IhsAdke.com

एक सच्चे दोस्त को कैसे आराम दिलाता है

आराम से एक दुःखी दोस्त मुश्किल हो सकता है। जब आप आराम देने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप हर समय अपने हाथों में अपने पैरों को प्राप्त कर रहे हैं और चीजें बदतर बना रही हैं। तो आप एक मित्र को कैसे दिलासा दे सकते हैं जो तबाह हो गया है और वास्तव में उसे बेहतर महसूस कर सकता है? इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
करुणा करना

कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने दोस्त को थोड़ा स्नेह दो। समय का 99%, आपका दोस्त एक आलिंगन, उसके कंधों के चारों ओर एक हाथ या उसके हाथ पर कोमल स्पर्श को प्यार करेगा बहुत से लोग स्नेह, जो उन्हें आराम और साथ में महसूस करता है यदि आपका मित्र इतनी दुखी है कि वह छुआ जाने से इनकार करता है, तो यह एक विशेष मामला है, लेकिन आप लगभग हमेशा अपने दोस्त की देखभाल करना शुरू कर सकते हैं आपका मित्र बात करना शुरू करने के लिए बहुत दुखी हो सकता है, और इन छोटे इशारों से आप कम अकेला महसूस कर सकते हैं।
  • स्थिति की सूचना दें यदि आप अपने दोस्त को छूते हैं और वह दूर जाने के बजाय पहुंचता है तो आप सही काम कर रहे हैं
  • कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बस सुनो अगली चीज जो आप कर सकते हैं वह आपके मित्र को सुनना कान प्रदान करती है आँख से संपर्क करें, समय-समय पर अपने सिर पर इशारा करें, और अपने दोस्त की बात कर रहे समय के लिए केवल तभी टिप्पणी करें। सामान्य तौर पर, उसे खुद को अभिव्यक्त करें और भाप छोड़ दें। यह आपकी राय देने या बहुत ज्यादा बोलने का समय नहीं है, बल्कि अपने दोस्त को सब कुछ बताता है जो आपको दुःखी कर देता है ताकि आपको क्या हुआ उसका बेहतर विचार हो। कुछ समस्याएं हल नहीं की जा सकती हैं, लेकिन अगर किसी के आसपास घुटन के बारे में सुना है तो उसे कम दुखद तरीके से देखा जा सकता है।
    • यदि आपका मित्र बहुत ज्यादा बात नहीं कर रहा है, तो आप कह सकते हैं, "क्या आप बात करना चाहते हैं?" तब आपको स्थिति को पढ़ना होगा। या तो आपका मित्र इस बारे में बात करना चाहता है और थोड़ा प्रोत्साहन की जरूरत है, या वह इतनी दुखी है कि वह अभी तक बात करने के लिए तैयार नहीं है, और फिर आपको जो करना है वह वहां है।
    • आप जैसे त्वरित टिप्पणी कर सकते हैं, "यह बहुत मुश्किल होना चाहिए" या "मैं कल्पना नहीं कर सकता कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं ...", लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें।
  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 3
    3
    अपने मित्र को और अधिक आरामदायक बनाएं हो सकता है कि आपका दोस्त बारिश में हिल रहा है उसे आओ और उसे एक कंबल दें। शायद वह एक घंटे के लिए रोके बिना रोया। प्रस्ताव के ऊतकों और दर्द निवारक हो सकता है कि आपका मित्र उस बात के बारे में बात कर रहा है कि वह कितना दुखी है और साथ ही एक भारी बैग ले जा रहा है उसे बैठो। यदि आपका मित्र थोड़ा परेशान है, तो कैमोमाइल चाय पेश करें। यदि आपका मित्र चिंता के कारण रात बिताता है, तो उसे सो जाओ और इसलिए यह जाता है
    • आपका मित्र इतना दुखी हो सकता है कि वह अपने स्वास्थ्य या आराम के बारे में चिंतित नहीं है। यह आपकी क्यू है
    • "नहीं" लगता है कि आपका मित्र बेहतर महसूस करेगा अगर आप शराब की बोतल खोलें या बियर की सेवा करें शराब कभी मित्र के दुःख का समाधान नहीं होता है याद रखें, शराब अवसाद है
  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 4
    4
    अपने मित्र की समस्याओं को अनदेखा न करें अनगिनत कारणों से वह उदास हो सकता है एक कारण यह होगा: आपका दोस्त सिर्फ पता चला कि उसकी दादी अस्पताल में है एक और इतना गंभीर नहीं: उसके दोस्त ने छह सप्ताह के रिश्ते को समाप्त कर दिया। फिर भी, कि क्या आप जानते हैं कि, निष्पक्ष, अपने दोस्त जल्द ही स्थिति पर काबू पाने के जाएगा परवाह किए बिना और कोई आपदा है कि, यह समय के परिप्रेक्ष्य में सब कुछ डाल करने के लिए जब तक आप इसे के लिए नामों के नाम से जाना चाहते हैं।
    • पहले आपको अपने मित्र की समस्याओं को गंभीरता से लेना चाहिए यदि वह बहुत लंबे समय के लिए एक छोटे रिश्ते के अंत के लिए रोता रहता है, तो आप बाद में उस से निपटने में सक्षम होंगे।
    • टिप्पणियों का उपयोग करने से बचें, "यह दुनिया का अंत नहीं है," "आप इसे खत्म कर लेंगे" या "यह एक त्रासदी नहीं है।" जाहिर है आपका दोस्त दुखी है, इसलिए "यह" उसके लिए एक त्रासदी है
  • कंसोल एक परेशान दोस्त चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    अवांछित सलाह प्रदान न करें यह किसी भी कीमत पर आप से बचना चाहिए। जब तक अपने दोस्त आप के लिए कर देते हैं और पूछते हैं "क्या कर आपको लगता है मुझे क्या करना चाहिए?" तुम घबड़ाना और अपने विनम्र राय में, कार्रवाई के शीर्ष पांच पाठ्यक्रमों को अपने दोस्त की ओर इशारा करते नहीं करना चाहिए। यह बेशर्मी लग जाएगा, जैसे कि आप जानते थे कि आपके मित्र की समस्याएं आसानी से हल हो सकती हैं यदि आपका मित्र आपको आंखों में नहीं देखता और कहता है "मुझे नहीं पता कि क्या करना है ...", कोई सलाह देने से पहले कुछ समय ले लो।
    • साधारण चीजें कहने के लिए की तरह "आप थोड़ा आराम चाहिए" या "कुछ कैमोमाइल चाय पीते हैं और बेहतर महसूस" केवल उसके दोस्त कुछ न्यूनतम आराम देने के लिए प्रयास करें, लेकिन कभी नहीं कहते हैं कि तरह बातें "मुझे लगता है कि आप अभी बुलाना चाहिए और सब कुछ सुलझाएं "या" मुझे लगता है कि आपको कॉलेज जाना चाहिए "या आपके दोस्त सिर्फ दंग रह जाएंगे और नाराज होंगे
  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 6
    6
    मत कहो कि आप "इसे प्राप्त करें" यह आपके दोस्त को जल्दी से परेशान करने का दूसरा तरीका है जब तक कुछ समय में आप एक ही स्थिति में किया गया है, तो आप यह नहीं कहना चाहिए "मुझे पता है कि आप कैसा महसूस हो रहा है ..." क्योंकि अपने दोस्त चीख करना चाहते हैं "यह एक ही बात नहीं है!" जो लोग दुखी हैं सुना जा करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वे कहते हैं कि उनकी समस्याएं अन्य लोगों के समान हैं। ठीक है, अपने दोस्त एक गोलमाल की वजह से दुख की बात है और आप एक के माध्यम से भी किया गया है, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन अपने दोस्त के तीन साल के रिश्ते के साथ अपने डेटिंग तीन महीने की तुलना नहीं है या आप केवल और अधिक नुकसान का कारण होगा।
    • कह रही है कि "मैं कल्पना नहीं कर सकता कि आप कैसा महसूस करते हैं" वास्तव में "मुझे पता है" से बिल्कुल बेहतर है "जो आप के माध्यम से जा रहे हैं ..." आप निश्चित रूप से अपने दोस्त को जानते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि वह किस माध्यम से चल रहा है
    • अपने दोस्त की तुलना अपने आप को एक समस्या हो सकती है, क्योंकि आपको इसके बारे में भोगने के बिना खुद को घबराहट रखने का मोहक हो सकता है।
  • कंसोल एक परेशान दोस्त कदम 7 शीर्षक चित्र
    7
    पता है जब आपका मित्र अकेला होना चाहता है दुर्भाग्य से जो कोई भी दुखी नहीं चाहता है, दुर्भाग्य से वह चाहती है या एक दोस्त। कुछ लोग अकेले चीजों के साथ बेहतर व्यवहार करते हैं, और कुछ अन्य लोगों को समस्या के बारे में बात करने के तुरंत बाद अकेले रहना पड़ सकता है। यदि यह आपके दोस्त का मामला है, तो ऐसा नहीं है, यदि यह जरूरी नहीं है- अगर आपका मित्र कहता है कि उसे कुछ समय अकेले चाहिए, तो यह शायद सच है।
    • यदि वह चोट लगने की धमकी दे रहा है तो आपको निकट या सहायता मांगना चाहिए, लेकिन यदि आप बस उदास हैं और पूरी तरह से उजाड़ नहीं हैं, तो थोड़ा सा भी वापस करना अच्छा होगा।



  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 8
    8
    पूछें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं एक बार जब आप और आपके मित्र ने बात की, तो पूछें कि क्या स्थिति सुधारने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। शायद एक ठोस समाधान मौजूद है और आप अपने दोस्त गणित की परीक्षा में नाकाम रही है अगर की तरह, हल कर सकते हैं और आप संख्याओं के साथ एक प्रतिभाशाली होने के लिए होती हैं और सिखाने के लिए पसंद करते हैं। कभी कभी, वहाँ एक समाधान है, लेकिन आप चीजों को अपने दोस्त के लिए एक लिफ्ट दे या इसके साथ अधिक समय बिताना अगर यह एक ब्रेक के बीच में है या उसे थोड़ी देर के लिए अपने घर में रहने की तरह कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ भी नहीं है, तो आप वास्तव में मदद करने के लिए कर सकते हैं, बस वहां जा रहा है और पूछना है कि आप क्या कर सकते हैं, आपके मित्र को कम अकेला महसूस होगा और कोई अन्य उपलब्ध होगा।
    • यदि आपका मित्र सोचता है कि आप उसके लिए बहुत कुछ कर रहे हैं और इसके बारे में बुरा महसूस कर रहे हैं, तो उसे याद दिलाना एक बार जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो उसने आपके लिए ऐसा ही किया था। यह वही दोस्त है जो सही है?
  • भाग 2
    परे जा रहे

    कंसोल एक परेशान दोस्त कदम 9 शीर्षक चित्र
    1
    अगर आपका समस्या बहुत गंभीर नहीं है, तो अपने दोस्त को हँसते हैं अगर आपके मित्र को एक भयानक समय नहीं मिल रहा है, तो आप एक रोचक मजाक या बेवकूफ की तरह अभिनय करके अपनी आत्माओं को बढ़ा सकते हैं। अपने दोस्त को जल्द से जल्द हंसने की कोशिश करने से शायद अच्छा नहीं होगा, लेकिन अगर आप समय लेते हैं और इसे उत्साहित करते हैं, तो इसके लायक हो सकता है हँसिंग भी सबसे अच्छी दवा है और यदि आप आक्रामक बिना स्थिति के बारे में मजाक बना सकते हैं या अपने दोस्त को विचलित करने के लिए मजाक उड़ा सकते हैं, तो यह अस्थायी आराम ला सकता है।
    • जाहिर है, अगर आपका दोस्त बिल्कुल तबाह हो गया है, तो "नहीं" हास्य अच्छा अनुरोध होगा
  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 10
    2
    यह आपके मित्र को विचलित करता है एक और चीज जो आप कर सकते हैं, जबकि आपका दोस्त दुखी है उसे यथासंभव व्यस्त रखने का प्रयास करें। यद्यपि आप गाथागीत के लिए अपने दोस्त को खींच नहीं करना चाहिए या एक बड़ी पार्टी है जहां हर कोई अपने पसंदीदा सुपरहीरो के रूप में तैयार किया जाएगा के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आप एक फिल्म और एक पॉपकॉर्न बाल्टी के साथ उसके घर पर दिखाने या एक सवारी के लिए अपने दोस्त को आमंत्रित कर सकते हैं। अपने दोस्त को व्यस्त रखने से कुछ दर्द दूर हो सकता है, भले ही वह शुरुआत में विरोध करता हो आप अपने दोस्त को एक साथ "बहुत अधिक" समय व्यतीत करने के लिए नहीं दबाएंगे, लेकिन पता है कि उन्हें एक सरल धक्का की आवश्यकता हो सकती है।
    • आपका मित्र ऐसा कुछ कह सकता है जैसे "मैं आपके साथ बाहर जाना नहीं चाहता क्योंकि मैं एक बुरी कंपनी होने जा रहा हूं ..." और आप जवाब देंगे "हास्यास्पद कैसे! मुझे आपके साथ समय बिताने से प्यार है, वैसे भी। "
    • अगर वह अपने कमरे में फंस गया है, तो उसे एक पेय के लिए ले जाया जा रहा है, भले ही वह कोने पर कैफे के लिए हो, वह शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से करने जा रहा है
  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 11
    3
    अपने दोस्त के लिए कुछ एहसान करो यदि वह वास्तव में दुखी है तो वह संभवतः मूल कर्तव्यों और कार्यों की उपेक्षा करेगा। जब आप अंदर आते हैं अगर वह खाना खाने, दोपहर का भोजन करने या रात के खाने के लिए दिखा रहा है अगर यह दो महीने तक कपड़े धोता नहीं है, तो एक पाउडर साबुन के साथ आओ। अगर उसका घर पूरी तरह से गड़बड़ है, तो खुद को साफ करने की पेशकश करें अपने कार्ड ले लीजिए यदि आप एक वर्ग याद कर रहे हैं, तो मुझे होमवर्क के बारे में बताएं जब आपका मित्र बेहद दुखी होता है तो ये छोटे एहसान बहुत ज्यादा नहीं दिखते, लेकिन वे मदद करते हैं।
    • अगर आपका मित्र कहता है कि वह आपकी मदद नहीं करना चाहते या आपने बहुत ज्यादा किया है, तो इस बात पर जोर दें कि आप कम से कम इस पहली पल में मदद करना चाहते हैं।
  • कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जांचें कि आपका मित्र कैसा है जब तक आप और आपके मित्र के समान एजेंडा नहीं होते हैं, तब तक आप कुछ समय तक चले जाएंगे। लेकिन अगर आपको पता है कि वह वास्तव में अपने सबसे खराब स्थिति में है, तो आप रडार पूरी तरह से बंद नहीं कर सकते। आपको समय-समय पर जांचने के लिए संदेश भेजना, संदेश भेजना चाहिए। यद्यपि आप अपने दोस्त को हर तीन सेकंड पूछकर परेशान नहीं करना चाहते हैं, "क्या आप ठीक हैं?", अगर आपको मुश्किल समय से गुजरना पड़ता है, तो आपको सप्ताह में कम से कम एक या दो बार जांच करनी चाहिए।
    • आपको यह नहीं कहना है, "मैं बस आप को देखने के लिए बुला रहा हूँ।" होशियार रहें और फोन करने के लिए एक बहाना बनाओ, जैसे कि क्या पूछा जाए कि उसने अपना भूरा कोट देखा है और फिर आपको दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया है। आप अपने दोस्त को यह नहीं मानना ​​चाहेंगे कि उसे आपको बच्चा बच्चा बनना है।
  • चित्र कंसोल एक अपसेट मित्र चरण 13
    5
    बस आसपास हो यह आमतौर पर सबसे महत्वपूर्ण बात है जब एक दोस्त को सांत्वना देने की कोशिश कर रहा है। आप शायद ही कभी किसी दोस्त की समस्याओं को हल कर पाएंगे या सर्वोत्तम समाधान ढूंढ सकेंगे- कई बार, आपके दोस्त को धैर्य रखना होगा और अपने आप से बाहर निकलना होगा। लेकिन आप जो कुछ कर सकते हैं, वह कंधे के लिए रोने के लिए सबसे अधिक समय कर सकता है, रात के मध्य में सुनाई देने वाला आरामदायक आवाज, अगर उसे वास्तव में बात करने की ज़रूरत है या दया, कारण और गर्मी का स्रोत है। बेकार महसूस न करें यदि आप बस आस-पास नहीं हो सकते हैं
    • अपने दोस्त को बताएं कि समस्या क्या है, चाहे समय के साथ-साथ संभवतः चीजें मिल जाएंगी। यह सच है, भले ही ऐसा प्रतीत न हो, पहले तो।
    • अपने शेड्यूल के लिए जगह बनाने और अधिक समय बिताने और अपने मित्र के करीब होने का प्रयास करें वह आपको बेहतर महसूस करने के अपने प्रयास के लिए बहुत आभारी होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका दोस्त शुरुआत में बात नहीं करना चाहता है, परेशान मत करो और परेशान मत करो! उसके बारे में उससे बात करने से पहले उसे कुछ समय अकेले रहना चाहिए। आखिरकार यह आपके पास आ जाएगा जब आप बात करने और इसे बाहर निकालने के लिए तैयार हों।
    • अपने दुखद दोस्त या बस ध्यान चाहते हैं के बीच के अंतर को समझें। यदि वह पूरे दिन अपने पक्ष में दुखी होता है और कहने से इनकार करता है कि क्या हुआ, तो वह ध्यान के पीछे ही होना चाहिए। यदि आप वास्तव में दुखी थे, तो आप इसके बारे में एक बड़ा दृश्य नहीं बना पाएंगे और अंततः आप यह बताएंगे कि समस्या क्या है
    • अपने मित्र को रात्रिभोज या एक मनोरंजन पार्क ले लें क्या हुआ जो भूल जाते हैं और विचलित हो जाते हैं!
    • अपने दोस्त के लिए एक गले लगाओ, कहते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं और आप हमेशा आसपास होंगे
    • अगर आपका मित्र बदमाशी से पीड़ित है तो सहायता प्रदान करें यदि आप एक साथ अध्ययन करते हैं और कुछ होता है, तो उसे हाथ से पकड़कर उसे गले लगाओ इसे सुरक्षित रखें आप के साथ जाने के लिए पूछो यहां तक ​​कि अगर आप एकमात्र मित्र हैं, तो हमेशा उसकी रक्षा करें, क्योंकि कोई और नहीं करेगा

    चेतावनी

    • यदि समस्या आपको शामिल करती है, तो सही काम करें और माफी मांगें! जो कुछ भी हुआ है, या किसने कहा है, या किसने किया, दोस्ती को तोड़ने का क्या मतलब है? और अगर वह स्वीकार नहीं करता है, तो समझें कि आपने जो कुछ किया उसे या दुख पहुंचाया था। उसे पाने के लिए उसे समय और स्थान दें, और वह फिर से आप की तलाश कर सकता है!
    • कुछ कहो "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ चाहे आप चाहे कैसा दिखें या आप जो भी करते हों या आप कौन हो।"
    • उसे यह कहने के लिए मजबूर न करें कि समस्या क्या है अगर वह एक बुरे मूड में है या कुछ भी मतलब नहीं है!
    • अपने लिए स्पॉटलाइट कभी भी निगल नहीं अगर आपका मित्र कहता है कि वह उसे उठाकर स्कूल की धमकाने का खतरा नहीं उठा सकता है, तो मत कहो, "यह उतना बुरा नहीं है जितना पिछले साल था ... (और खुद की कहानी बताने के लिए जारी रहेगा)।" अपनी समस्या को हल करने की कोशिश करो यह आपके लिए खोला, दिखाओ कि आप परवाह है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com