IhsAdke.com

कैसे शहीद सिंड्रोम पर काबू पाने के लिए

क्या आप पीड़ित रहने से थक चुके हैं, अभिभूत और असहाय हैं? आपके पास शहीद सिंड्रोम हो सकता है शहीद सिंड्रोम एक ऐसा शब्द है, जो उन लोगों का वर्णन करता है जो स्व-बलिदान और उनके पर्यावरण को नियंत्रित या हेरफेर करने के लिए पीड़ित हैं। यह अक्सर नपुंसकता की एक परिणामी भावना के साथ एक शिकार मानसिकता में फंस शामिल भी शामिल है।

चरणों

शहीद सिंड्रोम चरण 1 पर काबू पाने वाले चित्र
1
मन रीडर के लिए इंतजार करना बंद करो। अगर अन्य लोगों को यह जानना पड़े कि आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं, तो वे समझेंगे कि अब। लोगों को लगता है कि चीजों का अनुमान कभी नहीं हल हो। अच्छा संचार कौशल में बात करना और सुनना दोनों शामिल हैं। आपको यह पता लगाना होगा कि क्या अन्य लोगों को पता है कि आपको कैसा लगता है और आप क्या चाहते हैं और उम्मीद करें। यह भी जरूरी है कि उनके पास यह व्यक्त करने का अवसर है कि वे क्या चाहते हैं और उम्मीदें हैं। एक सरल बातचीत गलतफहमी को स्पष्ट कर सकती है यह भी संभव है कि कोई अन्य व्यक्ति आपको वही चीज नहीं चाहिए जो आप चाहें, या उससे भी बदतर (आपके लिए), हो सकता है कि उसे परवाह नहीं है। यह जानना ज़रूरी है कि चीजें कितनी हैं, इसलिए आप वास्तविकता से निपटने के बजाय कुछ परिचित गलतफहमी के साथ काम कर सकते हैं। आपको गहराई में व्यक्ति को जानने की जरूरत है और फिर उसके अनुसार कार्य करना चाहिए। भले ही दूसरे व्यक्ति को इसके बारे में जितना भी आप परवाह न करें, आप संभवत: आपके पास वर्तमान स्थिति से बेहतर स्थिति में बातचीत कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक शहीद सिंड्रोम चरण 2 पर काबू पाएं
    2
    प्रभावी सीमा निर्धारित करने के लिए जानें हर बार जब आप कहते हैं कि आप हाँ कहते हैं, तो आप खुद के खिलाफ विश्वासघात का कार्य करते हैं। आप विनम्रता से सीख सकते हैं और सम्मान से इनकार कर सकते हैं जो आपसे पूछते हैं। किसी के अनुरोध से सहमत होने से पहले, अपने आप से पूछें कि क्या आप वाकई क्या करना चाहते हैं और इस पर विचार करें कि आवेदन पूरा करने के बाद आपको कैसा महसूस होगा। यह आपके लिए क्या होगा? क्या आप अपने परोपकारिता और त्याग के बारे में अच्छा महसूस करेंगे, या फिर आप फिर से इस्तेमाल होने के बारे में कड़वा महसूस करेंगे? संघर्षों से बचने और रिश्तों को समृद्ध करने के लिए आप क्या चाहते हैं और दूसरों के साथ ईमानदार होने के बारे में सोचें
  • चित्र शीर्षक से मार्टिवर सिंड्रोम चरण 3 पर काबू पाएं
    3
    अपने दुखों के लिए पुरस्कृत होने का इंतज़ार करना बंद करो कुछ लोग मानते हैं कि बड़ी बाधा, स्वीट इनाम वे किसी तरह से पुरस्कृत होने की उम्मीद से दर्द और उपेक्षा को सहने के लिए स्वयंसेवक होते हैं।
    • यदि आप अपने आप को इस अवस्था में फंस गए हैं, तो अपने जीवन के क्षणों (विशेष रूप से बचपन) के बारे में सोचिए,
    • दूसरों को पहले रखना चाहिए आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपने कुछ कमाया है। क्या यह आपको मूल्यवान, अपरिवर्तनीय, या सम्मान महसूस करता है? क्या यह बड़प्पन की भावना है? विश्लेषण करें कि जब आप शहीद के रूप में कार्य करते हैं तो आप हर बार लाभ कमाते हैं।
    • अपने पीड़ा को पकड़ना बंद करो किसी भी स्थिति में, दुख में अपराध शामिल हो सकते हैं, अयोग्यता की भावना, परिवर्तन के डर, संघर्ष का डर, विकल्प या विकल्पों को देखने में असमर्थता, जिद्दी या विश्वास है कि जीवन कठिन होना चाहिए। इन मान्यताओं के बाद असंतोष, क्रोध या अवसाद हो सकता है। दुःख को अलविदा कहने के लिए बाथरूम जाने के समान है अपराध का कोई मतलब नहीं है, अपमान के, राहत के डर से, और निश्चित रूप से बाथरूम जाने के बारे में कोई हठ नहीं है। जब आप बहुत अधिक परेशानी महसूस करते हैं, तो आप बाथरूम में जाते हैं। अपने दुख को उसी तरह देखें राहत संभव है, यह एक अच्छी बात है और आप इसके लायक हैं।
  • चित्र शीर्षक से मार्टिवर सिंड्रोम चरण 4 पर काबू पाएं



    4
    अपने विश्वासों की जांच करें शहादत बारीकी से पीड़ित रहे हैं और के लिए अपने विश्वासों crenças.Quais क्यों पीड़ित है मर रहा है लोगों के मामले में दुनिया के धर्मों के कई साथ जुड़ा हुआ है? क्या आप एक असंभव पैटर्न में रहने की कोशिश कर रहे हैं? आत्मनिर्भरता की मांग? दोषी लग रहा है? क्या आप अपने "आंतरिक आलोचक" पर विश्वास कर रहे हैं? एक अच्छा सवाल को पूरे दिन में अपने आप से पूछना करने के लिए "कारण है कि मैं कर रहा हूँ मुझे पसंद है क्या मैं अभी कर रहा हूँ? यदि नहीं, तो?" है अपने जवाब में से अधिकांश शायद की तरह ध्वनि जाएगा "क्योंकि मैं ... चाहते हैं" या "क्योंकि मुझे लगता है कि आपको चाहिए ..."
  • शतरंज सिंड्रोम पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    जिम्मेदारी ले लो आप जिन हालात में हैं, उनके बावजूद, इसमें शामिल होने की ज़िम्मेदारी ले लीजिए। अपने आप से पूछो "मैं क्या करूँ जो समस्या में योगदान देता है?" और "स्थिति सुधारने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?" उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि घर में किसी को घर का काम के अपने हिस्से के काम नहीं करता, तो आप जगह साफ करने के लिए, क्योंकि वे गंदगी को देखने के लिए खड़े नहीं है और / या सूक्ष्म तरीके या निष्क्रिय आक्रामक है कि आसानी से अनदेखी कर रहे हैं में अपने असंतोष व्यक्त हो सकता है। दोनों चीजों ने व्यक्ति को अपने व्यवहार के साथ जारी रखने की अनुमति दी अगर उसके कार्यों से आप परेशान हो जाते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप उसे छोड़ देते हैं। इसके बजाय, जब दूसरों के लिए अपना काम करने के लिए करने की कोशिश की, तो आप सीधे व्यक्ति उस दिन क्या करना पूछना चाहिए। जब आप पूछें, टोन में शांत और तटस्थ रहें - जलन या दर्द से बचें। यह एक उचित अनुरोध आप काफी है, तो वहाँ एक अच्छा मौका व्यक्ति क्या कहा जाता है जवाब है अगर है, और,। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने से संघर्ष कम हो जाएगा और आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मार्टिवर सिंड्रोम चरण 6 पर काबू पाएं
    6
    अपने व्यवहार को बदलने से डरो मत। अपने आप से पूछें कि आप स्थिति को सुधारने के लिए अब क्या कदम उठा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह एक बच्चा का कदम है, तो आंदोलन अभी भी आगे बढ़ रहा है - छोटे कदम उठाकर, आप प्रगति करेंगे और सकारात्मक बदलाव की दिशा में आगे बढ़ना शुरू करेंगे। परिवर्तन का भय वास्तव में परिवर्तन के परिणामों से डरता है व्यक्तिगत विकास केवल परिवर्तन के माध्यम से होता है परिवर्तन का नतीजा शायद ही कम होता है जो हम कल्पना करते हैं। आपको नाखुश होने से डर लग सकता है - कई शहीदों को अक्सर परेशान दूसरों से बचने और टकराव से बचने के लिए झुकते हैं। लोगों को निराश करने के लिए तैयार रहो, आप सभी को हर समय खुश नहीं कर सकते। कोशिश मत करो
  • चित्र शीर्षक से मार्टिवर सिंड्रोम चरण 7 पर काबू पाएं
    7
    अपने आप को कुछ बेहतर करने की अनुमति दें खुद को अपने लिए कुछ देखभाल करने की अनुमति दें आप एक रेगिस्तान जगह में ड्राइविंग और पेट्रोल से बाहर भाग रहे थे, तो आप एक स्टेशन के लिए कार को धक्का होगा गैस मिलता है, अपने पैरों में खिंचाव, बाथरूम और शायद एक सोडा या एक जलपान का उपयोग करें। संक्षेप में, आप कुछ समझदार स्व-देखभाल का अभ्यास करेंगे यह संभावना नहीं है कि आप गैस पर कम कर रहे हैं है, आप गाड़ी चला जब तक आप गैस से बाहर चलाने के लिए जारी, चिलचिलाती धूप में किलोमीटर की दूरी पर चलने के लिए हो रही है, निकटतम गैस स्टेशन के लिए, बिच्छू और जंगली जानवरों से दूर चल रहे हैं - आप भी नहीं जानते कि जहां यह था - केवल आपूर्ति करने के लिए और कार पर वापस लौटें खुद को थोड़ा आत्म-देखभाल के साथ हस्तक्षेप करने की अनुमति दें आपकी कार खाली टैंक से नहीं चल सकती - न ही आप। हर दिन, अपने लिए कुछ करने के लिए कुछ समय ले लो एक बुलबुला स्नान, व्यायाम, एक डायरी में लिखो या एक घंटे के लिए ध्यान करें। आप अपना ख्याल रखना करने के लिए नियमित रूप से समय बिताने के हैं, तो आप अपनी बैटरी पुनर्भरण और कम अन्य लोगों के साथ निपटने के लिए पहना महसूस होगा।
  • युक्तियाँ

    • सही होने की कोशिश करना बंद करो इसके विपरीत, कल से बेहतर होने की संभावना है। कोई भी सही नहीं है गलतियों को करना सामान्य है त्रुटि को ठीक करें और आगे बढ़ें।
    • किसी भी दुःख के बिना जीवन की कल्पना करने की कोशिश करें - आप तुरंत अयोग्य महसूस करते हैं, जैसे कि आप इस तरह के जीवन के "योग्य" नहीं हैं? इस विश्वास के दिल में स्थगित संतुष्टि पर एक मजबूत जोर दिया जा सकता है (अब बलिदान करें ताकि आप इसे बाद में आनंद ले सकें)। इस के लिए एक अच्छा उपाय सीख रहा है कि कैसे पल जीना है।
    • आपके बलिदानों पर आपका ध्यान केंद्रित करना या सकारात्मक परिणामों पर ध्यान केंद्रित करना आपकी पसंद है।
    • पहला कदम उठाओ एहसास है कि इस दर्द के साथ रहने के विकल्प हैं। एक सहायक दोस्त से बात करें, जिसे आप भरोसा कर सकते हैं। पर्यवेक्षण प्राप्त करें सलाह लें एक चिकित्सक से परामर्श करें एक धार्मिक परामर्शदाता से परामर्श करें
    • यदि आपके पास शहीद सिंड्रोम है तो अपनी मां को आपके साथ रहने न दें।
    • जब आप अपनी चुनौतियों का पालन करते हैं और उनका सामना करते हैं, तो आप अपने आत्मसम्मान में वृद्धि करते हैं और विश्वास में बढ़ते हैं कि आप परिवर्तन के परिणामों से निपट सकते हैं।
    • यदि आपको अपने भीतर जवाब नहीं मिल रहा है और खुद को अनुमति दे, तो मदद के लिए किसी मित्र से पूछें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो किसी को किराए पर लेना चाहिए जो आपके साथ काम कर सकता है, आपको मार्गदर्शन कर सकता है, और आपको अपने जीवन के लिए जवाबदेह और जिम्मेदार रख सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com