IhsAdke.com

पुरुषों को कैसे समझें

हालांकि प्रत्येक व्यक्ति एक अनोखा व्यक्ति है, वैज्ञानिक अनुसंधान ने पुरुषों और महिलाओं के बीच कुछ बुनियादी अंतर पाया है। ध्यान रखें, हालांकि, निम्नलिखित सूचना सामान्यीकरण पर आधारित है और सभी पुरुषों पर लागू नहीं होती है

चरणों

पिक्चर शीर्षक अंडरस्टेंड मेन चरण 1
1
ध्यान रखें कि पुरुष अधिक दृश्य हैं विजन सबसे मजबूत मानव इंद्रियों में से एक है, और जो कुछ भी हम देखते हैं, उसे प्रसंस्करण दिन-प्रतिदिन मस्तिष्क प्रक्रियाओं का एक बड़ा हिस्सा लेता है। हालांकि, पुरुष, दृश्य संकेतों पर प्रतिक्रिया देने के लिए महिलाओं की अपेक्षा अधिक उपयुक्त हैं। नतीजतन, आप यह देख सकते हैं कि पुरुष सुनना पसंद करने के बजाय निर्देशों को समझने के लिए नक्शे को देखना पसंद करते हैं, या वे यह तय कर सकते हैं कि उसे ठीक करने के लिए उन्हें समस्या देखने की आवश्यकता है। इस प्रवृत्ति से ऊब नहीं होने की कोशिश करें, और इसे एक जन्मचिह्न के रूप में स्वीकार करें जो इसे नियंत्रित नहीं कर सकता है।
  • अगर वह अन्य महिलाओं को देखता है तो उसे नाराज़ मत होना। दृश्य उत्तेजनाओं के प्रति अधिक ध्यान देने का मतलब यह है कि एक आदमी को देखने की संभावना अधिक हो सकती है - या यहां तक ​​कि आकर्षक लोगों पर घूरना भी। लेकिन विकृत मत करो - सिर्फ इसलिए कि वह कम कट वाली ब्लाउज में एक महिला को देखती है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह अपने आप के साथ सोना चाहता है। इन छोटे नज़र आमतौर पर हानिरहित होते हैं, और निंदा किए हुए रिश्ते के संकेत की तुलना में प्रतिबिंब के अधिक होते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक अंडरस्टेंड मेन चरण 2
    2
    समझें कि पुरुषों अधिक प्रतिस्पर्धी हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि पुरुष महिलाओं से ज्यादा नौकरियां लेते हैं, जहां वेतन सहकर्मी समूह के लिए व्यक्तिगत प्रदर्शन पर निर्भर होता है, और आप शायद व्यक्तिगत अनुभव से जानते हैं कि पुरुष खेल में अधिक रुचि रखते हैं (बजाना या देखना)। कई पुरुष इस तरह से कार्य करते हैं क्योंकि वे प्रतिस्पर्धा में कामयाब होते हैं, और दूसरों के लिए हावी होने वाले कौशल या गुण होते हैं। यदि आप किसी भी गेम में उसके खिलाफ खेल रहे हैं, तो आश्चर्य न हो कि अगर उनका मनोदय अचानक और बेरहम हो जाता है तो वह खोना शुरू कर देता है। इसे एक अच्छे मूड में लें और आगे बढ़ें।
    • अपने प्रतिस्पर्धी शौक को प्रोत्साहित करें आप देखेंगे कि आम तौर पर पुरुष गतिविधियों में से कई - जैसे खेलना, शिकार करना, देखना या खेलना, चरम खेल या लड़ाई - प्रतियोगिता के कुछ तत्वों पर केंद्रित है चूंकि एक प्रतियोगिता में सफलता पुरुष के लिए अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है, इसलिए समर्थन की गतिविधियां जो अपेक्षाकृत सुरक्षित तरीके से आपके प्रेमी को इस प्रकार की संतुष्टि ला सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक अंडरस्टेंड मेन चरण 3
    3
    जानें कि पुरुष और महिलाएं बातचीत के समान भागों का मूल्य नहीं मानती हैं अनुसंधान इंगित करता है कि यह अंतर बचपन में शुरू होता है, जब छोटी लड़कियां रहस्य बांटते हैं और समस्याओं पर चर्चा कर बांड करते हैं, जबकि लड़कों को साझा गतिविधियों और रुचियों के माध्यम से बांड बनाते हैं। । यदि आप अपने प्रेमी या पति से बातचीत में अपने सबसे अच्छे दोस्त होने की उम्मीद करते हैं, केवल बेहतर है, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं - पुरुष बातचीत के माध्यम से मजबूत संबंध बनाने की प्रवृत्ति नहीं रखते हैं, और वे इस विषय को अक्सर महिलाओं की तुलना में बदलते हैं। इसके अलावा, जब पुरुष किसी से बात कर रहे हैं तो पुरुष भी अधिक नज़र से संपर्क नहीं करते हैं। इसके बजाए, वे अपनी बातों को अन्य स्थानीय वस्तुओं में भटकते हैं क्योंकि वे बोलते हैं।
    • इस अंतर के लिए उसे दंडित करने और शिकायत करने के बजाय कि वह आपको कभी सुनता नहीं है, अपनी लड़ाई चुनें यदि आप वास्तव में किसी व्यक्ति के साथ एक महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करना चाहते हैं, तो उस तरीके से चर्चा करें जिसने उसे अनुमान नहीं लगाया। कहते हैं, "मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इस बारे में बात करें, और इसका मतलब बहुत होगा यदि आप मुझे सुन सकें।" यदि वह आपके लिए परवाह करता है, तो वह अपने स्तर पर अपनी भागीदारी को बढ़ाने के प्रयास करेगा।
    • एक समाधान सुनने की अपेक्षा करें पुरुषों की बातों का एक और पक्ष प्रभाव यह है कि वे एक समस्या को हल करने के "कैसे" पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यदि आप चाहते हैं कि कोई व्यक्ति आपको बताए कि आपको क्या करने पर आपको निर्देश देने के बजाय आपको आराम और आश्वासन दिया जाए, तो बातचीत की शुरुआत में उससे बात करें याद रखें कि वह आपको समाधान खोजने में मदद करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि वह परवाह करता है, और वह यही सोचता है कि वह लोग जो बातचीत में करते हैं, न कि क्योंकि वह आपको बताना चाहता है।
  • पिक्चर शीर्षक अंडरस्टेंट मेन चरण 4



    4
    समझे कि पुरुष हमेशा भावनाओं की पहचान नहीं कर सकते हैं जितनी कि महिलाएं कर सकती हैं। एक पति की पुरानी छवि के बारे में सोचो, जिसने उसे नाराज करने के लिए उसने क्या किया? वह जानबूझकर अज्ञानी नहीं हो सकता - वह वास्तव में पता नहीं क्यों वह दुखी है, या यदि वह वास्तव में उदास है। महिलाओं में अधिक विकसित लिम्बिक प्रणालियां हैं, और भावनाओं को वर्गीकृत करने और समझने में बेहतर हैं, यह एक ऐसा कौशल जो उपयोगी था जब महिलाएं प्राचीन संस्कृतियों में सामाजिक संबंध बनाए रखने के लिए जिम्मेदार थीं। दूसरी तरफ, पुरुष, पुरुषों की तुलना में धीमी गति से होते हैं, जो कि सेक्स की भावनाओं को नियंत्रित और नियंत्रित करते हैं।
    • उसे अपने दिमाग को पढ़ने की उम्मीद मत करो यदि आपको किसी व्यक्ति से चोट लगी है, तो उस तरीके से उनसे बात करें जो यथासंभव शांत और उचित है। एक बार जब वह समझता है कि आपको कैसा महसूस होता है, तो वह इस समस्या का समाधान कैसे कर सकता है। अगर आप उसे नहीं बताते हैं, तो आप अपने संकेतों को समझने के लिए उस पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • इसके लिए कमरा बनाएं पुरुष एक मित्र के साथ निजी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए आदी नहीं हैं, इसलिए आप यह देखकर समाप्त कर सकते हैं कि वे इस तरह की समस्याओं को अपने दम पर चलाना चाहते हैं। यदि कोई व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत समस्याओं पर चर्चा करने की कोशिश करता है, तो उसे दूर से चले जाएं और उसे पाने के लिए कुछ कमरे दें। अधिकांश पुरुष आपको बताएंगे कि क्या वे किसी समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं
  • अधिक जानकारी

    यहां विकी हव लेख की एक सूची है जिसमें पुरुषों के साथ इंटरैक्ट करने के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी है। अधिक पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

    1. 1
      पुरुष अहंकार को समझना सीखें. यह आपको लगता है कि तुम्हारा से अधिक अलग हो सकता है
    2. 2
      उसे अपने लिए कुछ स्थान है. इस प्रक्रिया में अच्छा रहने से आपके संबंध पूरे हो सकते हैं।
    3. 3
    4. 4
      अपने प्रेमी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं

    युक्तियाँ

    • याद रखें, इस लेख की जानकारी सामान्यीकरण पर आधारित है। आपके द्वारा जानी जाने वाली सभी लोगों के लिए हर चीज लागू नहीं हो सकती।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com