IhsAdke.com

कैसे तलाक के दर्द के साथ सौदा करने के लिए

पति की मौत एक विवाहित व्यक्ति के जीवन में सबसे ज्यादा दर्दनाक घटना है, जबकि तलाक दूसरा है। प्रक्रिया के वित्तीय और भावनात्मक अशांति के अतिरिक्त, अदालत में और कानूनी कार्यवाही में बिताए गए समय से उन लोगों की स्वास्थ्य और भलाई पर बहुत प्रभाव पड़ सकता है। इस प्रभाव का सामना करने और दर्द से निपटने के लिए, आपको मन में एक अच्छी योजना है। इस आलेख को जानें कि कैसे पीड़ितों को दूर करना और एक बार फिर जीवन में सकारात्मकता दिखाई दे।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं का सामना करना

चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 1
1
अपने आप पर कठोर मत हो, क्योंकि तलाक प्रकृति से दर्दनाक है। कुछ दिन अकेले या किसी की कंपनी में खर्च करें जो आपको मन खाली करने के लिए समर्थन देता है, भूल जाते हैं।
  • यद्यपि यह अजीब लगता है, इस अवधि में अकेले रहना सकारात्मक हो सकता है एक मालिश सत्र - एक लंबे गर्म स्नान लेते समय आपको लगता है कि आपको क्या लगता है - एक ठंडी रात पर एक ग्लास वाइन है सामने से सब कुछ हल करने के बारे में चिंता न करें - अपने आप का ख्याल रखें और दर्द को स्वीकार करें।
  • तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    अनुभव शोक जीवन के सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक को समाप्त होने पर दुख की अवधि के दौरान जाना सामान्य है। तलाक के विवरण के आधार पर, यह अवधि भी उदासी, सदमा, निराशा, डर, क्रोध आदि आ सकती है। प्रत्येक व्यक्ति इसे अपने स्वयं के तरीके से चलाता है। प्राकृतिक रहें
    • प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए पति से पूरी तरह से बचें। एक दिन-प्रतिदिन आधार पर उसके साथ न जाने के तरीकों को देखो- अपनी फोटो एल्बम या यादें जो आपको रोना चाहती हैं, को बचाएं।
    • उन्हें अपने जीवन की बागडोर ले बिना भावनाओं को खुलापन दें - जो निर्णय और आवेगी कार्यों को जन्म दे सकता है और आप भविष्य, कैसे पूर्व के साथ सुलह के लिए पूछने के लिए में अफसोस होगा।
  • चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    केवल उन लोगों के साथ रहते हैं जो आपकी सहायता करते हैं तलाक के दौरान समर्थन नेटवर्क का सर्वोच्च महत्व है आपसे प्यार करने वाले लोगों की सहायता लें या स्वीकार करें
    • केवल उन लोगों के साथ संलग्न करें जो आपके कल्याण में वास्तविक रूचि रखते हैं, उन लोगों के साथ नहीं, जो गपशप करना चाहते हैं या अपने पूर्व के बारे में बीमार बोलना पसंद करते हैं सकारात्मक प्रभावों के बाद जाओ, जो आपको जीवन के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण देता है और आपको बुद्धिमान निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    स्वस्थ तरीके से तनाव के साथ डील करें उस जटिल अवधि के दौरान ड्रग्स, अल्कोहल या अन्य व्यवहारों और पदार्थों का सहारा लेने के साथ-साथ आपकी भावनाओं को धीमा कर दिया जाता है, उनका प्रभाव अस्थायी है। मुकाबला करने की अधिक प्राकृतिक विधियां देखें
    • यदि आप स्वस्थ रणनीतियों चाहते हैं: जब आप दुखी-अभ्यास अभ्यास करते हैं तो दोस्तों को कॉल करें- बाहरी गतिविधियों या शौक-तनाव को कम करने और मन को शांत करने के लिए अभ्यास करें।
  • चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 5
    5
    तलाक के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं जो एक चिकित्सक से परामर्श करें उस व्यक्ति का समर्थन अपर्याप्त हो सकता है सामान्य ज्ञान में विश्वास मत करो, जो कहता है कि जिन लोगों को मदद की ज़रूरत है, वे कमजोर हैं - ऐसे किसी व्यक्ति की तलाश करें जिसके साथ आप आराम से बातचीत कर सकते हैं और इस प्रकार जीवन की घटनाओं पर प्रक्रिया कर सकते हैं। पेशेवर आपको समझेगे कि आप क्या सोचते हैं और आगे बढ़ने की योजना बनाते हैं।
  • भाग 2
    परिवर्तन स्वीकार करना

    तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र 6 चरण
    1
    एक डायरी में लिखने की आदत पैदा करना जो आपको लगता है और जो कागज पर महसूस करता है उसे लाभाकर आपको हल्का और राहत मिल सकती है, साथ ही साथ एक बड़ी समस्या-सुलझने वाली रणनीति भी हो सकती है।
    • अपनी डायरी में आपके द्वारा दर्ज समस्याओं के समाधान के बारे में सोचो। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि तलाक के बाद अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में आपको मुश्किल लगता है, तो आप एक नौकरी खोज सकते हैं या वित्तीय सलाहकार से बात कर सकते हैं।
  • चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक 7 कदम
    2
    आध्यात्मिक कनेक्शन बनाएं भगवान के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करना या मजबूत करना, एक अन्य प्रमुख बल, या ब्रह्मांड भी आपको दर्द से निपटने और तलाक के बारे में चिंतित होने में मदद कर सकता है। आध्यात्मिकता को विश्वास से जोड़ा जाता है, और इस प्रकार भविष्य के लिए अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करता है।



  • चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 8
    3
    नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार हो जाओ कि तलाक लाएगा। अवधि के बावजूद, हर शादी में दो कोडपेन्डेंट पत्नियों को विभिन्न रूपों में छोड़ दिया जाता है। इसलिए, भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के अपने सेट में परिवर्तन करने के लिए स्वयं की स्थिति।
    • उदाहरण के लिए, अपने पति या पत्नी खाना पकाने और कपड़े धोने, और अब आप सीखना चाहिए के लिए जिम्मेदार हो सकता है उम्र कि has- भी हो सकता है कि वह परिवार के समर्थन के लिए जिम्मेदार था "मिल" करने के लिए - और अब आप कौशल को इकट्ठा करने के लिए है , एक नौकरी प्राप्त करें और अपनी स्वयं की वित्तीय स्वायत्तता का विकास करें
  • चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 9
    4
    अपने बच्चों के लिए सर्वोत्तम कार्य करें अध्ययनों से पता चलता है कि साझा हिरासत (जहां बच्चों को केवल एक अभिभावक के साथ रहने के बजाय प्रत्येक माता-पिता के साथ विशिष्ट समय बिताना है) अलगाव के मामलों में सबसे अच्छा विकल्प है। जब वे माता-पिता दोनों के साथ सह-अस्तित्व रखते हैं तो युवा लोगों को सुरक्षित महसूस होता है और इस तरह वे बढ़ने और समस्याओं को हल करने के लिए सीख सकते हैं।
    • यह विकल्प आपके लिए आदर्श नहीं होगा अपने परिस्थितियों के लिए सबसे अच्छा सौदा निर्धारित करने के लिए अपने वकील से परामर्श करें
    • आप और आपके पति या पत्नी के अनुकूल तरीके की हिरासत साझा करने के लिए, अपनी भावनाओं को अपने बच्चों को रास्ते में और एक समझौते के लिए आते हैं, ताकि वे छोटे के लिए अनुशासनात्मक रणनीतियों और सुसंगत नियमों ले जा सकते हैं नहीं है का निर्णय लेते हैं।
  • भाग 3
    तलाक के बाद तैयार हो जाना

    तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र 10 कदम
    1
    नियमित रखें। विवाह का अंत दुनिया को उल्टा हो सकता है इसलिए, नियमित आदतों को बनाए रखने के लिए, जीवन के इस नए अध्याय में रोजमर्रा की जिंदगी की संरचना के साथ समाप्त नहीं करना आवश्यक है।
    • सुनिश्चित करें कि आप मित्रों के साथ बाहर जाएं या अपने वर्कआउट्स के लिए अलग समय सेट करें। यदि आप इन प्रकार की गतिविधियों का आनंद उठाते हैं, तो उनका पालन करना जारी रखें।
  • तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र 11 कदम
    2
    यथार्थवादी लक्ष्यों को आकर्षित करें तलाक के बाद की अवधि अपने बारे में सोचने के लिए आदर्श है और आप वहां से कैसे रहना चाहते हैं। दुनिया को तलाशने का विचार एक, अब एक के रूप में नहीं युगल, यह एक ही समय में रोमांचक और डरावना है अकेलेपन का लाभ उठाएं और साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित करें, जिसके साथ आप खुद को फिर से परिभाषित कर सकते हैं और अपनी प्रेरणा खोने के बिना अपनी इच्छा के मुताबिक जीते हैं।
    • कभी उच्च शिक्षा का अध्ययन करना चाहता था? क्या आपने हमेशा एक व्यवसाय शुरू करने या दूसरे देश को जानने की योजना को स्थगित कर दिया है? कागज और पेन ले लो और उन लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में एक विस्तृत योजना तैयार करें। एक साप्ताहिक लक्ष्य के रूप में, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों या देशों के लिए यात्रा करने के लिए कुछ ऐसा शोध करें।
    • इन लक्ष्यों और उन्हें होने की संभावनाओं के बारे में यथार्थवादी बनें अपने बच्चों के बारे में सोचो और एक नए कैरियर को आगे बढ़ने या शुरू करने पर विचार करते समय उन्हें जिम्मेदारियां
  • तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र 12 कदम
    3
    जीवन और अपने स्वयं के व्यक्तित्व के पुनर्निर्माण के लिए नए रुचियां और जुनून खोजें तलाक अंत और शुरुआत है, और एक नई पहचान बनाने के लिए कठिनाइयों पर काबू पाने के लिए आदर्श है। उतना जितना भी आप अपनी विवाह करते समय अपनी आदत बनाए रख सकते हैं, आपको नई गतिविधियां भी मिलनी चाहिए जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती हैं और चाहती हैं
    • कभी मैराथन में भाग लेना चाहता था? एक नई भाषा जानें? एक पालतू रखना, लेकिन क्योंकि आपके पति को एलर्जी नहीं थी? समय आ गया है आगे बढ़ो!
  • चित्र तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक 13 कदम
    4
    अपने घर को कस्टमाइज़ करें तलाक के बाद, आप प्रत्येक दिन "जीवित" पर इतना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि आप अपने परिवेश की अनदेखी कर देते हैं। बंद करो और दृश्य का परीक्षण करें आपकी वर्तमान स्थान आपके प्रतिनिधित्व करता है मैं एकल या उसकी शादी की पहचान बरकरार रखती है? इस बारे में सोचें कि आपके वसूली के लिए यह वातावरण कैसे आवश्यक है
    • शारीरिक वातावरण के मूड पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है, तनाव और प्रभाव व्यवहार और प्रेरणाओं को उत्पन्न या बेहतर कर सकता है।
    • आप अपने अंतरिक्ष की बचत पैक फिर से परिभाषित करने बिताने के लिए और सिर्फ तुम क्या बनाता है तुम्हें चोट लगी या उदास, फर्नीचर के संगठन में हलचल, पर्दे बदल अधिक प्रकाश और हवादार वातावरण और चित्र, चित्र और ज्वलंत और प्रकाश कालीन वितरित करने के लिए की जरूरत नहीं है। यदि आप चाहें, तो दीवारों को रंग के कोट के साथ स्पर्श करें
  • तलाक के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र 14 कदम
    5
    धीरे-धीरे, अपनी नई रोमांटिक पहचान तैयार करें आपकी शादी की शुरुआत के बाद से रिश्ते की गतिशीलता में बहुत बदलाव आया हो सकता है अच्छी तरह से सोचें और कुछ नई शुरुआत करने से पहले अपनी इच्छाओं और इच्छाओं को समझें।
    • जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो किसी व्यक्ति से मिलने का प्रयास करें जो आपके "प्रकार" में फिट नहीं है। उदाहरण के लिए: यदि आप रूढ़िवादी और कार्यकारी-दिमाग वाले लोगों के लिए और अधिक आकर्षण महसूस करते हैं, तो किसी को अधिक उदार और खुले में ढूंढने का प्रयास करें।
    • यदि आप सहज महसूस करते हैं, अकेले रहें और डेटिंग पर वापस जाने से पहले स्वयं को जान लें आज का समाज पिछली शताब्दी की तुलना में एक व्यक्ति को अधिक स्वाभाविक रूप से गले लगाता है, इसलिए किसी को रिश्तों की निराशा की जरूरत नहीं है।
  • चेतावनी

    • तलाक के बाद दुखी या दुख महसूस करना सामान्य है हालांकि, अगर इन भावनाओं को आप निराशाजनक या थका हुआ छोड़ देते हैं या भूख में परिवर्तन, नींद या आत्मघाती विचार भी छोड़ देते हैं, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें - यह अवसाद की तस्वीर हो सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com