IhsAdke.com

एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ किसी को कैसे संबंधित है

आप एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ किसी से मिल सकते हैं हो सकता है कि आप उससे बेहतर संबंध रखना चाहते हों, और आप अपना शेल छोड़ने और बातचीत करने में कुछ तरीकों की तलाश कर रहे हैं। यह बहुत मुश्किल हो सकता है क्योंकि एस्परर्जर्स सिंड्रोम और आत्मकेंद्रित के अन्य रूपों में सामाजिक अक्षमता के विभिन्न स्तरों की विशेषता है। यदि आप अपने दोस्त को अपने "खोल से बाहर" बातचीत करने की कोशिश करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को उस बिंदु से अलग कर सकते हैं कि वह आपसे अलग है। चूंकि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, आप एस्पर्गर सिंड्रोम से किसी से कैसे संबंधित हैं?

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
1
सामान्य रूप में आप Asperger के सिंड्रोम और आत्मकेंद्रित के बारे में जितना सीख सकते हैं, उतना सीखें। यदि आपको एस्पर्गर सिंड्रोम वाले किसी व्यक्ति को पता चलना है, तो आप उसे सामाजिक रूप से उससे संबंधित तरीके खोज सकते हैं। इससे पहले कि आप कर सकते हैं, आपको इस स्थिति के बारे में जितना संभव हो जाना चाहिए। उन लोगों को समझने की कोशिश करें जो इसे लिखते हैं और इसके साथ सौदा करते हैं, खासकर उन लोगों को जो बीमारी का निदान करते हैं। आप किताबों से बातें सीख सकते हैं या एस्पर्गर सिंड्रोम के बारे में वृत्तचित्र देख सकते हैं यह आपको यह स्पष्ट रूप से बताएगा कि यह कैसे काम करता है और आप एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ किसी से संबंधित करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
    2
    सामाजिक सहभागिता के संबंध में वह या वह क्या बर्दाश्त करेगा यह जानने के लिए व्यक्ति के साथ अपने सहयोग का प्रयोग करें। अक्सर एस्पर्जर्स के सिंड्रोम वाले लोग आसानी से अभिभूत होते हैं, और सामाजिक रूप से कैसे देना और प्राप्त करना उनके लिए बहुत अधिक प्रयास है, वे आसानी से थके हुए हैं और इसे इंगित करने के लिए शानदार तरीके नहीं मिल सकते हैं। लेकिन आप के लिए एक कनेक्शन की भावना उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • आप अपने दोस्त को एक ऐसी प्रवृत्ति को देखेंगे जो कहें या सामाजिक रूप से अपर्याप्त चीजें कर सकें, जैसे कि ज़ोर से कुछ कह रहे हैं, कि ज्यादातर लोग अपने सिर में रहना सीखते हैं, किसी के पास भी करीब आना सीखते हैं- यह इसलिए है क्योंकि उन्हें तस्वीर नहीं दिखाई दे रही है अधिक से अधिक सामाजिक, ज्यादातर समय, और समझ में नहीं आता कि अन्य लोग क्या सोच रहे हैं या महसूस करते हैं आप उन्हें यह बता सकते हैं, अगर यह बिना किसी न्याय के तरीके में है - हम यहां कतार में कटौती नहीं कर सकते, ये सभी लोग इंतजार कर रहे हैं।
    • एस्पर्गर के सिंड्रोम वाले लोग सामाजिक रूप से बंद नहीं होते हैं, जैसे क्लासिक आत्मकेंद्रित के कुछ लोग। एस्परर्जर्स सिंड्रोम एक उच्च-कार्यशील स्थिति है, और जिन लोगों को एस्पर्गर के सिंड्रोम में आम तौर पर सामान्य भाषा की क्षमता है और सामान्य विकास क्षमताओं के पास है। लेकिन Asperger के सिंड्रोम वाले कई लोगों को जब वे पहली बार एक-एक-एक स्थिति में खुद को मिलते हैं, तो बातचीत शुरू करना मुश्किल हो सकता है यह आपकी मदद करता है अगर वे आपकी रुचियों के बारे में बात कर सकते हैं, और आप बिना खुद पूछे (एस्पर्जर सिंड्रोम वाले लोग सवाल नहीं सोच सकते हैं)।
  • चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
    3
    अपने मित्र को अलग तरह से व्यवहार न करें, जितना कि आप का इलाज करना चाहते हैं। यह शर्मनाक और अपमानजनक है बातचीत को खींचो, उसके बगल में बैठो, उसे दूसरों के साथ पेश करें, आदि। इस तरह कार्य करने के लिए कि व्यक्ति अलग-अलग था, केवल अज्ञान ही नहीं है, यह बेहद अपमानजनक है और किसी अन्य व्यक्ति की भावनाओं के लिए लापरवाह अनादर व्यक्त करता है। मत सोचो कि वह ध्यान नहीं देगा
  • चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
    4



    अपने मित्र से बात करें क्योंकि आप किसी और से बात करेंगे। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, यह उस व्यक्ति के बारे में सुराग उठाएगा जो उस व्यक्ति के साथ सहज है। अपने व्यवहार को निर्देशित करने के लिए इन सुराग का उपयोग करें
  • चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
    5
    इस सिंड्रोम के साथ अपने दोस्त के बारे में अपनी भावनाओं को मत डालें, इस बात की कोई व्याख्या न करें कि आपको ऐसा क्यों लगता है। आप कुछ का संकेत दे रहे होंगे, और ये जरूरी नहीं समझ सकते कि आपका दृष्टिकोण क्या है आपको बताइए कि आप कैसा महसूस करते हैं, तब भी जब आपको लगता है कि यह स्पष्ट है, यह एक ऐसा सामाजिक कौशल है जो आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यह ऐसा करने की उम्मीद नहीं करता है। इस तरह की बातचीत अजीब और उसके लिए डरावनी है इसके अलावा, यदि आप संवेदनशील चीज़ों के बारे में बात करना चाहते हैं, तो यह इस पर फंसाने में बहुत मददगार हो सकता है। बस उन्हें आश्चर्य नहीं है हमेशा से पहले पूछें कि आप एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ अपने दोस्त को गले लगाते हैं। यदि वे कहते हैं, "नहीं," सम्मान, यह जरूरी नहीं है व्यक्तिगत- उन्हें कुछ संवेदी अनुभव असामान्य रूप से भारी लग सकता है
  • चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
    6
    यदि आपको लगता है कि वह अजीब काम कर रहा है, तो इसका ध्यान आकर्षित नहीं करें (जब तक कि यह खतरनाक न हो, या यदि आप देखते हैं कि यह ध्यान आकर्षित कर रहा है जो उन्हें परेशानी में डाल सकता है)। यह कुछ कहने में बेहतर होगा कि आप किसी और को नहीं बताएंगे, यदि आप इसे किसी दोस्ताना तरीके से करते हैं, जैसे "यह मुझे परेशान कर रहा है" या "कृपया ऐसा मत करो।" अगर आपके रिश्ते और / या आपकी टोन में पर्याप्त हास्य और स्नेह है, तो "यह अजीब तरह का लगता है" यदि आप अपने आप से पूछते हैं कि, नशीली दवाओं के बिना समझाएं, जिस तरह से आप नए ड्राइवर को बताएंगे कि वक्र बनाने में कैसे कम किया जाए - एस्पर्जर सिंड्रोम वाले लोग कुछ चीजें नहीं उठाते हैं, लेकिन होशियार हो सकता है। हालांकि कुछ व्यवहार सामान्य से बाहर हैं, वे आम तौर पर गंभीर नहीं होते हैं
  • चित्र जिसका शीर्षक Asperger है उससे संबंधित है` class=
    7
    बेशक आप उन्हें अपने दूसरे दोस्तों के साथ पेश करने के लिए स्वयंसेवक बना सकते हैं! हम में से अधिकांश की तरह, वे अपने मित्रों या उनके दोस्तों की उपस्थिति में अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं। उनके लिए सोशल इंटरैक्शन आमतौर पर मुश्किल होता है और भावनात्मक रूप से जल निकाला जाता है। वे सामाजिक संपर्क का आनंद ले सकते हैं या उससे निपटने के लिए बहुत कुछ पा सकते हैं। यदि स्थिति थोड़ा सामाजिक रूप से अजीब है, तो यह असपरगर सिंड्रोम नहीं हो सकता है, हो सकता है कि वह उस पर बहुत अच्छा न हो। हालांकि, उन्हें अपने दोस्तों के साथ मिलना करने की कोशिश मत करो वे संभवतः एक-पर-एक परिस्थितियों में अधिक मायावी होंगे
  • युक्तियाँ

    • सबसे ऊपर, एक दोस्त बनें आपके बीच में सामाजिक मतभेदों के बारे में कोई भी अधिक जानकारी नहीं है।
    • जागरूक रहें कि एस्पर्गर की एक व्यक्ति की प्राथमिकता आपको बेहतर दोस्त बनने में मदद कर सकती है, लेकिन उन मतभेदों को बार-बार या किसी समूह में न दें। वे जानते हैं कि वे अलग हैं, और वे अलग तरह से इलाज किया जा रहा है, यदि वे ऐसा करने का प्रयास करते हैं, तो फिर से नाराज होंगे।
    • एक शर्मीली लेकिन आम तौर पर नहीं माना जाता है कि अवास्तविक व्यक्ति सामाजिक परिवेश के अनुकूल होने के लिए समय ले जाएगा। हम उस छाल को कहते हैं, और जब उन लोगों को आराम मिलता है, तो हम कहते हैं कि वे छाल से निकल जाते हैं। एस्परर्जर्स सिंड्रोम वाले लोगों को छाल से बाहर निकालने की जरूरत नहीं है। उन्हें अपने दम पर समायोजित करें, या ऐसा न करें।
    • Asperger के सिंड्रोम वाले लोगों के करीब होने पर ख्याल रखना, क्योंकि वे रिश्तों को अलग तरीके से विकसित करते हैं आप उसके साथ एक संबंध विकसित करेंगे जैसा कि आप किसी अन्य व्यक्ति को करेंगे। बस इसे ज़्यादा मत करो
    • आत्मकेंद्रित के सभी रूपों के रूप में, प्रभाव अलग-अलग तरीकों से खुद को प्रकट करते हैं। `जब वह करता है, मुझे ऐसा करने की आवश्यकता है` के शीर्ष पर एक कैटलॉग रखने की कोशिश मत करो। या `जब वह कहती है, मुझे यह कहना है।` आप इस तकनीक का इस्तेमाल जब आप जवान थे, यह जानने के लिए कि सामाजिक रूप से कैसे इंटरैक्ट किया जाए, लेकिन आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
    • Asperger सिंड्रोम के साथ लोगों को इलाज, जैसा कि आप किसी और को होगा

    चेतावनी

    • एस्पर्गर के सिंड्रोम वाले लोग चीजें सचमुच लेते हैं (जब तक कि वे पहले से ही नहीं जानते हैं कि जो कहा जा रहा है वह कठबोली या कुछ और है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com