैरियर और परिवार की जिम्मेदारियों के साथ रहना होगा। विडंबना यह है कि, हास्य की भावना का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके जीवन में अन्य मुद्दों का गंभीर रूप से इलाज किया जाए इस तरह, आप आराम और आनंद ले सकते हैं
  • बेज़ फीस्टी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बढ़ाएं! बोल्ड लोग महान provocateurs होने के लिए जाना जाता है, और ठीक ही तो तुम्हारा निर्माण करते समय एक अहंकार को उच्च रखने के लिए एक प्रकाश उत्तेजना महान है दूसरे शब्दों में, यह मजेदार है! इसलिए, मजाक प्रकाश रखना महत्वपूर्ण है और संवेदनशील विषयों को स्पर्श न करें, किसी को चोट पहुंचाने से बचा यह भी उतना ही उत्पीड़ित होने के लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है अगर आप रिटर्न नहीं खड़ा कर सकते हैं तंग मत!
    • किसी को भड़काने के लिए सबसे भव्य तरीकों में से एक लापरवाह या अप्रस्तुत टिप्पणी का मुकाबला करना है। इसके लिए त्वरित सोच और सही कॉमिक समय की आवश्यकता है - आसान नहीं है, लेकिन अभ्यास से आप बेहतर बना सकते हैं।
  • बीस Feisty चरण 10 शीर्षक चित्र
    4
    इश्कबाजी! इश्कबाज होने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि बिना डर ​​के इश्कबाज हो! छेड़खानी अपने गुणों को दिखाने के लिए एक मजेदार और सही मौका होना चाहिए शर्मीली मत बनो - याद रखें कि बोल्ड लोग अपनी भावनाओं और विचारों के बारे में खुला है।
    • विश्वास के मामले में, फ्लर्टिंग एक व्यापक विषय है और इस लेख में सब कुछ पर चर्चा करने के लिए कोई जगह नहीं है। मूल विचार यहां प्रकाश चुटकुले बनाने के लिए है, व्यक्ति को विशेष ध्यान दिखा रहा है, लेकिन साथ ही, "कठिन" होने के आसपास खेलना। फ्लर्टिंग की बात आती है, साथ ही दिखने, बुद्धि और एक महान व्यक्तित्व के लिए ट्रस्ट महत्वपूर्ण है।
    • अधिक मार्गदर्शन के लिए, इस बारे में अधिक पढ़ें छेड़खानी की कला.
  • बीस फीस्टी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कर्कश हो जाओ उन बोल्ड लोगों की सूची बनाएं जिन्हें आप जानते हैं जांचें उनमें से कितने हास्य का व्यंग्यात्मक अर्थ हैं? शायद सबसे अधिक! राजकुमारी लेआ से डैनी डेविटो और हर्मियॉन ग्रेंजर के लिए, बोल्ड लोग अपने व्यंग्य के लिए जाने जाते हैं। असल में, व्यंग्यात्मक होने के नाते आप विनोदी तरीके से जो सोचते हैं उसके विपरीत कह रहे हैं और यह स्पष्ट रूप से मजाक की तरह लगता है सरकाज़म चुटकुले, चिढ़ा और छेड़खानी के साथ-साथ एक शक्तिशाली बातचीत उपकरण होने के लिए एक महान उपकरण है।
    • व्यंग्यात्मक वाक्यांशों के कुछ उदाहरण: आप कह सकते हैं, "वाह, आपका चिकन है वास्तव में सिर्फ दादी की तरह "जब वह सोचती है कि वह बहुत अच्छी नहीं है।" सिर्फ यह मत कहो, "यह चिकन कर्कश टिप्पणी के रूप में अच्छा है", क्योंकि प्रभाव समान नहीं है। कोई हास्य नहीं है, आपने सिर्फ चिकन को बुरा पाया है। हास्य के काम करने के लिए - व्यंग्य के माध्यम से व्यंग्य सिर्फ परेशान है
  • बेज़ फीस्टी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    इंटरैक्शन में मौज-मस्ती करने का अवसर देखें। किसी भी चीज़ से ज्यादा, मज़ेदार लोगों को मज़ेदार होने के मौके के रूप में सामाजिक संपर्क देख सकते हैं। छेड़खानी, चिढ़ाने, मजाक और बात करने वाले लोग मज़ेदार तरीके से बोल्ड लोग हैं जो इन गतिविधियों को एक आराम से तरीके से अभ्यास करते हैं, दूसरों से अलग होते हैं एक अच्छी वार्तालाप को जब्त करते हुए और नए इंटरैक्शन का पीछा करते हुए, चाहे आप कहीं भी हों, नए कनेक्शन, नए दोस्त और जल्दी से एक नई प्रतिष्ठा लाएंगे।
  • भाग 3
    ऊर्जा बनाए रखना

    बेज़ फीस्टी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आहार और व्यायाम बोल्ड होने के कारण बहुत अधिक ऊर्जा खर्च होती है प्रत्येक वार्तालाप को एक नए अवसर के रूप में समझना, हमेशा खेलना और चुटकुले बनाने के तरीकों की तलाश करना, और अपने सभी विचारों को उजागर करने का प्रयास करना उन क्रियाएं हैं जो बहुत मानसिक और शारीरिक ऊर्जा खर्च कर सकते हैं इसलिए, आपके शरीर को गति रखने में सक्षम होना चाहिए। कुछ व्यायाम करने और वसा और मीठे खाद्य पदार्थों से बचने के आकार में जाओ आपको बॉडीबिल्डर बनाने की ज़रूरत नहीं है, बस गति के साथ रहने के लिए आकार में बने रहें।
  • बीई Feisty चरण 14 शीर्षक चित्र
    2
    बहुत सारे आराम करो जैसे-जैसे ऊर्जा बनाए रखने के लिए अभ्यास महत्वपूर्ण हैं, उचित आराम भी महत्वपूर्ण है ताकि आप इसे खर्च करने के बाद अपनी ऊर्जा की भरपाई कर सकें। प्रत्येक व्यक्ति की एक अलग लय होती है - कुछ अपने पक्ष को खोने के बिना दूसरे में पार्टी को सुधारने में सक्षम होते हैं, जबकि कुछ लोगों के लिए कुछ ही घंटों तक सामाजिक संपर्क की आवश्यकता होती है। केवल आपको ही पता चलेगा कि आपको कितना बाकी समय चाहिए, इसलिए अपने शरीर को समझें। यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कुछ घंटे के संपर्क के बाद आंतरिक रूप से अपने आप को बेवकूफ बनाते हैं, तो फिर से आगे बढ़ने से पहले अकेले समय लें।
    • शेष हिस्सा भौतिक भाग के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अधिकांश चिकित्सक वयस्कों को प्रति रात 7 से 9 घंटे की नींद की सलाह देते हैं। थोड़ा सोना क्रोनिक थकान, तनाव और चिड़चिड़ापन का कारण बन सकता है, जो आपको तेजस्वी व्यक्ति के बजाय क्रोधजनक बना सकता है
  • बेज़ फीस्टी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप थका हुआ महसूस कर रहे हों तो खुश हों कसरत, अच्छी तरह से खाकर और ठीक से आराम से अपने शारीरिक हिस्से की देखभाल से आपकी ऊर्जा को सभी घंटे तक गारंटी मिल सकती है, लेकिन सच्चाई यह है कि यहां तक ​​कि सबसे उत्साहित लोग समय-समय पर ऊर्जा खो देते हैं। जब आप दुनिया के साथ बोल्ड व्यक्तित्व के साथ सामना करने के लिए शक्तिहीन हैं, तो आप जानते हैं कि आपके पास कुछ रणनीतियों की कोशिश करें:
    • अपने पसंदीदा गाने सुनें सबसे अच्छा होगा यदि आपके गीत "टाइगर के आँख" की रेखा का पालन करेंगे
    • एक फिल्म से एक प्रेरक दृश्य देखें कुछ अच्छे विकल्प हैं: एलेक बाल्डविन का अपवित्र भाषण किसी भी कीमत पर सफलता या मैक्सिकन प्रतिकृति दृश्य के अंत में संघर्ष में तीन पुरुष.
    • कठोर शारीरिक व्यायाम सत्र, जैसे कठपुतलियों या ट्रेडमिल
    • अपने पसंदीदा कॉमेडियन को देखें
    • एक मित्र को बुलाओ जिसे आपने कुछ समय तक बात नहीं की है।
    • किसी प्रिय को प्रिय संदेश भेजें
    • जागृत करने के लिए इंटरनेट पर एक डरावनी वीडियो देखें
  • युक्तियाँ

    • परेशानी मत बनो। परेशानियों का डरपोक है और सबसे कमजोर लोगों पर हमला बोल्ड लोग भरोसेमंद हैं और दूसरों को इसे दिखाने के लिए शिकार करने की आवश्यकता नहीं है।
    • एक अपमान का मुकाबला करने के लिए तैयार एक त्वरित प्रतिक्रिया है।

    चेतावनी

    • बहुत शॉट न करें
    • लोगों को भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार न करें
    • याद रखें कि आप सब कुछ नहीं जानते बहादुर होने का मतलब यह नहीं है कि आपको अभिमानी होना चाहिए और दूसरों की राय को स्वीकार नहीं करना चाहिए।
    • सावधान रहें कि उन लोगों में से एक को 2 सेकंड के लिए देखकर दूसरों को नहीं मारना चाहिए। यदि आप इस टिप का पालन नहीं करते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com