IhsAdke.com

कैसे एक साधारण बैग बनाने के लिए

सस्ते में पैकिंग कई यात्राओं के लिए आदर्श है। यदि आप विमान से पुर्तगाल से पाकिस्तान जाना चाहते हैं, संयुक्त राज्य से बेल्जियम से जहाज पर या मैक्सिको से कनाडा में कार के जरिए, उदाहरण के लिए, अगर आपका सामान कॉम्पैक्ट हो तो सब कुछ आसान हो जाएगा भारी बैग एक बाधा हो सकती हैं और आपके यात्रा विकल्पों को बहुत सीधा कर सकते हैं। क्या आप हवाई अड्डे, बंदरगाह या बस स्टेशन को छोड़ना पसंद नहीं करते और एक ही बार में अपना साहस शुरू करना चाहते हैं?

चरणों

भाग 1
सरल सूटकेस बनाने के विचार के लिए इस्तेमाल करना

पिक्चर लाइट पैकेट लाइट चरण 1
1
बस अनिवार्य शामिल हैं संभव आपात स्थिति के बारे में मत सोचो यदि कुछ होता है - जो अनिवार्य होगा - खरीद जो भी आपको चाहिए आपको दो कोट्स की एक जैसी जरूरत नहीं है - बस एक चुनें यूरोप जाने के लिए, आपको गोताखोरी उपकरण या ध्वज की ज़रूरत नहीं है इनके जैसे आइटम उपयोगी होने के बजाय गन्दा हो सकते हैं। उन्हें छोड़ दें
  • यह सोचने के लिए खतरनाक है कि "क्या होगा?" जब आप पैकिंग कर रहे हैं अपने आप से पूछें: क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है? यदि "हां", तो आइटम शामिल करें यदि यह "शायद" है, तो उसे घर पर छोड़ दें एक साधारण सूटकेस के फायदों को कुछ नहीं होने के नुकसान से ज़्यादा ज़रूरी है जो "हो सकता है" की आवश्यकता हो।
  • पिक्चर लाइट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपको अपने कपड़े धोना होगा यह एक सप्ताह, एक महीने या एक वर्ष की यात्रा पर एक सूटकेस के साथ "जीवित रहने" का एकमात्र तरीका है आपको इस सेवा के लिए होटल में भुगतान करना होगा, स्नान करके या टब में हाथ से हाथ धो लें या कपड़े धोने पर जाएं। यदि आप लाउन्ड्रोमेट्स के लिए विकल्प चुनते हैं, तो अनुभव को कुछ सकारात्मक रूप में देखें, स्थानीय संस्कृति पर एक नजदीकी नज़रिए। भविष्य में, आप गर्व कर सकते हैं और कह सकते हैं कि आपने लीमा या मॉस्को में अपने कपड़े धो लिए हैं आप कितने लोगों को जानते हैं वे कह सकते हैं कि उन्होंने पेरू या रूसी कपड़े धोने का पता लगाया है?
    • "तीन यात्रा कानून" का पालन करने का प्रयास करें मोजे के तीन जोड़े, अंडरवियर के तीन जोड़े- एक दृष्टि, एक धोने, सूखा एक यह सामान को मुफ्त में छोड़ देगा और यदि आप अक्सर यात्रा करते हैं तो उपयोगी हो सकता है, क्योंकि ज्यादातर टुकड़े एक दिन में सूखेंगे। याद रखें कि आप मोज़े में भी हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर लाइट पैक लाइट चरण 3
    3
    टॉयलेटरीज़ ले जाने की आवश्यकता पर ध्यान दें अपने बैग में सामानों की संख्या को सीमित करें और उन घरों को छोड़ दें जो घर पर अनावश्यक हैं। ये सामान आपके सामान में जगह लेते हैं और आपके वजन में काफी वृद्धि कर सकते हैं। जब आप एक साधारण सूटकेस बनाना चाहते हैं, तो थोड़ी मात्रा में मॉइस्चराइज़र, डूडॉरेंट्स, शैम्पू और अन्य उत्पादों का उपयोग करने पर विचार करें (जो एक बैग में किया जा सकता है)। इसके अलावा, यात्रा के लिए विशिष्ट आकारों में मस्करा और लिपस्टिक जैसे कुछ श्रृंगार आइटम खरीदें।
    • याद रखें कि आपका गंतव्य स्थान टॉयलेटरीज़ की पेशकश कर सकता है, खासकर यदि आप होटल या सहारा में रह रहे हैं होटल आमतौर पर स्नान में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की पेशकश करते हैं अन्यथा, किसी दवा की दुकान पर एक साबुन, टूथपेस्ट और शेविंग क्रीम / शावे खरीदें।
  • पैकेट लाइट चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बैग में क्रेडिट कार्ड या पैसा शामिल करना याद रखें ये किसी साधारण सामान की सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जब आप गंतव्य तक पहुँचते हैं तो आप भूल गए वस्तुओं को खरीदने में सक्षम होंगे - हालांकि, इसके लिए आपको निवेश करना होगा। बड़ी खरीदारी के लिए कार्ड का उपयोग करें, जैसे होटल बुकिंग, और छोटी और रोज़ की जरूरतों के लिए नकद।
  • भाग 2
    अपने कपड़े समन्वय

    पिक्चर लाइट पैकेट लाइट चरण 5
    1
    मौसम के बारे में बैग को पैक करें क्या आप समुद्र तटों के साथ कुछ विदेशी जगह जा रहे हैं, जैसे थाईलैंड? या एक स्थिर स्थान, जैसे पेटगनिया? क्या आप अलग-अलग मौसम वाले देशों के माध्यम से जा रहे हैं? अपने सामान की तैयारी करते समय अपने गंतव्य पर विचार करें यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो हल्के और उचित कपड़ों पहनें भारी जैकेट शामिल न करें, उदाहरण के लिए। वे केवल आपकी पीठ पर लोड बढ़ा देंगे अगर आप कूलर स्थान पर जाते हैं, तो उसी प्रकार के कई कपड़ों के बजाय अन्य परतों को पहनने के लिए सिर्फ एक कोट लेते हैं - जो बोझिल और असुविधाजनक हो सकता है यदि तापमान बढ़ते हैं तो ये परतें आपको "फ्लिप" करने की इजाजत देते हैं।
    • बहुआयामी कपड़े ले लो यदि आप जानते हैं कि आप विभिन्न मौसमों के साथ स्थानों के माध्यम से जा रहे होंगे, पैंट खरीदने पर विचार करें जो शॉर्ट्स के रूप में पहना जा सकता है। उदाहरण के लिए: बाजार पर, आस्तीन और हटाने योग्य डाकू के साथ अनगिनत विवाह है।
  • पिक्चर लाइट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रंग और पैटर्न चुनें जो आसानी से मेल खाते हैं कपड़ों के कुछ टुकड़े के साथ इकट्ठा करना मुश्किल हो सकता है सफेद, दालचीनी, भूरा, काले या नीले रंग के रूप में तटस्थ स्वर के साथ सामान ले लें - इसलिए सब कुछ अच्छी तरह मिलाया जा सकता है। जींस एक बहुमुखी पसंद हैं आप उन्हें साधारण टी-शर्ट के साथ जोड़ सकते हैं और फ़ोटो पर शानदार लग सकते हैं। महिलाओं के लिए, बुनना कपड़े भी बहुमुखी हो सकते हैं



  • पैकेट लाइट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सूटकेस में कार्यात्मक जूते शामिल करें ये सबसे विस्तृत सामान सामान हैं सादगी के लिए, एक एकल जोड़ी जूते के साथ सभी "स्पेक्ट्रा" के पास जाने का प्रयास करें अपनी पसंद की शैली आपके गंतव्य पर निर्भर करती है और जिन गतिविधियों आप में भाग लेना चाहते हैं अगर आपको लगता है कि आप समुद्र तट पर बहुत समय बिताने जा रहे हैं, तो बस आप के साथ चप्पल की एक जोड़ी ले लो व्यापारिक बैठकों के लिए, तटस्थ रंग में सुरुचिपूर्ण औपचारिक जूते शामिल हैं - जो भी आरामदायक लगती हैं
    • आप एक जोड़ी से अधिक ले, भारी जूते का उपयोग कर यात्रा और सूटकेस में हल्का डाल करने के लिए की जरूरत है।
  • लाइट चरण पैक 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने लुक विकल्पों का विस्तार करने के लिए हल्के सामान लगाएं स्कार्फ, बेल्ट, कंगन और झुमके आपकी अलमारी को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं और इस प्रकार सूटकेस में बहुत अधिक वजन या "चोरी" के स्थान को नहीं छोड़कर अलग दिख सकते हैं। हालांकि, मात्रा में इसे अधिक मत करना याद रखें कि टाइप सहायक सामान कुछ बेहतरीन यात्रा स्मृति चिन्ह हैं यदि आप मिलन पर जाते हैं, तो आप रेशम के दुपट्टा खरीदना बंद कर सकते हैं जिसे आप बाद में प्रयोग करेंगे - यदि ऐसी संभावना है, तो उस तरह के दर्जनों आइटम नहीं लेते हैं।
  • भाग 3
    इसे एक छोटे से सूटकेस में डाल देना

    पिक्चर लाइट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामान आयोजक cubes का उपयोग करें इसका कार्य स्वीकार्य आकार में सूटकेस आइटम को पैक करना है। इसकी जाल अस्तर हवा को भागने की अनुमति देता है और इसका आकार कम हो जाता है।
    • सूटकेस में अंतरिक्ष को बचाने के लिए इन क्यूब्स का उपयोग करें, न कि अधिक आइटम शामिल करने के लिए एक बहाना के रूप में। अपना लक्ष्य याद रखें बहुत से लोग "सामान" को अपने सामान में "भरे हुए" की आशा में खरीदते हैं - अगर यह मामला है, तो सावधान रहें कि एयरलाइन अक्सर अतिरिक्त शुल्क लेते हैं जब उनके ग्राहकों के बैग एक निश्चित वजन से अधिक हो जाते हैं। इकट्ठे हुए वस्तुओं के अतिरिक्त क्यूब्स का जोड़ा वजन, एक महंगा खाता बना सकता है।
  • पैकेट लाइट चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने सामान को वैक्यूम पैक वाले बैग में स्टोर करें साधारण सामान के समान ये सामान, आयोजक क्यूब्स से सस्ता और लाइटर हैं। वे आमतौर पर 2, 4 या 8 के पैक में बेचे जाते हैं और विभिन्न आकारों में आते हैं। उनमें से कुछ, एक वैक्यूम क्लीनर के साथ खाली कर दिया जा सकता है, जबकि अन्य लोगों को हाथ से खाली कर दिया जाना चाहिए।
  • पिक्चर लाइट चरण 11 नामक चित्र
    3
    अपने कपड़े को पूर्णता के लिए व्यवस्थित करने के लिए तह बोर्डों का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप केन्द्रों आयोजकों या वैक्यूम बैग का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप टुकड़े विधिपूर्वक झुकना होगा। केवल बैग में फेंक है, वे अधिक स्थान ले और जब वे अपने गंतव्य तक पहुंचने, अस्त-व्यस्त कर रहे हैं। तह बोर्ड अपने सामान में जगह बचाने के लिए सब कुछ ढेर करना आसान बना सकते हैं।
  • पिक्चर लाइट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने उद्देश्य के अनुसार सामान व्यवस्थित करें बैग को पूर्ववत करना जल्दी ही यात्रा करने का आधा रास्ता होगा कभी-कभी, जब आप सड़क पर होते हैं, तो आपको थोड़े समय में कुछ चुनना पड़ सकता है: आपका पासपोर्ट, प्राथमिक चिकित्सा किट आदि। कोई फर्क नहीं पड़ता कि, इन वस्तुओं को सुलभ होना चाहिए। यदि आप जानते हैं कि आपको कुछ आवश्यकता हो सकती है, तो इसे बैग के मुख्य ज़िप के बगल में छोड़ दें। उन सभी चीजों को रखो जो आवश्यक हो सकते हैं ताकि आप उन्हें एक साथ मिल सकें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com