IhsAdke.com

एक बच्चे के रूप में तलाक का सामना कैसे करें

तलाक मुश्किल समय न केवल माता पिता के द्वारा साझा किया जाता है, बल्कि बच्चों द्वारा भी किया जाता है इस चरण के दौरान हर कोई भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से जाता है और यह जानना महत्वपूर्ण है कि स्थिति के माध्यम से सर्वोत्तम संभव तरीके से कैसे जाना जाए।

चरणों

चित्र एक तलाक के रूप में तलाक के रूप में शीर्षक एक चाइल्ड चरण 1
1
तलाक के लिए खुद को दोष मत करो यह तुम्हारी गलती नहीं है! तलाक का कारण आपके माता-पिता के बीच एक समस्या थी, आप नहीं।
  • चित्र एक तलाक के रूप में तलाक के रूप में शीर्षक एक चाइल्ड चरण 2
    2
    समझें कि रो कुछ भी बदलने में नहीं जा रहा है। वहाँ अपनी भावनाओं या कुंठा निकलने के लिए रो रही है के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन माता-पिता अपने विचार है बदल यह स्थिति की परिस्थितियों में परिवर्तन नहीं होगा बनाने की कोशिश कर में रोना नहीं।
  • चित्र एक तलाक के रूप में तलाक के साथ एक बच्चा कदम 3 शीर्षक
    3
    अपने माता-पिता में अपनी भावनाओं को छूट न दें समझें कि उनके लिए यह मुश्किल अवधि भी है, जिनके दर्द संभवत: सहानुभूति रखने से दस गुना अधिक है।
  • एक शीर्षक के रूप में तलाक के रूप में शीर्षक चित्र शीर्षक: एक बच्चे के चरण 4
    4



    अपनी भावनाओं को दूसरे तरीके से व्यक्त करने का प्रयास करें आप तलाक के बारे में अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करते हुए अपनी डायरी में कविता, गीत, कहानियाँ लिख सकते हैं या लिख ​​सकते हैं-आप अभी भी उस दोस्त से बात कर सकते हैं जो आप पर भरोसा करते हैं और उसे आपकी सभी भावनाओं को बता सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक तलाक के साथ एक बच्चा के चरण 5
    5
    समझे कि आपके माता-पिता को नए लोगों से मिलना चाहिए के बारे में आप कैसा महसूस कर अपने माता-पिता से बात करें और उन्हें बता यदि आपके पर बुरा प्रभाव है जीवन अन्यथा, यह आप के लिए बहुत ही असहज बनने खत्म हो जाएगा।
  • चित्र एक तलाक के रूप में तलाक के रूप में शीर्षक एक चाइल्ड चरण 6
    6
    कुछ शौक में निवेश करें, या एक नया शौक प्राप्त करें चित्रकारी, चलने, दोस्तों के साथ लटकते हुए, उदाहरण के लिए, आपको अपने दिमाग को व्यस्त रखने और एक ही समय में मज़ेदार बनाने में मदद करेगा।
  • एक बाल चरण 7 के रूप में तलाक के साथ तलाक का शीर्षक चित्र
    7
    खुद को दर्पण में देखें और कहें "सबकुछ ठीक हो जाएगा"दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और कहें कि आप आकर्षक और बुद्धिमान हैं-जो आपके आत्मसम्मान की बहुत मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने कमरे में एक मूड बोर्ड बनाएं बस कागज की कुछ चादरें ले लीजिए और उन्हें अपनी भावनाओं के अनुसार-उदासी से नीले रंग के लिए रंग दें, उदाहरण के लिए
    • आपको कम से कम एक करीबी दोस्त की ज़रूरत है जिसके साथ आप सब कुछ के बारे में बात कर सकते हैं एक साल के बारे में है कि तलाक को अंतिम रूप दिया गया है के बाद, आप किसी को आरामदायक conversar- इस व्यक्ति के लिए नहीं लग रही महसूस करने की आवश्यकता होगी, यह आप पर आ जाएगा।
    • यदि आपके पास एक दोस्त है जिसके माता-पिता ने तलाकशुदा किया है, तो उससे बात कर लीजिए- किसी के साथ बात करना आसान है, जो आप के समान एक ही बात से गुजर रहा है
    • अपने माता-पिता या अपने परिवार में किसी को, चाची, चाचा या एक चचेरे भाई की तरह, पता करें कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं - वे आपकी खुशी की परवाह करते हैं।
    • कई बच्चे अपने माता-पिता के तलाक के माध्यम से जाते हैं और यह उतना बुरा नहीं है जितना आप सोच सकते हैं। जो कुछ होगा वह है कि कोई व्यक्ति आगे बढ़ेगा और आप प्रत्येक घर में कुछ हफ्ते में एक दिन बिताएंगे। यह इतना बुरा नहीं है, और अगर वे बाहर गया खाने और बात करते हैं, चिंता मत करो, वे किसी सार्वजनिक स्थान पर चिल्ला शुरू नहीं करेंगे।
    • आपके माता-पिता यह समझेंगे कि यह आपके लिए एक कठिन समय है, और वे हमेशा सुनने के लिए तैयार होंगे - इसलिए इसके बारे में सही समय पर इसके बारे में बात करने में संकोच न करें।
    • पता है कि कभी-कभी, आप जो भी कहते हैं, उसके बावजूद, आपके माता-पिता अब भी वही करेंगे जो वे चाहते हैं, जैसे दूसरों के साथ लटका या चलती रहें
    • सकारात्मक होने का प्रयास करें और हमेशा याद रखें कि सब कुछ सुधार होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ रह रहे हैं या शायद ही कभी एक दूसरे को देखते हैं, तो तटस्थ हो (स्पष्ट रूप से तलाक के कारण के आधार पर) और उन दोनों के बीच एक सौदेबाजी उपकरण के रूप में उपयोग नहीं किया जा सकता है
    • अपनी भावनाओं को दमन न करें यह एक स्वस्थ गतिविधि नहीं है, और भावनात्मक विस्फोटों को जन्म दे सकती है - आमतौर पर अनौपचारिक समय पर। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से डरो मत रहें - कभी-कभी, अपने कमरे में चले जाओ और थोड़ी देर के लिए रोने से बहुत मदद मिल सकती है शांत होने और नियंत्रण हासिल करने के लिए जगह ढूंढें।
    • क्रॉसफ़ायर के बीच में मजाक लग सकता है, "डैडी ने मुझे एक प्लेस्टेशन दिया - जाहिर है वह मुझे और अधिक प्यार करता है" और "माँ ने मुझे नए जूते दिए - वह मुझे और अधिक प्यार करता है" ताकि उसके माता-पिता उसे पैसा और खिलौने दे सकें। हालांकि, यह आपको खुश नहीं करेगा और केवल आपके माता-पिता को और भी अलग कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com