IhsAdke.com

कैसे एक प्रकरण को ठीक करने के लिए

आप सबूत पाया, अपने पति का सामना, और अब सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शादी की मरम्मत की जा सकती है। अगर आप सोच रहे हैं, तो अगर तुम कभी प्यार और विश्वास फिर या दर्द, क्रोध और ईर्ष्या है कि खोज कि अपने साथी के चक्कर था से परिणाम पर जाने के लिए सक्षम हो, उनकी भावनाओं और चिंताओं पूरी तरह से सामान्य हैं। उनके दर्द में अकेले लग रहा है और सोच क्या इस प्रक्रिया में अगला आता है जहाँ आप होना चाहिए contudo- इस लेख चरणों में आपका मार्गदर्शन करेगा, दिखा क्या आप वसूली करने के लिए इस लंबी, काले सड़क पाने की उम्मीद कर सकते हैं नहीं है।

चरणों

एक चक्कर चरण 1 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
1
ध्यान दें कि आप सदमे में हैं प्रारंभ में, यह वह चरण होगा जहां आप बस अविश्वासी हैं। आप एहसास नहीं हो सकता है कि आपके पति या पत्नी शारीरिक रूप से या भावनात्मक रूप से किसी और जो अपने पति या पत्नी में और उसके रास्ते से बाहर चुपके था हैं- नहीं था के साथ अंतरंग हो गया है / उसे समय बनाने के लिए और इस व्यक्ति को पाने के लिए। और हर बार जब आप भूल गए ... आप पहेली में फिट हो जाते हैं और महसूस करते हैं कि आपकी वास्तविकता का इतना असल में एक झूठ है इस चरण के दौरान, तो आप शायद लगता है कि आप एक घने कोहरे में हैं क्या हो रहा है की भावना बनाने के लिए और निर्धारित किया जाए या नहीं यह सब "बुरा सपना" की तरह है की कोशिश करते हुए होंगे।
  • एक चक्कर चरण 2 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कुछ क्रोध का अनुभव करने की अपेक्षा करें आप यह महसूस करते हैं कि स्थिति वास्तविकता है और वह मत करो `बुरा सपना` का एक प्रकार है इस चरण के दौरान आप शारीरिक रूप से बीमार हो सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप अपने रोज़मर्रा की दुनिया में सामान्य रूप से बिस्तर से बाहर निकलने, काम पर जाने या दूसरों के साथ सहभागिता करने में असमर्थ हैं। मामला है सब आप किस बारे में सोचने में सक्षम हैं यह आपके लिए रोने, चीजों को फेंकने, वस्तुओं को तोड़ने, चीखना, लड़ने और आम तौर पर नियंत्रण से बाहर होने के एपिसोड के लिए असामान्य नहीं है। आप क्रोध से परे नहीं देख सकते हैं और आप अपने क्रोध को उन तरीकों से व्यक्त करने का विकल्प चुन सकते हैं जो खतरनाक, अस्वस्थ या अवैध हैं
    • बदला लेने की इच्छा यदि आप इसे महसूस करना शुरू करते हैं, तो यह वह जगह है जहां आप सबसे खतरनाक हैं। अगर यह एक भावना है जो आपको अनुभव है, तो ध्यान रखें कि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहे हैं और केवल उन लोगों पर बदला बनाना चाहते हैं, जो आपको लगता है कि आप के साथ गलत है।
      • आप दूसरे व्यक्ति या यात या आपके पति या पत्नी पर प्रतिलिपि बनाने के लिए प्लॉटिंग और योजनाएं शुरू कर सकते हैं।
      • झूलते हुए मामले के विचार आपके मन में आगे बढ़ते हैं और आप सोच सकते हैं कि आप अपने पति या पत्नी के साथ मिलते-जुलते मैच के लिए कौन सो सकते हैं।
      • आप व्यक्तिगत रूप से, पेशेवर या आर्थिक रूप से आपको चोट पहुंचाईकर अपने पति या पत्नी के प्रेमी को दुखी करने के तरीकों की तलाश करना शुरू कर सकते हैं।
    • कृपया याद रखें कि यह चरण पारित होगा, और दर्द में निहित विशुद्ध रूप से भावनात्मक फैसलों से आपको अक्सर ऐसे कार्यों की ओर जाता है, जिन्हें आप बाद में पछताएंगे।
  • एक चक्कर चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    क्रोध से छुटकारा इस बिंदु पर, प्रारंभिक और सक्रिय क्रोध कम हो जाता है और आपको बहरापन और भावनात्मक रूप से नष्ट होने की भावना के साथ छोड़ दिया जाता है। यह आम तौर पर ऐसा समय होता है जब आप या तो सुलह के विचार में दिलचस्पी लेने लगते हैं या शादी के अंत की ओर कदम उठाने शुरू करते हैं। हालांकि गहरा चोट, आप और अधिक तार्किक सोचना शुरू और के रूप में यदि बदला द्वारा खपत नहीं है, लेकिन इसके बजाय आप अपने जीवन, अपने लक्ष्यों और जहां के एक आकलन बनाने में अधिक रुचि रखते आप अपनी शादी के यहां से होना चाहते हैं बन जाते हैं। आप अपने पति या पत्नी और आपके विवाह में जो गड़बड़ कर चुके हैं, उस पर दूसरे पुरुष या महिला पर और कुछ ज्यादा ध्यान केंद्रित करें। इस चरण के दौरान, आप अक्सर दिन में 24 घंटों तक हॉरर से लड़ने, रोने या पुनः प्राप्त करने के लिए बहुत थक गए हैं। आप बंद करना चाहते हैं, एक रास्ता या कोई अन्य
  • एक चक्कर चरण 4 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    टुकड़े इकट्ठा यदि आप योजना बना रहे हैं और आपकी शादी को सुधारने में सक्षम हैं, तो यह वह बिंदु है जहां आपको गद्दार के पूर्ण, स्थिर और कुल सहयोग की आवश्यकता होती है। उसे या तो यह जानना होगा कि यह एक लंबी और समय लेने वाली प्रक्रिया होगी, जो कि केवल उनकी वसूली के लिए बाधाओं को स्थापित करने में अधिक समय लगेगा
    • गद्दार प्रगति को रोकने के लिए कर सकते हैं चीजें शामिल हैं:
      • उन चीजों के बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार करते हैं जिनके बारे में आपको जानने का अधिकार है
      • किसी भी "सबूत" से इनकार करें कि आपको इसके लिए पूछने का अधिकार है,
      • दूसरे व्यक्ति या महिला से संपर्क करना जारी रखें-
      • स्थिति को कम करें-
      • दूसरे व्यक्ति या महिला के साथ संबंध कम करें-
      • शिकार पर वापस दोष डाल-
      • एक समय सीमा निर्धारित करें जब शिकार पहले से "अधिक हो गया" हो।
    • ध्यान रखें कि किसी भी या सभी चीजों को अपने रिश्तों की वसूली के लिए हानिकारक है और एक दिन के लिए सही इलाज करने के लिए इसे लगभग असंभव बना दें। यदि आप अपनी शादी के पुनर्निर्माण की योजना नहीं बना रहे हैं, तो यह समय आपको अंतरिक्ष की तलाश शुरू करने और समय भरने की आवश्यकता है। कि मत करो यह आप ठीक हो और उसके बाद उनके जीवन बर्बाद करने के लिए दौड़ चाहिए जिसे क्योंकि उनके recuperação- के इस गतिविधियों और हितों कि आप खाली जगह कंपनी नुकसान द्वारा छोड़ा भरने के लिए अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं खोजने का मतलब है के लिए लोगों को मतलब है । यह आपके लिए एक अकेला समय होगा, लेकिन यदि आप एक बुरे मूड में बैठना चुनते हैं और अपने लिए खेद महसूस करते हैं, तो आप अनिश्चितकाल में इस स्थान पर बने रहेंगे।
  • एक चक्कर चरण 5 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    5



    फिर से भरोसा करना सीखें यह एक कठिन दौर है यदि आप अपने मौजूदा रिश्ते को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं या एक नई शुरुआत हालांकि, किसी भी समय जल्द ही एक नए रिश्ते को शुरू करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि किसी को अपनी दुनिया में लाने से पहले आपको आराम करने और अपने आप में आराम करने की आवश्यकता है। अगर आप शादी के पुनर्निर्माण की कोशिश कर रहे हैं, भरोसा सीखना केवल तमाम खिलाड़ियों को मेज पर सभी कार्ड डालने और किताब खोलने के बाद देखने के बाद आती है। यह एक बहुत ही लंबी और धीमी गति से प्रक्रिया है, जो काफी समय से केवल समय बीतने के साथ ही बेहतर हो सकती है। एक बार जब आपके पति या पत्नी की कहानियों में से पर्याप्त सच के रूप में सत्यापित कर रहे हैं और जब आप पूरी तरह यकीन है कि महसूस कर सकते हैं कि वह नहीं रह गया है अन्य स्त्री या पुरुष के साथ संवाद स्थापित कर रहा है, तो आप फिर से विश्वास करने के जानने के लिए रास्ते पर हैं। लेकिन जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अगर गद्दार प्रक्रिया में आपकी सहायता नहीं कर रहे हैं, तो यह केवल काम नहीं करेगा। इसके अतिरिक्त, यदि आप एक सीरियल गद्दार या जो विश्वासघात जारी रखता है के साथ काम कर रहे हैं, भले ही आपने वफादारी का वादा किया हो, तो यह प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होगी। तो आप संभवत: एक स्वस्थ विवाह के लिए आत्मविश्वास की जरूरत नहीं बना सकते हैं, और कभी नहीं कर सकते हैं।
  • एक चक्कर के चरण 6 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    "ट्रिगर" के साथ डील करें ट्रिगर, कुछ ऐसे नाम, स्थान और घटनाएं हैं, जो आपके पति या पत्नी के मामले या रिश्ते के समय की याद दिलाते हैं। शायद यह कुछ संगीत है कि घटना के समय के दौरान लोकप्रिय था है, एक रेस्तरां या मोटल वह या वह ने कहा कि वे, का दौरा किया है स्थानों जिसमें वे संपर्क बना रहा, लोग जिनके साथ वे काम किया है या जानता था या परस्पर मित्र।
    • ट्रिगर भी ऐसे व्यक्ति को देखने के रूप में आता है जो आपको दूसरे व्यक्ति या महिला की याद दिलाता है या उसका नाम सुनता है। अक्सर, पुराने तस्वीर को नया रूप भी तस्वीर तुम वहाँ खड़े हैं आँख बंद करके कैमरे के लिए मुस्कुरा, अनजान है कि उसके पति समय में किसी और के साथ सो रहा था पर एक ट्रिगर हो जाते हैं।
    • ट्रिगर सभी दर्दनाक अनुस्मारक हैं
    • वास्तव में ट्रिगर्स या उनसे बचने का कोई रास्ता नहीं है। केवल एक चीज है उनसे जुनूनी बनने की कोशिश न करें और उन चीजों के बारे में अपने आप को पागल होना छोड़ें, जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • एक चहुंमुखी कदम 7 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें यह वह मुद्दा है जहां आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप अपने वर्तमान संबंध में जारी रहेंगे या नहीं। बेशक, यह कभी भी ऐसा नहीं होगा और आपको एक "नई वास्तविकता" में व्यवस्थित करने के लिए सीखना होगा। पर विचार करें:
    • क्या आप इस तरह रहना जारी रख सकते हैं? क्या आप अपने पति पर फिर से भरोसा करने में सक्षम होने के लिए काफी सहज महसूस करते हैं और हर दिन आपके सिर पर सवाल और प्रश्नों के बारे में टिप्पणी करते हैं? वे कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले ली है, संबंध, केवल वादा नहीं व्यवहार को दोहराने के लिए कभी नहीं, लेकिन यह भी खुद को बनाने या एक वातावरण या संबंध है, जहां यह भविष्य में फिर से हो सकता है समर्थन की अनुमति नहीं की मरम्मत के लिए एक ईमानदार प्रयास किया? यदि हां और अगर आपको लगता है कि समय के साथ रिश्ते तय किए जा सकते हैं, तो अपने विवाह में आगे बढ़ना एक यथार्थवादी लक्ष्य है
    • अगर, दूसरे हाथ पर, अपने पति या पत्नी मामले को स्वीकार करने से इनकार कर, सवालों का जवाब नहीं है, संदेह से व्यवहार करती है, और / या अन्य स्त्री या पुरुष के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए जारी रखने के लिए, यदि आप वास्तव में यह साथ रहने के लिए जारी रख सकते हैं देखने की जरूरत । यदि नहीं, तो फिर संबंधों के लिए सामंजस्य एक यथार्थवादी लक्ष्य नहीं है। केवल आप यहां मूल्यांकन कर सकते हैं: जबकि दूसरों के हस्तक्षेप अच्छा हो सकता है, लंबे समय में, आपको यह जानने के लिए इस क्षण का लाभ लेने की आवश्यकता है कि आप अपने हित में क्या हैं
  • चित्र एक चक्कर चरण 8 से पुनर्प्राप्त शीर्षक
    8
    एक नया स्वस्थ स्व खोजें बिना या उसके बिना, आप ठीक हो जाएंगे और आप ठीक हो जाएंगे। इसके लिए समय लगता है, लेकिन आप इस अनुभव से एक स्वस्थ, मजबूत और अधिक जागरूक व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। स्वीकार करते हैं कि आप अपनी खुशी के लिए पूरी जिम्मेदारी के साथ किसी अन्य व्यक्ति को नहीं सौंप सकते। इस प्रक्रिया के दौरान, आपको चेतना में थोड़ा सा खोजना चाहिए ताकि यह पता लगा सके कि आपके रिश्ते में बंधन को मजबूत करने के लिए आप कुछ अलग कर सकते थे। बहुत जरूरतमंद बनना और अपने पति या पत्नी पर निर्भर "कभी नहीं" एक अच्छी बात है
    • शौक, मित्र और स्व हितों का विकास करें इस तरह, अगर आपका रिश्ते काम नहीं करता है, तो आप पर गिरने के लिए कुशन होंगे और अगर वह काम नहीं करेगा, तो आप अभी भी निजी विकास के लिए उस अनुभव का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • एक चक्कर के चरण 9 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    अपने आप के साथ कोमल रहें और नए विकास के लिए खोलें। मामले के बाद अपने बारे में, अपने पति या पत्नी और आपके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ सीखना है। सुनिश्चित करें कि आप दर्द पर केंद्रित रहने के लिए पूरी तरह से सबक नहीं भूलते हैं। याद रखें: जो हमें नहीं मारता वह हमें मजबूत बनाता है (चाल यही है कि आपको इसे छोड़ना चाहिए)
  • युक्तियाँ

    • चिकित्सा का हिस्सा स्वयं मूल्यांकन है यद्यपि कुछ भी एक मामले को सही नहीं ठहराता है, अपने आप से पूछें: क्या मैं सबसे अच्छा, सबसे ज्यादा दयालु और सबसे ज्यादा विचारधारा वाला पति रहा हूं? क्या मैं अपने पति के लिए और अधिक उपलब्ध हो सकता था?
    • आप महसूस किया और / या लगता है कि आप के बारे में चिंता करने के लिए कुछ है, तो यह बहुत संभव है कि तुम जाओ है: अंतर्ज्ञान असली है और केवल आप अपने जीवनसाथी की प्रकृति पता है।
    • जब आप किसी मामले के परिणाम से निपटते हैं, तो दूसरों से हस्तक्षेप को कम करने का प्रयास करें। केवल आप ही जानते हैं कि आपकी खुद की रुचि क्या है और आप उन लोगों की संख्या पर आश्चर्यचकित होंगे जिन पर उनकी रुचियां मन में नहीं हैं
    • स्वीकार करते हैं कि आप कभी भी शादी नहीं कर पाएंगे और फिर से हासिल नहीं कर पाएंगे। पुराने रिश्ते को छोड़कर और एक नया निर्माण करके आपको बेहतर सेवा दी जाएगी। अक्सर एक नई शादी की सालगिरह की तारीख, दूसरे के साथ संवाद करने का एक सही तरीका, और शादी में एक साथ काम करने की एक नई प्रतिबद्धता जरूरी है।
    • शादी में तनाव के स्रोतों से अवगत रहें:
      • 1) अनपेक्षित अंतर-
      • 2) अनमेट की जरूरत-
      • 3) पोषित असंतोष

    चेतावनी

    • आप एक लाख किताबें पढ़ सकते हैं, परामर्श घंटे तक जा सकते हैं और पूरे दिन लोगों की सलाह सुन सकते हैं, लेकिन दिन के अंत में आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि आपके पति आपको बहुत प्यार करता है और वह इसे काम करने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है वह आपको प्यार करने और आपको अच्छी तरह से प्यार करने की क्षमता रखता है। आपको भरोसा करना चाहिए कि वह वादा करेगा और यह साबित करेगा कि वह आपके विश्वास के लिए बहुत ही योग्य है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com