IhsAdke.com

कैसे विलंब सिंड्रोम इलाज करने के लिए

विलंब सिंड्रोम: जो भी आप चाहते हैं वह मत करो क्योंकि आपको नहीं पता कि यह क्या है, संभवतः क्योंकि आप इसके बारे में गलत कह रहे हैं, या आप अपने रास्ते में बहुत अधिक प्राप्त कर रहे हैं.

हर कोई अपने जीवन में किसी बिंदु पर विलंब सिंड्रोम से ग्रस्त होता है, अक्सर इसे बार-बार उठाता है। आप पहले से ही आपके जीवन में कुछ इसी तरह चलना चाहिए - एक परियोजना, एक कार्य, एक लक्ष्य - कि आपके पास अभी तक करने का समय नहीं था, है ना? यह नाइके का उद्धरण करना आसान होगा और कहते हैं, "बस इसे करो," लेकिन अगर यह सरल था, तो विलंब सिंड्रोम मौजूद नहीं होगा। इसे ठीक करने के कुछ प्रमुख तरीके हैं, इसलिए आपको पीड़ित नहीं करना पड़ेगा।

चरणों

चित्र केमेरे किसी दिन सिंड्रोम चरण 1
1
तुम हो यह खुशी संख्या एक की खुशी आज्ञा है शायद आप कुछ नहीं कर रहे हैं क्योंकि, वास्तव में, यह आप के साथ फिट नहीं है यदि हां, तो इस विचार और उम्मीदों से छुटकारा पाएं जो संभवतः इसके साथ आए थे, और कुछ ढूंढें, जो आपको सबसे अच्छा लगती हैं।
  • चित्र केमेरे किसी दिन सिंड्रोम चरण 2 नामक चित्र
    2
    भारी भोजन को हटा दें यदि आपको नहीं पता कि आप क्या बेहतर तरीके से सूट कर सकते हैं, यह इसलिए हो सकता है क्योंकि आपका मन और भावनाएँ सभी भ्रमित हैं यदि आपका दिमाग अराजकता में है, तो आप अपने सिंड्रोम से छुटकारा पाने के बारे में एक स्पष्ट फैसला कैसे कर सकते हैं? विकार नकारात्मक विचारों (जैसे कि आप मरने के बिना 30 मिनट से अधिक समय तक चलने में सक्षम नहीं होंगे), या नकारात्मक व्यवहार (अपने आप से कह रहे हैं, "मैं बहुत आलसी हूँ")।
    • डायलॉग का इस्तेमाल करने के तरीके को कैसे दूर करें
    • आशावादी कैसे हो
  • चित्र केमेरे किसी दिन सिंड्रोम चरण 3 नामक चित्र
    3
    पता है कि तुम क्या चाहते हो और आप क्यों चाहते हैं यदि आप विलंब सिंड्रोम का इलाज करने जा रहे हैं, तो आपको उस इच्छा के बारे में और इसके पीछे के कारणों के बारे में अधिक जानकारी जानना होगा। अगर आपको यह नहीं पता कि यह क्या है, तो ब्लॉगस्फेयर आपके सपनों को खोजने में आपकी सहायता करने के लिए तैयार ब्लॉगों से भरा है।
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक महान योजना तैयार करें "महान" क्योंकि यह समग्र तस्वीर की योजना है मत ले जाओ - हमने कहा "महान," नहीं "महान।" नियोजन कार्रवाई की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बात करने से अलग नहीं है जब तक आप वास्तव में कुछ नहीं करते, आप अभी भी procrastinating हैं योजना महत्वपूर्ण है, लेकिन वास्तव में कुछ करने के रूप में गिनती नहीं है - पहला कदम उठाते वक्त क्या मायने रखता है
    • ताओवाद के पिता लाओ त्सू के रूप में, मशहूर कहा, "हजार मील की यात्रा एक कदम से शुरू होती है।"
  • चित्र केमेरे किसी दिन सिंड्रोम चरण 5 नामक चित्र
    5
    योजना को आश्चर्यचकित करना एक बार आपकी योजना क्रियान्वित हो जाने के बाद, यह आपके द्वारा जिस तरह से आशा की जाती है, वह नहीं हो सकती, लेकिन यह हमेशा एक बुरी चीज नहीं है, अगर आप इसके लिए योजना बनाते हैं और यदि आप लचीले हैं
  • चित्र के नाम से इलाज किसी दिन सिंड्रोम चरण 6
    6



    एक समय में एक कदम उठाइए। इस बिंदु पर आपको केवल एक ही विवरण चुनने की ज़रूरत पहले चरण हैं। विवरण से अभिभूत न हो सिर्फ अगले दो या तीन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप करने जा रहे हैं
  • चित्र केमेरे समीड सिंड्रोम चरण 7 नामक चित्र
    7
    बाकी को अनदेखा करें यह सही है शेष उद्देश्य को अनदेखा करें, इसके अलावा आप क्या काम कर रहे हैं। हम अक्सर तुलना का उपयोग करते हैं (जहां से हम अब जहां से चाहते हैं) के रूप में विलंब का एक रूप है क्योंकि यह प्लानिंग के चरण के आगे बहन है जबकि जांच हमेशा एक अच्छी बात है, हम इसे तब कर सकते हैं जब प्रत्येक छोटे कार्य पूरा हो जाए और कार्य के मध्य में न हो। जब आप अपनी वर्तमान गतिविधि के बीच में हैं, तो अगले सप्ताह आने के बारे में मत सोचो। आप खुद को डरा क्यों चाहते हैं?
    • तुलना मत करो सावधानी बरतें जब आप सहायता मांगते हैं क्योंकि आसपास के छुपाओं की तुलना करते समय अपने सपने को हिलाएं।
      चित्र के नाम से इलाज किसी दिन सिंड्रोम चरण 9
  • चित्र के नाम से इलाज सोमडे सिंड्रोम चरण 8
    8
    सहायता प्राप्त करें डेनियल गिल्बर्ट ने अपनी किताब स्टम्म्लिंग ऑन हपनेस में कहा है कि हमारे लक्ष्य वास्तव में हमें खुश करने का सबसे अच्छा तरीका यह पता चलता है कि यह उन लोगों के साथ बात करना है जिन्होंने यह किया है। इसके अलावा, आलसी होने की कोशिश करें जब आप पहिया को फिर से संशोधित करने में समय बर्बाद न करें।
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 10 नामक चित्र
    9
    असुविधाजनक हो जाओ जूडिथ सिल्स, "द कम्फर्ट ट्रैप, या व्हाइ इज़ यू राइडिंग डे डेड हार्स" में अपनी पुस्तक में, कैसे हम बहुत नाखुश हैं, लेकिन आरामदायक महसूस कर सकते हैं, और इसलिए हम इसके बारे में कुछ भी नहीं करते हैं। दुख। खुशी एक जोखिम है, लेकिन वर्तमान स्थिति, भले ही यह दर्दनाक हो, सुरक्षित है आप कौन पसंद करते हैं: आराम से दर्दनाक या असुविधाजनक खुश?
  • चित्र केमेरे किसी दिन सिंड्रोम चरण 11 नामक चित्र
    10
    प्रक्रिया को और साथ ही अंत का जश्न मनाने अपनी प्रगति स्वीकार करें आपके द्वारा बनाई गई प्रगति के बारे में लिखने के लिए अपने फेसबुक, ब्लॉग या अन्य तरीकों का उपयोग करें दूसरों को बताओ और बदले में, यह साझा करना दूसरों को प्रेरित करती है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी विलंब के बाद उन्हें आगे बढ़ने में मदद करती है
  • चित्र सिमरेड सिंड्रोम चरण 12 नामक चित्र
    11
    आसान बिंदु पर बंद मत करो थोड़ा रुको और अपने आप से पूछो "मैं और क्या कर सकता हूँ?" आपको लगता है कि आप जा सकते हैं इसके अलावा खुद को थोड़ा आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है अपने प्रारंभिक लक्ष्यों से परे अपने आप को प्रतिबद्ध करें जब आप एक बार जश्न मना रहे हैं और एक कदम उठाते हैं, तो एक अनपेक्षित कार्रवाई करें जो आप ले सकते हैं जो आपके लक्ष्य में ऊर्जा, उत्तेजना और थोड़ा डर जोड़ देगा। उस डर का शायद सबसे अच्छा प्रेरक होगा जो आपने कभी सामना किया है। तो हार न दें
  • युक्तियाँ

    • निर्णायक सिंड्रोम का इलाज करने का दूसरा तरीका सांस लेना है। यह सही है - श्वास, खासकर जब आपके पास कुछ देना या साझा करने के लिए कुछ नहीं लगता है देखने के लिए या सनस्कટ્સ साझा करने के लिए कोई अच्छा क्षितिज नहीं है, और कोई विचार या चिंता नहीं है। बस साँस लो - यह जीवन का सबसे बड़ा उपहार है
    • आपको स्व-सम्मोहन के सर्वश्रेष्ठ तकनीक का प्रयोग करके एक दीर्घकालिक लक्ष्य के फल का अनुभव करने, "इच्छा शक्ति" की आवश्यकता को कम करने या नष्ट करने के लिए प्रेरणा का अतिरिक्त खुराक प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com