IhsAdke.com

कैसे अपने आँसू शामिल करने के लिए

यद्यपि तनाव से मुक्त करने, भावना व्यक्त करने और जटिल अवधि या स्थिति को सहन करने का यह एक स्वाभाविक तरीका है, कई बार कहां रो रही है, आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं। आँसू को पकड़ने के लिए जो कुछ भी कारण है, यह एक सरल काम नहीं है - हालांकि, अपने आप को विचलित करने और रोना नहीं करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
भौतिक तरीकों का उपयोग करना

पिक्चर का शीर्षक
1
अपने आप को चुटकी। थोड़ा शारीरिक दर्द व्यक्ति को भावनात्मक दर्द से विचलित होने की अनुमति देगा, आँसू से बचने नाक की हड्डी या अपने पैर की उंगलियों के बीच की त्वचा के रूप में एक संवेदनशील जगह चुटकी। यह कई लोगों के लिए रोने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका है।
  • पटकथा शीर्षक वापस पकड़ो आँसू चरण 15
    2
    सांस पर ध्यान केंद्रित करें शरीर की प्राकृतिक श्वास से अवगत रहें ताकि आप रोए ना प्रेरणा और साँस छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करें या गहरी साँस लेने में ट्रेन करें, नाक के माध्यम से श्वास लेना और मुंह के माध्यम से छिलके जैसा आप अपने पेट के माध्यम से हवा को चहाएं। इस तकनीक ने व्यक्ति को शांत किया है, जिससे वह उस विषय के बारे में बेहतर महसूस करता है जिससे उसे चिंता हो रही है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    व्याकुलता के रूप में "ठंड संवेदनाओं" का उपयोग करें शरीर के एक हिस्से में अनुभूति बदलना भी रोना नहीं है। अपनी मुट्ठी पर ठंडे पानी की बोतल या बर्फ घन डालें, अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालें - कुछ भी जो सावधानी से किया जा सकता है, जिससे भौतिक सनसनी पैदा हो सकती है जिससे व्यक्ति को विचलित हो जाता है, जिसके कारण उसे "रो"
  • 4
    ऊपर देखो कुछ लोगों के लिए, सीधे देखकर आँसू को वापस पकड़ने में मदद मिलती है चेहरा, आँसू बच नहीं होगा हालांकि, नकारात्मक पक्ष यह है कि यह बहुत अधिक ध्यान खींचता है, साथ ही अन्य तकनीकों की तरह काम नहीं करता है, क्योंकि आँसू सामान्य स्थिति में सामान्य रूप से वापस डालकर आते हैं।
  • विधि 2
    दीर्घकालिक हल की तलाश

    पटकथा शीर्षक वापस पकड़ो आँसू कदम 19
    1
    समय-समय पर रोने का लाभ जानें कोई समस्या नहीं है - इसमें शामिल है, यह भी स्वस्थ है - रोने में। हर समय आँसू को मत रोको - यदि संभव हो, तो सप्ताह में एक बार रोने की कोशिश करें। एक फिल्म या टीवी श्रृंखला को दुखी करते हुए देखिए, जब आप अकेले घर होते हैं उदासी लाता है कि भावनाओं का अनुभव करने की कोशिश करो
    • भावनात्मक तनाव से मुक्त होने के लिए आँसू एक प्रभावी और आवश्यक स्रोत हैं। वे शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी हटाते हैं, जिससे प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद मिलती है। समय-समय पर रोना शारीरिक और मनोवैज्ञानिक कल्याण के लिए अच्छा हो सकता है
    • कभी-कभी रोना एक व्यक्ति को मजबूत बना सकता है आँसू लचीलेपन की भावना को बढ़ाते हैं और सहानुभूति की क्षमता को मजबूत करते हैं, संभवतः इस तथ्य के कारण कि रोना तनाव के स्तर को संतुलित करने का एक तरीका है। लोगों को आम तौर पर "रोना रो" के बाद बेहतर महसूस होता है।



  • पटकथा शीर्षक वापस पकड़ो आँसू चरण 20
    2
    व्यवहार सुधार चिकित्सा के लिए देखो इसमें, रोगी नकारात्मक व्यवहार पैटर्न को पहचानते हैं और उन्हें संशोधित करने के लिए काम करते हैं। यह उपचार उन लोगों की सहायता कर सकता है जो बहुत रोते हैं क्योंकि वे भावनात्मक दबाव के साथ बेहतर सामना कर सकते हैं। एक चिकित्सक से उस चिकित्सक को नियुक्त करने के लिए कहें, जो इस प्रकार के उपचार में निपुण है - यदि आप एक छात्र हैं, तो सुनिश्चित करें कि कॉलेज मुफ्त परामर्श कार्यक्रम प्रदान करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    भावनात्मक जरूरतों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए यह आम बात है कि निरंतर रोने का कारण आपके आस-पास के लोगों की भावनात्मक जरूरतों को व्यक्त करने की अक्षमता है। अपने प्रियजनों से बात करें जब आपको भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होती है, तो व्यक्तित्व के समर्थन के लिए किसी और से पूछने के लिए शर्मिंदा क्यों नहीं होना चाहिए, आपको क्या कहना है, अपना हाथ पकड़ो और समर्थन और मनोवैज्ञानिक आराम प्रदान करें।
  • विधि 3
    भावनात्मक आँसू से बचना

    पटकथा शीर्षक वापस पकड़ो आँसू चरण 1
    1
    स्थिति से दूर हो जाओ जब आप भावनात्मक तनाव के कारण "आ रहे हैं" आंसू महसूस करते हैं, तो घटना या तथ्य से खुद को दूर करने में मदद मिल सकती है। तनाव से पैदा होने वाले एजेंट से दूरी बनाए रखने से, आँसू को अधिक प्रभावी ढंग से पकड़ना संभव होगा
    • यदि आप किसी मित्र, रिश्तेदार या साथी के साथ झगड़ाहट की वजह से रोते हैं, तो आपको "इसे जाने दे" की आवश्यकता है। बोलो, दूर चलना और कुछ मिनट के लिए अकेले होना जरूरी है, जगह छोड़कर। पैदल चलने के लिए जाएं, एक किताब पढ़ो, फिल्म देखना, या कुछ भी जो आपको भावनात्मक भार के स्रोत से अपने आप को विचलित करने में मदद करता है।
    • यदि आप काम या विद्यालय में हैं, तो बैठक या कक्षा छोड़ दें और बाथरूम में जाएं यदि संभव हो तो पांच मिनट का अंतराल बनाएं कार्यालय या मेज पर वापस जाओ और एक गहरी साँस लो।
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    विचलित होने का एक तरीका ढूंढें जब रोने की इच्छा प्रकट होती है तब पर्यावरण को छोड़ना हमेशा संभव नहीं होता। यदि बैठक या कक्षा से "बच" करना असंभव है, तो भावनात्मक दबाव के "स्रोत" से अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें।
    • नोट्स ले लो उन्हें समस्या के लिए प्रासंगिक नहीं होना चाहिए - एक कविता, एक गीत के लिए एक पत्र, गड़बड़ी या कुछ भी लिखना जो आपको पल के दबाव के "बाहर निकलने" की अनुमति देता है।
    • सेल फोन का उपयोग करें यदि आपको ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है जहां आपके फोन का उपयोग करने से आगे की जटिलताओं का कारण नहीं होगा, तो अपने स्मार्टफ़ोन को समस्या "भूल" के रूप में उपयोग करें। एक अजीब साइट दर्ज करें, फेसबुक पर समाचार देखें या किसी मित्र को संदेश भेजें।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    अपने आप को क्रोध का अनुभव करने की अनुमति दें अक्सर, लोग हताशा और संकट को व्यक्त करने के लिए रोने का उपयोग करते हैं, जो हमेशा एक सचेत निर्णय नहीं होता है। आँसू से जारी रसायनों आमतौर पर एक अधिक आक्रामक व्यवहार को दबा देते हैं, इसलिए रोना एक विकासवादी रक्षा माध्यम माना जाता है। हालांकि ज्यादातर मामलों में, रोने की तुलना में अपमानित होने से गुस्से को महसूस करना और गुस्सा व्यक्त करना और अधिक प्रभावी होता है।
    • एक उदाहरण के रूप में, चिकित्सक से सलाह लेने के लिए आगमन का उपयोग करना संभव है और यह पता लगाएं कि वह जगह नहीं है। बस उस दिन, आपका शेड्यूल पूरा हो गया है और यही वार्षिक समय-समय पर परामर्श के लिए उपलब्ध है कार्यालय में पहुंचने पर, सचिव का कहना है - माफी मांगने के बिना - कि पेशेवर नियुक्ति को रद्द करना भूल गया इस स्थिति में, बहुत से लोग हताशा की वजह से रोने लगते हैं - इसके बजाय दिखाते हैं कि आप क्या हुआ उससे नाराज हैं।
    • एक फर्म में क्रोध व्यक्त करें, लेकिन पर्याप्त तरीके सचिव को शाप न करें, कार्यालय में दंग रहना शुरू करें या दंगा करो। बस कहते हैं "सम्मान की कमी क्या है, यह सही नहीं है। आपको मेरे लिए एक और समय शेड्यूल करना होगा, "या कुछ और स्थिति के साथ असंतोष की भावना को सीधे तरीके से व्यक्त किया गया है, जिससे अनजाने में आँसू को स्थिति में लाने की संभावना कम हो सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com