IhsAdke.com

एक पति को कैसे खोजें

जैसा कि कई एकल महिलाओं को पता है, एक पति को खोजने मुश्किल हो सकता है हालांकि, आप सही तरह से सही तरीके से और सही जगह पर तलाश कर वैवाहिक आनंद को प्राप्त करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जानने के लिए कि कहाँ देखना है

शीर्षक वाला चित्र पति का चरण 1 खोजें
1
सही स्थानों में खोजें उन जगहों पर उद्देश्य के लिए जाने के बजाय जहां एकल पुरुष एक साथ मिलते हैं, उन चीजों को आप पसंद करते हैं, जिन्हें आप समय से गुजारना पसंद करते हैं। गुणवत्ता वाले लोगों को ढूंढना आसान है, जिनके साथ आप अपने हितों के प्रति सच्चा होना चाहते हैं।
  • पाठ्यक्रम के शौक के बारे में सोचें जो रोमांस को जन्म दे सकती हैं पारंपरिक रूप से महिला गतिविधियां कम पुरुषों को आकर्षित करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप क्रोकेट या बुनाई क्लब में शामिल हो, तो शायद आप कई आवेदकों से नहीं मिलेंगे, लेकिन आप ऐसे समूह में शामिल होने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो ट्रैक्स करता है
  • समझें कि जिस स्थान पर आप जानती हैं वह आमतौर पर उसके चरित्र को भी दर्शाता है। ज्यादातर पुरुष जिन्हें आप सलाखों या गाथागीत में मिलते हैं वे गंभीर रिश्तों की तलाश नहीं कर रहे हैं और जरूरी नहीं कि विवाह के लिए अच्छे उम्मीदवार होंगे।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 2
    2
    आप ऑनलाइन डेटिंग सेवाओं की कोशिश कर सकते हैं यदि आपको वास्तविक दुनिया में पुरुषों के साथ सफलता नहीं मिली है, आभासी आज़माएं ऑनलाइन डेटिंग सेवाओं के कुछ समूहों के बीच एक खराब प्रतिष्ठा है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि उनका उपयोग कैसे करना है, तो वे आज किसी को मिलाने के लिए एक बहुत उपयोगी उपकरण हो सकते हैं।
    • शादियों में उच्च सफलता दर वाले वेब साइट को प्राथमिकता दें आम तौर पर वे ऐसे होते हैं जिनके लिए आपको शुल्क का भुगतान करने और व्यक्तित्व जानकारी के साथ प्रश्नावली भरने की आवश्यकता होती है। अगर लक्ष्य का विवाह करना है, तो सबसे अधिक मुफ़्त वेबसाइटों और उन लोगों के अनजान रिश्तों में विशेषज्ञता से बचें।
    • जब आप संभावित रूप से मिलते हैं तब कुछ देखभाल करें. हमेशा सार्वजनिक स्थानों में बैठकों को चिह्नित करें उन लोगों को बताएं जहां आप जा रहे हैं और किसके साथ हैं
  • चित्र शीर्षक एक पति का चरण 3 खोजें
    3
    पास के लोगों से पूछें अपने मित्रों और परिवार को बताएं कि आप एक गंभीर रिश्ते की तलाश में हैं और देखें कि क्या आप एक ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो रुचि हो सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर एक अंधे तारीख पर जाने का विचार आपको बहुत खुश नहीं करता है, तो अगर आप सही लोगों से कपड़ों की मांग करते हैं तो सफलता की संभावना बढ़ सकती है भरोसेमंद लोगों के पक्ष में पूछें जिनसे आप बहुत पसंद करते हैं और जो आपके व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझते हैं, यादृच्छिक परिचित नहीं हैं
  • शीर्षक वाला चित्र पति का चरण 4 खोजें
    4
    अकेले समय व्यतीत करें दोस्तों के साथ इस मिशन में प्रवेश करने से आपको कम परेशानी हो सकती है, लेकिन यह सफलता की संभावनाओं को भी कम कर सकती है। पुरुष एकल महिलाओं से संपर्क करने की अधिक संभावना रखते हैं, इसलिए किसी को बिना थोड़ी देर के लिए छोड़ने का यह एक अच्छा विचार है।
    • अगर, मौके के द्वारा, आप दोस्तों के साथ होने पर संभावित संभावित उम्मीदवारों को मिलते हैं, समूह को उसके पास काफी करीब पहुंचने या अपने आप से संपर्क करने के लिए छोड़ दें
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 5
    5
    अपनी आँखें खुली रखो आप हर दिन सही व्यक्ति के साथ इसे पारित कर सकते हैं। अपने दिमाग को अपने रोजमर्रा के जीवन में, काम पर, नियमित कार्यों में या अपने खाली समय में हो सकता है।
    • यदि यह मामला है, तो कुछ ध्यान रखना। एक रोमांस जो गलत हो जाता है वह काम या दोस्ताना रिश्तों को बेहद शर्मिंदा कर सकती है, इसलिए रोमांटिक कुछ भी करने की कोशिश करने से पहले इन लोगों को अच्छी तरह से जानने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • भाग 2
    विकल्पों को सीमित करना

    शीर्षक वाला चित्र पति खोजें चरण 6
    1
    संभावनाओं के बारे में सोचो जब तक आप किसी के साथ गंभीर रिश्ते में नहीं होते, तब तक आपके पास किसी के साथ जाने की स्वतंत्रता है अगर एक से अधिक व्यक्ति आप में दिलचस्पी रखते हैं, तो अपने आप को विशेष रूप से खुद को करने से पहले प्रत्येक को अच्छी तरह से जानें
    • जिन लोगों के साथ आप डेटिंग कर रहे हैं, उनके साथ ईमानदार रहें अगर आप में से कोई एक अनूठा संबंध का प्रयास करना चाहता है, लेकिन आप अभी भी अनिश्चित हैं, सहमत होने का ढोंग नहीं करते हैं, और फिर दूसरों के साथ छुपते रहते हैं
  • एक पति का नाम ढूंढो चित्र 7
    2
    चुनिंदा रहें, लेकिन अतिरिक्त में नहीं गलत लोगों में निवेश करने के लिए आपको मापदंडों की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको समझदार उम्मीदों और तर्कहीन मांगों के बीच के अंतर को भी जानने की जरूरत है।
    • स्वस्थ मापदंड आमतौर पर मजबूत मूल्यों और व्यक्तित्व लक्षणों पर आधारित होते हैं, लेकिन तर्कहीन लोग अवास्तविक आदर्शों पर आधारित होते हैं। यह स्पष्ट है कि आप एक व्यक्ति को परिपूर्ण होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनके पास कुछ आवश्यक व्यक्तित्व लक्षण हैं जैसे सम्मान और ईमानदारी।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 8
    3
    पारस्परिक आकर्षण की अपेक्षा करें हालांकि ऐसे लोग हैं जो उपस्थिति को अत्यधिक महत्व देते हैं, शारीरिक आकर्षण अभी भी इस पूरे समीकरण का एक महत्वपूर्ण घटक है। यदि आप किसी व्यक्ति से आकर्षित नहीं हैं, तो आप शायद उसके साथ किसी भी तरह की शारीरिक अंतरंगता शुरू नहीं करना चाहेंगे, जो आपकी खुशी के लिए लंबे समय में एक बाधा पैदा करेगा।
    • विपरीत भी वैध है, उसे आपको आकर्षित करना है रिश्ते का भौतिक भाग केवल तभी काम करेगा यदि आपके बीच का आकर्षण पारस्परिक रहा है।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 9
    4
    संभावित उम्मीदवारों के साथ दोस्त बनाएं एक उपन्यास की खोज करने के बजाय जैसे ही कोई व्यक्ति इसे पहुंचता है, उसे पहले एक मित्र के रूप में जानते हैं। एक स्थायी संबंध बनाने के लिए आकर्षण की तुलना में मैत्री एक मजबूत आधार है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक उपन्यास की संभावना में दिलचस्पी रखते हैं, तो ज़रूरी है कि ब्याज बिना एक साथ होकर तुरंत दूर हो।
    • एक बार जब आप एक आदमी से डेटिंग शुरू करते हैं, तो आपको रिश्ते के रोमांटिक हिस्से के रूप में दोस्ती करना जारी रखना चाहिए।
  • एक पति का नाम ढूंढो चित्र 10
    5
    सही व्यक्ति में निवेश करें एक बार जब आप सही आदमी पाते हैं, तो उसे अपनी भावनाओं और इरादों को बताने का समय आ गया है। समझाओ कि आप शादी की संभावना के लिए एक लंबा और अनन्य रिश्ता खोलना चाहते हैं।
    • यदि वह शादी करना नहीं चाहता है या अपने विशिष्ट विचार के साथ सहमत नहीं है, तो शायद सबसे अच्छा यह है कि हर कोई अपना रास्ता अपनाए। जानने के लिए कि वह इस समय क्या उम्मीद करता है भविष्य में समय बचाता है।
    • एक बार जब आप किसी इंसान में निवेश करना शुरू कर देते हैं, तो आपको उन लोगों के साथ संबंधों को काटने की आवश्यकता होती है जिन्हें आप लापरवाही से ढूंढ रहे थे।
  • भाग 3
    पुरुषों की पहचान करना "शादी करना"




    एक पति का शीर्षक ढूंढो चित्र 11
    1
    परीक्षण के बजाय मूल्यांकन करें जब आप जानना चाहते हैं कि कोई व्यक्ति शादी करना चाहता है, तो उसे परीक्षा देने के बजाय ईमानदारी से उसका मूल्यांकन करें। दिन-प्रतिदिन जीवन में जिस तरह से व्यवहार करता है, उसे देखकर वह एक सटीक चित्र दिखाएगा।
    • इसके अलावा, जानबूझकर आपके लिए अपनी भावनाओं को "परीक्षण" करना या रास्ते में जाल लगाने से आपके रिश्ते के लिए बेईमान आधार बना सकते हैं। इस प्रकार का रवैया आप को समझा सकता है कि आप शादी करने के लिए नहीं, भले ही वह हो।
  • चित्र शीर्षक एक पति खोजें चरण 12
    2
    जिस तरह से वह अन्य लोगों के साथ व्यवहार करता है उसे ध्यान दें रिश्ते की शुरुआत के दौरान, एक व्यक्ति उसे प्रभावित करने के लिए बेहद अच्छी तरह से इलाज कर सकता है। जितना अच्छा लगता है, यह विशेष उपचार हमेशा के लिए नहीं रहता है और आपको यह पता लगाने की अनुमति नहीं देता कि यह लोगों को महत्व देता है या नहीं। पता लगाने के लिए, ध्यान दें कि वह दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करता है
    • पहला संकेतक अजनबी और परिचितों से आना चाहिए। उदाहरण के लिए, अगर वह वेटर के साथ मोटी है या एक अजीब किराने की दफ़्ती से आसानी से चिढ़ता है, तो उसके पास सामान्य रूप से लोगों के लिए ज्यादा सम्मान नहीं होगा।
    • सबसे महत्वपूर्ण संकेतक, जिस तरह से वह परिवार और दोस्तों के साथ व्यवहार करता है, से आएगा। जिस तरह से वह उन लोगों के साथ व्यवहार करता है जिन्हें वह सबसे लंबे समय से प्यार करता था, संभवतः उनसे व्यवहार करता है जैसे कि आप शादी करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पति का चरण 13 खोजें
    3
    उसे तनावपूर्ण परिस्थितियों में देखें विवाहित जीवन में निस्संदेह संघर्ष और तनाव शामिल होगा, इसलिए जीवन के कम सुखद पहलुओं से निपटने की क्षमता का आकलन करना महत्वपूर्ण है।
    • रोज़मर्रा की जिंदगी तनावपूर्ण परिस्थितियों से भरा है, इसलिए यदि आप इसके साथ पर्याप्त समय व्यतीत करते हैं, तो इससे पहले कि आप ऐसा कुछ नहीं कर पाएंगे सामान्य उदाहरणों में रोके हुए ट्रैफ़िक, धीमी कतार, रेस्तरां में गलत आदेश और कार्यस्थल पर तनावपूर्ण दिन शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 14
    4
    इसकी स्थिरता पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर आप शादी के बाद अपना करियर जारी रखने की योजना बना रहे हैं, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो आर्थिक रूप से जिम्मेदार है। आपको उसकी सहायता करने के लिए उसे ज़रूरत नहीं पड़ती है, लेकिन आप उन लोगों से भी बच सकते हैं जो आपके जीवन को अराजकता में बदल देंगे।
    • अपने काम के इतिहास और पैसे को संभालने की आपकी क्षमता पर ध्यान दें। उन पुरुषों से संपर्क करें जो स्थिर नौकरी रखने में सक्षम हैं, और यदि वह बेरोजगार है, तो पता लगाने की कोशिश क्यों करें सुनिश्चित करें कि प्रश्न में उम्मीदवार ऋण लेने या बिना सोच के पैसे खर्च करने की आदत में नहीं है
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 15
    5
    समानताएं देखें आपको बिल्कुल वैसा ही नहीं होना पड़ता है, लेकिन यदि आप जीवन में आवश्यक चीजों पर कम से कम सहमत हो तो विवाह करना बहुत आसान है।
    • आवश्यक विषयों में आपके मूल मूल्यों और भविष्य के लिए योजनाएं शामिल हैं। आप दोनों को उन चीजों के बारे में समान विचार होना चाहिए जो कि ज़्यादा मायने रखती हैं और आप जीवन से क्या उम्मीद करते हैं।
    • हालांकि पूरी तरह से आवश्यक नहीं, आम हितों में मदद करता है क्योंकि यह आपके लिए एक साथ समय व्यतीत करना और रिश्ते का पोषण करना जारी रखता है।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 16
    6
    एक दूसरे राय के लिए देखो भरोसेमंद मित्रों और परिवार से पूछिए कि वे उस आदमी के बारे में क्या सोचते हैं जो वे डेटिंग कर रहे हैं। किसी की गलतियों को देखने में विफल होने में आसानी होती है, जब कोई व्यक्ति चकित हो जाता है, और एक बाहरी राय उनके छापों की पुष्टि या सही कर सकती है।
    • उन लोगों के बारे में मत पूछो जिनसे आप अपने संबंधों के बारे में प्यार करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे उस आदमी को पसंद करते हैं जो आप डेटिंग कर रहे हैं, तो वे आपके वर्तमान संबंधों में कुछ मुद्दे देख सकते हैं इसे जल्द से जल्द सुलझाने के बजाय इसे बदतर करें
  • शीर्षक वाला चित्र पति का चरण 17 खोजें
    7
    कभी भी व्यवस्थित नहीं हो अपने आप से पूछें कि क्या यह आदमी किसी व्यक्ति को आप वास्तव में है चाहे विवाह करें और ईमानदारी से जवाब दें भले ही वह चाहें, तो आप शादी करने की जल्दी नहीं होनी चाहिए, जब तक कि आपसी आपसी नहीं हो।
    • यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो उनका मूल्यांकन करें। संकोच और तय करने के लिए अपने इरादों को समझने की कोशिश करें कि क्या वे आपकी पार्टनर या आपकी अपनी असुरक्षा की राय को प्रतिबिंबित करते हैं, और फिर प्रत्येक मुद्दे के साथ उचित रूप से कार्य करें।
  • भाग 4
    स्थिर रहना

    एक पति का पता लगाएं चित्र 18
    1
    अपने आप को रहो यह वाक्यांश साधारण लगता है, लेकिन यह बहुत कुछ कहता है यदि आप उस व्यक्ति का दृष्टिकोण करते हैं जो वह नहीं है जो वह नहीं है, तो आपको पूरे रिश्ते के लिए उस मुखौटा को रखने के लिए दबाव महसूस होगा। जैसा कि आप एक शादी की तलाश कर रहे हैं, आपको यह पता लगाना पड़ेगा कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए वास्तव में आखिरी रिश्ते के लिए कौन हैं।
    • जब आप उम्मीदवारों की खोज कर रहे हैं, तो आपको एक अच्छी पहली छाप बनाने की ज़रूरत है। जिन लोगों को आपके पास नहीं है उनके सामने दिखाए जाने के बजाय अपने सर्वोत्तम गुणों को दिखाकर प्रारंभ करें
  • चित्र शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 1 9
    2
    अपना खुद का मूल्य जानें आत्मविश्वास रखें हर कोई दोष है, लेकिन हर कोई गुण भी हैं। अपने आप को मूल्य देना अन्य लोगों को आप से नफरत करने का सबसे आसान और सबसे सटीक तरीका है
    • शारीरिक उपस्थिति आत्मसम्मान का एक पहलू है जिसके साथ कई महिलाओं को समस्याएं हैं। अपने शरीर के कुछ हिस्सों के बारे में घूमने के बजाय जो आप सही नहीं समझते हैं, उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आप को खुश करते हैं। इन भागों को ध्यान से कॉल करने से, आप अपने समग्र स्वरूप के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस कर सकते हैं, और यह नया आत्मविश्वास संभावित उम्मीदवारों की नजर को पकड़ सकता है।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 20
    3
    में सुधार को खुद को। हर कोई खामियां हैं, और उनकी जानकारी एक अच्छी बात है। उम्मीद है कि आदमी तुम्हारे साथ प्यार में गिर जाएगा में बदलने के बजाय, आप इसे अपने खुद के जीवन को बेहतर बनाने के उद्देश्य के लिए करना चाहिए
    • अपने आप में परिवर्तन करना, आप रिश्तों की परवाह किए बिना खुश होंगे। इसके लिए अपने वैवाहिक स्थिति पर निर्भर होने के बजाय आप अपने और अपने जीवन से अधिक प्रसन्न होंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र पति का चरण 21 खोजें
    4
    ज्ञान के लिए प्रार्थना करें यदि आप ईश्वर या किसी प्रकार की उच्च शक्ति पर विश्वास करते हैं, तो कुछ समय बिताने के लिए प्रार्थना करें और अपनी शादी के बारे में बताएं। अपनी खोज में प्रकाश के लिए और भावी भावी पति के साथ अपने रिश्ते के दौरान पूछें
    • बेशक, आपको इस सलाह को लेने की ज़रूरत नहीं है अगर आप किसी उच्च शक्ति में विश्वास नहीं करते हैं। जो लोग विश्वास के आधार पर जीवन जीते हैं, फिर भी, अपने भविष्य के विवाहों को उसी आधार पर बनाने का प्रयास करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com