IhsAdke.com

दो-सप्ताह की यात्रा के लिए पैक कैसे करें

दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैकिंग एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है आवश्यक वस्तुओं को याद रखना और अनावश्यक वस्तुओं के साथ अंतरिक्ष बर्बाद करना से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। यह लेख एक तरीका है कि अपने सामान में महत्वपूर्ण स्थान की बचत होती है में कपड़े और अन्य वस्तुओं के भंडारण, साथ ही प्रदर्शन क्या आइटम के प्रकार अपनी अगली यात्रा पर अनावश्यक हो सकते हैं सिखा देगा।

चरणों

भाग 1
अनिवार्यता रखते हुए

पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 1
1
सबसे पहले, उन चीजों को बचाने के लिए जिनके बिना आप जीवित नहीं रह सकते किसी भी यात्रा के दस्तावेज, वीज़ा और पासपोर्ट को विशेष बैग या बैग में रखने की सलाह दी जाती है, जहां आप उन्हें खोने में सक्षम नहीं होंगे। यात्रा करते समय आप अधिक दवाएं लेने की कोशिश करें, साथ ही साथ टॉयलेटरीज़ जिन्हें गंतव्य पर ढूंढना मुश्किल हो सकता है। एक डायरी और कैमरा भी महत्वपूर्ण आइटम हैं - वे आपको अपनी यात्रा की यादें रिकॉर्ड करने की अनुमति देंगे यदि आप एक टेबलेट लेते हैं, तो यह एक डायरी के रूप में और शायद एक कैमरा के रूप में भी काम कर सकता है। यदि नहीं, तो कॉम्पैक्ट कैमरा लेने पर विचार करें। अतिरिक्त मेमोरी कार्ड और बैटरी को ले जाने के लिए मत भूलना
  • हर कोई एक ऐसा आइटम है जिसके बिना वे बिना रह सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप यात्रा के दौरान कुछ आवश्यक वस्तुओं को ढूँढने में सक्षम नहीं होंगे, तो सुरक्षा के लिए अतिरिक्त राशि लेंगे।
  • क्रेडिट या डेबिट कार्ड बैकिंग लेना और आपके पासपोर्ट और वीज़ा की एक कॉपी सहायक हो सकती है, आपको इन वस्तुओं में से किसी भी चीज़ को याद रखना चाहिए या चोरी हो जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास समय समय पर एलर्जी या सिरदर्द है, तो सावधान रहें और उचित दवाएं ले लें
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 2
    2
    गंतव्य पर पहुंचने के लिए एक संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए एक यात्रा कार्यक्रम मुद्रित करें और आपको दिन-प्रतिदिन आधार पर संगठित करने में सहायता करें। आप यह भी ध्यान से सोच सकते हैं कि प्रत्येक गतिविधि के दौरान आपको क्या आवश्यकता होगी या आपकी यात्रा पर रोकें। इस तरह आप अनुमान लगा सकते हैं कि प्रत्येक दिन कैसा होगा। इस प्रक्रिया के दौरान आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप अनावश्यक वस्तुओं को लेने के बारे में हैं आप बिल्कुल के अनिश्चित हैं, तो क्या यात्रा के हर बिंदु पर सहायक होगा, अन्य यात्रियों द्वारा छोड़ा ऑनलाइन समीक्षा के लिए खोज, अपने अनुभवों का ब्यौरा और वे क्या ले लिया होता। उदाहरण के लिए, पता लगाने के लिए अगर आप नाव यात्रा है कि क्या करने के लिए या इन वस्तुओं लेने के लिए है कि क्या के बारे में पर सनस्क्रीन और तौलिये प्रदान की कोशिश करो।
    • आरामदायक जूते पहनना शायद याद रखना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। यह आमतौर पर सलाह दी जाती है कि शूले के साथ जूता लेना और आर्थोपेडिक समर्थन होना चाहिए, लेकिन यह उस व्यक्ति पर निर्भर करेगा।
    • ऐसे कपड़ों को ले लो जो बहुत विशिष्ट नहीं हैं और जो अन्य मदों से मेल खाती हैं जिन्हें आप करना चाहते हैं इस तरह, आपको भागों को धोने के बारे में इतना चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 3
    3
    तीनों के सेट में कपड़े रखें तीन जोड़े मोज़े, अंडरवियर और टी-शर्ट लें। इस तरह, जब आप एक आइटम पहनते हैं, तो दूसरे को धोया जा सकता है और दूसरे को सूखा जा सकता है पैंट आमतौर पर एक से अधिक पहना जा सकता है, इसलिए दो जोड़े पर्याप्त होना चाहिए। यह नियम केवल दिन के आधार पर इस्तेमाल किए गए आइटम पर लागू होता है। यदि आप एक ऐसी घटना में भाग लेने का इरादा रखते हैं जहां आपको विशिष्ट तरीके से तैयार करना होगा, तदनुसार योजना बनाएं।
    • यदि आप गर्म महीनों के दौरान यात्रा कर रहे हैं, तो हल्के कपड़े पहनें जैसे पॉलिएस्टर, जो आसानी से ले जाने, टिकाऊ और जल्दी से सूखने के लिए
    • केवल उन हिस्सों को लें जो मैच करते हैं और अन्य कपड़ों के साथ स्वतंत्र रूप से उपयोग किए जा सकते हैं। इस तरह, आप किसी भी अवसर पर ले जाने वाली हर चीज का उपयोग कर सकते हैं।
    • आरामदायक जींस या शॉर्ट्स की एक जोड़ी आम तौर पर उपयोगी होती है आप शॉर्ट्स वाले झिपे वाले पैंट भी पहन सकते हैं उनके साथ, आप संगठनों की एक भी बड़ी विविधता तक पहुंच पाएंगे।
    • तटस्थ रंगों में सफेद, काले और बेज रंग में टी-शर्ट आमतौर पर किसी भी पैंट या शॉर्ट्स से मेल खाते हैं। ध्यान रखें कि गहरा रंग सूरज से अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं।
    • अगर आप ठंड के महीनों में यात्रा कर रहे हैं, तो भारी कपड़ों के बजाय कपड़ों की कई परतें लें। केवल आपकी त्वचा को छूने वाला टुकड़ा नियमित रूप से धोया जाना आवश्यक है, इसलिए अपने कपड़े धोने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
    • कपड़े धोने का डिटर्जेंट का एक छोटा कंटेनर लें या पता लगाएं कि आप अपने गंतव्य पर कौन से कपड़े धो लेंगे।
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 4
    4
    ध्यान में अपने गंतव्य के संस्कृति और पोशाक नियमों को ले लो। इस तरह, आप स्थानीय लोगों को अपमानित करने या आंख को पकड़ने से बचेंगे। जितना अधिक आप स्थानीय लोगों से मिलते हैं, उतना कम होने की संभावना है कि आप एक पिकपोट का शिकार हो या आप का लाभ उठाने की कोशिश कर रहे लोग। यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि ड्रेस कोड क्या है, तो अंगूठे का एक सामान्य नियम हमेशा कंधों और घुटनों को कवर करना है
    • स्थानीय संस्कृति का दौरा किया जा रहा है अधिक रूढ़िवादी है, तो यह एक दुपट्टा लेने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है - यह नहीं सामान में अधिक जगह लेने के लिए और जल्दी और आसानी से अपने शरीर को कवर करने के लिए काम करेंगे।
    • यदि आप एक घटना या किसी औपचारिक अवसर में भाग लेने का इरादा रखते हैं, तो आपको अपना आदर दिखाने के लिए अधिक सुंदर कपड़े पहनने होंगे।
    • अधिक सुंदर ढंग से तैयार करने का आसान और त्वरित तरीका सामानों का उपयोग करना है। महिलाओं के मामले में, एक गहने या बाल सहायक भी सरलतम मॉडल को बढ़ा सकते हैं।
    • पुरुष संबंधों को पहन सकते हैं, स्टाइलिश चश्मा और एक खड़े बाहर खड़े हो सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि ये सामान भारी नहीं हैं और सामान में थोड़ी सी जगह लेते हैं।
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 5
    5
    टूर गाइड और एक विश्वसनीय वार्तालाप मार्गदर्शिका खोजें यदि गंतव्य के देश की मूल भाषा तुम्हारा से अलग है, ऐसा करने का सबसे सम्मानजनक बात है, तो आप इसके अलावा में संवाद करने के लिए मदद करने के लिए एक संवादी गाइड लेने के लिए है यह भी जितना संभव हो उतना जानने के लिए इससे पहले कि आप भी साइट पर मिल सलाह दी जाती है । यहां तक ​​कि बुनियादी अभिवादन या वाक्यांशों सीखने के रूप में सरल कुछ स्थानीय लोगों को प्रभावित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है और पता चलता है कि यह संघर्ष कर रहा है हो सकता है।
    • यदि आपके पास एक मोबाइल फोन या कंप्यूटर पर साइट है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि एप्लिकेशन डाउनलोड करने से निवासियों के साथ संचार की सुविधा हो। Google अनुवाद, उदाहरण के लिए, सर्वश्रेष्ठ अनुवाद अनुप्रयोगों में से एक माना जाता है।
    • यदि आपके गंतव्य पर इंटरनेट एक्सेस सीमित है तो टूर गाइड लेने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
    • अपनी यात्रा की प्रकृति के आधार पर, उन मार्गदर्शकों को खोजें, जिनमें केवल आवासों के बजाय गतिविधियों, भ्रमण और महत्वपूर्ण जगहों के लिए समर्पित अनुभाग शामिल हैं। यह केवल तभी लागू होता है जब आप पहले से ही रहने के लिए एक जगह बुक कर रहे हों, क्योंकि इस स्थिति में, आवास संबंधी जानकारी वाले पृष्ठ बेमानी होंगे।
    • यदि आप स्थानीय व्यंजनों का अनुभव करने में रुचि रखते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि टूर गाइड जो स्थानीय रेस्तरां पर भारी ध्यान केंद्रित करता है।
    • सभी अच्छे दौरे गाइडों में स्थानीय संस्कृति और रीति-रिवाजों के बारे में बहुत सारी जानकारी शामिल होनी चाहिए। इन गाइडों में आमतौर पर उपलब्ध परिवहन विकल्पों के बारे में विस्तृत जानकारी शामिल होगी।
    • सुनिश्चित करें कि गाइड चालू है (दो या तीन साल पहले लिखा गया है, अगर वह वर्ष नहीं है जिसमें आप यात्रा करना चाहते हैं)। शहर बदलते हैं, रेस्तरां बंद होते हैं और स्थानीय रीति-रिवाजों को बदलते हैं, इसलिए अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अप-टू-डेट सूचना प्राप्त करना उचित है
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 6
    6
    हवाई अड्डे की सुरक्षा के माध्यम से अपने मार्ग को सुविधाजनक बनाने के लिए उपयुक्त प्लास्टिक कंटेनरों और बैग लें। आप शैम्पू, तरल साबुन या श्रृंगार लाने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर्स में 60 मिलीलीटर की बोतलें खरीद सकते हैं। इन दुकानों में आप भी टूथपेस्ट और एक स्वीकार्य आकार की बोतलों में लोशन जैसे उत्पादों पा सकते हैं - आप की यात्रा के दौरान इस तरह के उत्पादों की आवश्यकता हो सकती है या जब आप अपने गंतव्य तक पहुंचने। अतिरिक्त लागतों से बचने के लिए, अपने सामान को तौलना यह देखने के लिए करें कि क्या यह एयरलाइन द्वारा निर्धारित वजन सीमा से अधिक नहीं है।
    • उन सामानों को न ले जाएं जिन्हें आपके हाथ सामान (उदाहरण के लिए, ब्लेड या कैंची) में हथियार माना जा सकता है।
    • अपने सामान के साथ संलग्न टैग पर अपना नाम और पता डालें
    • पौधों और पशु मूल के भोजन सहित कृषि उत्पादों को न लें।
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 7
    7
    किताबें, संगीत, अपने लैपटॉप और कुछ भी ऐसी चीज़ें लें जो लंबी उड़ानों, कनेक्शन और संभव देरी के दौरान आपको मनोरंजन कर सकती हैं। स्थान बचाने के लिए आप अपने टेबलेट पर कई पुस्तकें, फिल्में और संगीत भी पार कर सकते हैं
    • यदि आप एयरलाइन द्वारा दी गई वस्तुओं का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी खुद की कंबल और तकिया को अपनी गर्दन में लाने के लिए याद रखें।
    • फ्लाइट पर आपके साथ ले जाने वाले सामान को व्यवस्थित करें, जिसमें टॉयलेटरीज़, दवाएं, हेडफ़ोन और कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपके ट्रांसओस्सीनिक उड़ान को और अधिक आरामदायक बना सकती हैं।
    • अगर उड़ान रात में होती है तो कान संरक्षक और आंखों की मुखौटा पहनना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यह सुनिश्चित करेगा कि आप एक अच्छी रात की नींद के बाद विश्राम के गंतव्य पर पहुंचें।
  • भाग 2
    अपने बैग पैकिंग

    पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 8



    1
    अपने बैग पहले से पैक करें ताकि आप अपनी यात्रा से पहले रात को दहशत न करें। इस तरह, यदि आपके पास कुछ भी गायब होने की संभावना है, तो आपके पास समय होगा। आपके सामने जो भी आइटम लेना चाहते हैं, उनको रखना उपयोगी हो सकता है, क्योंकि आप अपने सामान में मूल्यवान स्थान की बचत करते हुए पूरे सप्ताह अनावश्यक वस्तुओं को चुन सकते हैं।
    • महत्वपूर्ण लेखों को भूलने से बचने के लिए एक सप्ताह पहले आवश्यक वस्तुओं की सूची बनाएं। आप सप्ताह भर में सूची में आइटम जोड़ सकते हैं। जिन चीज़ों का आप दैनिक आधार पर उपयोग करते हैं उन्हें नीचे लिखें, क्योंकि संभवतः आपको यात्रा के दौरान उनकी आवश्यकता होगी
    • मित्रों और परिचितों से बात करें जो पहले से ही आपके द्वारा जा रहे स्थान पर जा चुके हैं। पूछें अगर वे आपको निजी में कुछ लेते हैं किसी व्यक्ति की राय जो पहले से ही आपकी यात्रा के गंतव्य पर जा रही है, वह इंटरनेट खोज या यात्रा के गाइड की जानकारी से अधिक उपयोगी हो सकती है। आपके परिचित द्वारा दी गई जानकारी अधिक व्यक्तिगत होगी इसके अलावा, आप उसे विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 9
    2
    सभी चीजों को आप फर्श पर ले जाना चाहते हैं। व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक आइटम की समीक्षा करें और विचार करें कि वास्तव में यात्रा के दौरान इसका उपयोग किया जाएगा, और पूछें कि प्रश्न में आइटम आसानी से गंतव्य पर खरीदा नहीं जा सकता (जैसे टॉयलेटरीज़ के मामले में)। तय करें कि क्या यह विशेष आइटम के साथ आपके सामान में जगह लेने योग्य है, यह ध्यान में रखते हुए कि आप इसे कितनी बार उपयोग करेंगे। मौके पर विस्तृत खोज करते हैं कि यह जानने के लिए कि आइटम क्या स्थान पर उपलब्ध होंगे।
    • यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि आप किस चीजें के बिना जीवित रह सकेंगे, उस जगह का चयन करने की कोशिश करने के बजाय जो यात्रा पर सुविधाजनक हो। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपका कॉफी निर्माता उपयोगी होगा, लेकिन आप जानते हैं कि आपके पास गंतव्य पर कॉफी की पहुंच होगी, तो कॉफी निर्माता को एक तरफ छोड़ देना अच्छा होगा।
    • हल्के सामान का प्रयोग करें, जैसे एक बैकपैक, ताकि आप अधिक चीज़ों को ले जा सकें, क्योंकि वज़न बचाया। लेकिन ध्यान रखें कि जब पहिया सामान आमतौर पर भारी होता है, तो आपको इसके साथ अपनी पीठ पर वजन नहीं उठाना पड़ेगा।
    • कठिन सामग्री मूल्यवान वस्तुओं की रक्षा में मदद मिलेगी से बना है कि सामान याद रखें, जबकि मुलायम सामग्री सामान हल्का कर रहे हैं और सामान कम्पार्टमेंट, कार ट्रंक, आदि जैसे देशों में और अधिक आसानी से फिट
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 10
    3
    यदि आप विमान में अपने साथ सभी चीजों को लेने का निर्णय लेते हैं, तो सामग्री को 9 किग्रा तक सीमित करें या 22 x 55 x 35 सेमी के सूटकेस में फिट होने वाली मात्रा ऐसे आयामों का सूटकेस हवाई जहाज के सामान के डिब्बे में फिट होगा और आपके लिए बहुत भारी नहीं होगा। गंतव्य पर पहुंचने पर, आप सामान के हल्के वजन से उपलब्ध गतिशीलता और सहजता का आनंद लेंगे। इसके अलावा, आपके पास टॉयलेटरीज़ और ठंडे स्वेटर जैसे महत्वपूर्ण मदों के लिए आसान पहुंच होगा। अगर आपको विशिष्ट वस्तुओं को नियमित रूप से उपयोग करने की आवश्यकता है, तो उन्हें बैग के ऊपर या किसी बाहरी जेब में रखें। इस तरह आपको सॉकेट के साधारण जोड़ी की तरह कुछ खोजने के लिए सामान को फ्लिप करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • सामान पर ले जाने में आपके सभी सामान ले जाने से, आप उन्हें खोना, उन्हें तोड़ने या चोरी होने की संभावना नहीं रखते।
    • आप यात्रा कार्यक्रम के अचानक परिवर्तन से इतने बल पर नहीं होंगे
    • आप सामान प्रेषण से संबंधित खर्चों पर बचत करेंगे।
    • अगर ट्रेन या गाड़ी से यात्रा करना, ट्रंक में या सामान डिब्बे में जगह बचाने के लिए अपनी यात्रा की अवधि के लिए अपने पैरों पर सामान रखकर
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 11
    4
    जानें कि कपड़े कुशलता से कैसे स्टोर करें। यह उपलब्ध स्थान को अधिकतम कर देगा और टुकड़ों को कम कर देगा। सामान्य रूप से कपड़े ढांकने के बजाय, सामान में प्रत्येक उपलब्ध स्थान में प्रविष्टि की सुविधा के लिए शर्ट और पैंट लपेटो। चिंता न करें, जब उन्हें बैग से बाहर निकाल दिया जाता है तो वे झुर्रीदार नहीं होते।
    • शर्ट लपेटने के लिए, उन्हें आधे में रख दीजिए और आस्तीन शरीर के ऊपर रखें। फिर रोलिंग शुरू करें
    • पैंट के मामले में, उनको आधा में गुना करें ताकि बैक जेब एक-दूसरे को स्पर्श करें। फिर या तो या तो लपेटें, सावधान रहना टुकड़ा गूंध नहीं।
    • अपने सूटकेस की जगह को अधिकतम करने के लिए, एक निचोड़ बैग में लुढ़का हुआ आइटम रखें, जो सबसे अधिक ट्रैवल सामान स्टोर में पाया जा सकता है। इस तरह से आप कपड़े में दरारें के बीच हवा को नष्ट करके अंतरिक्ष को बचाएंगे। एक बैग में बहुत अधिक सामान सामान न लगाएं और वजन पर ध्यान दें। आपके आइटम की योजना बनाई तुलना में अधिक वजन जमा हो सकता है
    • मोज़े और टी-शर्ट रखो जो जूते आप ले जाते हैं।
    • यात्रा करते समय सबसे विशाल टुकड़े पहनें यह आपकी थैली में अंतरिक्ष को बचाएगा और वजन कम कर देगा।
    • टी-शर्ट या स्वेटर की कई परतें पहनें यदि आपको वास्तव में अंतरिक्ष को बचाने की आवश्यकता हो।
  • भाग 3
    तय करना कि गंतव्य ले जाना या खरीदने के लिए

    पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 12
    1
    बहुत सारे टॉयलेटरीज़ ले जाने से बचें वस्तुओं जैसे साबुन, टूथपेस्ट, शैम्पू और सबसे प्राथमिक चिकित्सा किट संभवत: गंतव्य पर खरीदी जा सकती हैं। इसलिए यदि आपके सामान में जगह सीमित है, तो जब आप पहुंचें तो फार्मेसी में पास करें। कभी-कभी आपको बाजार पर जाने के लिए कुछ सरल करना होगा और शरीर के लोशन को बदलने के लिए शिया मक्खन खरीदना होगा। हालांकि, यदि आप इस तरह की बात करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप यह पता लगाने के लिए अनुसंधान करते हैं कि आपके पास आवश्यक टॉयलेटरीज़ तक पहुंच है या नहीं। यदि आपका अंतिम गंतव्य अलास्का का एक दूरस्थ क्षेत्र है और आप वहां टूथब्रश खरीदने का इरादा रखते हैं, तो आप ऐसा आइटम नहीं खोज पाएंगे।
    • यह भी जानना महत्वपूर्ण है कि किसी विदेशी देश में मौजूद उत्पाद बिल्कुल वैसी ही नहीं हो सकते हैं, जिनके आप आदी हैं, लेकिन उस अंतर को स्वीकार करना अनुभव का हिस्सा है।
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 13
    2
    भोजन और पेय को पीछे छोड़ दें, जब तक कि आप उन्हें ले जाने के लिए जरूरी नहीं मानते। ऐसा लगता है कि आपकी अधिकांश यात्रा में स्थानीय खाद्य पदार्थों और पेय की कोशिश होनी चाहिए। हालांकि, उतना जितना कि आप रेस्तरां में खाने की योजना नहीं करते हैं, या पता है कि जिस साइट पर आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, बाजार में भोजन खरीदना या अंतिम गंतव्य पहुंचने के बाद आमतौर पर भोजन लाने से बेहतर विकल्प होता है घर। स्थान लेने और अधिक वजन करने के अलावा, भोजन लंबे समय तक नहीं रहेगा क्योंकि यह प्रशीतित नहीं है।
    • यदि आप कुछ पैक किए गए खाना लावा करना चाहते हैं, तो याद रखें कि जब आप कपड़े और अन्य सामान संग्रहीत कर रहे हैं तो कमरा बनाने के लिए याद रखें। इसके अलावा, अपनी सूची में जाने वाली सूची में भोजन शामिल करें।
    • बाकी की यात्रा के लिए उपयोग करने के लिए एक डिस्पोजेबल पानी की बोतल लें या गंतव्य पर एक खरीदें
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 14
    3
    अपने सूटकेस की बहुमूल्य जगह बारिश गियर में बेकार मत करो। इन वस्तुओं को संग्रहीत करने से पहले ऑन-साइट मौसम पूर्वानुमान देखें। जब तक आपका गंतव्य प्रशांत नॉर्थवेस्ट जैसी असाधारण बारिश वाली जगह नहीं है, मौसम का पूर्वानुमान आपको बताएगा कि आपको बूट, रेनकोट और छतरियां लाने की आवश्यकता है। हालांकि, अप्रस्तुत बारिश तूफान का सामना करने के अलावा कुछ भी आपकी यात्रा को बर्बाद नहीं कर सकता है, ये सामान सामान का स्थान लेते हैं और इसका उपयोग नहीं किया जा सकता।
    • जलरोधी जूतों और बारिश जैकेट लें, जिनका उपयोग मौसम में बारिश नहीं होने पर भी किया जा सकता है। इस तरह, आप बारिश गियर में अतिरिक्त स्थान नहीं बिताएंगे, लेकिन यह चकाचौंध शुरू होने पर सुसज्जित होगा।
    • छतरियां आम तौर पर एक छाता के रूप में ज्यादा जगह नहीं लेती हैं और हल्की बारिश के दौरान उपयोगी हो सकती हैं।
    • अगर मौसम का पूर्वानुमान याद नहीं होता है और यह आपके गंतव्य पर बारिश शुरू होता है, तो आप खरीदने के लिए एक डिस्पोजेबल बारिश कवर ढूंढ सकते हैं।
  • पिक्चर फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 15
    4
    अतिरिक्त जूते ले लो बस आने पर जूते खरीदने की योजना न करें: आमतौर पर लेस के लिए कुछ समय लगता है आपको नहीं पता है कि थोड़ी देर के लिए जूता सही है या नहीं। बहुत छोटा जूता खरीदना समाप्त होने पर आप जो भी होल्ड करना चाहते हैं उसे बर्बाद कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि सबसे सहज स्नीकर्स कॉलस का कारण बन सकता है जब बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ आर्थोपेडिक समर्थन के साथ एक चप्पल है, तो जूते की एक और जोड़ी लाने के लिए सुनिश्चित करें।
    • परिसर में जूते सस्ते नहीं होंगे, खासकर यदि आप किसी पर्यटक क्षेत्र में जा रहे हों
    • अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी वापस लेना आपकी योजनाओं का हिस्सा नहीं हो सकता है याद रखें कि वे बहुत सारे सामान स्थान पर कब्जा कर लेंगे
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com