IhsAdke.com

अच्छा बच्चा कैसे बनें

इस लेख में, आप पाएंगे कि कुछ कदमों में अपने माता-पिता की दुनिया को समझना बहुत मुश्किल नहीं है। एक अच्छे बेटे के रूप में मान्यता प्राप्त होने के बाद, चीजें बाद में बहुत आसान हो जाएंगी।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से टॉगलर को स्टॉप हिट स्टॉप 5
1
सुनने के लिए जानें अपने माता-पिता को सुनने के लिए धैर्य रखें अगर वे कुछ कह रहे हैं क्योंकि वे आपके बारे में चिंतित हैं! यह किसी भी अच्छे परिवार के रिश्ते का आधार है। वास्तव में, वे आपके मुकाबले बहुत अधिक समय से रहते हैं और इसलिए उनके जीवन का अधिक अनुभव है और वे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि वे क्या कह रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से टॉगलर को स्टॉप हिट स्टॉप 8
    2
    इसे अभ्यास में रखें हर दिन नियमों का पालन करना कष्टप्रद लग सकता है, लेकिन फिर आप बातचीत में नियमों के बारे में बातचीत कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए एक बच्चा को मिलता है
    3
    बात करें। यह बहुत सटीक नहीं है उनके साथ बात करें जब आप अपने शिक्षक से बात करते हैं, क्योंकि दोनों के समान कार्य होते हैं और दोनों अधिकारी हैं लेकिन कठबोली का उपयोग न करें - वे इसे सम्मान की कमी के रूप में मान सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए एक बच्चा को टाइटिल लें 6
    4
    ईमानदार रहो यदि आपके माता-पिता को बताने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है, तो इसे लपेटें मत बस समय न बताएं - अगर आप वास्तव में तैयार नहीं हैं या यदि आपके माता-पिता किसी चीज़ के बारे में परेशान हैं, तो यह एक लड़ाई हो सकती है
  • पिक्चर शीर्षक से टॉगलर को स्टॉप हिट स्टॉप 14
    5
    अपने पुराने भाई-बहनों का सम्मान करें और अपने छोटे भाई-बहन को सिखाएं! याद रखें कि कई मामलों में, बड़े भाई या बहन आप से जलन और अधिक ध्यान के लिए parents- से है अगर आपके घर में लागू हो, अपने माता-पिता के साथ इस पर चर्चा। पहले से ही छोटे भाई, हमेशा आप के समान ही रहना चाहते हैं, इसलिए यदि आप एक शांत छोटे भाई चाहते हैं, तो उनके लिए उदाहरण तैयार करें कभी अपने भाइयों पर दोष मत डालो! स्वीकार करें कि यह आप था।
  • पिक्चर शीर्षक से टॉगलर को स्टॉप हिट स्टॉप 13
    6
    परिवार के साथ गतिविधियां करें मॉल या पिकनिक के माध्यम से चलने के बारे में कैसे? इस तरह की गतिविधि परिवार की एकता को उत्तेजित करती है आप अपनी मां के साथ अपने नाखून करने के लिए एक दिन भी सेट कर सकते हैं, कुछ काम में अपने पिता की सहायता कर सकते हैं या पुस्तकालय में चल सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • लक्ष्य प्राप्त करने के लिए, यह आपको बहुत मदद कर सकता है।
    • आनंद लें, जैसे नाश्ते में बिस्तर या प्रेम संदेश के साथ थोड़ा सा कार्ड! यह दिखाएगा कि आप इसकी परवाह करते हैं
    • मदद करो! यदि आप सहायता मांगते हैं, तो मना मत करो - आप इससे बहुत कुछ सीख सकते हैं।
    • सिर्फ अपनी बुनियादी जिम्मेदारियों को पूरा न करें एक या दूसरे दिन, जब वे बीमार हो जाते हैं तो भोजन की व्यवस्था करें या खाने के लिए कुछ तैयार करें, यह याद रखना कि यह आपके लिए कई बिंदुओं का भी गिना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com