IhsAdke.com

कैसे Homophobic लोगों के साथ सौदा करने के लिए

यदि आप एलजीबीटी समुदाय का हिस्सा हैं या यदि आप सिर्फ एक सहानुभूति वाले हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, यह बहुत संभावना है कि आप समरूप हो चुके हैं। समलैंगिकता एक स्पेक्ट्रम में प्रकट होती है: कुछ लोग केवल समलैंगिकता के विचार से असुविधा महसूस करते हैं, जबकि अन्य असहिष्णुता से प्रेरित होते हैं और मौखिक और शारीरिक शोषण के कार्यों में संलग्न होते हैं। मित्र और परिवार - वह लोग जो प्यार करते हैं - भी समलैंगिक हो सकते हैं क्योंकि समलैंगिकता अजनबियों के लिए सीमित नहीं है। स्थिति के बावजूद, अपनी खुद की और आपकी गरिमा का बचाव करने के लिए नीचे दिए गए कुछ रणनीतियों का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
शांत रहना और आगे बढ़ना

चित्र शीर्षक से कठिन समय के दौरान अपने आप को शांत रखें चरण 1
1
अपना सिर ऊपर रखो असहिष्णुता को बल न दें और हानिकारक शब्दों को आपको चोट न दें। क्रोध, भय और नफरत से संतुलित और मुक्त रहें दूसरों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, यह हमेशा बदलना संभव नहीं है, लेकिन आप जिस तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं उसे आप नियंत्रित कर सकते हैं।
  • समलैंगिकतापूर्ण बयानबाजी को खुद ही हार मानें अगर व्यक्ति को यह पता चलता है कि आप पर हमला होने पर भी शांत रहना है, तो सभी लोग ध्यान देंगे कि बातचीत में कौन गलत है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वीकृत लव चरण 1
    2
    अपने आप को स्वीकार करें यह पहचाना जाना चाहिए कि यह ऐसा है और समलैंगिकता से छुटकारा पाने के लिए संभव नहीं है। यदि आप इंसान हैं जो प्यार करता है और यौन संबंध में समान लिंग के लोगों को आकर्षित करता है, या वह व्यक्ति है जो आपके जन्म के समय दिए गए लिंग के अलावा अन्य किसी लिंग के साथ पहचानता है, तो पता है कि इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। प्रेम प्रेम है और आप इसके लायक हैं! अपने आप से प्यार करो और अपने आप को दोहराने के लिए कि खुद को स्वयं ठीक करना है, भले ही आप इसे विश्वास न करें।
    • जब आप अभिभूत और नीचे महसूस करते हैं, तो बंद करो और थोड़ा आराम करो। बाथरूम में जाएं, दर्पण को देखो और दोहराएं, "मेरे पास मूल्य है मेरा नाम ______ है और मैं ____ है (लैंगिक अभिमुखता, लिंग या जो भी प्रश्न में है) ____"। पुनः आत्मविश्वास से मदद मिलती है, भले ही यह स्वयं से आता है
  • पिक्चर स्टॉप स्टॉप अनजान लोग आप को परेशान करते हैं चरण 1
    3
    टकराव से बचें समलैंगिकता के साथ बहस मत करो- उसे तब तक अनदेखा न करें जब तक आप अपने आप को स्थिति से निकाल नहीं सकते। यदि आप एलजीबीटी समुदाय का सदस्य हैं और एक समलैंगिकता के सामने आते हैं, तो आदर्श यह है कि आपको कुछ भी नहीं सुना है। अपने जीवन के साथ जाओ और व्यक्ति की नकारात्मकता को नहीं खिलाएं अगर कोई व्यक्ति उत्पीड़न या किसी को परेशान कर रहा है, तो संकोच न करें और कार्य करें!
    • आपके पास इस बात का बचाव करने का अधिकार है कि आप क्या मानते हैं, लेकिन अधिकांश समलैंगिकों के बारे में एक तर्कहीन विचार है। टकराव को खिलाना अच्छा नहीं होगा
    • यदि टकराव से बचा नहीं जा सकता, तो शांत रहें जैसे-जैसे तनाव बढ़ता है, कोई व्यक्ति क्रोधित कर सकता है और ऐसी बातें कह सकता है जो समझ में नहीं आते। बुनियादी अपमान से बचें- उचित तथ्यों और रायओं के साथ आपके दृष्टिकोण को सुदृढ़ करें
    • बहुत सावधान रहें यदि आप समलैंगिक लोगों के साथ रहते हैं लड़ता आपको घर से निकाल दिया जा सकता है या खतरनाक स्थितियों में रखा जा सकता है। यदि आप अपने घर में परेशानी महसूस करते हैं, तो रहने के लिए एक अधिक स्वीकार्य जगह की तलाश करें।
  • चित्र शीर्षक 1020204 23
    4
    समलैंगिकों का सम्मान करते हैं, भले ही वे आपको वापस सम्मान न करें। बेहतर रहें! चाहे आप एलजीबीटी समुदाय का सदस्य हो या नहीं, सभी मनुष्यों का सम्मान करें। किसी व्यक्ति के विचारों और पदों की परवाह किए बिना हर किसी को विनम्रतापूर्वक व्यवहार करें। सम्मान का मतलब यह नहीं है कि आप उसकी राय को स्वीकार करते हैं, लेकिन आप उसे राय देने के अधिकार को स्वीकार करते हैं कुछ लोग आपको कहने और चीजों को महसूस करने का अधिकार नहीं रखने का प्रयास करेंगे। उनके साथ ऐसा करने से, आप बेहतर होंगे।
    • सहानुभूति का अभ्यास करें याद रखें कि समलैंगिकता आमतौर पर पीढ़ी से पीढ़ी तक गुज़रती है और लोगों के निर्माण में निहित है। यह उन लोगों की एक स्वचालित प्रतिक्रिया है जो अपनी भावनाओं से अच्छी तरह परिचित नहीं हैं। इस प्रकार की एम्बेडेड असहिष्णुता से बचने के लिए मुश्किल है।
    • अगर आप जानते हैं कि एक व्यक्ति समलिंगी है, लेकिन वह आपको नुकसान या परेशान करने के लिए कुछ भी नहीं करता है, जैसा कि आप किसी को भी करेंगे अगर कोई यह मानना ​​चाहता है कि आप नरक में जा रहे हैं या आप एक अनैतिक जीवन शैली जी रहे हैं, तो वह उसके दायीं ओर है - जब तक कि आप अपने जीवन को जीने के अधिकार के साथ हस्तक्षेप नहीं करते, जैसा कि आप फिट देखते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1020204 3
    5
    स्वीकार करें कि हर कोई इसे स्वीकार नहीं करेगा। सिस्टमिक असहिष्णुता को गायब होने में समय लगता है और इसे तेज करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। वहाँ स्थिति को छोड़ने का प्रयास करें अगर कोई व्यक्ति आपको आपके सम्मान का सम्मान नहीं देता है, तो शायद समय आ गया है कि आप छोड़ दें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
  • विधि 2
    समलिंगी दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ व्यवहार करना

    एक तर्क में चरण शांत रहने का शीर्षक चित्र 3
    1
    एक स्पष्ट बात करो यदि आपके प्रियजनों ने समलैंगिकता के विचारों को व्यक्त किया है, तो उन्हें सहिष्णुता के बारे में स्पष्ट बातचीत में सामना करना पड़ रहा है समझाओ कि समलैंगिकता आपको असहज बनाता है, चाहे आप एलजीबीटी समुदाय का हिस्सा हों या नहीं। उन्हें समझने में सहायता करें कि उनके कार्य क्यों असहिष्णु, अज्ञान या अनुचित हो सकते हैं
    • वार्तालाप एक घंटे तक छोड़ दो, जब लोग आपके कहने के लिए ग्रहणशील होंगे। जब आप विचलित होते हैं या कुछ और पर केंद्रित होते हैं तो उस मुद्दे पर चर्चा न करें अपने शब्दों को सबसे बड़ी ताकत देने के लिए समय चुनें।
    • पता है कि यह रणनीति हर किसी के लिए काम नहीं करेगा दूसरों को शिक्षित करने से आपको अधिक निराशा हो सकती है अपने आप से पूछें: क्या यह कोशिश करने योग्य है?
  • चित्र शीर्षक 1020204 1
    2
    धैर्य रखें लोगों को आपके दृष्टिकोण को समझने दें। बहुत से लोगों को अपनी कामुकता स्वीकार करना कठिन लगता है, यह मित्रों और परिवार के साथ अलग क्यों होगा? अपने सिर को खोलें और इस प्रक्रिया में उनका न्याय न करें। अगर हम हमारे करीब के लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि प्यार किसी भी असुविधा को दूर करेगा। समय दें और कभी भी अपना प्यार दिखाना बंद न करें आपको उनके अपमान को सुनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि जब आप अपना दिमाग बदलते हैं तो आप प्रतीक्षा करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 1020204 19
    3
    सावधान रहें कि लोगों को रक्षात्मक पर न रखें मत कहो "आप समलैंगिक हैं!" तब भी जब व्यक्ति का व्यवहार स्पष्ट है, क्योंकि शुल्क एक बचाव के लिए कहते हैं ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें कि "आपने जो कुछ कहा वह मेरे लिए समलैंगिकता महसूस करता था, क्योंकि एक्स का अर्थ है कि वाई। क्या इसका मतलब है?" जब हम लोगों को सिर्फ उन्होंने जो कहा है, उसके बारे में सोचते हैं, तो वे सोच सकते हैं और स्थिति को दूसरे दृष्टिकोण से देख सकते हैं। कभी-कभी वे यह नहीं जानते कि अनुभव के अभाव में समलैंगिकों से संबंधित कैसे हैं।



  • चित्र शीर्षक के साथ डील विषाक्त लोगों चरण 15
    4
    हानिकारक लोगों को पीछे छोड़ने की संभावना के बारे में सोचें अपने जीवन के मित्रों और परिवार के सदस्यों की उपस्थिति को कम करना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन एक ऐसा मुद्दा आता है जहां आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या व्यक्ति का नकारात्मक प्रभाव सकारात्मक प्रभाव से कहीं अधिक है। यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसे स्वीकार नहीं करते हैं (या जो आपको पसंद है उसे स्वीकार नहीं करता है), अपनी ऊर्जा को किसी ऐसे व्यक्ति को समर्पित कर सकता है जो इसे स्वीकार करता है।
    • इसे एक तूफान बनाने की आवश्यकता नहीं है बस आप और असहिष्णु व्यक्ति के बीच की दूरी बनायें समय के दौरान, आपके रास्ते स्वाभाविक रूप से अलग होंगे
  • विधि 3
    अज्ञात Homophobes के साथ व्यवहार

    पिक्चर शीर्षक बी ब्यूटीफुल (गे मेन मेन) चरण 14
    1
    आत्मविश्वास बनाए रखें और अपने आप में विश्वास करें जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल हो सकता है, आपका सिर ऊपर रखें और आगे बढ़ें। समलैंगिकों के शब्दों में आप को नहीं दर्शाते हैं, केवल उन लोगों की असहिष्णुता, जिन्होंने कहा था। दूसरों के मानकों तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं है या आप कौन नहीं हैं, इसका प्रयास करें। असहमति पर काबू पाने के लिए, सक्षम होने में विश्वास करना चाहिए, भले ही ऐसा असंभव हो।
  • चित्र स्टॉप बुलियों चरण 9
    2
    डरो मत होमोफोबिया बहुत ही बदमाशी के समान है: जब एक समलैंगिकता आक्रामक तरीके से काम करता है, तो दुख न दिखाएं। व्यक्ति प्रतिक्रिया के लिए दिखता है: प्रतिक्रिया में, यह जारी रहेगा, क्योंकि उसे मिल गया है कि वह क्या चाहता है। जितना ज्यादा अप्रिय चीजें सुनना या देखना बहुत दर्द होता है, उन्हें मजबूत बनाते रहें और उन्हें यह न देखें कि वे आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहे हैं। समय के साथ, व्यक्ति हार जाएगा
  • अपनी बहन या भाई चरण 1 पर ध्यान न दें चित्र का शीर्षक
    3
    स्थिति पर हँसते हैं जब कोई आपके लिए कुछ समलैंगिकता करता है, तो चिंता मत करो। मुस्कुराओ और उस व्यक्ति को चुम्बन करें - उसे उम्मीद मत करो जैसा वह उम्मीद करता है यदि आपकी प्रतिक्रिया दूसरे व्यक्ति को असुविधाजनक बनाती है, तो स्थिति पर हंसने में भी आसान होगा। हँसी इस मुद्दे को नहीं बदलेगा, लेकिन यह आपके जीवन को प्राप्त करना आसान बना देगा।
  • चित्र शीर्षक 1020204 8
    4
    उस समुदाय को खोजें जो आपको स्वीकार और समर्थन करता है पूर्वाग्रह के बिना अपने दोस्तों के साथ चारों तरफ - एक सही और मुश्किल काम का बचाव करना मुश्किल है, इसलिए ऐसे दोस्तों की तलाश करें जो आपकी सहायता करते हैं और जिनके लिए आपको खुद को सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है। दिन के अंत में, हम सभी को हमारे गार्ड को कम करने के लिए एक सुरक्षित स्थान की आवश्यकता है
  • एल्यूजीबीटी चरण 1 के साथ डील विद पशबैक को आने वाले चित्र
    5
    लोगों के नजरिए को बदलने के लिए कोठरी से बाहर निकलें यदि आप अक्सर सवाल में समलैंगिक व्यक्ति को देखने की जरूरत नहीं है, तो अपने आप से उसे स्वयं प्रकट करें व्यक्ति के आधार पर, वह स्थिति को उलटा करने की कोशिश करेगी और समलैंगिकतापूर्ण टिप्पणियों को "त्यागें" या उसके दिमाग को बदल देगी। याद रखें कि यह आपको खतरे में या एक असुविधाजनक स्थिति में डाल सकता है, इसलिए सावधानी से सोचें
  • छवि का शीर्षक 2005 9 12 12
    6
    अपने आप को बचाने के लिए जानें असहिष्णु और हिंसक लोगों से निपटने के लिए स्वयं को आत्मरक्षा के पाठ्यक्रम या मार्शल आर्ट का अध्ययन करें, खासकर यदि आप समलैंगिकों के खिलाफ हिंसा की उच्च दर वाले स्थान पर रहते हैं आपको कभी पता नहीं होगा कि जब लड़ने के कौशल का उपयोग उपयोगी होगा।
  • शीर्षक से चित्र कठिन रहते हुए अपने आप को शांत रखें चरण 25
    7
    अधिकारियों को समलैंगिकता की धमकी और हिंसा की रिपोर्ट करें यदि कोई व्यक्ति अपने अधिकारों - या किसी और के उल्लंघन का उल्लंघन कर रहा है - तो विशेषज्ञ सहायता प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है यदि समस्या स्कूल में होने वाली है, तो किसी सम्मानित शिक्षक या वयस्क से बात करें अगर आप इसे जरूरी समझते हैं तो कानून प्रवर्तन अधिकारियों को शामिल करने से डरो मत, क्योंकि उत्पीड़न नफरत का अपराध है।
    • उदाहरण के लिए: यदि एक वेटर आपको और आपके साथी की सहायता करने से इनकार करता है, तो प्रबंधक के प्रबंधक और स्थापना के मालिक से बात करें। अधिकांश स्थानीय ग्राहक चाहते हैं `खुशी और भेदभाव के खिलाफ कानून हैं अपने अधिकारों को जानें!
  • चेतावनी

    • यदि स्कूल में दुर्व्यवहार हिंसक हो जाता है, तो अपने परिवार और शिक्षकों से बात करें यदि स्थिति बन जाती है गंभीर, पुलिस को बुलाओ!
    • कोठरी से बाहर निकलना मुश्किल है क्योंकि आपको कभी नहीं पता होगा कि लोग क्या सोचेंगे, लेकिन इसके लिए दमदार होना कठिन है क्योंकि इससे भी ज्यादा दर्द होता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com