IhsAdke.com

कैसे किसी को प्यार करने के लिए

जब हम किसी को प्यार करने के "कैसे" के बारे में बात करते हैं, तो हमें पता होना चाहिए कि आप किससे प्यार करने की कोशिश कर रहे हैं एक रोमांटिक साथी को प्यार करना एक मित्र को प्यार करने में अलग है। किसी मित्र के प्यार में एक परिवार के सदस्य से प्यार करते समय नियमों का एक अलग सेट शामिल होता है जब आप अपने आप को प्यार कर सकते हैं और अपने मतभेदों को स्वीकार कर सकते हैं, तो आप दूसरों को प्यार करने के लिए तैयार होंगे।

चरणों

विधि 1
एक साथी को प्यार करना

प्यार कुमारी चरण 1 नामक चित्र
1
जुनून और प्रेम के बीच अंतर करने के लिए जानें जुनून एक रासायनिक प्रतिक्रिया होती है जो शरीर में होती है और इससे आपको खुशी, खुशी, भावना और कई अन्य उत्तेजनाएं महसूस होती हैं जो शब्दों के साथ व्यक्त की जा सकती हैं। जुनून के दौरान, आप एक गुलाबी चश्मे के माध्यम से साथी और इस रिश्ते को देख रहे हैं। सच स्थायी प्यार एक भावना से ज्यादा है। यह एक निष्ठापूर्ण वचनबद्धता है जो बढ़ती जा रही है, भले ही जुनून की भावना आकर्षण और प्रेम तक फैली हो।
  • जुनून की भावना दो साल तक रह सकती है, मस्तिष्क में दवाओं के विपरीत नहीं है।
  • प्यार कुमारी चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपने साथी से प्यार करना चुनें वह कौन है के लिए उसे साथी स्वीकार करें महत्वपूर्ण टिप्पणियां, पुरानी व्यंग्य और निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार एक रिश्ते को नष्ट कर सकते हैं। इसके बजाय, अपने साथी के लिए वास्तविक प्रोत्साहन, दया और चिंता दिखाएं। यह स्नेह के बंधन को मजबूत करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी भागीदार को स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है, तो 5: 1 के अनुपात का प्रयास करें। प्रत्येक नकारात्मक टिप्पणी के लिए पांच सकारात्मक टिप्पणियां प्रदान करें जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि आप दूसरे व्यक्ति की प्रशंसा कितनी है
  • प्यार कुमारी चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक दूसरे के साथ खुला और ईमानदार रहें ईमानदारी भावनात्मक अंतरंगता बना सकती है और आपको साथी के करीब महसूस कर सकती है। हालांकि यह डरावना लग सकता है, समय के साथ आप किसी को जानने के लिए और उसके बारे में समझने और देखभाल करने के चरण से बाहर निकलेंगे।
    • उदाहरण के लिए, भावनात्मक अंतरंगता शुरू करने का एक अच्छा तरीका है अपने साथी के साथ गुणवत्ता का समय बिताना। इसके बारे में अधिक जानने के लिए प्रश्न पूछें अध्ययन बताते हैं कि अधिक से अधिक अंतरंग प्रश्न लोगों के बीच भावनात्मक बंधन को मजबूत कर सकते हैं।
  • प्यार कुमारी चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने पार्टनर के साथ तिथियों पर जाएं जब आप पहली बार एक दूसरे से मिल रहे थे, तो सोचो याद रखें कि आप किसी दूसरे व्यक्ति के दिल को जीतने के लिए कितना कठिन प्रयास करते हैं और इसे बेहतर जानते हुए इसे हासिल करने के लिए एक ही प्रयास करें
  • प्यार कुमारी चरण 5 नामक चित्र
    5
    प्यार में रहो याद रखें कि मूल रूप से आपको व्यक्तिगत रूप से आकर्षित किया गया था आपकी प्रेम कहानी की शुरुआत आपको दूसरे व्यक्ति के साथ दृढ़ता से जोड़ती है यह याद रखें और "प्यार में पागलपन" रहने का चयन करें अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग कहते हैं कि वे "प्यार में पागल" हैं, नए प्यार या जुनून से संबंधित क्षेत्र में मस्तिष्क गतिविधि में वास्तविक वृद्धि दिखाते हैं।
    • हालांकि शुरुआत को याद रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन वर्तमान को पहचानना भी महत्वपूर्ण है। यह अभी भी संभव है कि आपके साथी के साथ "नया प्यार" लग रहा है
  • प्यार कुमारी चरण 6 नामक चित्र
    6
    पूरे व्यक्ति को प्यार करो जब आप प्यार में गिर गए तो आपका साथी बदल सकता है इसके बावजूद कि आपने उसे शुरू में आकर्षित किया था, परिवर्तनों का जश्न मनाएं और अतीत को एक पेडेस्टल पर डालने से बचें। जिस तरह आप अब से हैं, उससे प्यार करना चाहते हैं, आपका साथी भी इसे चाहता है।
    • अपने साथी के गुणों को पहचानने और उसे मानने की कोशिश करें उसे उस मॉडल का एक मॉडल बनाएं जिसे वह किसी व्यक्ति में सबसे अधिक पसंद करता है। चाहे वह लंबा और पतला या छोटा और मोटा है, यह आपके आदर्श पैटर्न बनें।
  • प्यार कुमारी चरण 7 नामक चित्र
    7
    अपना हिस्सा दो। अन्य व्यक्ति को बदलने के लिए मजबूर होने के बजाय अपने दृष्टिकोण और अपेक्षाओं को बदलने पर ध्यान दें शायद वह रिश्ते को बदलना नहीं चाहते हैं या यहां तक ​​कि इसमें रहना नहीं चाहते हैं। अपने हाथों में जो नियंत्रण नहीं है उसे नियंत्रित करने का प्रयास न करें। आप जो कर सकते हैं वह सब आपके कार्यों और इच्छाओं पर केंद्रित है।
    • शायद आप कुछ समय बिताने के लिए दूसरे व्यक्ति को प्यार करते हैं क्योंकि वह यह तय करती है कि आप रिश्ते में रहना चाहते हैं या नहीं। इस समय के दौरान, परिवर्तन को बल नहीं दें। अपने साथी को अपना निर्णय लेने दें
  • विधि 2
    एक दोस्त को प्यार करना

    प्यार का कुत्ता चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि दोस्ती क्या है मैत्री स्वैच्छिक, आपसी और स्नेही है, और सभी मित्रों को समान होना चाहिए और एक दूसरे को पसंद करना चाहिए। आप संभवत: उस व्यक्ति से मित्र बन जाएंगे जो आपके समान हितों के समान या मूल्यों को साझा करता है। जबकि दोस्तों के बीच प्रेम के कुछ पहलुओं को रोमांटिक प्रेम के समान लगता है, लेकिन दोनों के बीच एक बड़ा अंतर है। रोमांटिक प्रेम एकजुट करती है और दो लोगों को जोड़ती है मैत्री पूरी तरह से एक व्यक्ति के रूप में स्वीकार किए जाने के बारे में है
    • दोस्ती की ताकत रिश्ते में विश्वास का स्तर है कुछ करीबी दोस्त हजारों मील दूर रहते हैं और शायद ही कभी बोलते हैं, लेकिन जब वे मिलते हैं, तो ऐसा लगता है जैसे वे कभी अलग नहीं हुए।
  • प्यार का कोणीय चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अच्छा दोस्त बनना सीखें सुनिश्चित करें कि आप अपनी दोस्ती का महत्व रखते हैं, अपने संबंधों को मजबूत रखने के लिए काम करें आप इसे कई तरह से कर सकते हैं जब आवश्यक हो, अपने दोस्तों की जरूरतों को अपनी जरूरतों से पहले रखें हमेशा उसके लिए उपलब्ध रहें, भले ही यह आपके लिए एक असुविधाजनक समय हो। इससे भी महत्वपूर्ण बात, आप किस तरह का मित्र होना चाहेंगे?
    • दोस्ती की सुंदरता प्रत्येक एक के मतभेदों को निहार करने में निहित है। लेकिन कभी-कभी ये मतभेद उन्हें अलग कर सकते हैं। आप खुद के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने में अपने दोस्त का समर्थन करने के लिए अपनी इच्छाओं को अलग कर सकते हैं
  • प्यार कुमारी चरण 10 नामक चित्र
    3
    दोस्ती में संघर्ष को हल करें यदि आप और आपका दोस्त लड़ रहे हैं, तो इसके बारे में बात करने से डरो मत। अपने दृष्टिकोण को समझने के लिए अपने जूते में खुद को रखो। यदि आप गलत है या क्या हो सकता है, तो अपने दोस्त से पूछें कि क्या गलत है या इसके बारे में अनिश्चित हैं। अगर यह एक छोटी सी समस्या है, तो इसे ठीक करें यदि नहीं, तो सम्मान से कहें कि आपने इसके बारे में सोचा और सुना है कि उसके पास क्या कहना है, लेकिन फिर भी असहमत हैं।
    • एक आकस्मिक और सम्मानपूर्ण स्वर रखें असल में उसकी बात को सुनें और उसे न्याय न करें।
  • प्यार का कोणीय चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने मित्र को सुरक्षित रखें और उसका सम्मान करें हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि आपको एक अंगरक्षक बनना चाहिए, आपको अपनी भावनाओं की देखभाल करने और हमेशा उसका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। कुछ हिस्सों में, इसका मतलब यह है कि आपको अपने मित्र को अपनी स्वार्थ से सुरक्षित रखना चाहिए। स्वार्थ मानवीय स्वभाव का हिस्सा है, लेकिन आपको अपने दोस्त की रक्षा करना और उसे अपनी आवश्यकताओं के ऊपर रखना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में फिल्मों में उस नई फिल्म को देखना चाहते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आपके दोस्त की सुबह-सुबह की नियुक्ति है, तो प्रेस न करें इसके बजाय, इसे समर्थन और फिल्म देखने के लिए एक अधिक सुविधाजनक समय की व्यवस्था।
  • प्यार का कोणीय चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    5



    अपने दोस्त का सम्मान करते हुए भी, जब वह चारों ओर नहीं है किसी व्यक्ति को उससे बात करने या उसके बारे में पीछे से बहस करने के लिए पसंद करता है। गपशप से बचें और जैसे ही यह शुरू होता है, इस प्रकार की वार्तालाप को हटाने या उसमें दखल देने में दृढ़ रहें। एक मित्र को आपकी कमजोरियों के साथ विश्वास करने में सक्षम होना चाहिए।
    • आपके मित्र को यह पता लगाने के लिए विश्वासघात हो सकता है कि आपने उसे रक्षा नहीं किया था या उसकी रक्षा नहीं की थी। इससे मैत्री का अंत भी हो सकता है।
  • विधि 3
    एक मुश्किल परिवार को प्यार करना

    प्यार कुमारी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने परिवार के सदस्य को प्यार करने के लिए चुनें परिवार के किसी सदस्य को प्यार करना किसी और को प्यार करना बहुत पसंद है: इसके लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता है ऐसा न करें कि रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए वफादारी पर्याप्त है। पारिवारिक प्रेम के लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, लेकिन बदले में यह एक मजबूत, सुरक्षित, प्यार और सहायक जगह प्रदान करता है।
    • लोगों के साथ संबंधों को अधिक मजबूत, बेहतर हम दूसरों की देखभाल कर रहे हैं अगर आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ एक कठिन संबंध है, तो आपको सहानुभूति या करुणा दिखाने के लिए मुश्किल हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक लव काउबियन स्टेप 14
    2
    स्पष्ट उम्मीदें बनाएं परिचित को स्वीकार करके शुरू करें कि आप कौन हैं और आप जो अपेक्षाएं कर सकते हैं, वे दोनों मिल सकते हैं। जैसा कि आप दोनों इन उम्मीदों को पूरा करते हैं, दूसरों को बनाते हैं। आप निराला मुठभेड़ों के साथ शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे उन्हें बढ़ा सकते हैं क्योंकि आप दोनों एक-दूसरे को प्यार और एक-दूसरे को समझना सीखते हैं।
    • उन उम्मीदों और परिणामों के बारे में स्पष्ट रहें जो उनके साथ जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक परिवार के सदस्य को खाने में एक सप्ताह में एक बार आमंत्रित करते हैं और वह निमंत्रण स्वीकार करते हैं, तो उसे दिखना चाहिए। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो इसके परिणाम भुगतने होंगे।
  • प्यार कुमारी चरण 15 नामक चित्र
    3
    सीमा निर्धारित करें सीमाएं इंटरैक्शन और व्यवहार के लिए व्यावहारिक उम्मीदें बनाती हैं। तो अगर यह मुश्किल परिवार का सदस्य अविश्वसनीय है या आपके जीवन में छिटपुट उपस्थिति है, तो उम्मीदों की सीमा निर्धारित करें इससे आपको रिश्ते बनाने के लिए दोनों काम मिलेंगे। आप सीमाओं पर भी बातचीत कर सकते हैं, लेकिन उन पहलुओं पर दृढ़ रहें, जिन्हें आप सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं।
    • पता है कि कब और कब खड़े रहना है उदाहरण के लिए, यदि यह परिवार सदस्य हमेशा उम्मीदों को तोड़ता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप इस संबंध को ठीक करना चाहते हैं या उस व्यक्ति से दूर चले जाते हैं आप किसी दूसरे व्यक्ति की भावनाओं या विकल्पों के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं
  • प्यार का कुत्ता चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी रिश्ते को ठीक करने के लिए, आपको नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाना, शब्द बदलने और सावधानी से कार्यों को चुनने की आवश्यकता है। इस रिश्तेदार के बारे में अपने विचारों और शब्दों को बदलना चुनें। उस चीज़ की खोज करें जो आप उस व्यक्ति के सकारात्मक बिंदुओं पर अपने विचारों की प्रशंसा और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपने परिवार के सदस्य का इलाज करें जैसे कि आपके पास पहले से ही किस तरह के रिश्ते हैं जो आप चाहते हैं
    • यदि आप एक क्षतिग्रस्त रिश्ते को ठीक करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि आप किसी को भी नहीं बदल सकते हैं, लेकिन खुद को हो सकता है कि वह व्यक्ति कभी नहीं बदलेगा
  • विधि 4
    अपने आप को प्यार करना

    प्यार कुमारी चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को अच्छी देखभाल करें उपस्थिति के बारे में चिंता करें आप अपने प्रतिबिंब के माध्यम से एक दिन में कई बार जाते हैं, इसलिए आप को देखना चाहिए जो आप देखते हैं। इससे आप दूसरों के द्वारा घिरे होने के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायता करेंगे। अक्सर, अगर हम खुद को पसंद नहीं करते, तो हम दूसरों की आलोचना करते हैं। जो कुछ भी तुम्हें पसंद करने के लिए लेता है और अपने आप से दया करो
    • स्वस्थ खाने और व्यायाम करें। रोजाना सिर्फ 20 मिनट व्यायाम करने से आपको अपना मन सिखाया जा सकता है कि आपके पास मूल्य है।
  • प्यार का कोणीय चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को अच्छा बनाओ स्वीकार करें कि आप प्रगति में एक परियोजना है। आपको बढ़ने और नई चीजों का प्रयास करने की जगह चाहिए। गलतियों को बनाने के डर से आपको नई चीजों की कोशिश करने और मानव के रूप में अपने क्षितिज का विस्तार करने से रोकें। गलतियों को बनाने और उनसे सीखने में कुछ भी गलत नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, अपने आप को शौक और गतिविधियों का आनंद लेने के लिए समय लेते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं या सीखना चाहते हैं। नए कौशल सीखने के लिए अपने आप को प्रोत्साहित करें अपने आप को जिस तरह से आप एक दोस्त का इलाज करेंगे व्यवहार
  • प्यार कुमारी चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को माफ़ कर दो अपने आप को माफ़ करने के लिए सीखना आपको अपनी समस्याओं को किसी ऐसे व्यक्ति में डिजाइन करने से रोक देगा, जिसे आप प्यार कर सकते हैं अपने आप की देखभाल करने से आप दूसरों को प्यार और प्रशंसा करने की इजाजत देते हैं, न कि सिर्फ अपने आप को।
    • क्रोध और अपराध स्वास्थ्य के लिए महंगा हो सकता है असंतोष तनाव के स्तर को बढ़ा सकते हैं, जिससे हृदय या आत्मविभाजन बीमारी और यहां तक ​​कि कैंसर भी बढ़ सकता है।
  • विधि 5
    प्यार किसी को भी

    प्यार कुमारी चरण 20 नामक चित्र
    1
    स्वयं रहें और यथार्थवादी लक्ष्य प्राप्त करें यदि आप अपने आप के रूप में अभिनय नहीं कर रहे हैं, तो संबंधों में सच होना कठिन होगा छुपा मत छिपाना तुम कौन हो इसके बजाय, समझें कि दूसरों को आप के लिए स्वीकार करना चाहिए कि आप कौन हैं खुद के लिए यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें उन्हें अपने गुणों को पूर्ण करना चाहिए, न कि आप किसी ऐसे व्यक्ति में न जाएं जो आप नहीं हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप करीबी दोस्तों के छोटे समूह के साथ एक शांत व्यक्ति हैं, तो स्कूल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति बनने के लिए अपने आप को चुनौती न दें। यह अच्छी तरह से आपको खुश नहीं कर सकता है और आप केवल गलत कारणों से इस तरह कार्य करेंगे।
  • प्यार का कुत्ता चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्यार व्यवहार को विकसित करना यदि आप प्यार से और करुणा से काम करते हैं, तो आप प्रेम संबंधों का पालन करने में सक्षम होंगे। इसका मतलब है कि आपको भरोसेमंद, सम्मान और दयालु होना चाहिए। यद्यपि यह सरल लग सकता है, आपको हमेशा यह देखना होगा कि आप कितने प्यार करते हैं।
  • प्यार कुमारी चरण 22 नामक चित्र
    3
    एक रहो अच्छा संचारक. इसका मतलब यह नहीं कि बस एक बात कर रहे व्यक्ति होने का मतलब नहीं है इसके बजाय, आपको ईमानदार और खुले संचार में कुशल होना चाहिए। इसमें शामिल हैं सक्रिय रूप से सुनो दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है प्रश्न पूछने और बोलने पर विशिष्ट होने के लिए जानें तब दूसरा व्यक्ति अधिक शामिल महसूस करेगा।
    • व्यक्तिगत होना याद रखें इस बारे में सोचें कि दूसरे व्यक्ति आपको क्या कह रहा है। एक निजी कनेक्शन बनाने की कोशिश करें
  • प्यार कुमारी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपमानजनक रिश्तों के पैटर्न से बचें. किसी अन्य व्यक्ति को कभी भी धमकाना, दोष, दुर्व्यवहार, भावनात्मक रूप से धमकाना, अलग करना या बोलना नहीं। यह नियंत्रित करने वाला व्यवहार एक व्यक्ति के लिए दूसरे पर सत्ता हासिल करने का एकमात्र तरीका है। ऐसा होने पर, एक स्वस्थ प्यार संबंध अब संभव नहीं है।
    • किसी रिश्ते में दुर्व्यवहार समय के साथ उत्तरोत्तर खराब हो जाता है। अगर आपको लगता है कि आप अपमानजनक रिश्ते में हैं, तो बाहर किसी से मदद लें याद रखें, आप एक प्रेमपूर्ण और स्वस्थ रिश्ते के योग्य हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com