IhsAdke.com

कैसे रिक्त नेस्ट सिंड्रोम से छुटकारा पाने के लिए

परिवार का घृणा एक पक्षी का घोंसला जैसा है। जब यह उड़ने का समय है, तो युवा लोग उड़ेंगे, इसलिए जीवन है माता-पिता को परिवार, दोस्तों के अभाव से निपटने और प्यार के रूप में बच्चों को अपने स्वयं के निर्माण करने के लिए परिवार घोंसला सफ़र किया जाना चाहिए। हालांकि, कुछ लोगों के लिए, विशेष रूप से प्राथमिक देखभालकर्ता के लिए, इस महान खालीपन और उदासी का एक समय है कि आसानी से आवश्यक देखभाल के बिना अवसाद में गिर सकता है हो सकता है। यह लेख तरीकों अपने बच्चों में मदद मिलेगी घर शांत छोड़ने के लिए, के बारे में पता उनके पीछे एक ठोस नींव और माता पिता के अलगाव के दर्द से निपटने के लिए के लिए तरीके हैं कि वे चर्चा करेंगे।

चरणों

रिक्त नेस्ट सिंड्रोम चरण 1 से पुनर्प्राप्त नामांकित चित्र
1
प्रस्थान के लिए तैयार हो जाओ यदि आप अपने बच्चों को अगले साल छोड़ने की उम्मीद करते हैं, तो यह देखने के लिए यह क्षण ले लें कि क्या उन्हें मूल बातें जानने के लिए अकेले जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि उनके कपड़े धोने, खुद के लिए खाना बनाना, पड़ोसियों से निपटना, एक चेकबुक संभालना, चीजों पर अच्छा सौदा करना और पैसे के मूल्य की सराहना करना हालांकि इनमें से कुछ चीजें अभ्यास में सुधार होंगी, लेकिन बात करना और दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि कुछ मूल बातें कैसे करें, ताकि वे पूरी तरह से बदले नहीं रहें। एक घर और जीवन शैली के मुद्दों को बनाए रखने के बारे में स्पष्टीकरण के लिए wikiHow जैसी वेबसाइट का उपयोग करना यदि आवश्यक हो तो उपयोगी हो सकता है।
  • अगर आप नहीं जानते कि आपके बच्चे आखिरी मिनट तक जा रहे हैं तो आतंक न करें। स्वीकार करें कि ऐसा हो रहा है और उन्हें उनकी सहायता की किसी भी समय उनकी आवश्यकता के आधार पर प्रेरित करते हैं। अपने बच्चों को यह जानना सबसे अच्छा है कि आप उन्हें समर्थन करते हैं, उन्हें प्यार करते हैं और आप चिंता करने लगते हैं तो आपको देखने के लिए उनकी मदद करने को तैयार हैं।
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम चरण 2 से रिकवर शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    बुरे विचारों को एक तरफ रखें यदि आप इसे एक महान साहसिक के रूप में मानते हैं तो आप और आपके बच्चे बहुत अच्छे दिखेंगे। अपने बच्चों को उनके आगामी अनुभवों के बारे में भयानक भावनाओं की एक श्रृंखला महसूस होगी। जिन बच्चों को छोड़ने की संभावना से डर लगता है, उन्हें यह बताने के लिए महत्वपूर्ण है कि अज्ञात वास्तविकता से भी बदतर है। उन्हें समझने में सहायता करें कि जब वे अपनी नई रूटीन में हैं, तो वे परिचित, मनोरंजन और सफल हो जाएंगे
    • अपने बच्चों को यह बताएं कि आपका घर स्थायी आधार है, जब भी उन्हें जरूरत पड़ती है या वापस आना चाहते हैं। यह आपको और आपके बच्चों को एक ठोस समझ और सुरक्षा के साथ प्रदान करता है।
    • यदि आपका बच्चा शुरुआती समय से नफरत कर रहे हैं, तो इसके साथ गुप्त रूप से संतुष्ट न हो। वे जब वे नई सरकार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है इन भावनाओं को काम करना होगा, और इस में अपने सक्रिय समर्थन, नहीं एक गुप्त इच्छा की आवश्यकता होगी उन्हें घर लौटने के लिए के लिए। यह एक विकल्प के रूप अहंकार से एक वापस घर की पेशकश का मतलब नहीं है, और उनके लिए सब कुछ करना - उन्हें, खुद के लिए काम करने के लिए प्रशासनिक कार्यों और बातचीत सहित सीखें। वे गलतियां करेंगे, लेकिन वे भी सीखेंगे
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन तरीकों का अन्वेषण करें जिनसे आप अपने बच्चों के संपर्क में रहना चाहते हैं। आप अकेलापन और खालीपन की भावना महसूस करेंगे, जब वे चले गए, क्योंकि आप उनसे उन तरीकों से बात नहीं कर सकते हैं जो आप करते थे पारिवारिक एकता की भावना को बनाए रखने और समाचारों को जारी रखने के लिए लगातार संचार कायम रखना महत्वपूर्ण है। आप जिन तरीकों पर विचार कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:
    • सुनिश्चित करें कि उनके पास एक सभ्य सेल फोन है जो नेटवर्क से आसानी से कनेक्ट हो सकता है और एक वर्ष से अधिक समय तक रह सकता है। यदि उनके सेल फोन में पहले से ही एक सड़क का समय है, तो डिवाइस को बदलने या कम से कम बैटरी बदलने की आवश्यकता हो सकती है। प्रीपेड फोन मिनट खरीदें ताकि वे आपको कॉल करने की लागत के बारे में चिंता न करें।
    • कॉल के लिए एक साप्ताहिक कार्यक्रम शेड्यूल करें यद्यपि आप अधिक बार कॉल करने के लिए परीक्षा महसूस कर सकते हैं, यह एक बोझ बन जाएगा, जब तक कि वे ऐसा करने का चुनाव नहीं करते, तो उनसे बहुत ज्यादा उम्मीद न करें। बढ़ने और प्रौढ़ होने की उनकी आवश्यकता के प्रति संवेदनशील रहें
    • उन सभी चीज़ों के लिए ईमेल या टेक्स्ट संदेश का उपयोग करें, जिनके बीच में आप साझा करना चाहते हैं ये महान मध्यस्थ हैं क्योंकि आप अत्यधिक भावनात्मक बिना चीजें कह सकते हैं। जागरूक रहें कि जैसे-जैसे समय लगता है, आपका बेटा या बेटी शुरू में जितनी बार जवाब नहीं दे सकते। यह अवसादन और रिश्तों का एक नया समूह विकसित करने का एक हिस्सा है, आदि। और इसका मतलब यह नहीं है कि उन्होंने चिंता बंद कर दी है
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    समझे कि खाली घोंसले का सिंड्रोम इतना है कि आप अपनी स्थिति में लक्षण पहचान सकते हैं। खाली घोंसला सिंड्रोम एक मनोवैज्ञानिक स्थिति है जो मुख्य रूप से महिलाओं को प्रभावित करती है, एक या अधिक बच्चों को घर छोड़ने पर दर्द पैदा करता है। यह (आमतौर पर गर्मियों के अंत गिरावट में) सबसे अधिक, जब बच्चे स्कूल, कॉलेज या विश्वविद्यालय के लिए छोड़ होता है, या जब बच्चों से शादी और घर छोड़ कर अपने पति के साथ रहने के लिए। खाली घोंसला सिंड्रोम अक्सर इस तरह के रजोनिवृत्ति, बीमारी या सेवानिवृत्ति के रूप में अन्य प्रमुख जीवन की घटनाओं, के साथ मेल खाता। वह विशेष रूप से महिलाओं के Impacta क्योंकि मातृत्व एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जो महिलाओं के 20 साल के एक औसत के लिए एक प्राथमिक जिम्मेदारी के रूप में खुद को समर्पित करते हैं के रूप में देखा जाता है। एक बच्चे के उत्पादन में अतिरेक की भावना, नुकसान और भविष्य के बारे में अनिश्चितता की भावना के साथ तलछट कर सकते हैं। दु: खी महसूस कर रहा है और एक छोटे से रोना एक सामान्य और स्वस्थ सभी के बाद मां किसी भी पिता या की उम्मीद प्रतिक्रिया है, यह एक बड़ा परिवर्तन है। यह एक समस्या आप भावनाओं कि इस तरह की यह सोच कर कि अपने जीवन नहीं रह गया है इसके लायक है के रूप में अपने जीवन के रास्ते में खड़ा है, जब हो जाता है, अपने मित्रों को देखने के लिए रो रही जरूरत से ज्यादा, असमर्थता एक सामान्य जीवन फिर से शुरू करने को रोक नहीं सकते, छोड़ सकते हैं या कुछ गतिविधियों को फिर से शुरू करें, जो चीजों को संतुलित करने में सहायता करता है
    • मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि एक माँ से एक स्वतंत्र महिला में फिर से संक्रमण को लगभग 18 महीने से दो साल लगते हैं। इसका मतलब यह है कि अपने आप को शोक का समय, नुकसान से उबरने और अपने जीवन का पुनर्निर्माण करना महत्वपूर्ण है। अपने और आपकी उम्मीदों पर दया करें।
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5



    समर्थन स्वीकार करें आप पाते हैं कि वास्तव में अच्छी तरह मुकाबला नहीं है, और खालीपन, उदासी या अक्षमता की गहरी भावना महसूस ट्रैक पर वापस बच्चों को छोड़ने के बाद उनके जीवन प्राप्त करने के लिए है, यह मदद पाने के लिए महत्वपूर्ण है। आप अवसाद से पीड़ित हो सकते हैं या कुछ इसी प्रकार की मनोवैज्ञानिक बीमारी जो आपको जीवन का पूरा आनंद लेने से रोकती है एक पेशेवर से बात करें संज्ञानात्मक चिकित्सा या अन्य इसी प्रकार के चिकित्सा जो आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करने की अनुमति दे सकते हैं या हो सकता है कि आपको बस किसी को यह कहने की ज़रूरत है कि जो हो रहा है वह वास्तविक है, और समय के साथ होने वाला है।
    • अपने दुख को पहचानो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य लोग क्या सोचते हैं या इसके बारे में कह रहे हैं। दर्द को पहचानने से आपको परेशानी पड़ेगी, अगर आप इसका सामना नहीं करेंगे, और यह आपको थोड़ी देर तक परेशान कर देगा। दु: ख आपके सिस्टम को छोड़ दें
    • खुद का इलाज करें दर्द की अवधि के दौरान जाने की कठिनाइयों को अनदेखा न करें। नियमित मालिश सत्र बनाओ, एक समय में एक बार फिल्मों के लिए जाना है, महंगा चॉकलेट का एक डिब्बा और अधिक पसंदीदा, आदि सभी उदासी और दुखी क्षणों अवसाद के लिए नुस्खा बन खरीदते हैं।
    • एक अनुष्ठान करने पर विचार करें "उन्हें जाने दें" एक अनुष्ठान जिसमें आप अपने बच्चों की "जाने" के रूप में वे बड़े हो जाते हैं और आप माता-पिता की भूमिका निभाने से रोकते हैं, आप आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण और तर्कसंगत तरीका हो सकते हैं। कुछ सुझावों में शामिल हैं: समुद्र में एक नाव छोड़ना, एक पेड़ लगाकर, एक समारोह का आयोजन करना जो आपके विश्वास को दर्शाता है।
    • अपनी भावनाओं के बारे में अपने पति से बात करें वह समान भावनाएं महसूस कर सकता है, और इसके बारे में बात करने के अवसर की सराहना करेगा। या, वे केवल सुनो और स्वीकार कर सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, जो आपके लिए स्वीकृति का एक महत्वपूर्ण स्रोत है।
    • अपनी यात्रा के दस्तावेज को जर्नल रखने पर विचार करें। प्रार्थना या ध्यान भी मदद कर सकता है।
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली चित्र चरण 6
    6
    अपनी जरूरतों को देखकर शुरू करें जब आप अपने बच्चों को सही रास्ते पर रखकर संतुष्ट हो जाते हैं, तो व्यवसाय गायब हो जाएगा और आप अपने जीवन में बड़े बदलाव को ध्यान में रखेंगे। जिस तरह से आप इस बदलाव को समझते हैं, वह स्थिति के लिए आपका दृष्टिकोण होगा और आपकी भावनाएं - एक छेद में खुद को देखकर आपको इससे अधिक दुखी महसूस होगा कि आप इसे अपने कुछ रुचियां और गतिविधियां
    • अपने बच्चे के बेडरूम में अभयारण्य बनाने से बचें यदि वे आपके छोड़ने से पहले पोंछ नहीं करते, तो गंदगी को साफ करके अपनी भावनाओं को छोड़ दें! अव्यवस्था को समाप्त करें, लेकिन ध्यान से अपने बच्चों की यादें एक सुरक्षित स्थान पर रखें।
    • वह सब कुछ लिखें जो आपने एक दिन करने का वादा किया था। अब उन्हें करना शुरू करने का समय है इस सूची को कहीं और स्पष्ट रखें और उस पर काम करना शुरू करें।
    • नए दोस्त बनाएं या कुछ मौजूदा लोगों को पुनर्जीवित करें मित्र अपने घर पर पूर्णकालिक से अपूर्वदृष्ट व्यक्ति तक के संक्रमण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। बाहर निकल जाओ और नए लोगों से मिलें। अन्य लोगों को एक ही बात से गुजरना होगा, और दोस्ती की तलाश करना होगा। और नौकरी नौकरी रिक्तियों, गतिविधियों और शौक के बारे में जानकारी का एक उपयोगी स्रोत साबित हो सकते हैं।
    • एक नया शौक या रुचि ले लो या अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए छोड़ दिया गया एक बूढ़ा व्यक्ति का पुनरुत्थान करें पेंटिंग, फ़ोटोग्राफ़ी, बढई का कमरा, पैराशूटिंग और यात्रा जैसे कुछ!
    • स्कूल या विश्वविद्यालय में लौटें एक ऐसा कोर्स चुनें जिसे आप अपने जीवन के इस क्षण से मेल खाते हैं। उस पर कार्य करें, कुछ पूरी तरह से नया हों, या कुछ ऐसा जो आप पहले से ही जानते हैं, लेकिन यह आपके कौशल को बढ़ा सकता है। वैसे भी यह अच्छा है।
    • करियर को पुनरारंभ करें - जहां से आपने छोड़ा था वहां से वापस जाएं, या फिर से शुरू करें समझें कि भले ही यह "जंग खाए" है, तो आपको अनुभव का फायदा मिलता है, इसलिए प्रारंभिक रिलीजन होने के बाद, आप स्कूल या कॉलेज छोड़ने की तुलना में बहुत तेजी से शुरुआत करेंगे।
    • स्वयं सेवा पर विचार करें अगर आप अभी तक काम पर वापस जाने के लिए तैयार नहीं हैं, संभावित कार्यस्थलों पर स्वयंसेवा संक्रमण के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है, जिससे आप अपनी गति से बाजार में वापस लौट सकते हैं। यह आपको बातें करने की कोशिश करने का अवसर भी देता है, यह देखने के लिए कि क्या आपको उन्हें पसंद है या नहीं।
    • दान में भाग लेने का प्रयास करें अपने खाली समय के साथ कुछ सकारात्मक करना बहुत फायदेमंद हो सकता है
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर 7
    7
    अपने जीवन का प्यार फिर से जानें जब तक आप अकेले नहीं हैं, आप अपने पति या पत्नी या साथी के साथ रहेंगे। और यह एक कठिन समय हो सकता है अगर आपको पता चला कि आपके रिश्ते में कोई समस्या है जो आप का सामना नहीं करते क्योंकि आपके पास रिश्ते के काम को बनाए रखने में मदद करने के लिए चारों ओर बच्चे हैं या, इतने लंबे समय तक माता-पिता होने के बाद, वे भूल गए हो कि प्रेमियों को कैसे होना चाहिए। यह आपके रिश्ते की दिशा के बारे में ईमानदारी से और खुले तौर पर बात करने का एक समय है और तय करेगा कि क्या होगा।
    • यदि आपके बच्चे आपकी शादी में लिंक थे, तो आप और आपके पति को अपने रिश्ते पर काम करने की ज़रूरत है, जो दोों के बीच अनदेखी की गई है, खासकर अगर आपको लगता है कि आपका संबंध अब बेमानी है। यदि आपको लगता है कि इससे सलाह लेनी है तो आपको सिर्फ दो में से बदलाव करने में मदद मिलेगी।
    • स्वीकार करें कि संक्रमण का यह कठिन समय दोबारा निर्दयी दंपति के रूप में एक साथ बढ़ने की अनिश्चितताओं और भ्रम को माफ कर सकता है।
    • यह उस मानसिकता को विकसित करने में मदद कर सकता है जिसे आप आशा करते हैं कि आपके पति या पत्नी ने कम से कम कुछ बदल दिया है आखिरकार, आप और उसके दोनों ने पहली तारीख के बाद से बहुत आयु हो, और आप अपने बच्चों के ऊपर उठने के दौरान कई अलग-अलग अनुभवों के माध्यम से गए, अनुभव करते हैं कि शायद आप में से कोई भी जब आप प्यार में गिरने की उम्मीद नहीं करते। जैसे-जैसे समय लगता है, बहुत से लोग इसे स्पष्ट करते हैं कि वे क्या पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं, वे जो विश्वास करते हैं और विश्वास नहीं करते हैं, और ये खोज अब आपके द्वारा शादी या उस व्यक्ति से जुड़ी हुई तुलना में अधिक स्पष्ट हो सकते हैं। इसे एक दूसरे को खोजने का एक अवसर के रूप में देखने की कोशिश कर रहा है फिर से एक बार फिर से पुनर्निर्मित करने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है।
    • अपने पति या पत्नी के साथ अधिक समय व्यतीत करें, और उसे फिर से जानें। भावनात्मक समर्थन के लिए एक दूसरे पर निकटता और भरोसा महसूस करने में मदद करने के लिए छुट्टी ले लीजिए।
    • अपने रिश्ते को फिर से खिलने के लिए समय दो। यह आप दोनों के लिए कायाकल्प का एक रोमांचक समय हो सकता है
    • कभी-कभी, इससे कोई भी यह वास्तविकता सही नहीं करेगा कि आपने खुद को दूर किया है यदि आप समझते हैं कि आपके रिश्ते का कोई संगीत कार्यक्रम, बोलना या समर्थन नहीं है, तो आप एक ऐसे फैसले पर आ सकते हैं जो आपको भविष्य में खुशी से आगे बढ़ने की अनुमति देगा।
  • रिक्त नेस्ट सिंड्रोम चरण 8 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली चित्र
    8
    अपने बच्चे के आगे बढ़ने के बारे में कुछ सकारात्मक बिंदुओं पर ध्यान दें। अपने बच्चों को घर छोड़ने से होने वाले कुछ सकारात्मक बदलावों पर ध्यान केंद्रित करने से हानि की भावना काफी कम हो सकती है जब आप अपने द्वारा अर्जित की गई सभी चीज़ों का वजन करते हैं। हालांकि यह इस संक्रमण के महत्व को कम नहीं करता है, लेकिन यह आपके भविष्य के सकारात्मक पक्ष को देखने में मदद कर सकता है। कुछ अच्छे बिंदुओं में शामिल हैं:
    • आप देख सकते हैं कि रेफ्रिजरेटर को इतनी बार फिर से भरने की आवश्यकता नहीं है इसका अर्थ है सुपरमार्केट की कम यात्राएं और कम खाना पकाने!
    • आपके पति के साथ रोमांस में वृद्धि हो सकती है आपके पास सिर्फ एक जोड़ी होने पर वापस जाने के लिए समय और स्थान है
    • यदि आप अपने बच्चों के कपड़े से निपटने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो अब बहुत कम धोने और इस्त्री होगी। घर छोड़ने के बाद जब वे आपके साथ समय बिताते हैं, तब ऐसा करने की कोशिश न करें। यह आशा करते हुए कि वे बड़े हो गए हैं कि वे ऐसा करते हैं कि वे बड़े हो जाते हैं।
    • अब आपके पास अपना बाथरूम वापस है
    • पानी, प्रकाश और टेलीफोन बिल कम हो जाएगा, और आप पैसे की बचत करेंगे। और बचाया पैसा अपने पति या मित्र के साथ छुट्टी पर रखा जा सकता है!
    • वह दुनिया पर बाहर जाने, जीवित और संपन्न होने के लिए बच्चों को सक्षम बनाने के लिए बेहद गर्व है। अपने आप को पीठ पर बधाई दीजिए! ।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चों के साथ अपने रिश्ते की अपेक्षा करना जब वे खुद को वयस्क बनते हैं।
    • बेटे के लिए यह अधिक कठिन हो सकता है, जिनके पास अब उनके साथी और दोस्त नहीं हैं वे अब बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं - उनके साथ समय व्यतीत करें, उन्हें क्या हो रहा है, इस बारे में बात करें। दिखाएँ कि आप जल्द ही फिर से मिलेंगे।
    • माता-पिता को खाली घोंसले सिंड्रोम से पीड़ित होने की सबसे अधिक संभावनाएं शामिल हैं, जिनके लिए घर छोड़ना मुश्किल है, जो दुखी या अस्थिर विवाह में हैं, जो मानते हैं कि उनकी स्वयं की पहचान माता-पिता होने से ज्यादा होती है, परिवर्तन का कोई भी तनावपूर्ण अनुभव, जो अपने बच्चों के लिए बिना काम के बाहर, और माता-पिता की परवाह किए जाने वाले बच्चों के लिए अकेले रहने की जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं हैं
    • अपने सभी बच्चों को घर छोड़ने से पहले यह एक अच्छा विचार है कि योजना शुरू करने और खाली घोंसले के लिए तैयारी शुरू करें। यह काफी संक्रमण को कम करेगा, और यह आपके बच्चों को भी दिखाएगा कि आप जीवन के साथ आगे बढ़ रहे हैं, उन्हें उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे।
    • अगर आपको पसंद है और आपके निवास स्थान की अनुमति मिलती है, तो पालतू पालना यदि आपके पास देखभाल करने के लिए एक पालतू जानवर है, तो आप अपने बच्चों की देखभाल करने की इच्छा कम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ मामलों में, यह आपका रिश्ते नहीं हो सकता है जो मुसीबत में है। जब बच्चे घर छोड़ते हैं और मां उनके जीवन में स्थिर होती है, तो उन्हें अलग होने के बारे में चिंता का अनुभव भी हो सकता है। आपके बच्चे के करीब होने के आधार पर कुछ मामलों में गंभीरता होती है इससे स्थिति से निपटने के लिए कुछ समस्याएं हो सकती हैं, और कुछ समय निकाल सकते हैं। लेकिन आप इसे एक साथ कर सकते हैं। समय के साथ, सब कुछ बेहतर हो सकता है, और इससे निपटना कम दर्दनाक हो सकता है माताओं को पता है कि पक्षी उड़ेंगे उन्हें जाने देना बहुत मुश्किल है माताओं को अपने बच्चों को अब और नहीं देखने से डर लग सकता है

    बच्चों के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि माताओं के लिए, उनका बाहर निकलना दिल में चाकू की तरह है। मां के साथ धैर्य रखें वह ठीक हो जाएगी माताओं के लिए, आप उन्हें फिर से देखेंगे। हाँ, यह दर्द होता है लेकिन आपको उन्हें बढ़ने देना होगा। वे जीवन का अनुभव चाहते हैं आप जो कर सकते हैं वह सब उनके लिए खड़ा है, उन्हें सुनें और उन्हें प्यार करें।

    • जब तक आप खाली घोंसले के सिंड्रोम को दूर नहीं करते तब तक बड़ा निर्णय न करें आप घर बेचने, या आगे बढ़ने पर पछतावा कर सकते हैं, गहरे दुःख में पड़ सकते हैं। बड़ा निर्णय लेने के लिए फिर से खुश होने तक प्रतीक्षा करें
    • अपने बच्चे को दोषी महसूस करने की कोशिश न करें, क्योंकि उसे यात्रा के लिए घर आने के लिए पूछना शुरू न करें कि क्या वे क्रिसमस के लिए घर होंगे
    • ध्यान रखें कि आप जो महसूस कर रहे हैं उसके साथ सहानुभूति बहुत अच्छी नहीं हो सकती, क्योंकि बच्चे घर छोड़कर सामान्य जीवन की घटना माना जाता है। अपने मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से परामर्श करें क्योंकि खाली घोंसले के सिंड्रोम को चिंता और देखभाल के लिए एक वास्तविक कारण के रूप में पहचाना जाता है।
    • यदि आप घर के बाहर काम करते हैं, तो खाली घोंसले का सिंड्रोम आपके काम को प्रभावित नहीं करने दें। आपके सहकर्मियों को आपके पास अगले अंडे पर कदम रखना पसंद नहीं होगा।
    • अगर वे घर पर छुट्टियां बिताने के लिए नहीं आते हैं, तो एक वैकल्पिक योजना बनें। बहस मत करो अगर वे दोस्तों के साथ समय बिताना चुनते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • शौक और रुचियां
    • आप और दोस्तों को समर्थन करने के लिए अन्य लोग!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com