IhsAdke.com

यात्रा बैग कैसे करें

जिस तरह से आप अपने बैग पैक कर अपने यात्रा के परिणाम को प्रभावित करते हैं (यदि आप पहले से ही अपने गंतव्य तक पहुंच चुके हैं और टूथपेस्ट विस्फोट के अवशेषों के साथ अपने रूमाल में घूमते हैं, तो आप यह जानते हैं कि यह सच है।) यह आसान गाइड में सलाह दी जाती है कि आपको हवाई जहाज़ या ट्रेन से यात्रा करने वाले किसी व्यक्ति के लिए एक पेशेवर और विशेष सुझाव के रूप में पैक करने में सहायता करें।

चरणों

पिक्चरिंग लिस्ट 9156 नामक चित्र
1
उन सभी आइटमों की एक सूची बनाओ, जिन पर आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। इस सूची में कपड़ों, जूते, टॉयलेटरीज़, दस्तावेजों और संभवतः मानचित्र, मार्गदर्शिका, पठन सामग्री और होटल या कार किराए पर लेने के बारे में जानकारी शामिल होगी।
  • आइटम आमतौर पर भूल गए टूथब्रश, टूथपेस्ट, मोजे, धूप का चश्मा, सनस्क्रीन, टोपी, पजामा, रेजर और दुर्गन्ध दूर करने वाला
  • कभी कम मत समझो कि कितनी तेजी से बैग भरा होगा. क्या आपको वास्तव में तीन रातों के लिए जूते की पांच जोड़े की आवश्यकता है? और चार कोट? समय और किस तरह की गतिविधियों पर विचार करें आप क्या करेंगे आप अपने गंतव्य पर मौसम की जांच कैसे कर सकते हैं यह जांचने के लिए आप ऑनलाइन मौसम की सेवा कर सकते हैं।
  • 2
    अग्रिम में निर्णय लें, अतिरिक्त सामान से बचने के लिए आप क्या कपड़े लेंगे। यदि आपके मौसम की स्थिति का विचार है, तो आप अपने कपड़े चुनने में बहुत सटीक हो सकते हैं। अन्यथा, हल्के बहुमुखी आइटम (जैसे। एक कार्डिगन या हल्के जैकेट है कि आपके स्वेटर, कुछ आस्तीन शर्ट तीन बेडरूम, जींस कि लुढ़का सलाखों के साथ अच्छी तरह से कर रहे हैं मेल खाता है) इस आप समय के किसी भी परिवर्तन के लिए अनुकूल करने की अनुमति देगा। जितना संभव हो उतना संभव है, कपड़े पहने हुए हैं, जिसे आप लोगों को बिना एक बार देख सकते हैं कपड़ों की परतों को मिलाकर रखने का एक अच्छा तरीका है जो पहले से ही पहना जा चुका है और बदलते समय से निपटने के लिए भी है।
    • रंग संयोजन करके अपनी यात्रा अलमारी को बढ़ाएं. यदि आप यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़ों के प्रत्येक टुकड़े आप कपड़ों के कई अन्य टुकड़े पहने हुए हैं, तो आप कई संभव संयोजन बना सकते हैं।
    • गंदे कपड़े पहनने के लिए खाली बोरों को ले लो. अगर आपको अपने कपड़े धोने का मौका नहीं मिलेगा, तो उन्हें एक अलग बैग में डालकर आप उन्हें साफ कपड़े से मिलाकर या जब भी आप बदलते हैं, तब साफ कपड़े ढूंढ़ने से रोकेंगे।
  • छवि का शीर्षक Wikihow_030_33.JPG
    3
    यात्रा के आकार में टॉयलेटरीज़ खरीदें, यात्रा की लंबाई की परवाह किए बिना। इसमें टूथब्रश, टूथपेस्ट, दुर्गन्ध आदि शामिल हैं। जब तक आप कुछ हफ्तों तक किसी रिमोट स्थान पर नहीं जा रहे हों, आप स्थानीय स्टोर पर हमेशा अपने साबुन और टूथपेस्ट के स्टॉक को फिर से भर सकते हैं। आप हवाई जहाज से यात्रा करेंगे, तो वहाँ भी तरल या जेल की राशि है कि आप अपने हाथ के सामान में ले जाने के लिए है, जो आप अपने आप को सुरक्षा के माध्यम से जाने के लिए अपने शैम्पू और टूथपेस्ट वापस छोड़ने के लिए मजबूर मिल सकता है, इसका मतलब है पर प्रतिबंध हो सकता है हवाई अड्डा। एयरलाइन वेबसाइट पर जाएं और नियमों की जांच करें।
    • एक अलग बैग के अंदर सभी टॉयलेटरीज़ रखो. आप निश्चित रूप से अपने सामान में एक विस्फोट या रिसाव नहीं चाहते हैं! ओह, और दोहराते हुए, ये यात्रा आकारों में होना चाहिए।
    • यदि आप एक होटल में रह रहे हैं आपके आगमन पर, आप पूरी तरह से शैम्पू और कंडीशनर की अनदेखी कर सकते हैं और होटल का उपयोग करने वाले बस का उपयोग कर सकते हैं। (आप गंतव्य पर अन्य जरूरतों को खरीद सकते हैं, जैसे कि टूथपेस्ट और शेविंग क्रीम)।
  • द एम्प्टी सूटकेस शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर आप सीमा शुल्क के माध्यम से जाते हैं, तो इसे भरने से पहले बैग की जांच करें सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से खाली है (विशेषकर अगर सामान तुम्हारा नहीं है) क्योंकि एक बार जब आप सीमा शुल्क में होते हैं, तो आप को छोड़कर बैग की सामग्री के लिए कोई भी ज़िम्मेदार नहीं है। आम तौर पर, सामान के पास बीच या साइड में छिपा हुआ ज़िप होता है। ज़िपर खोलें और सबकुछ सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें। रोकथाम इलाज से बेहतर है
    • यदि आप सीमाओं को पार करने जा रहे हैं, ताकि आप जाँच कर सकते हैं अपने सामान सीमा शुल्क के माध्यम से जाने से पहले का उल्लंघन किया जा रहा है बिना आता है, अपने बैग सील करने के लिए छेड़छाड़-स्पष्ट टेप के उपयोग पर विचार करें।
  • 5
    अपने सूटकेस के निचले हिस्से पर भारी वस्तुओं को रखो, खासकर अगर यह एक ऊर्ध्वाधर मॉडल है एक थैले के साथ लड़ना जो हर मोड़ पर घुमाता है और घूमता है और जब आप हेंडल को छोड़ देते हैं तो चलने का आदर्श तरीका नहीं है।
    • अपने सामान पैक करते समय, अपनी सूची में आइटम की जांच करें।
  • 6
    का उपयोग कर कपड़े पैक रोल. एक-दूसरे के ऊपर दो या तीन वस्तुओं को रखो, अपने हाथ को चिकनी करने के लिए चलाएं और उन्हें एक सोने की थैली के रूप में लपेटें ताकि अंतरिक्ष को बचाने और झुर्रियां रोक सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपड़े भी डेंगले नहीं होंगे, कपड़े पहनने से पहले कपड़ों के बीच भारी कपड़े या लपेटकर कागज का एक टुकड़ा डाल दें। चिंता मत करो कपड़े ज्यादा amassarem के बारे में, सबसे होटल / छात्रावास के कमरे एक इस्त्री बोर्ड और लोहे अपनी आवश्यकताओं के लिए कोठरी में, कपड़े धोने की सेवा का उल्लेख नहीं किया है।
  • 7
    पुन: प्रयोज्य संपीड़न बैग में स्वेटर, जैकेट और अंडरवियर पैक करें, जो आपके सामान में 75% अधिक स्थान बना सकते हैं। ये बैग गंध को ब्लॉक करते हैं, इसलिए वे गंदी कपड़ों को स्टोर करने के लिए भी काम करते हैं। संपीड़न बैग बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं आपको क्या करना चाहिए आइटम अंदर जगह है, बैग को बंद करें और हवा के पंप को रखें जो बैग में छोटे छेद में शामिल होता है, फिर पंप के साथ हवा को चूसो। तैयार!
  • 8
    गहने या कांच के बने पदार्थ जैसे दस्तक में लपेटे गए और अपने सामान के अंदर जूते में फंसने के रूप में ब्रेबबैलेट्स डाल दें। यह अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करता है
  • 9
    बड़े पर्दा के छल्ले खरीदें ये बौछार पर्दे के छल्ले के छल्ले को खोला जा सकता है और फिर इसे कनेक्ट करने के लिए कुछ में खंगाला। अपने पर्स या हाथ सामान में पासपोर्ट पैकेजिंग जैसी सबसे महत्वपूर्ण चीजों से कनेक्ट करें, और अपने सूटकेस से जुड़ें। भारी बैग जो आपको अन्य चिंताओं को पूरा करने के लिए छोड़ना चाहिए, चोरों के लिए एक स्पष्ट लक्ष्य है। एक बैग उसके कंधे पर लटका रखा या यहां तक ​​कि अपने शरीर में छिपा में कागजी कार्रवाई, पहचान, धन और महंगी वस्तुओं रखें साइट की सुरक्षा पर निर्भर करता है (आप कपड़े के नीचे पहनने के लिए एक कमर थैली खरीद सकते हैं),। हालांकि, कुछ भी छिपाना न करें जिसे आपको तुरंत आवश्यकता होगी।
  • 10
    अगर आपको भूख लगी तो स्नैक्स लें त्वरित यात्राओं या स्थानों के लिए हल्के स्नैक्स लें जहां आप भोजन और लंबी बस / हवाई जहाज / ट्रेन / कार यात्राएं के लिए अधिक संगत स्नैक खरीद सकते हैं। आप एलर्जी या स्थिति है कि कुछ खाद्य पदार्थों (जैसे, लस या डेयरी) की आवश्यकता होती है और यात्रा के दौरान कई विकल्प (विमानों की पेशकश भोजन आमतौर पर विशेष अनुरोध को पूरा) की ज़रूरत नहीं होगी है, तो अतिरिक्त स्नैक्स ले।
  • 11



    अगर आपको ऊब हो जाए तो मनोरंजन लें लंबे समय तक चलने के दौरान ब्लाकों (और कलम), यात्रा के खेल, डेक, किताबें और मोबाइल डिवाइस बहुत अच्छा समय है
  • 12
    याद रखें कि पर्यटन मज़ेदार और आराम का मतलब है, तनाव मत करो! संगठन और नियोजन के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें अगर यह आपके लिए बहुत तनावपूर्ण हो जाता है, तो ट्रैवल एजेंसी को आपकी यात्रा की योजना बनाएं। कई वेबसाइटें हैं जहां आप स्थानों, होटल, रेस्तरां और एयरलाइंस के साथ-साथ अच्छे स्थलों और दिलचस्प प्रस्तावों पर समीक्षा पा सकते हैं।
  • विधि 1
    विमान द्वारा पैकिंग सूटकेस

    1. 1
      जानें कि कौन सी चीजें मत करो एक हवाई जहाज पर ले लो यह सुरक्षा, आकार, वजन और यहां तक ​​कि भोजन पर लागू होता है, क्योंकि उन सभी पर प्रतिबंध हैं
      • सुरक्षा प्रतिबंध देशों के बीच अलग-अलग हो, लेकिन सभी (उनके सामान में से किसी में चाकू अपने हाथ सामान ज्वलनशील तरल पदार्थ में) स्पष्ट सुरक्षा जोखिम, नहीं स्पष्ट जोखिम (नाखून कतरनी) और कुछ मालूम होता है अकथनीय आइटम (बंद बोतल शामिल पानी, जब तक आप खरीदा नहीं है तो सुरक्षा के माध्यम से पारित होने की)।
      • वजन और आकार प्रतिबंध एयरलाइन पर निर्भर करते हैं, इसलिए अधिक जानकारी के लिए अग्रिम जांचें। केबिन में लेयर-ऑन सामान के रूप में चिह्नित ज्यादातर मध्यम आकार के बैग स्वीकार किए जाएंगे।
      • हवाई जहाज पर मूंगफली ले जाने से बचें ये अन्य यात्रियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है।
      • अगर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को पार करते हैं, तो कृषि वस्तुओं (फल, सब्जियां, बीज), मांस या डेयरी उत्पादों को नहीं लेते हैं। हालांकि आप कुछ देशों में बाहर जाने और उनमें शामिल होने में सक्षम हो सकते हैं, कई विदेशी वस्तुओं और रोगों के प्रसार को कम करने के लिए इन मदों को विनियमित करते हैं।
    2. 2
      आपके बाकी सामानों से अलग तरल पदार्थ तरल पदार्थ को आसानी से सुलभ होना चाहिए ताकि आप सुरक्षा से गुजरते समय उन्हें निरीक्षण के लिए हटा दें। कई देशों में तरल और जेल के लिए एक बहुत ही सीमित मानक है:
      • सभी तरल पदार्थ और जैल व्यक्ति कंटेनर एक पारदर्शी प्लास्टिक की थैली है कि फिर से बंद किया जा सकता भीतर एक साथ रखा जाना चाहिए (आप यह है कि बैग मिल यदि आवश्यक हो तो सुरक्षा क्षेत्र में)। इससे पहले कि आप और अपने सामान स्कैनर के माध्यम से पारित करने के लिए, आप हाथ के सामान चटाई में अलग से शुद्ध बैग रखने के लिए इतना है कि यह यदि आवश्यक निरीक्षण किया जा सकता है करना होगा।
      • तरल भंडारण और भंडारण समस्याओं के आसपास पाने के लिए, ठोस स्वच्छता वाली वस्तुओं (जैसे कि ठोस दुर्गन्धक, पाउडर सुधारात्मक, आदि) को खरीद लें। आप बैग में तरल पदार्थ डाल सकते हैं जो कि शिप किया जाएगा।
      • तरल पदार्थों पर प्रतिबंध आमतौर पर पर्चे वाली दवाओं पर लागू नहीं होता है (बशर्ते आपने सत्यापन के लिए आपके पास दस्तावेज हैं), बच्चे के दूध, स्तन के दूध या कुछ समान। बस उन्हें अन्य तरल पदार्थों से अलग रखना सुनिश्चित करें और सुरक्षा को सूचित करें कि आपके सामान में इन प्रकार के तरल मौजूद हैं।
    3. 3
      यदि संभव हो तो चेक-इन सामान से बचें कई एयरलाइंस चेक-इन सामान के लिए चार्ज करके अपने बैंक खाते भरते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अतिरिक्त खर्च, के लिए प्रतीक्षा कोई आपत्ति नहीं है सामान की जांच में संसाधित करने के लिए किया जा और उनके आने के बाद पुनः वितरित बैग अपने समय हवाई अड्डे पर बर्बाद करने के लिए आधे घंटे या अधिक जोड़ सकते हैं के लिए - और कभी-कभी बैग खो गए हैं और आपको बहुत बाद में भेजा जाना है। आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनुमति सामान की अधिकतम राशि (यदि संभव हो) ताकि वहन करती है, एक समूह के रूप में, आप केबिन में और अधिक आइटम ले जा सकता है बनाते हैं। अंतरिक्ष को बचाने के लिए यात्रा करते समय अपने भारी कपड़े पहनें (जैसे जीन्स, स्नीकर्स, जूते, पसीने वाली पनीर) हल्के पैंट के साथ अपने जीन्स की जगह लेने पर विचार करें जो कम जगह लेते हैं और जल्दी से बाहर सूखते हैं।
    4. 4
      एक लैपटॉप बैग खरीदने पर विचार करें अपने लैपटॉप अन्य मदों के साथ अपने बैग के अंदर है, तो आप इसे दूर करने के लिए अपने शेयर एक्स-रे, जो नीचे कतार धीमी गति से और अगर ठीक से संगठित नहीं, एक मेस बना सकते हैं के माध्यम से जाने से पहले कहा जाएगा। आप अभी भी अपने बैग खरीदते हैं, तो आप तकनीकी रूप से किया जा रहा बिना, इस प्रक्रिया को (जो आमतौर पर बैग के बाकी हिस्सों से अलग खुलती लैपटॉप के लिए एक अतिरिक्त टैब के होते हैं से बचने के लिए इतना है कि लैपटॉप अलग से एक्स-रैयत हो सकता है एक डिजाइन किया बैग प्राप्त करने के लिए चाहते हो सकता है निकाला गया)।
    5. 5
      अपने बैग में अपने सबसे महत्वपूर्ण आइटम छोटे रखें अधिकांश एयरलाइनों के एक छोटे पाउच और हाथ के सामान, ताकि लोग उन लोगों के साथ एक आम पर्स और एक डायपर बैग, उदाहरण के लिए ले जा सकते हैं के रूप में एक औसत अनुमति देते हैं। आप शायद सामान कम्पार्टमेंट में सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा की बचत होगी के बाद से, उड़ान के दौरान चीजें आप उपयोग करना चाहते हैं जाएगा डालने से बचने के (जैसे। एक स्वेटर, किताब या नाश्ता) वहाँ या आप दालान और चाल में खड़ा करना होगा मध्य उड़ान में बैग में

    विधि 2
    ट्रेन यात्रा के लिए पैकिंग

    1. 1
      बैग के बीच समान रूप से भारी वस्तुओं को वितरित करें अधिकांश रेल कंपनियां बहुत अधिक वजन की अनुमति देते हैं, उन्हें कुछ स्थितियों में हवाई जहाज के लिए एक महान विकल्प बनाते हैं विमान में के रूप में, इन मदों अक्सर ओवरहेड डिब्बों में जमा हो जाती है, लेकिन जब से तुम बजाय बैग के बड़े आकार सामान के साथ काम कर किया जा सकता है, उन्हें उठा और उन्हें वापस नीचे लाने के मुश्किल हो सकता है। किसी भी सूटकेस एक टन वजन का होता है बनाने के लिए नहीं है, लेकिन आप अपने आप को अजनबियों को मदद के लिए अपने सिर पर घुटने और एक बैग कांप साथ दालान में फंस पा सकते हैं सावधान रहें।
    2. 2
      अपने साथ क़ीमती सामान रखें ऊपरी डिब्बे में सामान रखने की जगह यदि आपको लगता है जैसे आप एक हवाई जहाज पर कर रहे हैं, आप क्या तय करेगा यह वहाँ महत्वपूर्ण वस्तुओं जगह सुरक्षित है, लेकिन याद रखें कि अपने सामान सेवक व यात्रियों दर्ज करने के लिए और से निगरानी नहीं की जाएगी कर सकते हैं वे ट्रेन को हर समय छोड़ देते हैं। हर समय आपके साथ क़ीमती सामान रखें, खासकर यदि आप अपने पैरों को फैलाने की योजना बनाते हैं, त्वरित स्नैक्स बनाते हैं, या डेश करते हैं
    3. 3
      पता करें कि क्या ट्रेन आपके साथ भोजन नहीं लेने का निर्णय लेने से पहले नाश्ता प्रदान करता है। अधिकतर गाड़ियों की पेशकश (या उन स्थानों पर जहां दोनों विक्रेताओं को भोजन के साथ बोर्ड पर आते हैं या आप जल्दी से बाहर निकल सकते हैं और कुछ प्राप्त कर सकते हैं), लेकिन अगर आप किसी ऐसे देश में यात्रा कर रहे हैं जिसके साथ आप रिवाज से परिचित नहीं हैं या ट्रेन दिनचर्या, सुनिश्चित करें कि आप बिना किसी भोजन या पेय के 18 घंटों की यात्रा पर रात भर की ट्रेन में मिलते हैं।

    युक्तियाँ

    • अपने सूटकेस को पैक करते समय, अपने बेड पर खुले सूटकेस को रखें, अपने पास मौजूद सभी कपड़े विकल्प देखें और सुनिश्चित करें कि वे अभी भी आपको फिट करते हैं।
    • विदेश जा रहा है? अपने पासपोर्ट की एक फोटोकॉपी बनाएं और इसे मूल से अलग रखें। यदि आप अपना मूल पासपोर्ट खो देते हैं, तो एक कॉपी होने से प्रतिस्थापन प्रक्रिया में तेजी आएगी
    • व्यवस्थित रहें जब आपके कपड़े अपने सूटकेस में डालते हैं, तो उन्हें बड़े करीने से गुना करें और उन्हें सूटकेस में फेंक न दें। अंतरिक्ष को बचाने की कोशिश करें जब आप बड़े करीने से गुना करते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपको कुछ अतिरिक्त स्थान देगा! इसके अलावा, अपने सूटकेस की पूरी जगह का उपयोग करने की कोशिश करें, जूते के बीच छोटे स्थानों में अपनी मोजे सामान करें।

    चेतावनी

    • सामान उल्लंघन के खतरों से अवगत रहें अपनी ईमानदारी सुनिश्चित करने के लिए आप्रवास के माध्यम से जाने से पहले अपने सामान की जांच करें।
    • ध्यान रखें कि हवाई अड्डों की सुरक्षा में सामान, सामान, कैंची और मैचों सहित कई सामानों पर रोक लगाई गई है निषिद्ध और अनुमोदित वस्तुओं की पूरी सूची के लिए, उन स्थानों की हवाई अड्डे की साइटें देखें जिन पर आप जा रहे हैं।
    • याद रखें कि आपके कैरिएन में दवाएं और अन्य महत्वपूर्ण चीजें हैं, न कि वह बैग जिसे आप जहाज पर जा रहे हैं अगर आपका बैग खो जाता है, तो आप इन मदों को नहीं खोते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com