IhsAdke.com

कैसे एक नए प्रेमी को अपने अतीत को बताओ

एक रिश्ते में, यह महत्वपूर्ण है कि एक भागीदार दूसरे के साथ अतीत की सकारात्मक और नकारात्मक अनुभव साझा कर सकता है - यह संबंध को मजबूत करता है, भागीदारी को स्थायी बना रहा है। एक प्रेमी को अपने जीवन का एक अंतरंग पल बताकर वह काफी डरावना हो सकता है, लेकिन यह एक पुरस्कृत अनुभव भी है। इंटरनेट पर प्रकाशित मित्रों, किताबों और लेखों के माध्यम से प्राप्त निम्न युक्तियां, रिश्ते में उस कदम को लेने में आपकी मदद करेंगे

चरणों

भाग 1
बातचीत के लिए तैयारी

अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 1
1
डेटिंग का मूल्यांकन करने के लिए एक पैमाने का उपयोग करें रिश्ते की वर्तमान स्थिति की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें, दिशा की बातें हो रही हैं, और रिश्ते के भविष्य के बारे में आप क्या उम्मीद करते हैं। एक से दस के पैमाने पर (एक बुरा और दस अच्छा होने वाला) वर्तमान समय में डेटिंग का मूल्यांकन करना
  • विचार करें कि दोनों वास्तव में रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं और क्या उनके पास गंभीर इरादों हैं। एक दंपती के संबंध जो गंभीर रूप से रिश्ते उठाते हैं, लेकिन इसमें सीमित नहीं हैं: संयुक्त वित्तीय, घरेलू जिम्मेदारियों के संतुलित साझाकरण, यौन अंतरंगता, अक्सर संवाद, आदि।
  • यदि एक साथी दूसरे लोगों में रुचि के लक्षण दिखाता है, तो यह रिश्ता पर्याप्त रूप से स्थिर नहीं हो सकता है इसके अलावा, आपके अतीत के बारे में जानकारी का खुलासा एक सुरक्षित विकल्प नहीं हो सकता है, यदि शुरुआती हो, तो आप दोनों इस बात पर सहमत हुए हैं कि रिश्ते सिर्फ एक "छोटे से एक" होंगे। सामान्य तौर पर, डेटिंग एकसमान होना चाहिए और भागीदारों को एक दूसरे के साथ अंतरंग होना चाहिए।
  • आम तौर पर, जब डेटिंग कुछ दिन या सप्ताह दूर होता है, यह अतीत के बारे में महत्वपूर्ण बातें प्रकट करने का आदर्श समय नहीं है। आदर्श रूप से, जोड़ी की ताकत चमकदार होती है इससे पहले कि दोनों संभावित कमजोरियों में डुबकी लगाते हैं। रिश्ते के इस तरह के प्रारंभिक चरण में एक रहस्य को प्रकट करते हुए भी दूसरे व्यक्ति को आपके साथ गंभीर संबंध में प्रवेश करने में रुचि कम हो सकती है। जबकि सभी जोड़ों अलग हैं, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह सही समय है (डेटिंग के कुछ महीनों के आसपास)।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रेमी को बेहतर तरीके से जानें उसके बगल में निकलते समय, चाहे वह उस व्यक्ति का विश्लेषण करने के लिए महत्वपूर्ण हो, जहां वह है अपनी यादों और आज जो कुछ भी आप जानते हैं, उसके आधार पर यह तय करने में सक्षम हो कि वह आपके अतीत से एक तथ्य को सुनने के लिए सही व्यक्ति है या नहीं।
    • ध्यान दीजिए कि इसमें व्यवहार करना, चुंबन करना, अपना हाथ उठा देना, संदेश भेजने और अक्सर फोन करने आदि का व्यवहार करें। ये सब अच्छे संकेत हैं कि आपका प्रेमी आपको प्यार करता है और रिश्ते की परवाह करता है।
    • आप भविष्य से क्या अपेक्षा करते हैं पर विचार करें। क्या यह आपके वर्तमान प्रेमी को शामिल करता है, और क्या आप अपने आप को उस व्यक्ति के साथ और भी गंभीर संबंधों को लेकर देखते हैं? हमें संभवत: लंबे समय के भागीदारों के साथ महत्वपूर्ण चीज़ों को साझा करना होगा
    • समझें कि आप किससे बात कर रहे हैं हर आदमी अलग है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि आपका प्रेमी वास्तव में कौन है। शांत और संवेदनशील पुरुष बातचीत के लिए आदर्श व्यक्ति हैं, क्योंकि पार्टनर जो हर चीज का मज़ाक उड़ाते हैं, बातचीत को गंभीरता से नहीं ले सकते। इसके अलावा, अगर वह अपमानजनक तरीके से व्यवहार करता है या आपको अप्रिय तरीके से व्यवहार करता है, तो वह व्यक्ति आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है। याद रखें कि अतीत के अनुभव को छोड़ना एक परेशानी डेटिंग को बचाने का एक तरीका नहीं होना चाहिए, बल्कि एक मजबूत संबंध बनाने की बजाय।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    सुनिश्चित करें कि दो-दूसरे पर भरोसा करना ट्रस्ट एक स्वस्थ और सफल रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि डेटिंग पिछले विश्वासों और भावनाओं से पहले आपके विश्वास और ईमानदारी से भरा है।
    • ध्यान दें कि यदि आपके पास गहरी और दिलचस्प बातचीत है "चैटिंग" अच्छा है (यानी मौसम के बारे में बात करना, आज आपने क्या किया, परिवार कैसे चला जाता है), लेकिन इस प्रकार की बातचीत जरूरी नहीं कि जोड़े के बीच अच्छे संचार का संकेत है। अगर आपको लगता है कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ एक खुली और ईमानदारी से बातचीत नहीं हुई है, तो पसंद, नापसंद, जुनून, शौक आदि के बारे में बात करने की कोशिश करें। - ये मुद्दे आपको अपने रिश्ते को स्वस्थ बनाने में मदद करेंगे, और गहरा संवाद के लिए मार्ग प्रशस्त करेंगे
    • आकलन करें कि क्या बातचीत आम तौर पर आपसी समझ के क्षणों में होती है, या असहमति में कोई भी दूसरे के बराबर नहीं है, इसलिए उनमें से प्रत्येक अलग-अलग भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को दर्शाता है। मौखिक संकेतों के अलावा शारीरिक और दृश्य संपर्क, ये संकेत हैं कि दूसरे व्यक्ति ध्यान से सुन रहा है, और यह भी कि वे बातचीत के प्रति ग्रहणशील हैं।
    • उसका गुस्सा समझने की कोशिश करो। आमतौर पर, एक तर्कपूर्ण व्यक्ति एक व्यक्ति को बातचीत के लिए बंद कर दिया जाता है। सुनें कि उसे क्या कहना है और अपने प्रेमी के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें। यदि आप देखते हैं कि आपके पास भी ऐसी समस्याएं हैं, तो यह अतीत के बारे में बातचीत शुरू करने का आदर्श तरीका हो सकता है।
  • आपकी पिछली चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला छवि 4
    4
    अतीत को स्वीकार करें हम अक्सर अतीत के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं, बिना पहले आंतरिक रूप से और इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन यह उस व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है जिसे आप आज कर रहे हैं।
    • एक शांत वातावरण की तलाश करें, जैसे आपके बेडरूम, आपके द्वारा अनुभव किए गए सभी चीज़ों को प्रदर्शित करने के लिए। अच्छे, बुरे और शर्मनाक चीजों के बारे में सोचो, प्रत्येक अनुभव के बीच कनेक्शन खोजने की कोशिश कर रहा है।
    • यह समझने की कोशिश करें कि पिछली घटनाओं आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं, और आपने आज उस व्यक्ति को कैसे बना दिया है जिसे आप कर रहे हैं? दिन के दौरान, चाहे काम पर या घर पर, हर पिछले अनुभव या स्मृति को याद रखें जो मन में आता है। नीचे लिखो क्यों आपको लगता है कि ऐसी यादें उस क्षण प्रकाश में आईं, यह याद रखना याद रखें कि कुछ यादें या अनुभव लगातार पैदा होते हैं या अक्सर दमित होते हैं।
    • अपने प्रेमी के साथ खुलने से पहले, एक मित्र या परिवार के सदस्य (भले ही अधिक अस्पष्ट हो) के साथ बातचीत करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आपको अनुभव और यादों को साझा करना है। यह बातचीत का अभ्यास करने और खोलने के लिए शुरू करने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, कुछ लोग मनोवैज्ञानिक से बात करना पसंद करते हैं, क्योंकि रोगी और चिकित्सक के बीच संबंध सख्ती से पेशेवर हैं।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    लिखो ठीक है कि आप क्या कहना चाहते हैं बातचीत शुरू करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद के साथ खुले और ईमानदार हों जिन बिंदुओं को आप समाधान करना चाहते हैं वे संक्षिप्त होना चाहिए, लेकिन पर्याप्त विवरण में कि दूसरे व्यक्ति यह समझता है कि आप क्या सुन रहे हैं।
    • अकेले कुछ समय बिताएं, अतीत को दर्शाता है कभी-कभी यह करने का एक शानदार तरीका एक शांत वातावरण (जैसे आपके बेडरूम) में अकेले बैठकर या शहर के अपेक्षाकृत शांत पार्क में है।
    • कागज के शीट पर, अपने पिछले प्रेस्टिड को लिखिए, जो आप अपने प्रेमी के साथ चर्चा करना चाहते हैं। एक बड़ी सूची बनाएं और फिर उन समस्याओं को खरोंच करना शुरू करें जो संबंधों के वर्तमान चरण के लिए उपयुक्त नहीं हैं। सूची में शेष मदों के बारे में और अधिक जानकारी लिखना प्रारंभ करें, उसी तरह विवरण जोड़कर आप उन्हें प्रिय को बताना चाहते हैं।
    • आदर्श, अपने सभी पिछले अनुभवों को एक बार में नहीं बताने के लिए - अंतरंग वार्ता सबसे अच्छा काम करता है जब यह एक संक्षिप्त तरीके से किया जाता है, एक समय में थोड़ा सा खुलासे के साथ। एक स्वस्थ संबंध आगे की बातचीत के लिए अनुमति देगा, और आप भविष्य में उनके बारे में अधिक बात कर सकते हैं।
  • अपने पिछले चरण के बारे में अपना नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    आप कहने की योजना क्या है रीहेरस जब आप अकेले रहें, तो आप जितने भी सोचना चाहिए उतना आसान है, लेकिन इन बातों को अपने प्रेमी को दोहरा कर अधिक मुश्किल हो सकता है इसलिए, फिर से सुनना, संशोधित करना और सुनाई देना, आप फिर से कहेंगे, जब तक कि तथ्यों को जीभ की नोक पर न हो।
    • उस सूची को ले लीजिए जो आपने पहले किया था और इसे एक लंबी स्केच में बदलना शुरू कर दिया था। आपको पैराग्राफ में लिखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप जितना भी हो सके उतना विवरण शामिल करना याद रखें।
    • दर्पण अभ्यास करने के लिए एक शानदार जगह है। आपने जो लिखा है उसे पढ़कर शुरू करें। फिर, जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, कागज को देखकर बंद करो और टेक्स्ट सजाने शुरू करें। आपको रंग के हर शब्द को जानने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप जितनी चीज कर सकते हैं उसे याद रखने की कोशिश करें। दर्पण आपको यह महसूस करेगा कि आप किसी से बात कर रहे हैं, बिना असली के लिए वहां रहने की आवश्यकता है।
    • एक अन्य विकल्प एक दोस्त या रिश्तेदार के सामने नोट पढ़ने की कोशिश करना है, लेकिन शायद वे बेहद व्यक्तिगत और नाजुक जानकारी हैं। शायद, आपका प्रेमी यह जानना चाहेगा कि आपने उसे छोड़कर सभी को कुछ बताया है। इसलिए उन लोगों के लिए अच्छी तरह से चुनें, जो बोलें और बहुत अधिक विस्तार प्रकट न करें।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    तय करने के लिए कि, कब और क्यों, अपने प्रेमी से बात करें जब आप बातचीत करना चाहते हैं? कहाँ? यह क्यों महत्वपूर्ण है? इसे उद्देश्य पर मत करो - व्यक्ति में बात करें
    • बातचीत करने की आवश्यकता के बारे में बात करने के लिए कुछ अच्छे स्थान एक रेस्तरां, एक पार्क बेंच हैं, या अकेले किसी भी अन्य पर्यावरण हैं। यह दिखाने के लिए याद रखें कि विषय महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे बहुत मुश्किल नहीं धक्का। स्पष्ट रूप से और सही ढंग से बोलें
    • इस बारे में फोन पर या बहुत ही सार्वजनिक स्थान पर बात न करें। यह महत्वपूर्ण है कि आपका प्रेमी जानता है कि आप महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करने के लिए गंभीर बात करना चाहते हैं।
    • यदि वह इसके बारे में सवाल पूछना शुरू करते हैं, तो बस कहें कि यह बातचीत के लिए समय नहीं है। जब आप दोनों एक अधिक अंतरंग सेटिंग में हैं, तो बस विस्तार से देखें।
  • भाग 2
    अपने प्रेमी से बात कर रहे

    अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 8
    1
    एक आरामदायक स्थिति में उसके साथ बैठो आत्मविश्वास का एक अच्छा स्तर स्थापित करने और सब कुछ जिसे आप बताना चाहते हैं, को स्थापित करने के बाद, आप अपने प्रेमी के बारे में अतीत में बात करना शुरू कर सकते हैं। बातचीत शुरू करने के लिए एक शांत वातावरण एक बढ़िया स्थान है।
    • स्थानों के कुछ अच्छे विकल्प हैं: आपके कमरे, घर के कमरे या पार्क की गई कार चाहे चुने हुए विकल्प के बावजूद, माहौल शांत हो और आप के बीच आँख संपर्क प्रदान करें।
    • कभी-कभी अतीत के बारे में बात करना बहुत दुखी या डरावना हो सकता है वार्तालाप आसान हो सकता है और यदि आप आस-पास के ऊतकों को छोड़ते हैं और पकड़ने के लिए एक तकिया रखते हैं तो आप बिना किसी रुकावट के जारी रख सकते हैं।
    • रेडियो और टेलीविजन के लिए उन्हें एक अच्छा बातचीत के साथ ही शोर और ध्यान भंग पर्यावरण सिनेमाघरों और रेस्तरां, एक आकर्षक बातचीत के लिए कुछ उपयुक्त स्थानों विचलित कर सकते हैं। इसके अलावा, गोपनीयता भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है आप महसूस कर सकते हैं कि किसी मित्र की कंपनी सहायक हो सकती है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों एक साथ एक जोड़े के रूप में एक साथ साझा करें - आखिरकार, बातचीत का उद्देश्य रिश्ते को मजबूत करना है
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक 9 छवि
    2
    बातचीत के दौरान आत्मविश्वास महसूस करें कभी-कभी एक साथी दूसरे को क्या कहना चाहता है, लेकिन आवाज का एक सुरक्षित स्वर पर्याप्त हो सकता है
    • स्केच का प्रयोग करें जिसे आपने पहले लिखा था - नोट्स को करीब से रखें, या याद रखें कि आपने क्या लिखा है। स्क्रिप्ट से दूर चलना बातचीत को लंबा कर सकता है और आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से बचा सकता है।
    • स्पष्ट और सटीक शब्दों को चुनना याद रखें जब आप बोलना समाप्त कर लेते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को वास्तव में समझना चाहिए कि आपने अभी क्या सुना है।
    • आपको यह सब एक बार कहने की ज़रूरत नहीं है, खासकर अगर यह मुश्किल है अपना समय ले लो और याद रखें कि व्यक्ति वहां सुनना है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में अपना नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 10



    3
    अपनी कहानी बताओ इस विषय को आसानी से शुरू करने के लिए याद रखें और धीरे-धीरे सबसे अधिक गंभीर क्षणों पर संपर्क करें। स्थिति का वर्णन करें, घटना का नतीजा है, और ये परिणाम आपके रिश्ते को कैसे प्रभावित कर सकते हैं
    • धीमे परिचय के साथ शुरू करें - तुरंत सभी विवरण प्रकट न करें, या यह आपके प्रेमी को बातचीत से बाहर निकलने का कारण बन सकता है। धीरे धीरे आगे बढ़ें और आप जिस चीज़ को साझा करना चाहते हैं उसके बारे में बात करें।
    • दंपति के लिए एक खुले संवाद होना ज़रूरी है - बातचीत केवल आपके बारे में नहीं है, बल्कि एक पूरे के रूप में डेटिंग के बारे में है अपने प्रेमी को अब तक की सभी चीजों के बारे में सवाल और टिप्पणियां पूछने के लिए अनुमति देने के लिए लगातार ब्रेक लें।
    • उसकी आंखों पर गौर करने के लिए प्रयास करें और देखें कि क्या वह आपकी तरफ देखता है-वह शारीरिक और भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को मापने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में अपना नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 11
    4
    भविष्य के बारे में बात करें जैसा कि आपने एक अतीत के बारे में प्रेम करने वाले से बात करने के लिए विशेष समय आरक्षित किया है, जाहिर है, ऐसी जानकारी महत्वपूर्ण है ताकि वह इसे एक इंसान के रूप में समझ सकें। समझाएं कि यह बातचीत रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण क्यों थी, और यह कैसे जोड़े के भविष्य को प्रभावित करेगी।
    • दूसरे व्यक्ति को कई बार याद दिलाएं कि अतीत के बारे में कितना बातें करना आपके लिए महत्वपूर्ण है - इस रहस्य को खुलासा करते हुए अपने प्रेमी को आपको एक व्यक्ति के रूप में बेहतर समझने की अनुमति मिलती है। जो जोड़ कर सकते हैं वे एक टीम के रूप में काम कर सकते हैं ताकि वे अतीत की गलतियों को दोहराए न जाएं।
    • इस उदाहरण के उदाहरण दें कि कैसे इस स्थिति ने जीवन जीने के तरीके को बदल दिया है। संभावित समस्याओं का नाम जो भविष्य में पैदा होगा यदि इन पिछले अनुभवों को अब संबोधित नहीं किया गया है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 12
    5
    दंपती के बीच वार्ता को विकसित करना आपकी कहानी कहने के बाद बातचीत को एकतरफा नहीं होना चाहिए, अपने साथी को अपनी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं के बारे में ईमानदार होने दें।
    • अपने प्रेमी की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें यदि वह ग्रहणशील है, तो आप अधिक खोल सकते हैं और अतीत से अन्य बातों को बता सकते हैं - बातचीत एक स्वस्थ रिश्ते को विकसित करने का एक बढ़िया तरीका है।
    • पूछें कि क्या वह अपने अतीत के बारे में कुछ कहना चाहता है यह एक ब्लैकमेल नहीं होना चाहिए ("मैंने कहा, अब आप भी बात कर सकते हैं"), बल्कि एक खुला और ईमानदार बातचीत करने का एक तरीका है। पार्टनर बेहतर समझेंगे यदि उनके पास अतीत के बारे में बात करने का अवसर है, खासकर यदि वे समान अनुभवों के बारे में बात कर सकते हैं
    • सकारात्मक या नकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए तैयार करें हो सकता है कि आपके प्रेमी को यह पसंद नहीं है कि आपको क्या कहना है, और यह पूरी तरह से सामान्य है, तो आप दोनों को इससे निपटना होगा। कहानी बताते रहें और उसे सुनने के लिए कहें। रोकें ताकि दोनों ही सब कुछ प्रगट हो जाए।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 13
    6
    एक सकारात्मक नोट पर विषय समाप्त करें निराशाजनक स्वर में वार्तालाप को समाप्त न करें, या फिर प्रतिक्रियाओं के बारे में बात करने के लिए छोड़ें - उस क्षण का उपयोग करने के लिए रिश्ते को और अधिक ईमानदारी और ईमानदारी लाने के लिए।
    • समस्याओं के समाधान के लिए देखो यदि आपने एक कठिन समय साझा किया है, तो आगे बढ़ने का रास्ता ढूंढने के लिए अपने प्रेमी के साथ मिलकर काम करें। यद्यपि आप इसे मानव के रूप में परिभाषित नहीं करते हैं, अतीत का वह क्षण हमेशा आप का हिस्सा होगा। याद रखें कि इस विषय पर भविष्य की सभी बातचीत पहले की तरह गंभीर होनी चाहिए।
    • एक अच्छा विकल्प यह है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके साथ इशारों या दृश्य संकेतों की एक प्रणाली विकसित करने की कोशिश करें - जब भी आप में से कोई इन संकेतों में से एक पर हस्ताक्षर करता है, तो दोनों यह जान लेंगे कि पार्टनर उस विशेष क्षण या कहानी का जिक्र कर रहा है। इस तरह, भविष्य में, आपको पता चल जाएगा कि विषय को लाने के लिए कब उचित है।
    • यदि आप एक साथ सभी जानकारी प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो कहानी को बीच में आने के लिए एक अच्छा समय खोजें। एक स्वस्थ रिश्ते में, आपको हमेशा विषय उठाने और बाकी की कहानी बताने का समय होगा।
    • चुंबन या गले लगाने का यह एक अच्छा तरीका है कि आप अन्य व्यक्ति से प्यार करते हैं और बातचीत के दौरान उसने जो कहा और सुना है उसके बारे में ध्यान रखें।
  • भाग 3
    रिश्ते के भविष्य का पुनः मूल्यांकन

    अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला छवि 14
    1
    अपने प्रेमी के शारीरिक और भावनात्मक प्रतिक्रिया को ध्यान में रखें दिन और हफ्ते बाद, ध्यान दें कि यदि आप एक जोड़े के करीब हो रहे हैं, और पुष्टि करें कि बातचीत ने रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं किया है।
    • अक्सर, जब हम किसी दूसरे व्यक्ति के साथ घनिष्ठ क्षण के बारे में बात करते हैं, तो हम किसी भी समय जल्द ही इस विषय पर वापस जाने की तरह महसूस नहीं करते - यह पूरी तरह से प्राकृतिक है हालांकि, प्रियजन को भविष्य में इसके बारे में बात करने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • स्नेह के लक्षण देखने के लिए देखें, जैसे शारीरिक संपर्क, आपके प्रेमी के उपहार, और मिठाई, देखभाल वाले शब्दों का उपयोग। ये आम तौर पर संकेत हैं कि उस व्यक्ति ने जो कुछ सुना है, उसे समझ लिया है, वह जानता है कि विषय कितना महत्वपूर्ण है, और यह दिखाना चाहता है कि वह आपकी परवाह करता है
    • थोड़ी देर में एक बार बताओ, जैसे कि आप कुछ भी नहीं चाहते हैं, और देखें कि क्या दूसरे व्यक्ति को परेशान करने में दिलचस्पी है या आपको क्या कहना है, सुनने में दिलचस्पी है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    यह स्पष्ट करें कि अतीत के बारे में बात करना आपके लिए महत्वपूर्ण है कुछ पुरुष अधिक भावनात्मक रूप से बंद होते हैं और, हालांकि यह सामान्य है, ऐसा कुछ है जिस पर काम करने की आवश्यकता है
    • यदि आप उसे पल के साथ ईमानदारी के लिए मनाने के लिए सक्षम नहीं हैं, तो आग्रह करें - यह प्रयास करने के लिए दुख नहीं होता है एक स्वस्थ रिश्ता केवल खुले संवाद पर ही बनाया गया है, इसलिए जितनी जल्दी हो या बाद में आपके प्रिय को अपने अतीत को प्रकट करने के लिए यह महत्वपूर्ण होगा।
    • कुछ लोग केवल सुनने या बोलने के लिए तैयार नहीं हैं, हालांकि यह उनके लिए आसान लग सकता है, यह रिश्ते के लिए स्वस्थ नहीं है। घर के चारों ओर टिकट छोड़कर, या उसकी कार में, स्थिति के बारे में उसकी गंभीरता दिखा सकती है। इसके अलावा, किसी और से बात कर और उसे अपने प्रेमी से बात करने के लिए कहने के लिए कहें कि वह आप से बात कर सकते हैं।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक 16 छवि
    3
    अपने पिछले अनुभवों के बारे में फिर से बात करें थोड़ी देर के बाद, उन यादों के बारे में दूसरी या तीसरी बार बात करें समय के साथ, आप अंतरंग विवरण या परिस्थितियों को साझा करना आसान पा सकते हैं, जो आप पहले साझा नहीं कर पाए होंगे।
    • अक्सर पहले वार्तालाप काफी भावपूर्ण हो सकता है, और शर्म और रोने से आप क्या कहना चाहते हैं, उसके साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। किसी अन्य समय में विषय को ऊपर उठाने से उसे कुछ सबसे स्पष्ट प्रतिक्रियाओं और भावनाओं को शामिल करने में मदद मिलेगी।
    • अधिक जानकारी देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें शायद पहले विवरण में कुछ विवरण छोड़े गए हैं, या शायद आपको कुछ चीजें कहने में शर्मिंदा महसूस हुआ है।
    • जैसा कि आप अपने प्रेमी के साथ नए अनुभव बनाते हैं, उससे बात करें कि पिछले परिस्थितियों और वर्तमान घटनाओं को कैसे आकार दिया जाता है। अगर इस मेमोरी की वर्तमान स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो आपका प्रेमी जान सकता है कि खराब स्थिति से निपटने में आपकी मदद कैसे की जा सकती है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक 17 छवि
    4
    अपने अतीत से अन्य चीजों के बारे में बात करें पहली बातचीत पूरी तरह से भिन्न मुद्दों को सामने ला सकती है - यह एक बढ़ती हुई रिश्ते का संकेत है, और संवाद केवल कुछ जोड़ों को मजबूत करेगा।
    • उससे पूछें कि क्या वह अपने अतीत के बारे में बात करना चाहता है समझाओ कि यह खुला है, जैसा कि एक अंतरंग वार्ता के लिए है हालांकि, उसे बहुत मुश्किल नहीं धक्का, या वह डर या खोलने के लिए शर्मिंदा हो सकता है।
    • मन में कोई विशिष्ट उद्देश्य के साथ अंतरंग क्षण बनाने की कोशिश करें कहते हैं कि आप अपने प्रेमी से बात करना चाहते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि क्या पहले बातचीत में एक ही देखभाल के साथ जगह और एक पल चुनें, लेकिन आप में से किसी एक के अतीत से किसी भी तरह की बात करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। एक संवाद जो स्वाभाविक रूप से बहता है और विभिन्न मुद्दों को संबोधित करता है एक महान अनुरोध हो सकता है, खासकर यदि अन्य व्यक्ति तंत्रिका है
  • अपने पिछले चरण के बारे में अपने नए प्रेमी को बताएं शीर्षक वाला चित्र 18
    5
    देखें कि क्या जोड़े आ रही हैं। अतीत के तथ्यों के रहस्योद्घाटन को नई संभावनाओं के लिए प्रेमालाप खुलना चाहिए, दोस्ती के मजबूत बांड बनाना। हालांकि, यदि अन्य व्यक्ति ग्रहणशील नहीं लगता है, तो यह रिश्तों का पुनः मूल्यांकन करने का समय हो सकता है।
    • अपने अतीत के बारे में कुछ खुलासा एक अधिक सतही चरण से संबंध ले सकते हैं और एक अमीर और अधिक समझदारी साझेदारी प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, लंबे समय तक या यहां तक ​​कि हमेशा के लिए इस चरण में रिश्ते फँस जाएगा, अगर आपका प्रेमी किसी भी गहरी और महत्वपूर्ण वार्ता के लिए खुला नहीं है।
    • प्रतिबिंबित करें यदि कोई प्रेमी आपकी बात सुनने से इनकार करता है तो वह आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति है। आपको सिर्फ एक मित्र की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक भावनात्मक साझेदार है जो आपको पिछले अनुभवों के कारण किसी भी प्रकार के आघात से उबरने में मदद कर सकता है।
    • रिश्ते की दिशा निर्धारित करें अपने प्रेमी को बताएं कि एक खुली बातचीत महत्वपूर्ण है, और यदि वह वास्तव में बात करने को तैयार नहीं है तो उसका संबंध खत्म हो सकता है। अल्टीमेटम कभी भी एक अच्छी बात नहीं है, इसलिए व्यक्ति को उसके मन को पुनर्विचार और बदलने का अवसर प्रदान करने के लिए समय दें। लेकिन बहुत देर तक इंतजार न करें
  • युक्तियाँ

    • दिखाएं कि आप अपने नए प्रेमी को कितना प्यार करते हैं
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास कोई रिश्ता सही नहीं है, और अगर आप पहले से खुले तौर पर बात नहीं कर सकते, तो इसे फिर से प्रयास करने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी।

    चेतावनी

    • हमेशा एक मौका होगा कि रिश्ता आपके अतीत से कुछ विस्तार के रहस्योद्घाटन के बाद समाप्त होता है, लेकिन यह आपकी गलती नहीं होगी विश्वास और ईमानदारी की नींव पर सशक्त रिश्तों का निर्माण होता है इस और किसी भी अन्य भविष्य की प्रेम प्रसंग में, हमेशा याद रखें कि एक व्यक्तिगत अनुभव का खुलासा करना इसे नष्ट करने के बजाय संवाद की खेती का एक तरीका है।
    • पिछले रिश्तों या यौन अनुभवों के बारे में बात करते समय सावधान रहें कुछ साझेदार अपने पिछला सेक्स या प्रियजन को डेटिंग करने में सहज महसूस नहीं करते, लेकिन कुछ प्रेमी उन लोगों के लिए महान श्रोताओं हो सकते हैं जो पिछले दुःखों पर निकलना चाहते हैं। दृश्य संकेत, जैसे कि आँख से संपर्क और शरीर की भाषा, अक्सर यह निर्धारित करने के लिए शानदार तरीके हैं कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके लिए आप कितना खोल सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com