IhsAdke.com

कैसे अपने हाथ सामान पैक करने के लिए

अगर आपको विमान पर घंटों तक रहने की जरूरत है, तो अच्छी तरह से तैयार होना अच्छा है। खराब हाथों का सामान केवल एक चीज है जो आपको परेशान कर सकता है। यह आलेख आपके कैरी-ऑन को पैक करने में आपकी मदद करने के लिए यहां है ताकि आपके पास उड़ान को चिकनी बनाने की आवश्यकता हो।

चरणों

विधि 1
पैकिंग हैंड बैगेज

हाथों के सामान को आपके पैरों के नीचे जमा किया जाना चाहिए, जबकि सामान के डिब्बे में एक ले-इन बैग को संग्रहीत किया जाना चाहिए। आप आमतौर पर दो सामान ले सकते हैं हालांकि, केवल एक बड़े सूटकेस को लेना संभव है।

चित्र शीर्षकः बैग पर अपना कैरी पैक करें चरण 1
1
सही बैग चुनें सुनिश्चित करें कि यह टिकाऊ और ले जाने में आसान है, और यह सभी आवश्यक वस्तुओं को पकड़ सकता है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सुनिश्चित करें कि यह क्षेत्र की कंपनी की आकार आवश्यकताओं को पूरा करता है। यदि आप आमतौर पर विभिन्न कंपनियों के साथ उड़ते हैं, तो उन सभी की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले आकार की जांच करें तय करने का एक अच्छा तरीका है एक बैग चुनना जो आपकी सीट के नीचे फिट होगा।
  • छुट्टी बैग: आदर्श बैग कई जेब के साथ एक है। जेब सभी चीज़ों को अलग रखने के लिए शानदार हैं (एक वॉलेट / फोन जेब, श्रृंगार के लिए एक, पुस्तक के लिए एक, आदि)।
  • व्यवसाय बैग: एक उद्यमी के लिए एक ब्रीफकेस वास्तव में एक अच्छा कैरिज बैग है एक ढूँढें जिसे आपके कंधे पर लटका दिया जा सकता है, अगर आपको विमान को पकड़ने के लिए चलाने की जरूरत हो तो आयोजकों और कई जेब के साथ फ़ोल्डर एक बहुत अच्छा विकल्प हैं।
  • विद्यार्थी / किशोर थैला: नोटबुक, स्कूल की पुस्तकों, नोटबुक और खिलौने के भंडारण के लिए बैकपैक्स महान हैं। ज़िपों की वजह से, यह सुनिश्चित करता है कि सभी चीजें एक ही स्थान पर रहेंगी, इसलिए आपको अपने सुपर महत्वपूर्ण गेम या नोटपैड की खोज करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्र कैर्री पर आपका कैरी पैक शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप को लाने की जरूरत है सब कुछ की एक सूची बनाओ यह अनिवार्य है के साथ शुरू और फिर मनोरंजन आइटम या काम पर जाने के लिए सबसे अच्छा है। , नकद या क्रेडिट कार्ड, अपने फोन को और दवाओं की जरूरत हो सकती है, और निश्चित रूप से हवाई जहाज का टिकट: ये कुंजी आइटम अपने पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस (राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय उड़ान के प्रकार पर निर्भर) शामिल हैं। अन्य आइटम आप लेने की सोच सकते हैं शामिल हैं:
    • कार्य और विद्यालय के सामान: नोटबुक, चार्जर्स, बिजनेस नोट्स, क्लास नोट्स, होमवर्क आदि।
    • मनोरंजन: नोटबुक, पत्रिकाएं, खिलौने आदि में देखने के लिए किताबें, हेडफ़ोन और एक आइपॉड, कैमरा, गेमबॉय, डीडी।
    • दवाएं और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स: अपने लेय-इन सामान में सभी आवश्यक दवाइयां रखने के लिए सबसे अच्छा है आपको अतिरिक्त संपर्क लेंस, माउथवैश आदि की एक जोड़ी भी लाना चाहिए।
    • आपकी नींद में मदद करने के लिए चीजें: इसमें एक गर्दन तकिए, आंखों का मुखौटा, कान प्लग आदि शामिल हैं। Inflatable गर्दन तकिया सबसे अच्छा है क्योंकि यह खाली जगह है जब यह खाली हो जाता है।
  • चित्र कैर्री पर आपका कैरी पैक शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    अपने सूटकेस को बुरे पैमाने के लिए पैक करें अपने सामान पर सामान ले जाने पर विचार करें जब आप हवाई जहाज़ के बदलाव के दौरान अटक जाते हैं या अगर आपका बैग खो जाता है इन मदों में शामिल हैं:
    • टूथब्रश और टूथपेस्ट, एक कंघी या हेयरब्रश, अंडरवियर, मोजे और दुर्गन्ध दूर करने वाला
  • चित्र शीर्षक से बैग कैरी पर अपना कैरी पैक 4
    4
    सुनिश्चित करें कि सभी इलेक्ट्रॉनिक्स और नाजुक उत्पाद सुरक्षित हैं बैग बहुत बार मारा जाता है, इसलिए मूल्य की चीजों की रक्षा करना एक अच्छा विचार है, जैसे नोटबुक या टैबलेट
  • चित्र शीर्षक से बैग कैरी पर अपना कैरी पैक 5
    5
    तरल पदार्थ को सही ढंग से पैक करें ध्यान रखें कि सुरक्षा कारणों से अधिकांश तरल पदार्थ की अनुमति नहीं है आपको एक वायुरोधी प्लास्टिक की थैली में तरल पदार्थ पैक करना होगा। प्रत्येक यात्री इन बैगों में से एक ले सकता है और तरल पदार्थ कुल 100 मिलीलीटर तक सीमित हैं, इसलिए सनस्क्रीन की एक बड़ी बोतल नहीं लेते हैं।
    • आप सामान में बड़ी बोतल डाल सकते हैं, जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचने पर इन मदों को जहाज या खरीद लेंगे। सुरक्षा के माध्यम से जाने के बाद पानी और पेय खरीदें
  • चित्र कैर्री पर आपका कैरी पैक शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    आसानी से सुलभ स्थानों में महत्वपूर्ण वस्तुओं को पैक करें। यात्रा के दौरान आपको अपना पासपोर्ट दिखाने और कम से कम दो बार पास करने की आवश्यकता होगी, इसलिए उन्हें आसानी से सुलभ स्थान में रखना महत्वपूर्ण है। मूलभूत वस्तुओं को पहले व्यवस्थित करें, लेकिन उन्हें बैग के नीचे न रखें।
    • जब आपकी नोटबुक पैक करते हैं, तो इसे आसान रखें ताकि आप इसे सुरक्षित रूप से पहुंच सकें। अधिकांश समय आपको बैग से नोटबुक को हटाने की आवश्यकता है ताकि इसे स्कैन किया जा सके। यह टॉयलेटरीज़ के साथ बैग के लिए भी सच है
  • चित्र शीर्षक से बैग आपका कैरी पैक शीर्षक 7
    7
    आप को विचलित करने के लिए कुछ मनोरंजन लें एक बार जब आप सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं को पैक कर लेते हैं, तो अपने सूटकेस में मनोरंजन आइटम रखें। उन्हें अंतिम रूप में डालकर यह सुनिश्चित किया जाता है कि आपको सूटकेस में फिट होने की जरूरत है। सामान बैच न करें, पीछे की तरफ 10 किलोग्राम वजन करके हॉंचबैक की तरह घूमना न करें। आप जिपर को बंद करने में सक्षम होना चाहिए (यदि सामान में एक ज़िप है) ताकि चीजें में से कोई भी गिर जाए।
    • एयरलाइन के लिए खोजें: कुछ हवाई जहाज में मनोरंजन प्रणाली होती है, कुछ में बोर्ड पर फिल्में होती हैं और अन्य लोग भोजन भी नहीं करते हैं प्रत्येक कंपनी की पेशकश के मुताबिक अपना मनोरंजन लें



  • चित्र शीर्षकः बैग पर अपना कैरी पैक करें चरण 8
    8
    हवाई जहाज़ पर गर्म कपड़े पहनें एक जैकेट या जैकेट पहनना हमेशा एक अच्छा विचार है, क्योंकि हवाई जहाज में तापमान हमेशा ठंडा रहता है। सबसे खराब स्थिति में, आप अपने लेय-इन सामान (या अपनी कमर के आसपास) में जैकेट बांध सकते हैं।
  • विधि 2
    हैंडबैग पैकिंग

    चित्र शीर्षकः बैग पर अपना कैरी पैक करें, चरण 9
    1
    सूटकेस को बुद्धिमानी से चुनें हालांकि प्रत्येक एयरलाइन हाथ के सामान के आकार के बारे अपने स्वयं के नियम हैं, सबसे 45 सेमी (14 x 22 x 9) के कुल की एक अनुमानित उन्मुखीकरण इस प्रकार है। हालांकि, अगर आप को खोजने लंबाई में 20 सेमी की बैग एकदम सही है, के बाद से लगभग सभी कंपनियों को इस आकार आदर्श मानते हैं। उनकी विशिष्ट विशेषताओं पता लगाने के लिए एयरलाइन की वेबसाइट की जाँच करें।
    • तुम भी, केवल दो पहियों के साथ एक सूटकेस के लिए देखो, क्योंकि एक चार पहिया सभी दिशाओं में रोलिंग बाहर आ सकते हैं चाहिए, विशेष रूप विमान को परिवहन के दौरान यह गिर सकता है।
  • चित्र शीर्षकः बैग पर अपना कैरी पैक 10
    2
    उन सभी कपड़े अलग करें जिन्हें आप लेना चाहते हैं। एक बार जब आप उन्हें अलग कर देते हैं, तो आधे से राशि कम कर दें, क्योंकि आप एक छोटी सूटकेस में अपनी चीजों को पैक करेंगे। क्या आपको वास्तव में पैंट और 10 शर्ट के तीन जोड़े की ज़रूरत है? शायद नहीं। सिर्फ तुम क्या जरूरत है ले लो लाइटर सामग्री भी चुनें जीन्स अन्य सामग्रियों की तुलना में भारी है, जैसे सूती - अपने कपड़े का वजन जब उन्हें पैक करते हैं, तो उस पर विचार करें।
    • कपड़े के रंग मैच इससे आप विभिन्न वेशभूषा बनाकर टुकड़ों को जोड़ सकते हैं। याद रखें कि काली रंग सभी चीज़ों से मेल खाता है।
    • आप कपड़े है कि, ले इस नियम का पालन करने की कोशिश करेंगे की मात्रा को सीमित करने के लिए परेशानी है, तो: एक शर्ट, दो दिन और पैंट, या शॉर्ट्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता तीन दिनों के लिए। इस टिप का पालन करें और देखें कि क्या वह मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक से बैग कैरी पर अपना कैरी पैक 11
    3
    अपनी निजी स्वच्छता को व्यवस्थित करें आप संभवत: केवल 100 मिलीलीटर के साथ मोहरबंद प्लास्टिक की थैली ले जा सकेंगे। मेकअप, दुर्गन्ध आदि जैसे सूखी वस्तुओं के साथ एक बैग लेना भी संभव होगा। बड़े शुद्ध वस्तुओं के लिए, जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचें या होटल और मोटल में प्रदान किए गए आइटम का उपयोग करें तो उन्हें खरीदने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक से बैग कैरी पर अपना कैरी पैक 12
    4
    बैग में सब कुछ डालने से पहले अपने यात्रा के कपड़े चुनें विमान पर भारी कपड़े पहनो ताकि आप उन्हें अपने सामान पर सामान पर सामान न दें। जीन्स और एक जैकेट पहनें, साथ ही साथ अपने भारी जूते, तो आप अन्य मदों के लिए अधिक जगह है।
  • चित्र शीर्षकः बैग पर अपना कैरी पैक 13
    5
    अपने सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स और सामानों की अन्य छोटी चीजों को सूटकेस में डालने के बदले अपनी सामान ले जाने के बजाय रख दें जो कि डिस्पैच हो जाएंगे। सब के बाद, आप दो कैर्री बैग, एक सामान डिब्बे में और दूसरे को अपनी सीट के नीचे ले जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बैग आपका कैरी पैक शीर्षक 14
    6
    एक प्रसिद्ध पैकेजिंग तकनीक का उपयोग करें आपके सामान को कुशलतापूर्वक पैक करने के कई अलग-अलग तरीके हैं एक विधि का उपयोग करें या एक संयोजन का प्रयास करें। किसी भी चीज को रखें जो आपको सुरक्षा के लिए निकालने की आवश्यकता होगी, जैसे टॉयलेटरीज़, शीर्ष पर इनमें से कुछ तकनीकों में शामिल हैं:
    • रोलिंग विधि: अपनी पैंट लपेटें ताकि वे छोटे हों! रैपिंग कपड़े अंतरिक्ष को बचाने का एक शानदार तरीका है, विशेष रूप से जब मुड़ी हुई कपड़े की तुलना में। इस तरह आप कम मूँछते हैं
    • संपीड़न बैग का उपयोग करें ये बैग अधिकतर दुकानों पर खरीदे जा सकते हैं। इन बैग में कपड़े रखो, उन्हें बंद करो, और फिर उन्हें कस सभी हवा को दूर करने के लिए। आप इस बात पर हैरान होंगे कि इन बैगों से भरा बैग कितने छोटे हैं।
    • सभी रिक्त स्थान और कोनों का उपयोग करें अपने जूते, कपड़े, या कहीं और, कोनों में जैसे मोजे रखो। इस तरह, आपका सामान भी संगठित नहीं किया जा सकता है, लेकिन निश्चित रूप से आपको ज़रूरत पड़ने वाली हर चीज होगी।
  • युक्तियाँ

    • एक स्नैक लेने पर विचार करें जब तक यह बंद हो जाता है और इसमें कुछ भी तरल नहीं है, तब तक आप बिना किसी समस्या के सुरक्षा में जाएंगे।
    • एक कंबल या ऊनी शीर्ष रखें, यदि यह जगह में अच्छा है।
    • आपात स्थिति के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक्स और पर्याप्त नकद लें
    • हाथ सामान की आवश्यकताओं को जानने के लिए पहले एयरलाइन से जांच करें आमतौर पर आकार और वजन का प्रतिबंध है
    • एयरलाइन के प्रतिबंधों को जानें कुछ आप एक नोटबुक बैग, बटुआ, या अन्य व्यक्तिगत आइटम के साथ-साथ एक बैग ले जाने के लिए अनुमति देते हैं। दूसरों के एक सूटकेस की अनुमति देते हैं और कभी-कभी आकार प्रतिबंध बहुत सख्त हो सकते हैं। अंतिम मिनट में इसे खोजने के बजाय इसे पहले से ही जानें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com