IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर कोई आपको शिकारी करता है

धोखाधड़ी के संकेतों को अनदेखा करने से आपके जीवन को खतरे में डाल सकता है। एक शिकारी एक ऐसा व्यक्ति है जो आपके लिए अधिक ध्यान देता है और आपको अपने जीवन के बारे में अधिक जानकारी चाहिए किसी अन्य व्यक्ति की शांति और शांति को सीमित करने का मात्र अधिनियम एक आपराधिक उल्लंघन माना जाता है, और उत्पीड़न और धमकी स्थिति को बढ़ सकता है। मारिया दा Penha कानून, विशेष रूप से, किसी भी अधिनियम के खिलाफ महिलाओं की रक्षा करता है कि उन्हें शारीरिक या मनोवैज्ञानिक नुकसान (आत्मसम्मान के नुकसान सहित) के कारण हो सकता है जब आप समझते हैं कि आप पर सताया जा रहा है, तो अपनी सहजता में विश्वास करें, संकेतों को गंभीरता से लें और आगे की रिपोर्ट करें- मिलिटरी पुलिस (190) या महिला पुलिस स्टेशन (180) को बुलाएं। जानें कि एक शिकारी के लक्षण और व्यवहार क्या हैं और देखते रहें।

चरणों

भाग 1
अजीब व्यवहार को पहचानना

स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हमेशा संपर्क में रहने की आवश्यकता पर ध्यान दें। आपके करीब होने के लिए, उत्पीड़क विभिन्न तरीकों से आपसे संपर्क करना शुरू कर देगा, निरंतरता से। वह फोन करेगा, पाठ, ईमेल करेगा और आपको इतनी बार आ जाएगा कि यह आक्रामक हो जाएगा। जब किसी का व्यवहार सामाजिक सम्मेलनों से परे जाता है और असुविधा में बदल जाता है, तो उसे उत्पीड़न के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है।
  • एक उदाहरण तब होता है जब उत्पीड़क कई सामाजिक नेटवर्कों में अपने दोस्त बन जाता है और तब, वह बिना रुके संदेश भेजना शुरू करता है, जिससे उसे असहज महसूस होता है।
  • स्पॉट कॉमन स्टॉलिंग बिहेवियर स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    किसी को पहचानें जो आपको छोड़ना नहीं चाहता है उत्पीड़न प्रवृत्तियों वाला व्यक्ति इतनी दूर हो सकता है कि वह घटनाओं के लिए प्रेरित हो या अंतरंग और पारिवारिक समारोहों में भाग लेने के लिए आग्रह करें। वह यह भी जानना चाहती है कि आपकी योजनाएं क्या हैं और आप कहां जा रहे हैं समय के साथ, व्यवहार की पुनरावृत्ति से असुविधा हो सकती है
    • चेतावनी की अनदेखी न करें जानें कि किसी के बीच अंतर कैसे करना अच्छा है और अपनी योजनाओं के बारे में आशंका करें और जो कोई आप सब कुछ जानती है उसे जानने के बारे में जोर दे।
    • जैसा कि आप इस व्यक्तित्व प्रकार के साथ किसी व्यक्ति से डेटिंग करना शुरू करते हैं, इस संबंध में आगे बढ़ने से पहले दो बार सोचें
  • स्पॉट कॉमन स्टैकिंग बिहेवियर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    सूचना अगर वह जानना चाहता है की तुलना में अधिक जानता है एक पीछा करने वाले में आपके जीवन के बारे में जानकारी हो सकती है जिसे आपने कभी नहीं कहा था। वह आपके बारे में शोध कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप कहां काम करते हैं, आपके मित्र कौन हैं, परिवार, और आपके पसंदीदा स्थान क्या हैं। इसके अलावा, वह अपने मार्ग को काम करने के बारे में जान सकता है, जिम को जाता है और उसके नियमित के कई अन्य विवरण
    • किसी पर्ची पर नज़र रखें, जिसमें वह पता चलता है कि वह कुछ जानता है जिसे उस पल में नहीं जाना चाहिए।
  • स्पॉट कॉमन स्टैकिंग बिहेवियर चरण 4 नामक चित्र
    4
    सामाजिक अपर्याप्तताओं की पहचान करें पीछा करने वाले को पता नहीं हो सकता कि क्या स्वीकार्य सामाजिक व्यवहार है। वह अजीब तरह से व्यवहार कर सकते हैं, पता नहीं कि वह कहां है कि वह कहाँ है और वह समूहों में फिट नहीं है। वह निश्चित रूप से यह नहीं जानता कि लोग कैसे एक-दूसरे के साथ सहभागिता करते हैं और एक नकारात्मक स्वयं-छवि है आम तौर पर, उनके पास कुछ व्यक्तिगत संबंध हैं (या कोई नहीं) और कम आत्मसम्मान
    • ध्यान रखें कि सभी अजनबियों को शिकारी नहीं है, वे जीवन के दौरान कुछ सामाजिक कौशल हासिल नहीं कर सकते हैं। फर्क सिर्फ इतना ही नहीं होगा कि आप हर समय आपके पक्ष की ओर से भीख मांग रहे हैं या धमकी नहीं दे रहे हैं।
  • स्पॉट कॉमन स्टैकिंग बिहेवियर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ट्रैकर पर प्रतिबंध लगाएं और उसकी प्रतिक्रिया का विश्लेषण करें। शिक्षा के साथ, कुछ सीमाएं डालें और देखें कि क्या होता है नियम बनायें जैसे "कृपया मेरे साथ काम न करें, जब मैं काम पर हूं" और "9:00 के बाद मुझे फोन न करें, क्योंकि मैं आराम करूँगा।" सामान्य लोग आपकी आवश्यकताओं का सम्मान करेंगे - लेकिन एक उत्पीड़क नहीं करेगा। वह सीमाओं की अनदेखी करेगा और आपकी गोपनीयता (उदाहरण के लिए, जासूसी के माध्यम से) पर आक्रमण करने का एक रास्ता खोज लेंगे। वह आपको लगाए गए सीमाओं को रोकने के लिए भी भयभीत हो सकता है
    • विकलांग लोगों सहित सामाजिक समस्याओं वाले कुछ लोग, उन लोगों की शारीरिक भाषा नहीं पढ़ सकते हैं जो उनके साथ संवाद करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, जब बहुत स्पष्ट रूप से पूछा गया, वे नियमों और सीमाओं का सम्मान करने में सक्षम हैं।
  • स्पॉट कॉमन स्टैकिंग बिहेवियर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अनपेक्षित यात्राओं के बारे में चिंता उत्पीड़न की प्रवृत्ति वाले कोई व्यक्ति पीड़ित के घर में आश्चर्यजनक रूप से आने का फैसला कर सकता है और आप यह तब करना चाह सकते हैं जब आप जानते हों कि घर के मालिक की नियुक्ति होगी इस प्रकार के व्यवहार पर ध्यान दें क्योंकि यह दर्शाता है कि अनुयायी आपकी गोपनीयता या अपनी सीमाओं के संबंध में चिंतित नहीं हैं
    • यहां तक ​​कि अगर उत्पीड़क जानबूझकर मासूम तरीके से काम करता है, तो अपनी भावनाओं पर विश्वास करें अगर आपको असुविधाजनक या धमकी महसूस हो रही है, भले ही यह केवल एक छोटा सा है क्या ये यात्रा आक्रामक या आक्रामक लगती है?
    • आगंतुक आपके दरवाजे के बाहर आपके लिए इंतजार करना पसंद कर सकता है और जब आप जा रहे हैं तो आपको आश्चर्य होगा ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने पहले से ही अपने सभी कार्यक्रमों और नियुक्तियों को याद किया है।
  • स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    शारीरिक रूप से आक्रामक व्यवहार को पहचानें पीछा करने वाला उसे पूरी तरह से उसके लिए उपलब्ध होना चाहता है पल वह खुद को दूर करने के लिए शुरू होता है, हालांकि, वह तेजी से आक्रामक और डरा देता है कल्पना करने के लिए कि वह मतलब करने की कोशिश करने के लिए इसे छोड़ने के लिए, उदाहरण के लिए, मस्तिष्क परित्याग की भावनाओं को गति प्रदान करेगा, उसे भी शिकार के करीब रहने के लिए मजबूर कर रहा, बलों लगाने चाहता है: "आप मुझे से बच नहीं होगा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना मुश्किल की कोशिश" ।
  • स्पॉट कॉमन स्टॉलिंग बिहेवियर चरण 8
    8
    अन्य खतरनाक व्यवहारों के लिए तैयार हो जाओ उत्पीड़न के कई चेहरे हैं किसी भी सबूत का एहसास है कि कोई उसे पीछा कर रहा है, मदद की तलाश है (सैन्य पुलिस: 190 - महिला पुलिस स्टेशन: 180)। कुछ अन्य प्रकार के व्यवहार को तुरंत सूचना दी जानी चाहिए:
    • निजी संपत्ति की कमी -
    • अपमानजनक पत्राचार भेजना (फ़ोटो, धमकियां, आदि) -
    • पीड़ित के घर के आसपास के इलाके को चिह्नित करना-
    • झूठी निंदा
  • स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 9
    9
    पीछा करने के लिए जवाब जानें कि आपको सताया जा रहा है, तो उस पर प्रतिक्रिया कैसे करें। जब कोई घनिष्ठ व्यक्ति खतरे बन जाता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि वह प्रत्यक्ष होना चाहिए, उसे बताकर उसे दूरी चाहिए सामाजिक नेटवर्कों के उपयोग को कम करें और सुरक्षा उपायों को लागू करें, जैसे ताले बदलने, हमेशा खिड़कियां लॉक करना, फ़ोन नंबर बदलना और समय बदलने की कोशिश करना। अकेले चलना मत चलना, और परिवार, सहकर्मियों और पड़ोसियों के लिए अपनी चिंता का समाधान करना ताकि सभी आपकी सुरक्षा का ख्याल रखने में सहायता कर सकें।
    • अकेले जब शिकारी के साथ बहस कभी नहीं एक मित्र, परिवार के सदस्य या परिचित को लो। यदि आवश्यक हो तो पुलिस को बुलाओ
  • भाग 2
    एक शिकारी के व्यक्तित्व को समझना




    स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अगर कोई निराशा होती है तो देखें बहुत से अत्याचारी निराशाओं से प्रेरित हैं ऐसा हो सकता है कि पीड़ित को वह कुछ करना है वह वह व्यक्ति हो सकता है जिसे वह प्यार करता है, या उसमें कुछ तरह की जानकारी हो सकती है जिसे वह चाहती है
    • मोहभंग, भले ही झूठे, पीछा करने वाले के व्यवहार को ईंधन देगा
  • स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 11
    2
    तीव्रता की गणना करें पीछा करने वाले, अधिकांश भाग के लिए, बहुत तीव्र हैं। पहले मुठभेड़ में पहले ही यह नोटिस करना संभव है कि वे गहन और स्थायी दृश्य संपर्क बनाए रखते हैं। सबसे पहले, शिकार इस तरह के ध्यान से खुश हो सकता है, लेकिन फिर भयभीत हो जाता है अपनी अवधारणा में, दोनों के बीच एक मजबूत और अलौकिक संबंध है।
    • ध्यान की प्राप्ति के लिए व्यवहार की तीव्रता संदेश के हिमस्खलन, अक्सर यात्राओं और आकर्षक इशारों के रूप में प्रकट होती है।
  • स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर स्टेप 12 नामक चित्र
    3
    जुनून के लक्षण खोजें क्योंकि वे नहीं जानते कि कैसे एक जवाब के लिए कोई न कोई लेना है, निश्चित विचारों और अनमोल व्यवहार हैं, कई सताते हुए जुनूनी लोग हैं यद्यपि यह जुनून अधिक से अधिक शिकार को विमुख करने का प्रयास करता है, तो वह अपने कार्यों के प्रभावों को समझ नहीं सकता।
    • उत्पीड़क निश्चित विचारों और जुनूनी व्यवहार के साथ इतने तल्लीन हो सकता है कि वह अपने मुख्य कार्य में उत्पीड़न करता है। उदाहरण के लिए, वह हर दिन शिकार को देखना चाहता है और जान सकता है कि वह जीवन के हर पल में क्या कर रहे हैं।
  • स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    नियंत्रण की इच्छा से सावधान रहें नियंत्रण में लगने वाला पीछाकर्ता का इनाम है जितना वह पीड़ित के बारे में जानता है उतना ही वह अपने जीवन के नियंत्रण में महसूस करता है। सोशल नेटवर्क इस तरह के नियंत्रण को आगे बढ़ा सकता है, क्योंकि उत्पीड़क पीड़ित द्वारा पोस्ट किए गए विशेष फ़ोटो और घटनाओं के बारे में सवाल पूछना शुरू कर सकता है।
    • यह एक बुरा संकेत है, जब कोई व्यक्ति आग्रह करता है कि उसके बगल में व्यक्ति एक फोटो में या ठीक कहां से लिया गया था।
  • स्पॉट कॉमन स्टैकिंग बिहेवियर चरण 14
    5
    शानदार इशारों के लिए देखें उत्पीड़क आमतौर पर सोचता है कि पीड़ित केवल एकमात्र व्यक्ति है जिसे वह प्यार करने में सक्षम होगा, जो जल्दी से जुनून और उत्पीड़न में बदल सकता है इस के साथ, वह शिकार के दिल को जीतने के लिए हर चीज करेंगे, प्यार के महान सबूत बनाने के लिए खुद को समर्पित करेंगे। उनमें महंगे तोहफे की खरीद, उसे मिलने के लिए लंबी यात्राएं और डेटिंग के लिए एक भव्य अनुरोध भी शामिल है।
  • भाग 3
    ट्रैकर की पहचान करना

    स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 15
    1
    इसे प्रोफ़ाइल में फ़्रेम करें ब्राजील में, अधिकांश रिश्ते के अंत की गैर-स्वीकृति के कारण अधिकांश अनुयायी पैदा होते हैं। हालांकि उनमें से ज्यादातर पुरुष हैं, वहां भी महिलाएं पीछा कर रही हैं संयुक्त राज्य में, पीछा करने वाला आमतौर पर हाईस्कूल या कॉलेज के साथ, अपने चालीस वर्षों में एक व्यक्ति, बेरोजगार या अपरिवर्तनीय है
    • वे आमतौर पर अवैध पदार्थों के दुरुपयोग और मानसिक विकारों को प्रदर्शित करते हैं।
  • स्पॉट कॉमन स्टॉलिंग बिहेवियर चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह जानने का प्रयास करें कि क्या यह कोई है जिसे आप जानते हैं ज्यादातर समय, आपका पीछा करने वाला किसी को चुनता है - आमतौर पर एक पुराना प्यार साथी जब घरेलू हिंसा का इतिहास होता है, तो यह पीड़ित को वापस ला सकता है और अभी भी खतरे में है। किसी को पता है कि पीड़ित व्यक्ति द्वारा अक्सर जाने वाली जगहों को जानता है और वह सार्वजनिक रूप से उसे धमकी दे सकता है
    • यदि आपको संदेह है कि एक पूर्व हिंसक साथी आप का पीछा कर रहा है, तो अपने कार्यस्थल की सुरक्षा के लिए रिपोर्ट करें और उन्हें एक संदर्भ फोटो दें इसके अलावा, अपने सहकर्मियों से संपर्क करें, कहें, "ऐसा व्यक्ति मुझे पीछा कर रहा है और वह खतरनाक है, इसलिए उसे अंदर जाने न दें।"
    • ऐसे लोग हैं जो उत्पीड़न को बदला लेने के साधन के रूप में बनाते हैं, और हो सकता है कि वह एक पूर्व सहकर्मी, एक निंदनीय रिश्तेदार या एक तिरस्कार वाला दोस्त हो।
  • स्पॉट कॉमन टॉकिंग बिहेवियर चरण 17
    3
    पहचानें कि क्या ट्रैकर एक अजनबी है किसी अजीब व्यक्ति के कारण या खतरनाक़ा को जानना संभव नहीं है, तथापि, जोखिम एक परिचित द्वारा सताए जाने के समान हैं। उत्पीड़न के लिए सबसे सामान्य कारणों में से कुछ यौन शिकार की ओर आकर्षित किया जा रहा है, इस बात से सहमत या उसके के राजनीतिक विचारों से असहमत हैं, इसके बारे में एक प्रशंसक (एक सेलिब्रिटी के मामले में) किया जा रहा है और लगता है भावनाओं को आप उसे तुच्छ कर रहे हैं के लिए।
    • जब आपको पता है कि आपको किसी अजनबी द्वारा पीछा किया जा रहा है, तो पुलिस से संपर्क करें
  • स्पॉट कॉमन स्टॉलिंग बिहेवियर स्टेप 18 नामक चित्र
    4
    एक शिकारी से छुटकारा पाएं. जितनी जल्दी हो सके मदद प्राप्त करें यदि ट्रैकर को जल्द ही रोका नहीं गया है, तो उसका व्यवहार खतरनाक हो सकता है। जितनी जल्दी हो सके सैन्य पुलिस (190) या महिला पुलिस स्टेशन (180) से संपर्क करें।
    • जब आप तत्काल खतरा महसूस करते हैं, तो अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित जगह की तलाश करें और तुरंत पुलिस को बुलाओ (डायल 190)।
  • युक्तियाँ

    • जब आप किसी से धमकी महसूस करते हैं, तो एक सुरक्षित और देखो तुरंत पुलिस को बुलाओ (डायल 190)। अपने जीवन को जोखिम में न डालें
    • पीछाकर्ता को रिपोर्ट करने के लिए सबूत एकत्र करें। पाठ, आवाज़, वीडियो, और जो कुछ भी आप यह साबित करने के लिए कर सकते हैं कि वह व्यक्ति आपको धमकाता है या आपको सताता है उसे सहेजें। कानूनी रूप से आगे बढ़ने की संभावना बढ़ाने के लिए, आपराधिक वकील और फोरेंसिक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें
    • ब्राजील में, किसी (अपने शांति और शांति को सीमित करने) सताए जाने का कार्य आपराधिक उल्लंघन का गठन करता है मारिया दा पेनहा कानून विशेष रूप से सताएदारों के खिलाफ महिलाओं की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक अखंडता का बचाव करने के लिए एक दृष्टिकोण बनाती है। अगर आप ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं, तो डीडीएम (महिला पुलिस स्टेशन, टेलीफोन 180) पर कॉल करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com