IhsAdke.com

अपने माता-पिता में से एक का पता चलने के साथ कैसे व्यवहार करें

पता लगाना कि आपके माता-पिता में से कोई एक या एक चक्कर चल रहा है एक अप्रिय खोज है इससे आप उनके साथ अपने रिश्ते पर सवाल उठा सकते हैं, और इससे आपको कम जुड़ा हुआ या बहुत नाराज महसूस हो सकता है हालांकि, वे आपके माता-पिता रहते हैं और आप उनके साथ एक रिश्ता भी बना सकते हैं। अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए उत्पादक तरीके स्थापित करना महत्वपूर्ण है - अपने माता-पिता से बात करें और सीमाएं निर्धारित करें आखिरकार, आप उनके साथ अपने संबंधों की मरम्मत कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी भावनाओं को संसाधित करना

चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस शीर्षक से एक चक्कर चल रहा है चरण 1
1
एक विश्वसनीय दोस्त से बात करें कोई भी ढूंढें जो सीधे शामिल नहीं है, इसलिए अपने भाई, चाची या चाचा का चयन करना सबसे अच्छा नहीं है एक अच्छा दोस्त आपकी भावनाओं से आपको न्याय नहीं करेगा और आपको नई जानकारी का आयोजन करने में मदद करेगा।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस शीर्षक से एक चक्कर चल रहा है चरण 2
    2
    एक काउंसलर पर जाएं आप विभिन्न भावनाओं को संसाधित कर रहे हैं, उदासी से हताशा के लिए। यह उन पेशेवरों से बात करने में सहायक होगा जो विवाहेतर संबंधों के बारे में परामर्श करने में अनुभव कर रहे हैं, क्योंकि वे ऐसे अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं जो आपके दिमाग को पार नहीं कर सकती हैं। वे अपने माता-पिता के व्यवहार का भी न्याय नहीं करेंगे, और आपको एक उद्देश्य को देखने की पेशकश कर सकते हैं।
    • वे इस स्थिति से निपटने के लिए आपको व्यावहारिक कदम भी प्रदान कर सकते हैं।
  • जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर आ रहा है चरण 3
    3
    एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को लिखें एक पत्रिका में लेखन आपकी भावनाओं को संसाधित करने और तनाव को दूर करने का एक अच्छा तरीका है आपको किसी के साथ अपने लेखन को साझा करने की आवश्यकता नहीं है, और आप अपनी सबसे अंतरंग चिंताओं को तलाश सकते हैं यह प्रसंस्करण शुरू करने का एक अच्छा तरीका है कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप अपने माता-पिता के साथ इस विषय पर कैसे संपर्क कर सकते हैं।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रैप शीर्षक से एक चक्कर चल रहा है चरण 4
    4
    निष्कर्ष पर कूद मत। आप अपने पिता के जूते में नहीं हैं, और आप शायद पूरी कहानी नहीं जानते विवाह एक चुनौती है और दोनों लोग विवाह की सफलता में योगदान करते हैं। यदि समस्याएं हैं, तो आप उनके बारे में नहीं जान सकते हैं। जो कुछ हुआ उसके बारे में जल्दबाजी के निष्कर्ष बनाने से आपके माता-पिता के साथ अपने संबंधों में मदद नहीं मिलेगी।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस शीर्षक से एक चक्कर चरण 5 हो रहा है
    5
    आसपास घूमो मत। यह आपके पिता को धोखा देने का प्रमाण जानने का प्रयास करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यह ऐसा करने के लिए उसकी नौकरी नहीं है। यह तुम्हारी शादी नहीं है, और यद्यपि आप विश्वासघाती अभिभावक द्वारा विश्वासघात महसूस कर सकते हैं, आप अभी भी बच्चे हैं, पति या पत्नी नहीं अपने माता-पिता या ईमेल से पाठ संदेश देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें
  • जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर चल रहा है चरण 6
    6
    देखें कि आपके भाई कैसे हैं यदि वे स्थिति के बारे में जानते हैं, तो देखें कि वे इसके साथ कैसे काम कर रहे हैं। यदि आपके पास छोटे भाई-बहन होते हैं जो अभी भी घर पर रहते हैं, तो चलें तो आप कुछ गोपनीयता कर सकते हैं उनसे बात करें कि वे कैसा महसूस करते हैं और कैसे महसूस करते हैं कि वे कैसे काम कर रहे हैं।
    • यदि आपके भाई-बहन को इस मामले के बारे में नहीं पता है, तो उन्हें सावधानी बरतें कि उन्हें बताएं कि यह एक अच्छा विचार है। यह आपके लिए ऐसा नहीं है, और यह जानकारी उन्हें अनावश्यक रूप से नुकसान पहुंचा सकती है
  • विधि 2
    अपने पिता के सामने

    जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर रखने वाला कदम 7 है
    1
    तय करें कि आप कैसा परिणाम चाहते हैं अपने पिता का सामना करने से पहले, सोचें कि बातचीत के साथ क्या हासिल करने की आशा है इस समस्या के बारे में बात करने से पूरे परिवार के गंभीर परिणाम हो सकते हैं, इसलिए इस बारे में सावधानी से सोचें कि आप इसके साथ क्या हासिल करना चाहते हैं। इस बातचीत के लिए आपका लक्ष्य यह हो सकता है:
    • जानकारी जो आप जानना चाहते हैं इकट्ठा
    • अपनी भावनाओं को अपने पिता को बताएं
    • अपने पिता के साथ अपने रिश्ते को ठीक करें।
    • यह आकलन करें कि आपके पिता का अभी भी मामला है या नहीं।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं तो क्रैप का शीर्षक एक चक्कर चल रहा है चरण 8
    2
    बात करने के लिए एक अच्छा समय खोजें अपने पिता से पूछो जब यह एक अच्छा समय होगा एक समय चुनें जब आप में से कोई भी काम या स्कूल जाने की जल्दी में नहीं है, और जब आप दो बातचीत के लिए कुछ समय और मानसिक ऊर्जा समर्पित कर सकते हैं।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं, तो क्रॉस नाम का एक पहलू है चरण 9
    3
    अपने दर्द के बारे में बात करना शुरू करो, क्रोध न करें अपने पिता को दर्द और असुविधा की अपनी भावनाओं का वर्णन करें। आरोपों के साथ शुरू मत करो, लेकिन अपनी भावनाओं को समझाओ। यह संभव है कि आपके पिता ने यह नहीं सोचा कि यह प्रक्रिया आपके लिए कितना दर्दनाक होगी। जब आप अपने क्रोध के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो आपका पिता अधिक स्पष्ट रूप से समझ जाएगा कि यह भावना कहां से आ रही है।
    • इस तरह से एक वाक्य के साथ शुरू करें: "मुझे बहुत दुख होता है। मुझे नींद आ रही है और मैं रोना बंद नहीं कर सकता। मैं अपने परिवार के भविष्य के बारे में चिंतित हूं। "
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं, तो क्रॉस शीर्षक
    4
    "I" के साथ बयान का प्रयोग करें, "आप" नहीं। अपने पिता के बारे में अपने फैसले पर नहीं, बल्कि चीजों पर ध्यान केंद्रित करें। अपने पिता को दोष देने के बजाय, बताएं कि चीजें आपको कैसा महसूस करती हैं कहने के बजाय "आप एक भयानक व्यक्ति हैं, आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?" कहो "मुझे चोट लगी है और परेशान है।"
  • जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर का चरण 11 है
    5
    शांत रहने की कोशिश करें यह हम दोनों के लिए एक बहुत ही भावुक समय है, और शांत रहना कठिन हो सकता है लेकिन यदि आप चिल्ला, अपमान और फैसले का सहारा नहीं लेते हैं, तो यह एक अधिक उत्पादक बातचीत होगी।
  • जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर रखने वाला कदम 12 है
    6



    प्रबंधनीय टुकड़ों में बात करें यह आपके पिता के साथ होने वाली एक बड़ी बातचीत है। वह हैरान हो सकता है कि आपको पता है कि क्या हो रहा है या वह बहुत परेशान या रक्षात्मक हो सकता है। कहें कि आप कैसा महसूस करते हैं, तो आप दोनों को आप क्या सोच रहे हैं और उस पर कार्रवाई करने के लिए समय लेते हैं।
    • यदि आपका पिता इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहता है, तो उसे पता चले कि आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं, लेकिन बातचीत के लिए जारी रखने से पहले वह कुछ समय तक इंतजार कर सकते हैं।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं तो क्रैप शीर्षक से एक चक्कर चरण 13 हो रहा है
    7
    अपने पिता के व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करें अपने पिता के व्यवहार के आसपास वार्तालाप रखें, और वह अपने पिता की सारी जिंदगी में किस तरह की भूमिका निभाई है उसमें फिट न हो। मुद्दा उस व्यक्ति पर हमला नहीं करना है, बल्कि उस व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करना जो आपको परेशान कर रहा है।
  • जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर का चरण 14 रहा है
    8
    आपके माता-पिता के फैसले का सम्मान करें एक अभिभावक जो पति या पत्नी को धोखा दे सकता है, उसे घर से निष्कासित कर सकता है, या बस बहका सकते हैं कि उसने उसे नहीं देखा है। आप इस बात से सहमत नहीं हो सकते कि इस मुद्दे को कैसे संबोधित किया जा रहा है, लेकिन यह आपकी शादी नहीं है। वे उस निर्णय को ढूंढ रहे हैं जो उनके लिए सर्वश्रेष्ठ काम करता है
    • यदि आप अभी भी अपने माता-पिता या भाई-बहन के साथ रह रहे हैं, तो अपने माता-पिता से बात करने पर विचार करें ताकि वे आपकी चिंताओं से अवगत रहें कि बेहेवाली व्यवहार से आप या आपके भाई-बहन को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।
  • जब आप अपने माता-पिता को ढूंढते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर चल रहा है चरण 15
    9
    अगर आपका इरादा उसे चोट देना है तो अपने पिता का सामना न करें आपके पिता के व्यवहार और कार्य दु: खद हो सकते हैं, और वे अपने परिवार में एक बड़ा दरार पैदा कर सकते हैं, लेकिन यह मुख्य रूप से उनके माता-पिता की समस्या है। आपको अपने माता-पिता के बीच में नहीं जाना चाहिए या मोहरे के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
  • विधि 3
    सीमा निर्धारित करना

    चित्र जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं, तो क्रॉस नाम का एक पहलू है चरण 16
    1
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप उनके बीच नहीं होना चाहते हैं। एक विश्वासघाती शादी में, दुर्भाग्य से, कुछ माता पिता दूसरे माता-पिता के खिलाफ एक बच्चे को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर शादी में बच्चे छोटे हैं और अभी भी घर पर रहते हैं।
    • यह सुझाव देना सहायक हो सकता है कि आपके माता-पिता एक सलाहकार देखें आप अपने पिता के लिए एक कान उधार दे सकते हैं, लेकिन उस पर कड़ी मेहनत करने के लिए उसे मुख्य कंधे नहीं होना चाहिए।
  • जब आप अपने माता-पिता को ढूंढते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर आ रहा है चरण 17
    2
    शामिल न करें या पक्षों को ले जाएं चीजों को ठीक करने या प्रमाणित करने के लिए एक माता पिता दूसरे को बताता है, यह आपकी नौकरी नहीं है। यद्यपि एक विश्वासघाती विवाह निश्चित रूप से आपको प्रभावित कर सकती है, लेकिन आपके माता-पिता के निर्णय आपके हैं, न कि आपका
    • एक अभिभावक की गतिविधियों को दूसरे माता-पिता को वापस रिपोर्ट न करें और उनके लिए कोई रहस्य न रखें। यद्यपि यह समय पर हानिरहित लग सकता है, आपका पिता इसे एक सूक्ष्म तरीके से प्रयोग कर रहा है, और यह आपके लिए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है
  • जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस नाम का चित्र एक चक्कर आ रहा है 18
    3
    एक माता पिता के साथ अधिक पहचान से बचें इससे बचने में मुश्किल हो सकती है, क्योंकि आपको धोखेबाज़ होने वाले पिता की रक्षा करने की ज़रूरत महसूस हो सकती है। लेकिन हर शादी में दो योगदान करने वाले लोग हैं, और एक बड़ी कहानी हो सकती है कि आप इस बारे में नहीं जानते हैं थोड़ी तटस्थ रहने की कोशिश करें क्योंकि यह आपकी शादी नहीं है।
  • विधि 4
    अपने पिता के साथ रिश्तों का पुनर्निर्माण करना

    चित्र जब आप अपने माता-पिता से मिलते हैं, तो क्रॉस शीर्षक
    1
    याद रखें पिता की तरह वह हमेशा तुम्हारे साथ था पता लगाना कि एक पिता का मामला हो सकता है, जिस तरीके से आपने उसके बारे में सोचा था वह बदल सकता है। उसके लिए आपका सम्मान क्षतिग्रस्त हो सकता है और आपको दर्द और क्रोध का अनुभव हो सकता है इस बात को ध्यान में रखें कि वह हमेशा किस तरह के पिता रहे हैं। यदि वह देखभाल और सावधान रहा है, तो यह याद रखिए, क्योंकि यह वह है जो अपने पिता के साथ अपने रिश्ते को परिभाषित करता है, न कि उसका मामला।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं, तो क्रॉस शीर्षक
    2
    प्रत्येक माता पिता के साथ अपने नए रिश्ते को अलग से शुरू करें कई मामलों में, एक मामले का मतलब परिवार इकाई का अंत है, और अब आपके माता-पिता अलग-अलग घरों में रहेंगे। अपने माता पिता के "नया" संस्करण के साथ संबंध बनाने से आपको नए चरण में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी, जहां आपको टीम के स्थान पर व्यक्तियों के रूप में उन्हें सोचना चाहिए।
    • माता-पिता दोनों को प्यार और समर्थन प्रदान करें यह उनके लिए एक कठिन और भ्रामक समय है, और यह जानते हुए कि आप प्यार और समर्थन दे रहे हैं, उन्हें इस स्थिति के माध्यम से प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
  • तस्वीर जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रैप का शीर्षक एक चक्कर चल रहा है चरण 21
    3
    तय करें कि आप इस मामले को किस तरह से संभाल लेंगे अगर आप अपने पिता के साथ अपने रिश्ते को सुधारने की योजना बना रहे हैं, तो इस बारे में सोचें कि आप जिस मामले पर थे, उसे आप कैसे मिटा देंगे। आप अपने पिता को क्षमा करने की आवश्यकता नहीं कर सकते हैं या उसे अपने आप को क्षमा करना पड़ सकता है। हालांकि, जब भी आप तर्क देते हैं या आप इसे नहीं प्राप्त करते हैं, तब इस विषय को अपने सिर पर रखकर इसे हथियार के रूप में उपयोग नहीं करें।
    • यह मामला निश्चित रूप से गलीचा के नीचे बहने की जरूरत नहीं है, लेकिन हर बार जब आप अपने पिता से सहमत नहीं हैं, तो इसका उल्लेख नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रॉस शीर्षक से एक चक्कर आ रहा है 22
    4
    इसे प्रत्येक अभिभावक को स्पष्ट करें कि उनकी स्थिति क्या है एक माता-पिता के साथ आपका संबंध दूसरे के साथ अपने रिश्ते को विचलित नहीं करना चाहिए। माता-पिता को ऐसा लग सकता है जैसे आप पक्ष ले रहे हैं या माता-पिता को क्षमा कर रहे हैं, अगर आप उसके साथ अपने रिश्ते को सुधारने का फैसला करते हैं तो उन्होंने धोखा दिया। प्रत्येक में से प्रत्येक के साथ बैठो और बताएं कि आप रिश्तों के साथ कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं
    • उन्हें पता है कि एक माता पिता के साथ आपके संबंध दूसरे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है
  • चित्र जब आप अपने माता-पिता को मिलते हैं तो क्रैप शीर्षक से एक चक्कर 23 हो रही है
    5
    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ते रहें यद्यपि एक विश्वासघाती पिता अपने परिवार के भविष्य को खतरा दे सकते हैं, फिर भी उसका जीवन अभी भी गति में है आप अपने जीवन में कुछ चीजों का नियंत्रण ले सकते हैं, जो विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है जब आपको लगता है कि अन्य चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हैं
    • दोनों माता-पिता से सलाह और मार्गदर्शन के लिए पूछें, जो आपको दोनों के साथ अपने संबंधों की मरम्मत जारी रखने में मदद करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com