IhsAdke.com

प्यार कैसे किया जाए

हर किसी को प्यार महसूस करना चाहिए यह मनुष्य का एक महत्वपूर्ण पहलू है कोई आदमी एक द्वीप नहीं है, जैसा कि कहा जाता है। लेकिन कभी-कभी, यह लगता है की तुलना में यह अधिक जटिल है। अगर आपको अपने जीवन में प्रेम प्राप्त करने में परेशानी हो रही है, या यहां तक ​​कि इसे से अधिक प्राप्त करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरण के साथ शुरू करें ताकि विकी के रास्ते आपको दिखाया जा सके।

चरणों

भाग 1
प्यार छोड़कर साइन इन करें

चित्रित किया जाने वाला लेटाइड चरण 1
1
अपना आत्म-सम्मान बनाएं समय के एक बड़े हिस्से में, हम जितना हम सोचते हैं, उससे बहुत अधिक प्यार करते हैं। इसका कारण हम इसे देख नहीं सकते क्योंकि हम सोचते हैं कि हम प्यार के योग्य नहीं हैं, और इसलिए निश्चित रूप से कोई भी हमें प्यार नहीं करता है। लेकिन आप प्यार के योग्य हैं। यदि आप अपने मन में संदेह से लड़ना चाहते हैं, तो अपने आत्मसम्मान का निर्माण शुरू करें याद रखें कि आपको परिपूर्ण होना ज़रूरी नहीं है क्योंकि कोई भी नहीं है आप जिस तरह से हो, वह अद्भुत हैं
  • इमेज शीर्षक से लेटाइड स्टेप 2
    2
    खुद का सम्मान करें जब आप अपने आप का सम्मान करते हैं, तो अन्य लोग इसका पालन करेंगे। खुद का ख्याल रखना और अपने आप को साहस दें अपने शरीर का ख्याल रखना, अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करना और अपने शरीर को फिट होने वाले स्वच्छ कपड़े पहनना। अपने बारे में बुरी बात मत करो और लोगों को आपको नीचे जाने न दें इससे उन्हें पता चलता है कि आपको लगता है कि आपके पास मूल्य है, और वे इसके लिए सहमत होना शुरू कर देंगे।
  • बीई लूइड स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अपने जुनून फ़ीड जुनून, जरूरी नहीं कि रोमांटिक, लेकिन जीवन के लिए जुनून, दूसरों के लिए बहुत ही आकर्षक है अपने पूरे दिल से कुछ प्यार करने के लिए, यह एक खेल या लेखन (या कुछ भी जो आपको बहुत उत्साहित करता है) बन जाता है, जिससे लोगों को आशा और प्रेरणा मिलती है वे आप के करीब रहना चाहते हैं क्योंकि आपकी उपस्थिति उन चीजों के बारे में बेहतर महसूस करती है, जिनके बारे में वे भावुक हैं। अपने जुनून के बाद भागो और अन्य लोगों को इसे देखने दें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके जुनून मूर्ख हैं
  • बीई लूडेड चरण 4 नामक छवि
    4
    कोमल हो आपका व्यवहार आप का आधार है कि आप कौन हैं। मुस्कान और दोस्ताना होना संभव के रूप में खुश होने की कोशिश करें जब कोई आपको एक सवाल पूछता है, नम्रतापूर्वक जवाब दें जब आप विनम्रता से किसी का इलाज करते हैं, तो वे वही करते हैं सभी को अच्छी तरह से समझें जो आप को जानते हैं - अपने व्यवहार को बधाई देने के लिए बुजुर्गों के लिए विनम्र रहें।
  • बीई लूइड स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    यह दूसरों की समस्याओं में वास्तव में दिलचस्पी है जब किसी को सहायता की ज़रूरत होती है, तो एक हाथ उधार देने में संकोच न करें। सबसे पहले, समस्या को समझें और फिर वास्तविक रुचि के साथ इसे सलाह और चर्चा करें। अगर आप उस व्यक्ति की मदद करने की कोशिश करते हैं जिसने सहायता के लिए नहीं पूछा है, तो आप सोच सकते हैं कि आप उसके जीवन में हैं: केवल उन लोगों की सहायता करें जिनकी वास्तव में आवश्यकता है
  • बीई लूडेड चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    लोगों को अपनी प्रतिभा देखने दें लोगों को देखने का मौका दें कि आप कितने अद्भुत हैं। अगर आप कुछ अच्छा कर रहे हैं, भले ही यह व्यवस्थित करने के लिए उबाऊ हो, दूसरों को इसे देखने दें। इसका मतलब है कि आपको अधिक सामाजिक होना पड़ेगा और उन चीज़ों के बारे में पश्चाताप नहीं होगा जिन्हें आप आनंद लेते हैं। आप यह कर सकते हैं!
  • भाग 2
    आपको क्या चाहिए ढूँढना

    चित्रित किया गया शीर्षक बेहद आकर्षक चरण 7
    1
    तय करो कि आप क्या चाहते हैं आप इस प्रेम से क्या चाहते हैं जिसे आप चाहते हैं? क्या आप एक करीबी दोस्त चाहते हैं, एक बेहतरीन दोस्त के रूप में, या एक रोमांटिक रिश्ते चाहते हैं? कभी-कभी जब हम महसूस करते हैं कि हम रोमांटिक रिश्ते चाहते हैं, तो समस्या को एक अच्छी दोस्ती के साथ हल किया जा सकता है। स्वीकार करते हैं कि आपको प्यार और खुश महसूस करने के लिए एक रोमांटिक रिश्ते में रहने की जरूरत नहीं है, और विचार करें कि यह एक उपन्यास की जटिलताओं की तुलना में आसान होगा या नहीं।
  • बीवर लूइड स्टेप 8 नामक चित्र
    2
    क्यों विचार करें तुम अब क्यों नहीं लग रहा है? यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दा है यदि आप प्यार करते हैं और बस स्वीकार या महसूस नहीं कर सकते हैं तो आप को सही करने की जरूरत है यह समस्या, और अधिक प्यार प्राप्त नहीं। यदि आप अपने संबंधों में प्रेम नहीं कर रहे हैं, तो आपको उन लोगों को गंभीर रूप से देखना चाहिए जो आप से प्यार करते हैं और तय करते हैं कि क्या वे प्रयास के लायक हैं। कुछ लोग सिर्फ बेवकूफ हैं, और आप उनके बिना बेहतर होंगे। यदि वे आपसे बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और आपसे प्यार नहीं करते हैं, तो आपको किसी को नए खोजना होगा आप बेहतर लायक हैं



  • बीवर लूइड स्टेप 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने प्रेम की सेटिंग को समायोजित करें कुछ लोग सोचते हैं कि अगर वे हीरे के छल्ले के साथ प्रस्तुत नहीं किए जाते हैं और उन्हें जन्मदिन कार्ड के साथ याद किया जाता है, तो उन्हें प्यार नहीं किया जाता है लेकिन यह सच नहीं है: लोगों को आपसे प्यार करने के लिए चीजें देने की ज़रूरत नहीं है। और आप को चीजें देने उनके प्यार का एक संकेत भी नहीं है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि प्रेम का अर्थ क्या है, इसलिए आप इसे अपने जीवन में पहचान सकते हैं (या इसके अनुपस्थिति को देख सकते हैं)
  • बीई लूडेड चरण 10 नामक चित्र
    4
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो सहायता प्राप्त करें अगर आपको लगता है कि आपकी भावनाओं को महसूस नहीं करने की भावना अवसाद या अन्य मानसिक स्वास्थ्य (या दुरुपयोग) समस्याओं से संबंधित हो, तो कृपया सहायता प्राप्त करें एक विश्वसनीय व्यक्ति या यहां तक ​​कि एक डॉक्टर ढूंढें और कुछ पेशेवर सहायता प्राप्त करें हम यहां विकी पर कैसे चाहते हैं कि आप खुश और स्वस्थ रहें।
    • कभी नहीं लगता है कि कुछ दुर्व्यवहार या आपके मानसिक स्वास्थ्य के साथ मदद करने की आवश्यकता के लिए पूछने में कुछ गड़बड़ है या नहीं। आप फ्लू को पकड़ने के लिए शर्मिंदा नहीं होंगे, इसलिए इसके बारे में शर्मिंदा न करें। यह आपकी गलती नहीं है और आपने कुछ गलत नहीं किया है
  • भाग 3
    मौका आमंत्रित करना

    पिक्चर शीर्षक से लेटाइड स्टेप 11
    1
    नए दोस्त बनाएं यदि आप प्यार को महसूस करने के लिए अधिक अवसर बनाना चाहते हैं, तो शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह कुछ नए मित्रों को बनाना है। क्लबों की यात्रा या अपने स्थानीय सामुदायिक केंद्र में एक कक्षा में भाग लेने के लिए बाहर जाने की कोशिश करें।
  • 2
    एक समुदाय खोजें एक समूह दोस्तों के समूह से भी बेहतर हो सकता है एक स्थानीय कारण ले लो जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, या एक ऑनलाइन प्रशंसक समुदाय (या यहां तक ​​कि wikiHow!) में शामिल हों। ये समुदाय एक मजबूत समर्थन दे सकते हैं, और आपके जीवन को बेहतर बनाने के लिए भी एक शानदार तरीका है।
  • बीई लूइड स्टेप 12 नाम की तस्वीर
    3
    एक पालतू जानवर को अपनाना। एक पालतू जानवर आपके जीवन में अधिक प्रेम लाने का एक और तरीका है हमारे जानवरों हमें बिना शर्त प्यार करते हैं, और वे हमारे लिए बहुत ज्यादा निर्भर करते हैं। आप एक जानवर के जीवन पर एक अद्भुत प्रभाव हो सकता है, खासकर यदि आपके पास कुछ शरण से एक जानवर है
  • बीई लूडेड 13
    4
    एक चर्च में शामिल हों एक चर्च या अन्य धार्मिक मण्डली में शामिल होने से दोस्तों, एक समुदाय और एक मजबूत समर्थन नेटवर्क खोजने का एक शानदार तरीका हो सकता है। एक मंडली खोजें जो आपके विश्वासों को साझा करती है, और नियमित सेवाओं और घटनाओं में भाग लेने का प्रयास करें।
  • बिग लूइड स्टेप 14 नामक चित्र
    5
    किसी नए के साथ बाहर जाना यदि आप वाकई मानते हैं कि आपको क्या चाहिए, तो किसी और की खास बात है, आप एक प्रेमी या प्रेमिका को पैक कर सकते हैं। बस याद रखें कि कभी-कभी ये रिश्तों को समाधान की तुलना में अधिक समस्याएं आती हैं।
  • चित्रित किया गया नामित बेहद प्रिय कदम 15
    6
    एक स्वयंसेवक बनें आपसे प्यार करने के लिए स्वयंसेवा करना सबसे अच्छा तरीका है, साथ ही साथ यह आपके समुदाय पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डालता है। आप सूप रसोई से अस्पताल देखभाल सेवाओं तक कहीं भी स्वयंसेवा कर सकते हैं, और सीधे लोगों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप मदद करते हैं। सार्थक तरीके से दूसरों की सहायता करते समय आपको उपलब्धि का अविश्वसनीय अर्थ मिलेगा आज एक कोशिश करो!
  • युक्तियाँ

    • तुम सुंदर हो! यह लगातार याद रखें
    • अपने आप में भरोसा रखें और, सबसे महत्वपूर्ण, दूसरों में ट्रस्ट संक्रामक है, इसलिए इसे चमक दें! कुछ जगहों पर उनके सिर के साथ किसी से भी कामुक नहीं है आप दुनिया में सबकुछ या कुछ भी हो सकते हैं, लेकिन अगर आप खुद पर भरोसा रखते हैं, तो आप अधिक आकर्षक नहीं हो सकते
    • लेखन रखें यह वास्तव में आपसे सब कुछ प्राप्त करने में मदद करता है और आखिरकार इसे सभी चले जाने देता है लेकिन याद रखना अच्छा है कि अच्छे से अलग करें और अच्छी यादें बनाएं।
    • यह भी याद रखें कि लोग आपको खुश नहीं कर सकते - केवल आप कर सकते हैं बेशक दूसरों को भी आपकी खुशी के लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन दिन के अंत में, आपको यह जानना जरूरी है कि क्या आपको खुश करता है और आप क्या खुश रहेंगे।
    • हमेशा धैर्य रखें। "लेडीबग्स, कैथरीन, लॉट्स और बहुत सारे लेडीबग्स।" क्या यह टस्कन सन के तहत है? नहीं, लेकिन कैथरीन फ्रांसीसी को धीरज रखने के लिए कहता है, और एक आदमी की तलाश में एक महिला की तलाश की तरह है, जब आप आखिरकार उनके लिए तलाश करते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि वे आपके ऊपर रेंग रहे हैं। अपने आप पर और आपकी खुद की खुशी पर काम करें, और जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं, भाग्य हड़ताल कर सकते हैं

    चेतावनी

    • कभी-कभी दिल तोड़े जाते हैं, लेकिन आपको वापस टुकड़ों को गोंद करना पड़ता है, क्योंकि प्यार फिर से आता है!
    • हर कोई अपनी गलतियों से सीखता है दिल तोड़ नहीं जाते-कभी-कभी ये थोड़ी सी चोट लग जाती है। आप बढ़ेंगे, आप बचेंगे और आप आगे बढ़ेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com