IhsAdke.com

अनुरेखक से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

अपने निशान पर शिकारी रखने पर कम से कम परेशान है, लेकिन यह बहुत खतरनाक भी हो सकता है। वह पाठ संदेश, सामाजिक नेटवर्क, ई-मेल और फ़ोन कॉल का इस्तेमाल करने के लिए उसे परेशान कर सकता है, और अगर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है, तो वह उसे सामान्य रूप से स्वागत भी कर सकता है, उसे सामान्य जीवन जीने से रोक सकता है इस व्यवहार की प्रकृति अपमानजनक है, संदेश अक्सर आक्रामक और धमकी दे रहे हैं, और यहां तक ​​कि अगर आप इसके लिए अनगिनत बार पूछते हैं, तो यह रास्ता नहीं देगा। इस स्थिति को समाप्त करने का पहला कदम तुरंत संचार समाप्त करना है

चरणों

भाग 1
अपने आप की रक्षा करना

चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 11
1
यदि आप खतरे में हैं तो तुरंत पुलिस को कॉल करें। खतरे में पड़ने या महसूस करने वाला यह पहला संकेत है कि चीजें कुछ भी बदतर हो सकती हैं, इसलिए अपनी सहजता की उपेक्षा न करें और कार्रवाई तुरंत करें। इसके अलावा, आपको पीछा करने वाले अन्य गैरकानूनी कार्रवाइयों से अवगत होना चाहिए, जैसे कि आपकी चीज़ों को चोरी करना, व्यक्तिगत हमलों और हमले करना आपकी उम्र के अनुसार, कृपया संपर्क करें:
  • पुलिस
  • स्कूल या काम की सुरक्षा
  • स्कूल या कार्य अधिकारियों
  • मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक
  • आपके माता-पिता
  • चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 13
    2
    क्या हो रहा है, उसके बारे में मित्रों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के समर्थन के लिए पूछें। पीछा करने वाला मुख्य हथियार शिकार की चुप्पी है, इसलिए एक घोटाले बनाओ। अपने परिवार, दोस्तों, पड़ोसियों, नियोक्ताओं, आदि से बात करें और उनसे पूछें कि वे आपकी व्यक्तिगत जानकारी किसी को न बताएं, चाहे वे जो भी पूछें हर व्यक्ति को उस व्यक्ति के बारे में नोटिस छोड़ दो जो घर और काम पर आपके आस-पास है।
    • यदि संभव हो तो उसका कार बैज ढूंढें और सुरक्षा दल को इस जानकारी को पास करें, साथ ही साथ उसके बारे में एक अच्छा शारीरिक विवरण दें।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 1
    3
    अकेले यात्रा न करें शिकार करने वाले के साथ होने पर सबसे अधिक उत्पीड़क कुछ भी करने की हिम्मत नहीं करते। काम छोड़ते समय, किसी सहकर्मी से गाड़ी में जाने के लिए कहें। एक दौड़ समूह में शामिल हों ताकि आपको अकेले भाग न पड़े, किसी को सड़क के काम करने के लिए कहें, जब तक स्थिति हल हो जाए। यह अपने आप को बचाने का सबसे अच्छा तरीका है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 20
    4
    प्रत्येक खतरा रिकॉर्ड करें पत्र, पाठ संदेश, ईमेल, निगरानी और अन्य संपर्क जो ट्रैकर बनाये जाने, दिनांकित, और सुरक्षित रूप से दायर किए जाने चाहिए प्रतियों को बनाओ और दोस्तों या रिश्तेदारों को दे दो। सबूत के रूप में सेवा करने के अलावा, आपको याद रखना चाहिए कि कब और कैसे बी.ए. बनाने के लिए उत्पीड़न होता है।
    • जब भी आप सबूत या उत्पीड़न के साक्ष्य प्राप्त करते हैं, तो एक प्रति बनाएं और इसे मूल के अलावा किसी जगह पर रखें।
    • सभी संचार (ईमेल, एसएमएस, व्हाट्सएप संदेश, फोन कॉल, सोशल नेटवर्क्स आदि पर संदेश) को बचाया और मुद्रित किया जाना चाहिए।
    • नीचे लिखने के अलावा, तस्वीरें ले लो और वीडियो बना सकते हैं जब आप कर सकते हैं यहां तक ​​कि सबसे छोटी सबूत इस स्थिति को समाप्त करने के लिए सेवा कर सकते हैं। कुछ भी अनदेखा न करें
  • चित्र शीर्षक वाला बाल सहायता चरण 1 प्राप्त करें
    5
    अपने बच्चों को अजनबियों से बचाने के लिए कदम उठाएं यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें हमेशा स्कूल के रास्ते और अन्य प्रतिबद्धताओं के साथ साथ किया जाएगा और उनकी निगरानी की जाएगी। स्कूल को बताएं, सुदृढ़ करें कि उनके बारे में कोई जानकारी प्रकट नहीं की जानी चाहिए और उनको बताएं कि उन्हें कौन ला सकता है। स्कूल के सुरक्षा कार्यालय से एक फोटो आईडी कार्ड पूछने के लिए कहें, जिनसे उन्हें चुनना है और उन्हें बताएं कि आप कब नहीं जा सकते।
    • अपने बच्चों के साथ और उन लोगों के साथ एक पासवर्ड जुडाओ जो उन्हें चुन सकते हैं साथ में, जब वे तीसरे पक्ष द्वारा स्कूल में उठाए जाते हैं, तो उन्हें पासवर्ड के लिए एक पासवर्ड बनाएं- उन्हें सलाह के अनुसार वयस्क के साथ नहीं जाने और तुरंत मदद के लिए कॉल करें, अगर उन्हें शब्द नहीं पता।
  • एक कुत्ता वाकर कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पालतू जानवरों की देखभाल करें ऐसी परिस्थितियां होती हैं जहां सताएटर को वह नहीं मिलता जो वह चाहता है (या तो सीधे संपर्क या ध्यान) और पालतू जानवरों के खिलाफ हिंसा का आह्वान करता है। उन्हें ढीला मत करें, भले ही आपका घर दीवारों पर है और कुत्ते के दरवाजे का इस्तेमाल न करें। पट्टा पर अपनी संपर्क जानकारी डालें और आश्रयों और गैर-सरकारी संगठनों के बारे में जानें जो आपातकालीन स्थिति में आपकी देखभाल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक कुत्ता मालिकाना विशेषज्ञ चरण 21
    7
    अपने घर की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करें दरवाजे पर छेड़छाड़ प्रूफ लॉक स्थापित करें, मजबूत दरवाजे का उपयोग करें और, यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो मैजिक आंख का उपयोग करें। खिड़कियों पर grilles स्थापित करें या बख़्तरबंद ग्लास का उपयोग करें, प्लस सुरक्षा रोशनी और एक अलार्म अपने घर की रोशनी को निश्चित समय पर सेट करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, ऐसा हमेशा लगता है जैसे आप घर पर हैं एक अच्छा विकल्प एक निगरानी रखने वाला है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो यह संकेत दिया गया है कि निवास में एक हिंसक कुत्ता है, घुसपैठ को हतोत्साहित कर सकता है।
    • पुलिस को अपनी सड़क पर गोल करने के लिए कहें, अगर आपको पता चलता है कि शिकारी आसपास के इलाकों में बहुत अधिक समय बिताता है।
    • यदि आप किसी भवन या सम्मिलित में रहते हैं, तो ट्रस्टी या संपत्ति प्रबंधक से बात करें और सुरक्षा नियमों के बारे में पता करें। इसके अलावा, पता करें कि क्या उन निवासियों के नामों की सूची है, जिन्हें अजनबियों द्वारा उपयोग किया जा सकता है और उनसे उनका नाम लेने के लिए कह सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक नियंत्रण अपने विचार चरण 2
    8
    एक गैर-घातक हथियार ले जाने पर विचार करें, जैसे कि टीज़र या काली मिर्च स्प्रे इन उपकरणों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है और उन्हें ठीक से लोड करें। जब तक आपके पास बंदूक का अधिकार नहीं है, एक पंजीकृत बंदूक और प्रशिक्षण, आपातकालीन स्थिति के बारे में भी सोच भी नहीं सकते - आप आसानी से निहत्थे हो सकते हैं और इसका इस्तेमाल किसी और अनुभवी व्यक्ति या किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा किया जाएगा जिसे खोना नहीं है । यदि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं, तो पहले पुलिस से बात करें और कोई भी कार्रवाई करने से पहले सभी आवश्यक प्रक्रियाओं के बारे में जानें।
    • आत्मरक्षा कक्षाएं ले लो क्योंकि वे हथियार से अपील किए बिना खुद को बचाने में प्रभावी हैं।
  • किसी को भी बेहतर लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 4
    9
    आक्रमण या हमले के लिए एक आपातकालीन योजना बनाएं आगे कैसे शिकारी तक पहुंचने का फैसला तथ्य मार्गों एक सुरक्षित जगह जाने के लिए, अपने रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों से बात करें ताकि वे एक बचाव के लिए तैयार कर रहे हैं और नहीं है की रक्षा के लिए के बारे में सोचना बिल्कुल बाहर किसी को भी इस योजना का खुलासा । पुलिस, एक वकील से फोन नंबर के साथ, कपड़े, धन और दवाइयों के दो बदलावों के साथ एक आपातकालीन किट प्रदान करें। निकटतम आश्रय घर के फोन और पते भी शामिल करें
    • एक आँख की झपकी में जगह छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ। कुछ भी करने के बारे में चिंतित होने से ज्यादा मदद नहीं होगी, लेकिन अपने आप को अच्छी तरह से तैयार की गई योजना से तैयार करना आपके जीवन को बचा सकता है, इसलिए अपने आप को व्यवस्थित करें ताकि आप किसी चीज की चिंता किए बिना भाग सकें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 8
    10
    एक सुरक्षात्मक उपाय के लिए पूछने की संभावना के बारे में पूछें जब पुलिस स्टेशन पर घटना बुलेटिन बनाते हैं, सुरक्षात्मक उपाय मांगने के बारे में प्रतिनिधि या क्लर्क से बात करें इसका उद्देश्य संदिग्ध को तुरंत शिकार के पास आने से रोकता है और यदि वह अनुपालन करने में विफल रहता है, तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। यह उपाय आपकी सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है, आपको अपनी अखंडता का ख्याल रखने के लिए अन्य कदम उठाने होंगे, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इसके लिए नहीं पूछना चाहिए। अगर पुलिस ने अज्ञानता की दलील दी है तो पुलिस को प्रदान करने के लिए आपके साथ सुरक्षा के उपाय के दस्तावेज और दस्तावेज को बाहर करें। इसके अलावा, आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए एक वकील से बात करें
    • जब आप पुलिस स्टेशन पर जाते हैं तो अपने सबूतों और सबूतों को दिखाने के लिए मत भूलें
  • भाग 2
    ट्रैकर से बात कर रहे

    1. 1
      यदि संभव हो तो शिकारी से बात न करें आदर्श रूप से, समस्या को सीधे हल करने की कोशिश मत करो हालांकि, कुछ स्थितियां पार्टियों के बीच संपर्क करना अनिवार्य होती हैं, विशेषकर जब दुर्व्यवहार एक पूर्व साथी है यहां कुछ उपाय दिए गए हैं जो आपके इंटरैक्शन को अधिकतम तक सीमित कर सकते हैं:
      • मत सोचो कि आपके पास उसे बदलने की शक्ति है। आप कुछ भी नहीं करते हैं या उससे कहते हैं, स्थिति बदल जाएगी, इसलिए तुरंत संपर्क बंद करें
    2. चित्र के साथ डील स्टेलर्स चरण 22



      2
      इसे स्पष्ट कर दें कि आप उससे उससे बात करना नहीं चाहते हैं। सीधे रहें, कहते हैं कि अब आप उसके साथ किसी तरह के रिश्ते नहीं रखना चाहते हैं और फोन बंद कर सकते हैं या दूर चले जाओ। भविष्य में उनके पास संपर्क करने की स्थिति का उल्लेख न करें - भविष्य में उत्पीड़न के लिए दरवाजा खोलने के लिए, "हम दोस्त होने पर वापस जा सकते हैं ...", इसलिए रिश्तों को खत्म करने में डर नहींें।
      • "मैं तुम्हें फिर से नहीं देखना चाहता, क्या आप समझते हैं?"
      • "हम अब कुछ नहीं कर रहे हैं, अभी से बाहर निकलते हैं।"
      • "हमारे रिश्ते खत्म हो गए हैं।"
    3. चित्र रिश्ते में निर्मित ट्रस्ट शीर्षक 11
      3
      कृपया सलाह लें कि आप उचित कार्रवाई करेंगे। जैसा कि मैंने पहले कहा था, यह कहने के लिए छोटा और मोटा होना - कहते हैं, "मुझे फिर से मत देखो, या मैं एक बुलेटिन की घटना को देखूंगा।" उससे अधिक बातचीत करने की कोशिश न करें, न ही कुछ के लिए माफी मांगें। यह विचार यह दर्शाता है कि वह एक अपराध कर रहा है और आप कानूनी सुरक्षा प्राप्त करने से डरते हैं। इस बातचीत को किसी सुरक्षित स्थान पर रिकॉर्ड करें और यदि आवश्यक हो तो उसका उपयोग करें।
      • इस कहानी में अपने संस्करण को सुनने की कोशिश मत करो, आप शिकार हैं और वह आक्रमणकारी और अवधि है।
    4. रिश्ते में चरण 15 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
      4
      बाद में संपर्क करने के लिए और सभी प्रयासों को अनदेखा करें। उस बिंदु से, पीछा करने वाले आप विभिन्न प्रकार के ताने के साथ मैदान से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे और जवाब देंगे कि उनकी रणनीति काम कर रही है। सशक्त रहें और वह हर तरह की संचार की शुरूआत करें - अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें
      • चीजों को हल करने की कोशिश मत करो, जवाब न दें या वापस लड़ने का प्रयास करें। बिल्कुल कुछ भी नहीं, बस चलना। यदि वह कड़ी मेहनत करता है, तो कहो "चले जाओ या मैं पुलिस को बुलाता हूँ।"
    5. टॉक टू ए गाय चरण 17
      5
      अपने सामाजिक मंडल में किसी के साथ संपर्क से बचें वे आपको जानकारी दे सकते हैं, जैसे कि पता और संपर्क के साधन, या जो भी आप कहते हैं, अच्छे इरादे से या उसके साथ सहयोग करें। किसी के बीच मध्यस्थ होने न दें, लक्ष्य मानचित्र से गायब हो जाना है।

    भाग 3
    पूरी तरह से संपर्क बंद करें

    1. 1
      सोशल नेटवर्क पर मैत्री को दोहराएं और अपना प्रोफाइल और फोन नंबर ब्लॉक करें फेसबुक, ट्विटर, Instagram, आदि में शामिल हों और अपने प्रोफ़ाइल से खुद को मुक्त करें दोस्ती को बांटना और इसे आगे ब्लॉक करें, अपने अपडेट और फ़ोटो को "केवल मित्र" मोड पर सेट करें। अपने मोबाइल फोन पर, "संपर्क" पर जाएं, उसका नंबर दर्ज करें और "लॉक" चुनें। आपको अपने बारे में जानकारी के किसी भी स्रोत से दूर करना होगा और लिंक प्राप्त नहीं करना होगा और संदेशों से संपर्क करने के प्रयासों को अनदेखा करना आसान होता है।
      • सभी सामाजिक नेटवर्क और ईमेल के पासवर्ड को बदलें, खासकर यदि आप उन्हें विभाजित करते थे।
      • अपना फ़ोन नंबर और ईमेल पता बदलने से काम हो सकता है, लेकिन यह इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छी रणनीति है।
    2. चित्र नामांकित ईमेल पते चरण 11
      2
      मेलबॉक्स का उपयोग करें मेल में एक मेल बॉक्स किराए पर और महत्वपूर्ण दस्तावेज़, मेलिंग और उत्पीड़न के साक्ष्य को वहां भेजें। इसके अलावा, आपातकाल में पासपोर्ट, बैंक की रिपोर्ट, प्रमाण पत्र, बीमा पॉलिसियां ​​और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को भेजा जा सकता है और उनका उपयोग किया जा सकता है।
      • अपने मेलबॉक्स पर लॉक रखें आप व्यक्तिगत जानकारी के साथ मैचों को प्राप्त कर सकते हैं और अच्छा नहीं होगा अगर ट्रैकर के पास उन तक पहुंच हो।
    3. चित्रित किया गया कंप्यूटर मज़ा चरण 24 है
      3
      सार्वजनिक निर्देशिका से नाम, पता और फोन नंबर जैसी आपकी जानकारी लें। टेलीफोन प्रदाताओं से संपर्क करें और अपनी जानकारी को गोपनीय रखने के लिए कहें। इंटरनेट और सोशल नेटवर्क पर अपना नाम ढूंढें यह देखने के लिए कि क्या कोई जानकारी है जिसे आप भूल गए हैं या छिपाने में असफल हैं, और उसके बाद उस उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करें जो आपके पास स्काइप और अन्य ऐप्स पर कुछ भी नहीं है संचार का
      • कभी भी इंटरनेट पर अपने असली नाम का प्रयोग न करे, जब तक कड़ाई से जरूरी नहीं हो। कुछ चीज़ों का प्रयोग करें जैसे "स्कैटास्ताफैनाटिको 35" आपकी जानकारी का कोई निशान नहीं छोड़ना।
    4. चित्र शीर्षक से बाहर राज्य कदम चरण 13
      4
      अस्थायी रूप से शहर छोड़ें अगर आपको लगता है कि आपका घर देखे जा रहे हैं, तो अपने माता-पिता के घर या दोस्तों के घर की तरह एक सुरक्षित जगह पर जाएं। हालांकि, अगर आप एक दूरदराज के शहर में रहते हैं और फिर भी आपके पास ऐसे दोस्त नहीं हैं जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, आश्रय ढूंढ सकते हैं या आगे बढ़ने के लिए स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं से बात कर सकते हैं।
      • यदि आपको स्थायी रूप से स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो यथासंभव जल्द ही पूरे परिवर्तन की प्रक्रिया की व्यवस्था करें और सब कुछ सावधानी से करें परिसर में अपनी चीजों के साथ प्रतीक्षा न करें
    5. चित्र नामांकित ईमेल पते चरण 13
      5
      मैचों और अप्रत्याशित पैकेज और अज्ञात पते खोलें न करें। वही ईमेल संदेशों के लिए जाता है, खासकर उन लोगों के जो संलग्नक होते हैं
    6. 6
      अपनी व्यक्तिगत जानकारी अजनबियों को न दें। हर चीज को ट्यून में रखें, दैनिक घटनाओं से संपर्क जानकारी यह इस तरह से जीने के लिए बहुत ही अप्रिय है, लेकिन याद रखना कि यह अस्थायी और सार्थक है - जो कुछ आपके सताएदार की मदद करता है।
    7. 7
      उन स्थानों से दूर रहें जिन्हें आप अक्सर देखते हैं। यह एक उबाऊ लेकिन जरूरी उपाय है - एक ही स्थान पर नहीं चलें, उन रेस्तरांओं और पार्कों से अलग हो जाएं, जिनकी आप आदत हैं और उन स्थानों पर जाने से बचें जिन्हें आप इस्तेमाल करते थे। भविष्य में, जब यह सब होता है, तब आप इन जगहों पर वापस लौट सकते हैं, लेकिन अब आपका पीछा करने के लिए आपको मिल जाएगा।
    8. चित्र आचरण अनुसंधान चरण 6 नामक
      8
      आभासी उत्पीड़न से छुटकारा पाने का तरीका जानें इस अनुच्छेद में पढ़ाए गए कदमों का मतलब है कि आप अपने अनुयायियों को गुमराह करने में मदद करें और उसे जानने से रोकें कि आप क्या कर रहे हैं और उसे कैसे ढूंढें। आपकी सभी जानकारी निजी होने के लिए सेट होनी चाहिए और शिकारी अवरुद्ध होनी चाहिए।

    युक्तियाँ

    • पुलिस से मदद मांगने में डरना मत, उत्पीड़न एक अपराध है इस मामले पर ऑनलाइन शोध करें और एक वकील से बात करें कि आपके अधिकार क्या हैं और आप इस तरह की स्थिति में खुद को बचाने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • न मानें कि रिश्ते के अंत में पीछा सामान्य व्यवहार होता है, ऐसा न करें कि आप पागल हो या इंटरनेट आपको प्रभावित कर रहा है। एक व्यक्ति का पीछा करते हुए मत करो कोई संदर्भ में एक उचित प्रतिक्रिया नहीं है।
    • उत्पीड़न और / या घरेलू हिंसा (यदि यह आपका मामला है) के कारण दर्द के अनुभव के साथ मनोवैज्ञानिक के साथ क्या हो रहा है, इस बारे में बात करें। अपने विकल्पों का पता लगाएं और निर्णय लें कि आप कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं।
    • अपने शारीरिक और भावनात्मक कल्याण का ख्याल रखना पौष्टिक भोजन खाएं, व्यायाम करें, पर्याप्त नींद लें, और उन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको तनाव को कम करने के लिए आनंद देते हैं।
    • याद रखें कि आप मत करो पीछा की कार्रवाई के लिए जिम्मेदार है

    चेतावनी

    • यदि आप स्थिति की गंभीरता के रूप में संदेह में हैं, तो पुलिस को बुलाओ। उनको बताएं कि क्या हो रहा है और पूछें कि क्या उत्पीड़क एक वास्तविक खतरा बन गया है। जब तक कुछ और अधिक गंभीर हो जाता है तब तक प्रतीक्षा न करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com