IhsAdke.com

कैसे सामाजिक होना

सामाजिक होने से आपको सार्थक कनेक्शन बनाने, आपके खोल से बाहर निकलने और कम पृथक महसूस करने में मदद मिल सकती है। लोगों से बात करने के लिए आपको बेहद सामाजिक होना भी नहीं है आप सभी की जरूरत है अच्छी प्रवृत्ति, आत्मविश्वास, और कुछ बुनियादी संवादात्मक कौशल। जब आप लोगों से बात करने में सहज महसूस करते हैं, तो आप उनके साथ योजना बनाने और सामाजिक जीवन में अधिक समय व्यतीत करने पर काम कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि सामाजिक कैसे हो, तो अपना रास्ता ढूंढने के लिए पहला कदम देखें।

चरणों

भाग 1
पापा को खींच रहा है

बीर सोशल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अस्वीकृति के अपने डर से खुद को मुक्त करें एक कारण लोगों को असामाजिक महसूस करना पड़ सकता है क्योंकि वे अस्वीकार किए जाने से डरते हैं यदि वे दूसरों से बात करने का प्रयास करते हैं बेशक यह हो सकता है, और हम सब पहले से ही ऐसे व्यक्ति से बात करने की कोशिश करने का दर्द महसूस करते हैं जो असभ्य कार्य कर रहे हैं या अपनी पीठ को बदलते हैं। हालांकि, आपको इस डर को लोगों को बधाई देने, उन्हें आमंत्रित करने, या किसी से बात करने का प्रयास नहीं करना चाहिए, जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते। इस मामले का तथ्य यह है कि ज्यादातर लोग बहुत दयालु हैं जब आप उन्हें मौका देते हैं। उन लोगों के लिए जो बातचीत में अपने प्रयासों से नरम नहीं हो सकते, वे वैसे भी इसके लायक नहीं हैं।
  • हालांकि यह भावुक लग सकता है, जब तक आप कोशिश नहीं करते हैं, आप कभी भी नहीं जानते होंगे यदि आप कुछ स्कोर करने की कोशिश करते हैं और व्यक्ति इनकार करता है, तो पहले से भी कुछ भी बदतर नहीं होगा हालांकि, यदि वह व्यक्ति आप को बताना चाहता है, तो आप अपने मित्र को जीतने के लिए अपने रास्ते पर अच्छा लगेगा। किसी को डेटिंग से स्कोर करने की कोशिश में नुकसान की तुलना में कहीं अधिक लाभ हैं, तो कोशिश करने में समस्या क्या है?
  • हम सभी हमारे जीवन में अस्वीकृति का सामना करते हैं यदि आप कुछ समय में हर बार अस्वीकृति का सामना करते हैं, तो आप केवल अपनी परिपक्वता को विकसित करने और अपने आप को जीवित रहने के लिए काम कर रहे हैं, इससे बचने की कोशिश करने के बजाय अस्वीकृति का जवाब देना शामिल है।
  • बस एक गहरी सांस लें, आराम करो और याद रखें कि जब आप सामाजिक होने की कोशिश करते हैं तब सबसे खराब हो सकता है कि वह व्यक्ति सामाजिक रूप से भी नहीं होना चाहता। यह वास्तव में एक त्रासदी है? यह ऐसा लग सकता है, लेकिन चीजों की योजना में, किसी को अस्वीकार करने के लिए केवल एक छोटी सी झटका होगा
  • बी सो सोशल चरण 2 नामक छवि
    2
    सस्ती शरीर भाषा है अधिक सामाजिक होने का एक आसान तरीका उन लोगों के लिए अधिक सुलभ लगता है जिनके साथ आप इंटरैक्ट कर सकते हैं। आप अपने पक्ष में एक खुला मुद्रा, उसके हाथ रखने के बजाय अपने सीने के ऊपर मुड़ा हुआ, और लोगों के साथ आँख से संपर्क में आता है, जब वे आप से बात है, तो आप और अधिक किफायती से अगर तुम झुके थे, पूरी तरह से में लीन हो जाएगा अपने सेल फोन, या अपने कोट के साथ खेल रहा है अगर आपके चेहरे पर एक सकारात्मक नज़रिया है और एक दोस्ताना रुख है तो लोग आपके साथ बात करने की अधिक संभावना रखते हैं और सोचते हैं कि आप उनसे बात करना चाहते हैं।
    • यह जानने के बावजूद आपके पास एक बंद शरीर भाषा हो सकती है यदि आप शर्मीली हैं, तो यह केवल स्वाभाविक है कि आप अपने शेल में खुद को बंद कर देते हैं ताकि लोगों को विमुख हो सके। लोगों को उनसे दूर जाने की बजाए अपने शरीर को खोलने से थोड़ा सा काम करें, और संकेत दें कि आप चाहते हैं कि लोग आपसे बात करने के बजाय अकेले रहना चाहते हैं।
    • अधिक मुस्कुराहट करने के लिए सरल प्रयास का एक बड़ा प्रभाव हो सकता है यदि लोग आपको मित्रवत के रूप में देखते हैं, तो वे आपको सवाल पूछने या आपके साथ बातचीत शुरू करने की अधिक संभावना होगी।
  • बीर सोशल चरण 3 नामक छवि
    3
    चैट को हराया। चैट में कुछ भी गलत नहीं है आप महसूस कर सकते हैं कि आप समय या फुटबॉल टीम के बारे में लोगों से बात करने के लिए एलर्जी कर रहे हैं, लेकिन इस तरह से आप एक और अधिक गंभीर बंधन विकसित करने और एक गहरे स्तर पर लोगों को जानना शुरू कर सकते हैं। यद्यपि आप सही रूप से भगवान की मौजूदगी या आपकी मां के साथ अपने जटिल रिश्ते के बारे में चर्चा में कूदना चाहते हैं, इससे पहले कि आप एक गहरे स्तर तक पहुंच सकें, आपको लोगों के साथ अधिक सतही बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। ऐसा मत सोचो कि आप चैट से ऊपर हैं या कि आपके पास इसके लिए समय नहीं है - यह वास्तव में आगे बढ़ने और लोगों को जानने का तरीका है। चैट के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • ठीक है, शायद मौसम के बारे में बात करना दुनिया में सबसे रोमांचक चीज नहीं है, लेकिन आप अधिक दिलचस्प विषयों के बारे में बात करने के लिए समय का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर कोई शिकायत करता है कि बारिश के कारण हर सप्ताहांत बंद हो जाता है, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि उनके पास टीवी पर कुछ अच्छा देखने का समय था। अपने पसंदीदा फिल्म या टीवी शो के बारे में बात करने के लिए इसका उपयोग करने के लिए एक बहाना के रूप में उपयोग करें
    • यदि कोई व्यक्ति अलग गहने पहन रहा है, तो आप इसकी प्रशंसा कर सकते हैं और देख सकते हैं कि इसके पीछे एक कहानी है। शायद यह इस बात की चर्चा करता है कि उस व्यक्ति की दादी ने उन्हें गहने क्यों दिए, या वह व्यक्ति इटली में मुरानो कांच का हार कैसे खरीदा, जो कि एक जगह है जिसे आप मिलना चाहते हैं
    • जब आप चैट करते हैं, तो उन सवालों से बचें जिनके उत्तर हां या नहीं हैं, जो बातचीत को कम कर सकते हैं इसके बजाय, उन प्रश्नों को पूछें, जिनके लिए लंबी प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है। पूछने के बजाय, "क्या आपने कुछ मज़ा सप्ताहांत किया है?" आप पूछ सकते हैं, "आपने सप्ताहांत पर क्या किया?" तो उस व्यक्ति के पास बात करने के लिए अधिक जगह है।
    • पहले ही बहुत व्यक्तिगत सवाल पूछने से बचें शौक, खेल, बैंड या पालतू जानवर जैसे आसान विषयों पर चिपकाएं और व्यक्ति को थोड़ा सा खोलने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • बी बी सोशल चरण 4 नामक छवि
    4
    दिलचस्प हो, रोचक नहीं आप सोच सकते हैं कि सामाजिक होने का सबसे अच्छा तरीका लोगों को लगता है कि आप एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं जिनके साथ उन्हें अधिक समय बिताने की जरूरत है। खैर, यह निश्चित रूप से चोट नहीं करता है, लेकिन इस मामले के तथ्य यह है कि हम और अधिक लोग हैं, जो हमें में रुचि रखते हैं, बल्कि लोग हैं, जो सामान्य रूप में दिलचस्प हैं की तुलना में के साथ मेलजोल के लिए चाहते हैं की संभावना है। जब आप निश्चित रूप से अपने बारे में जानकारी प्रकट कर सकते हैं, तो एक तरह से सामाजिक बनाने का एक तरीका लोगों से सवाल पूछ कर वास्तविक रुचि दिखाने के लिए और दिखा रहा है कि आप उनके जीवन की परवाह करते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप उन्हें पूछ सकते हैं:
    • आपके पसंदीदा बैंड, फुटबॉल टीम, फिल्में या टीवी शो
    • काम या विद्यालय के बाहर आपके शौक या रुचियां
    • पसंदीदा स्थानों पर उन्होंने यात्रा की है
    • यदि उनके पास कोई पालतू जानवर है
    • वे कहाँ रहते हैं
    • आपका साक्षात्कार / फुटबॉल खेल / सप्ताहांत कैसा था?
    • सप्ताहांत, छुट्टियों या छुट्टियों के लिए आपकी योजनाएं
  • बी सो सोशल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नए लोगों से मिलो जिनके पास सामाजिक होने में समस्याएं हैं, वे आमतौर पर डर, संदेहास्पद या नए लोगों के बारे में संदेह रखते हैं। इस प्रकार का व्यक्ति सोच सकता है कि नए लोगों के पास आपको पेश करने के लिए कुछ नहीं है और परिचित के साथ रहना बेहतर है खैर, आपको लगता है कि नए लोगों के लिए, आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो निश्चित रूप से जानने योग्य है - और यह कि आप किसी के लिए नए हैं नए लोगों के संदेह होने के बजाय जब तक वे आप को साबित नहीं करते, मान लें कि उनमें से अधिकतर अच्छे इरादे हैं और उन्हें संदेह का लाभ दे। अगर आप नए लोगों को संभावित दुश्मनों के बजाय संभावित मित्रों के रूप में देखते हैं, तो आप अधिक सामाजिक होने के रास्ते पर होंगे।
    • यदि आप एक समूह में हैं और किसी को नहीं आते हैं जो आप नहीं जानते हैं, तो अजीब मुस्कुरा कर या उस व्यक्ति से दूर रहने के बजाय अपने आप को परिचय करें। आपकी पहल से हर कोई प्रभावित होगा
    • यदि आप एक नया व्यक्ति देखते हैं जो किसी को नहीं जानता है, तो उन्हें सहज महसूस करें। मूल भलाई का यह संकेत किसी का ध्यान नहीं बचेगा।
  • बी बी सोशल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    लोगों को पढ़ने के लिए जानें लोगों से बात करते समय सामाजिक होने का एक और तरीका उन्हें पढ़ना सीख रहा है, भले ही वे कह रहे हैं कि उनके विपरीत कैसे लगता है। आपको डिकोडिंग बॉडी लैंग्वेज में एक मास्टर बनना चाहिए, और आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि एक व्यक्ति को केवल अपने आसन को देखने के द्वारा या जब वह नहीं बोल रही है तो अपने टकटकी से महसूस करती है। अगर कोई कहता है कि आप ठीक हैं, लेकिन आप देख सकते हैं कि आपकी आँखें सूज गई हैं, या आपके कपड़े थोड़ा झबरा दिखते हैं, आपको पता चल जायेगा कि किसी को वास्तव में मदद हाथ चाहिए।
    • दूसरों के साथ बातचीत करने के लिए, आपको सतह से बाहर जाना चाहिए और यह देखने की कोशिश करें कि वह व्यक्ति आपको क्या कहने की कोशिश कर रहा है। यदि आप एक समूह में हैं और एक व्यक्ति दूर जाने या देखने की कोशिश कर रहा है, तो वे ऊब और असुविधाजनक हो सकते हैं, और उन्हें कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है
    • यदि आप उस व्यक्ति से बात कर रहे हैं जो समय देखने पर जोर देता है या अपने शरीर के वजन को एक पैर से दूसरे तक बदल देता है, तो वह व्यक्ति देर से या चिंतित हो सकता है यह कहना ठीक है कि आप देखते हैं कि वह व्यक्ति व्यस्त है और आप बाद में बात कर सकते हैं।
  • भाग 2
    बिल्डिंग कनेक्शन

    बी सो सोशल चरण 7 नामक चित्र
    1
    अपने वर्तमान परिचितों को देखें आप सोच सकते हैं कि आपको सामाजिक होने में समस्याएं हैं क्योंकि आप किसी एक व्यक्ति को नहीं जानते हैं जो कि आप के साथ सामुदायिक होने के लायक हैं या कोई नहीं जो आपके साथ बाहर जाना चाहता है, लेकिन यही वह जगह है जहाँ आप गलत हैं! आपका जीवन संभावित मित्रों से भरा है, और यह आपके लिए है कि आप उन्हें ढूंढ़ लें। आपको यह नहीं पता होगा कि लड़की जो स्कूल में आप के पीछे बैठती है, अपने तैरने वाले दल पर लड़का या अपने पड़ोसी भी आपके सबसे अच्छे दोस्त बन सकती है। जिन लोगों को आप थोड़ा जानते हैं उन्हें खोजें और उन्हें कॉफी या शांत वातावरण के लिए कॉल करें आप जल्द ही नए दोस्त बनाना होगा
    • शर्मीली मत बनो किसी को एक आरामदेह तरीके से बाहर जाने के लिए कॉल करना, जैसे कॉफी करना, एक दिलचस्प व्याख्यान के लिए जाना या एक साथ फिल्मों पर जाना, कोई बड़ी बात नहीं है। आप किसी को प्रोम में आमंत्रित नहीं कर रहे हैं या किसी व्यक्ति से शादी करने के लिए कह रहे हैं। आप अभी थोड़ी-थोड़ी छोटी पेशकश कर रहे हैं
    • इसके बारे में सोचो: क्या आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति है जो अच्छा लगता है और आप हमेशा थोड़ी बेहतर जानना चाहते हैं? जब आप उस व्यक्ति से संपर्क करते हैं तो सबसे बुरा क्या होता है?
  • बीजी सोशल चरण 8 नामक छवि
    2
    नए शौक या रुचियां ढूंढें अधिक लोगों के साथ संबंध बनाने का दूसरा तरीका एक नया शौक या रुचि चुनना है। यह आपके स्कूल में, काम पर या आपके समुदाय में हो सकता है। आप एक योग कक्षा ले सकते हैं और आपके पास अगले गलीचा पर व्यक्ति के साथ समाप्त कर सकते हैं। आप एक शौकिया वॉलीबॉल टीम में शामिल हो सकते हैं और अपनी टीम के लोगों के साथ दोस्त बना सकते हैं। आप कला कक्षाएं ले सकते हैं और कुछ लोगों से मिल सकते हैं जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं। जितना अधिक आप अपने आप को दुनिया को दिखाते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप जिन लोगों की देखभाल करते हैं उनके साथ जुड़ें।
    • यदि आप कुछ के बारे में परवाह करते समय अधिक खर्च करते हैं, तो आप भी आपके आसपास के लोगों के साथ दोस्त बनाने की अधिक संभावना होगी क्योंकि वे आपकी रुचियों को साझा करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक नए शौक के लिए जुनून विकसित कर रहे हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिसके साथ आप एक सामान्य बंधन साझा कर सकते हैं।
    • नए शौक या हितों की खोज से आपको और अधिक सामाजिक बनने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि आप अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने की आदत में आ सकते हैं और अपने आप को दुनिया को और अधिक दिखा सकते हैं, जो वास्तव में आपके लिए क्या करना है सामाजिक विकास
  • बी बी सोशल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक आमंत्रण बनाएं सामाजिक लोग हमेशा दूसरों को जाने के लिए आमंत्रित करते हैं लोगों को आमंत्रित करने के लिए आपको एक विशाल पार्टी फेंकना नहीं है उन्हें आपसे बाहर जाने के लिए कॉल करने के बारे में शर्मीली मत बनो, और उन चीज़ों के बारे में सोचें जो आप उन्हें करने के लिए कह सकते हैं। मुस्कुराओ, व्यक्ति को निमंत्रण का विस्तार करें और इसे स्पष्ट करें कि अगर वह बहुत व्यस्त है तो यह ठीक है। लोगों को आपके साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • अपने वर्ग में किसी को अपने साथ एक अध्ययन समूह का हिस्सा बनने के लिए बुलाएं
    • अपने साथ कैफे में कुछ काम करने के लिए मिलने वाले किसी को आमंत्रित करें
    • अगर किसी व्यक्ति को आप जानते हैं कि किसी खास बैंड या अभिनेत्री के लिए आपका प्यार साझा होता है, तो उस व्यक्ति को एक शो या फिल्म में आमंत्रित करें
    • अपने साथ दोपहर का भोजन या कॉफी लेने के लिए सहकर्मी को बुलाएं
    • काम पर एक खुश घंटे व्यवस्थित करें
    • एक लोकप्रिय टीवी शो और ऑर्डर पिज्जा देखने के लिए कुछ लोगों को आमंत्रित करें
    • एक अनौपचारिक फुटबॉल, बास्केटबॉल या वॉलीबॉल गेम को व्यवस्थित करें
    • घर पर या कैफे में कविता पढ़ने प्रतियोगिता के लिए प्रतिस्पर्धा करने में सहायता के लिए अपने मित्र से पूछें



  • बी बी सोशल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिक आमंत्रण स्वीकार करें। यदि आप सामाजिक होने से डरते हैं, तो आप उस तरह के व्यक्ति होने की संभावना है जो आपको किए गए किसी भी निमंत्रण को अस्वीकार कर देता है। यद्यपि आप उन लोगों के साथ नहीं जाना चाहिए जिनके साथ आप सहज महसूस नहीं करते हैं, आपको दूसरों को मौका देना चाहिए। यदि कोई आपको एक अध्ययन सत्र, पार्टी या खुश घंटे में आमंत्रित करता है, तो आपको सहजता से कहने के बजाय, आपको आमंत्रण को मौका देना चाहिए। यदि आप वास्तव में मजा नहीं करते हैं, तो आप हमेशा छोड़ सकते हैं कोई भी आपको रहने के लिए मजबूर नहीं करेगा जीवन में आधा सफलता केवल दिखा रहा है
    • यदि आप वास्तव में एक निमंत्रण स्वीकार करने के बारे में परेशान हैं क्योंकि आपको यकीन नहीं है कि क्या उम्मीद है, कुछ प्रश्न पूछने का प्रयास करें ताकि इसके बारे में बेहतर जानकारी मिल सके और अधिक सहज महसूस हो सके। यदि आपको एक पार्टी में आमंत्रित किया गया है, तो देखें कि कोई भी आपका पता चलेगा। यदि आपको किसी शो में आमंत्रित किया गया है, तो स्थल के बारे में पूछें। अगर आपको लगता है कि आपके पास कोई भी विचार है जो उम्मीद करना है, तो आप अवसर के बारे में कम परेशान होंगे।
  • बी सो सोशल चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    घर से अधिक समय निकालें हालांकि आप तुरन्त एक पार्टी में नहीं गिर सकते हैं, दूसरे घर से आप अपना पैर बाहर कर देते हैं, अगर आप घर पर छेड़े जाते हैं, तो निश्चित तौर पर आपको और अधिक सामाजिक होने का मौका नहीं मिलेगा। सिर्फ सड़क पर होने पर पहले ही वार्तालाप शुरू करने या किसी नए से मिलने का मौका मिला है घर पर अध्ययन करने के बजाय, एक कैफे पर जाएं जहां आप अपने पास बैठे व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं एक चाय या दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाकर आप को मिलने वाले व्यक्ति से मिलने और कुछ मिनटों तक उसके साथ बैठने का अवसर मिलेगा। जितनी बार आप दुनिया में खर्च करते हैं, उतना ही अधिक अवसर आपको किसी और के साथ जुड़ना होगा।
    • बस दुनिया में होने से आप अन्य लोगों द्वारा घिरा होने की आदत में बन जाएंगे। जितना अधिक समय आप अन्य लोगों के साथ बिताते हैं, उतना ही आप उनको शुभकामनाएं, चैट करने और किसी भी सामाजिक चिंता को कम करने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
    • इसके अलावा, बस धूप और ताजी हवा लेकर, आपको कम पृथक महसूस होगा और अन्य लोगों के साथ जुड़ने की संभावना अधिक होगी जब आप अपने में शामिल होने के आदी हो जाते हैं, तो सामंजस्य करना मुश्किल हो सकता है
  • बी बी सोशल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कार्यस्थल या स्कूल में अधिक शामिल हों यदि आप लोगों के साथ अधिक कनेक्शन बनाना चाहते हैं तो ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक आपके कार्यस्थल या स्कूल में अधिक शामिल होने के कारण है यदि आप काम करते हैं, तो खुश घंटे, छुट्टी संबंधी पार्टियों, स्वयंसेवाओं के आयोजन, या सॉकर लीग के आयोजन में शामिल होने का प्रयास करें। एक ऐसी समिति होनी चाहिए जिसे आप शामिल कर सकते हैं या एक ऐसी घटना जिसके साथ आप सहायता कर सकते हैं, जिसे आपको अधिक लोगों को जानने में मदद करनी चाहिए। स्कूल के दौरान, अखबार टीम, सालानाब, छात्र परिषद, या फुटबॉल टीम या टेनिस में शामिल होने से, आपको और अधिक शामिल महसूस करने और अधिक लोगों से मिलने में मदद मिल सकती है।
    • यहां तक ​​कि अगर ये चीजें तुरंत आपकी सबसे अच्छी दोस्त बनाने में मदद नहीं करती हैं, तो वे आपको दूसरों के साथ मिलकर काम करने, टीम का हिस्सा बनने और रोजमर्रा की सामाजिक बातचीत करने में सीखने में मदद करेंगे।
    • यदि आप छात्र परिषद में भाग लेते हैं तो आपको राष्ट्रपति के लिए नहीं चलाना पड़ता है एक संगठन में एक भूमिका को चुनकर छोटा शुरू करें, जो कि प्रचार में बिना प्रभाव को बनाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • बी बी सोशल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    इंटरनेट पर अपने सभी सामाजिक कनेक्शन बनाने से बचें ठीक है, यदि आप एक महत्वपूर्ण ऑनलाइन समुदाय का हिस्सा हैं जहां आप वास्तव में उन लोगों के विचारों के साथ आते हैं जो समान रुचियों को साझा करते हैं, महान लेकिन अगर आप उस व्यक्ति के प्रकार हैं जो फेसबुक, ट्विटर, या सामाजिक मीडिया या इंटरैक्शन के अन्य रूपों पर वास्तव में किसी से बात किए बिना घंटे बिताते हैं, तो आपको समस्या हो सकती है। यद्यपि आपकी तस्वीर में छपे या फेसबुक की दीवार पर टिप्पणी प्राप्त हुई है, आपको कुछ क्षणिक खुशी मिल सकती है, यह किसी व्यक्ति के साथ सार्थक बातचीत की जगह नहीं देगा।
    • वास्तव में, सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सामाजिकता आपको व्यक्ति में असली बातचीत करने से रोक सकती है। सोशल मीडिया को एक बैसाखी के रूप में इस्तेमाल करने से बचें और लोगों से बात करने में अधिक समय व्यतीत करें।
    • आप लोगों के साथ संपर्क में रखने के लिए फेसबुक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उन्हें बाहर कॉल करके उन्हें संदेश भेज सकते हैं, उन्हें वास्तविक घटनाओं में आमंत्रित कर सकते हैं, और इंटरनेट के बाहर के लोगों से मिलने के लिए एक सामान्य प्रयास कर सकते हैं। अन्यथा, आप वास्तव में सामाजिक नहीं होंगे, लेकिन दूसरों से जुड़ा महसूस करने के लिए सतही कदम उठाएंगे।
  • भाग 3
    रिश्ता बनाना अंतिम

    बी सो सोशल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना शेल निकालने के लिए अपना समय दें हालांकि कनेक्शन बनाने और दिलचस्प बातचीत करने में सीखना महत्वपूर्ण है, आपको यह भी पता होना चाहिए कि सतह से परे कैसे जाना है और वास्तव में रिश्तों को अंतिम बनाते हैं। यहां की कुंजी यह है कि इस हिस्से में समय लगता है, और यह भी कि बहुत ही सामाजिक लोग हर समय सार्थक कनेक्शन नहीं बना सकते। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक महीने के बाद पांच सबसे अच्छे दोस्त होने की उम्मीद करने के बजाय अपने खोलने और अपने खोल से बाहर निकलने का समय देते हैं। अपने और आपके आस-पास के लोगों के साथ धैर्य रखें, और जानें कि सार्थक दोस्ती बनाने में समय लगेगा।
    • सबसे पहले, आपको केवल ज्ञात किया जा सकता है, लेकिन कुछ कप कॉफी या दोपहर के भोजन के बाद, आप अपने दोस्तों को फोन कर सकते हैं कुछ महीनों के बाद, आप एक-दूसरे को खोलना शुरू कर सकते हैं, और जल्द ही आपके पास एक करीबी और प्रिय मित्र होगा। लेकिन अगर आप रिश्ते जल्दी करते हैं, तो यह विफल हो सकता है इसके बजाय, असली दोस्त बनाने के लिए कुछ समय लेने के लिए प्रतीक्षा करें
  • बीर सोशल चरण 15 नाम की छवि
    2
    लोगों के संपर्क में रहें सार्थक सामाजिक संपर्क बनाने का एक अन्य तरीका उन लोगों के संपर्क में रहना है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। बेशक, चैट करने और कुछ पार्टियों को जाने से आप लोगों को जान सकते हैं, लेकिन अगर आप दोस्ती रखना चाहते हैं, तो आप पृथ्वी के चेहरे से गायब नहीं हो सकते हैं यदि आप किसी से तीन या चार निमंत्रणों को मना करते हैं, तो वह व्यक्ति आपको छोड़ सकता है अगर आप फोन का जवाब नहीं देते हैं या पाठ संदेशों को उत्तर नहीं देते हैं, तो आपके संबंध विफल होंगे। हालांकि, अगर आप सप्ताह में कम से कम एक बार अपने दोस्तों को हैलो कहने की कोशिश करते हैं, तो योजनाएं नियमित रूप से करें और दिखाएं कि आप उनके बारे में सोच रहे हैं, तो आप असली सामाजिक बांड बनाने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से रहेंगे।
    • हालांकि आपको हमेशा आसपास नहीं होना पड़ता है, आप विश्वसनीय नहीं होने के लिए एक प्रतिष्ठा विकसित करना नहीं चाहते हैं। यदि आप लोगों के साथ वास्तविक रिश्ते बनाना चाहते हैं, तो उन्हें महसूस करना होगा कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • बीजी सोशल चरण 16 नामक चित्र
    3
    अपने कैलेंडर में सब कुछ चिह्नित करें लोगों के साथ अपने रिश्ते को बनाने का दूसरा तरीका सिर्फ सामाजिक कार्यक्रमों के साथ अपने कैलेंडर को भरने के लिए मजबूर होना है। आपको सप्ताह के हर दिन लोगों से बाहर जाने के लिए मजबूर होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको सामाजिक जीवन बनाए रखने के लिए सप्ताह में कम से कम एक या दो बार योजना करना चाहिए। बस कह रही है कि आप एक पार्टी में होंगे या अपने कैलेंडर पर होने वाली घटना को दर्शाने के लिए आपको महसूस कर सकते हैं कि आपका सामाजिक जीवन एक सार्थक तरीके से विकसित हो रहा है। जब सब कुछ आपके एजेंडे में चिह्नित होता है, तो आपने एक वादा किया है, और इसे रखना महत्वपूर्ण है।
    • अगर आपका सप्ताह बहुत भरा हुआ है, तो देखें कि क्या आप सामाजिक स्थिति से मेल खाने वाले किसी चीज से मेल खा सकते हैं। आप अपने मित्र के साथ इतिहास परीक्षण के लिए अध्ययन करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं या आपको अपने साप्ताहिक योग कक्षा में जा सकते हैं।
    • बेशक, आप खुद के लिए अलग समय सेट करना उतना ही जरूरी है यदि आप स्वाभाविक रूप से अंतर्मुखी हैं या आपको सामाजिक होने में परेशानी है, तो आप बिना किसी कठिनाई के "हर समय अकेले 10 लाख दोस्तों के साथ डेटिंग" के लिए "अकेले हर समय" से नहीं बदलेगा सुनिश्चित करें कि आप अपने लिए अलग समय सेट करते हैं, और कुछ के लिए इसे बलिदान न करें
  • बी सो सोशल चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    मात्रा के बजाय गुणवत्ता को देखो आप सोच सकते हैं कि सामाजिक साधन होने से हर दिन और रात 1 लाख लोगों से बात की जा रही है। वास्तव में, कुछ लोगों के साथ सामाजिक होना ज़्यादा ज़रूरी है कि आप सचमुच अपने जीवन को बहुत सारे लोगों के साथ भरने के बजाय नियमित रूप से परवाह करें, जो आपके लिए वास्तव में कोई मायने नहीं रखते हैं केवल कुछ अच्छे दोस्त ही आपको कम अकेले और अधिक जावक महसूस कर सकते हैं। उन लोगों को ढूंढें जो वास्तव में आप के लिए महत्वपूर्ण हैं और उनके साथ समय बिताने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • बेशक बड़े समूहों में बाहर जाकर समय-समय पर मजेदार हो सकता है। आप इसे आपके पास के लोगों के साथ अधिक अंतरंग सत्रों में मिला सकते हैं।
  • बी सो सोशल चरण 18 नामक चित्र
    5
    एक अच्छा श्रोता रहो अधिक अंतरंग सामाजिक बंधन विकसित करने का एक और तरीका है कि वास्तव में लोगों को सुनना सीखना है इसका अर्थ है कि आपका सेल फ़ोन और अन्य विकर्षण को संचय करने के दौरान जब कोई आपके साथ बात कर रहा है, आँख को देख रहा है और उस व्यक्ति को दखल नहीं दे रहा है जो आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहा है। इसका मतलब यह भी याद रखना है कि उस व्यक्ति ने आपको क्या बताया ताकि आप बाद में उसका अनुसरण कर सकें। बस उस व्यक्ति के साथ बैठो जिसे आप पसंद करते हैं और उस व्यक्ति को दे देते हैं, आपका समय आपको दिखाएगा कि आप एक दोस्त हैं जो कि लायक रखने के लिए है
    • यदि कोई मित्र उस लड़ाई के बारे में बात कर रहा है जो वह सामना कर रही है, तो उसे अपनी ज़िंदगी की तुलना करने की कोशिश न करें, या इससे समस्या कम हो जाएगी। इसके बजाए, स्थिति को अपना मान दें और सलाह देने के लिए अपने अनुभवों का उपयोग करें।
    • यदि आपका मित्र कहता है कि उन्हें जल्द कुछ महत्वपूर्ण होगा, तो इससे पहले कि आपको शुभकामनाएं हों या पूछें कि यह कैसे चला गया है, आपको उसे नमस्कार करना चाहिए। यह दर्शाता है कि आप सुनते हैं और देखभाल करते हैं
  • बीजी सोशल चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोगों को दिखाएं कि उनका कितना मतलब है लोगों के साथ सतही सामाजिक संबंधों के आगे जाने का एक अन्य तरीका यह दिखा रहा है कि वास्तव में आप कितना सच कह रहे हैं इसका अर्थ है आपके दोस्तों के पक्ष में आशीर्वाद देने या सिर्फ व्यक्ति को यह बताने के लिए कि उनकी दोस्ती आपको कितना मतलब है यद्यपि आप लोगों को दिखाने के बारे में शर्म महसूस कर सकते हैं कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं, इस प्रयास से आपको स्थायी और महत्वपूर्ण सामाजिक बांड विकसित करने में मदद मिल सकती है।
    • आप अपने दोस्त के लिए एक एहसान कर सकते हैं, जैसे उसे फ़ेच कॉफी या दोपहर के भोजन के लिए, यह दिखाने के लिए कि वह आपके लिए कितना मतलब है
    • ऐसा मत मानो कि धन्यवाद-कार्ड आप शैली से बाहर हैं एक दोस्त को लिखना, जिसने आपकी मदद की है, वास्तव में कोई फर्क पड़े।
    • अपने मित्रों को प्यार, सकारात्मकता और प्रशंसा प्रदान करें उन्हें बताएं कि वे अद्भुत क्यों हैं, उनकी हास्य की भावना या उनकी सुनने की क्षमता की प्रशंसा करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com