IhsAdke.com

कैसे एक सूटकेस में कपड़े ड्रेस अप करने के लिए

यात्रा करने के लिए एक सूटकेस पैक करना आधा कला, आधा विज्ञान है आप सब कुछ नहीं ले सकते, इसलिए थोड़ा नियोजन तनाव को कम करने में मदद करता है और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास यात्रा की आवश्यकता है। क्या लाने के लिए, व्यवस्थित कैसे करें और सूटकेस में सब कुछ फिट करने के तरीके के बारे में सही निर्णय लेने के बारे में जानें।

चरणों

विधि 1
क्या लाने के लिए चुनना

एक सूटकेस चरण 1 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
1
बहुमुखी आइटम चुनें जब एक सूटकेस बनाते समय, आप उसमें पूरी अलमारी नहीं डाल सकते, तो समझदार हो। आप अपनी यात्रा के दौरान थोड़े समय के लिए पहनने के लिए सबसे उपयोगी और पुन: उपयोग करने योग्य कपड़े शामिल कर सकते हैं। केवल उन चीजों को ले जाएं जिन्हें आप धोने के बारे में चिंता किए बिना कई बार उपयोग करने में सक्षम होंगे या फिर वे बेदर्द दिखेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप संभवतः एक जैकेट लाएंगे जो एक आइटम को बारिश में लेने के बजाय एक और ठंडा करने के लिए और कई अलग-अलग कारणों से दूसरे मौसम की बजाय फिट बैठता है। कपड़े पहनें जो कि ज्यादातर अवसरों पर पहना जा सकता है।
  • यदि आप कर सकते हैं, केवल जूते की एक जोड़ी ले लो यदि आप उससे अधिक लेते हैं, तो आपका बैग पैक किया जाएगा और वहां थोड़ी सी जगह छोड़ी जाएगी। जब संदेह होता है, तो कई अवसरों के साथ मजबूत जूते की अच्छी जोड़ी चुनें।
  • एक सूटकेस चरण 2 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    2
    कई अंडरवियर लें जहाँ भी तुम जाओ और अपने प्रवास की लंबाई, आप अपनी यात्रा के प्रत्येक दिन मोज़े और अंडरवियर की जरूरत है यदि आप इसे धो नहीं लेते हैं, तो हमेशा इस्तेमाल की गई टी-शर्ट के साथ घूम सकते हैं, लेकिन पूरी यात्रा के लिए पर्याप्त अंडरवियर होना अच्छा है।
    • यदि आप कहीं अधिक रहने के लिए कहीं जाते हैं, तो कम से कम पांच या सात जोड़े मोजे और अंडरवियर ले जाने का एक अच्छा विचार है, इसलिए आपको कपड़े धोने के बाद सप्ताह में एक से अधिक बार जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक सूटकेस चरण 3 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    3
    खाते की स्थिति को ध्यान में रखें आपको समुद्र तट की यात्रा के लिए भारी ऊन वस्तुओं को नहीं लेना पड़ सकता है, लेकिन अटलांटिक तट की तरह कुछ स्थानों पर सर्दी में बहुत बर्फीले हो जाते हैं। आपकी यात्रा पर आपको किस तरह का समय मिल सकता है? जगह की जलवायु का पता लगाएं और, उसके अनुसार, कौन से कपड़े लेने के लिए चुनें।
    • अतिरिक्त कपड़े पहनना हमेशा अच्छा होता है, भले ही मौसम ठीक हो। आप अप्रत्याशित बारिश नहीं लेना चाहते हैं और न बदलने के लिए कपड़े हैं।
  • एक सूटकेस चरण 4 में पैक कपड़े पैदल नामक चित्र
    4
    पता लगाएँ कि क्या विशेष अवसर होंगे जिनकी आपको योजना की आवश्यकता है। जाहिर है आपको कूलर कपड़े पहनना पड़ता है अगर आप एक शादी में जाते हैं, लेकिन क्या होगा अगर यह एक परिवार का पुनर्मिलन है या सिर्फ एक छुट्टी है? क्या आप बस शॉर्ट्स और सैंडल पहनते हैं, या क्या आपको किसी शाम के आयोजन के लिए कुछ ज्यादा सुंदर चाहिए? अपने आप को अग्रिम रूप से सेट करें और किसी पूर्व-नियोजित औपचारिक आयोजन में रहें जो अधिक ठाठ वस्तुओं की मांग करेगी।
    • एक अच्छा स्वेटर एक बहुमुखी विकल्प है यह ठंडा होने पर आपको गर्म रखने में मदद कर सकता है और रात को जब आप को अच्छी तरह से तैयार करना पड़ता है तो औपचारिक रूप से दिखता है। इसके अलावा, एक सूट या ड्रेस से सूटकेस में डालना बहुत आसान है
  • एक सूटकेस चरण 5 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    5
    स्वच्छता वस्तुओं को मत भूलना एक बैग में सभी आवश्यक स्वच्छता चीजों को रखो, अधिमानतः एक को हुक है ताकि आप इसे स्नान के दरवाजे पर रख सकते हैं। एक पनरोक बैग का उपयोग करना अच्छा है, ताकि यात्रा के दौरान कुछ भी गीला न हो।
    • अगर आपको लगता है कि आपकी शैम्पू की बोतलें रिसाव हो सकती हैं, तो प्रत्येक के ढक्कन में एक टेप लपेटें और जब पहुंचें तो उन्हें हटा दें।
    • यदि आपकी यात्रा एक या दो सप्ताह के बीच होती है, तो उन बड़े ट्यूब्स टूथपेस्ट न लें। यात्रा के लिए बनाई गई छोटी, पसंद करें यदि आप एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश का उपयोग करते हैं, तो आप कई दुकानों में छोटे टूथब्रश पा सकते हैं।
  • विधि 2
    सूटकेस में सब कुछ ठीक करना

    एक सूटकेस चरण 6 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    1
    उचित आकार के सूटकेस चुनें। सबसे अच्छा बैग हल्का हैं और सभी मदों के लिए पर्याप्त जगह के साथ आपको आवश्यकता होगी। पुराने और पारंपरिक हैंडबैग की एक बहुत सीमित क्षमता है और काफी भारी हो सकती है। कपड़े के हिस्सों के रूप में बनाये जाने वाले सामानों की तुलना में उनके स्थान अधिक होते हैं यदि आपके पास एक पहिया सूटकेस है, तो आपकी पीठ के लिए बेहतर है
  • एक सूटकेस चरण 7 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    2
    परतों के साथ कार्य करें अंतरिक्ष को बचाने और एक ही समय में व्यवस्थित करने का एक शानदार तरीका है कि अपने सूटकेस को विभिन्न परतों से कुछ के रूप में सोचना है। भारी वस्तुओं की एक परत लपेटें, जैसे जींस, स्वेटर और लाइटर जैकेट, और उन्हें सूटकेस के नीचे रखें, उन्हें थोड़ा सा स्थान लेने के लिए टिडिंग करें। यह न केवल बर्बाद किए गए स्थान को कम करता है बल्कि यात्रा के दौरान वस्तुओं को भी रोल आउट करने से रोकता है।
    • यदि नाजुक आइटम हैं, उन्हें बैग के केंद्र में रखें, भारी कपड़े परत के ऊपर, उन्हें बचाने के लिए
  • एक सूटकेस चरण 8 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    3



    नाजुक वस्तुओं को अच्छी तरह से जोड़कर रखें भारी वस्तुओं की परत के शीर्ष पर, नाजुक या औपचारिक टुकड़े रखें जो मुड़ा हुआ होना चाहिए। इससे आप आगमन पर उन्हें आसानी से पहुंच सकते हैं और उन्हें लटका सकते हैं। आप इन मदों को सूखी-सफाई वाले बैग में रख सकते हैं ताकि उन्हें आवश्यकतानुसार प्यार करने के लिए रख सकें।
  • एक सूटकेस चरण 9 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    4
    उन हिस्सों को लपेटें जिनको मुड़ा हुआ नहीं है। अगली परत में हल्का सामान, जैसे कि टी-शर्ट और अंडरवियर होना चाहिए, एक साथ कसकर घूमता है ताकि वे खोल न सकें। यह आमतौर पर इन टुकड़ों को सूटकेस में फिट करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि जब वे लुढ़का हो जाते हैं तो वे एक साथ जोड़ना अधिक कॉम्पैक्ट और आसान होते हैं यह आपको आखिरी मिनट के बैग में इन मदों को डालने की ज़रूरत में मदद करता है।
  • एक सूटकेस चरण 10 में पैक कपड़े शीर्षक वाला चित्र
    5
    छोटी वस्तुओं के साथ अंतरिक्ष भरें कोई भी अतिरिक्त आइटम जो अंडरवियर, बेल्ट, मोज़े और अन्य छोटे भागों जैसे हल्के होते हैं, सामान को स्थिर करने में सहायता के लिए किसी भी एल्कोवे में खड़ा होना चाहिए। अगर ऐसा कुछ है जो वैसे भी बचा जा सकता है, तो ऐसा करें।
    • आपके जूते आपके लिए शानदार स्थान हैं, जो उन रिक्त स्थान में वस्तुओं को स्टोर करते हैं जो अभी तक उपयोग नहीं हुए हैं। ज़्यादातर जगहों को बनाने के लिए अपने बैग में हमेशा ज़िपर्स, बोरियां और अतिरिक्त छोटी रस्सी का उपयोग करें
  • एक सूटकेस चरण 11 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    6
    कपड़े पर अपने बैग रखो और बैग बंद करें यदि आप जिपर को बंद नहीं कर सकते हैं, तो इसे लागू करने के लिए ज़रूरी नहीं होना चाहिए ताकि कपड़े को तोड़ने या कपड़े फाड़ने का खतरा न हो। यदि आवश्यक हो, तो जितना संभव हो उतना बैग के ऊपर दबाएं, लेकिन अगर यह अभी भी बंद नहीं होता है, तो इसे लागू न करें ताकि आप आखिरी मिनट में एक नया सूटकेस खरीद सकें।
  • एक सूटकेस चरण 12 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    7
    अपने सामान की वज़न सीमा पर नज़र रखें। यदि आप उड़ते हैं, तो सामान पैक करने से पहले सामान की सीमा के लिए एयरलाइन से संपर्क करें ताकि आप हवाई अड्डे पर समस्याएं होने का खतरा न चला सकें। कुछ एयरलाइंस आपको एक निश्चित वजन के साथ दो सूटकेस पैक करने की अनुमति देते हैं, लेकिन अधिकतर केवल एक ही अनुमति देते हैं कुछ आदेश के लिए एक राशि का शुल्क लेते हैं, और अधिक वजन के लिए अतिरिक्त शुल्क होते हैं।
    • लेय-ऑन सामान प्रतिबंधों को जांचना भी एक अच्छा विचार है। उदाहरण के तौर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में, टीएसए ने निर्धारित किया है कि यात्रियों को केवल एक सामान ले जाने वाले सामान और एक बैगेज भत्ता ले सकता है, जो एक बैग, एक छोटा सा बैग या एक कैमरा बैग हो सकता है। आम तौर पर आपको ले-ऑन सामान के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है
  • विधि 3
    व्यवस्थित रखना

    एक सूटकेस चरण 13 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    1
    सबसे अधिक उपयोग किए गए भागों को शीर्ष पर रखें यदि यह थोड़ी देर के लिए आपके सूटकेस पर निर्भर करेगा, तो यह आसानी से सुलभ जगह में सबसे महत्वपूर्ण या उपयोगी वस्तुओं को रखने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि आप अपने सूटकेस को पूर्ववत न किए जाएं। अपनी यात्रा पर निर्भर करता है कि आप क्या लेना सबसे ज़रूरी होगा और इसलिए, तदनुसार योजना करें।
  • एक सूटकेस चरण 14 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    2
    कुछ चीज़ों को छोटे बैग और हल्के कपड़े में डालकर विचार करें कुछ यात्रियों को इन समूहों का इस्तेमाल कुछ समूहों में साफ रखने के लिए करना है उदाहरण के लिए, आप अपने पजामा, अंडरवियर और उन में से किसी तरह की तरह पैक कर सकते हैं, और फिर शर्ट के लिए और पैंट के लिए दूसरा उपयोग कर सकते हैं। यह सब कुछ क्रम में और खोजने के लिए आसान है, साथ ही सूटकेस को फिर से करने में मदद करता है।
  • एक सूटकेस चरण 15 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    3
    रोल मॉडल द्वारा कपड़े की व्यवस्था करने पर विचार करें। यदि आप जिस प्रकार का प्लान करना पसंद करते हैं, तो देखें कि आप अपनी यात्रा के प्रत्येक दिन क्या पहनना चाहते हैं और इस बैग में अपने कपड़े पैक करें। शर्ट और पैंट को एक साथ लपेटें, जिसे आप उसी दिन पहनना चाहते हैं या उन्हें थोड़ी सी बैग में अलग कर सकते हैं। जब उनको इस्तेमाल करने के लिए समय आता है, तो बस उन्हें रोल करें या उन्हें बैग से बाहर निकालें।
  • एक सूटकेस चरण 16 में पैक कपड़े शीर्षक से चित्र
    4
    अपने कपड़े गंदा रखने के लिए कुछ ले लो स्वच्छ वाले से गंदा कपड़ों को अलग करना आसान बनाने के लिए एक अतिरिक्त लैवेंडर पाउच रखें। तो आपको अपने हाथ में कपड़े धोने की ज़रूरत नहीं है और आप उन्हें एक ही स्थान पर एक साथ रख सकते हैं अगर आपको कपड़े धोने का दौरा करना पड़े।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com