IhsAdke.com

एक ट्रेल बनाने के लिए बैक पैक कैसे करें

यदि आप लंबी पैदल यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको भोजन, पानी और अन्य अस्तित्व की आपूर्ति के साथ बैकपैक लेना होगा। बैकपैक में अपने उपकरणों को फेंकने के बजाय, समय लेने के लिए प्रत्येक आइटम को कहां रखें। इस तरह, आपके बैग में संतुलित भार होगा और आप आसानी से उस यात्रा तक पहुंच पाएंगे जो आपको यात्रा की पूरी आवश्यकता होती है। बैकपैक को पैक करना एक बड़ा सौदा जैसा नहीं लगता हो सकता है, लेकिन यह एक ऐसा काम है जो असुविधाजनक या शानदार चलने के बीच अंतर कर सकता है।

चरणों

भाग 1
अपने उपकरण को इकट्ठा करना

एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक चित्र 01
1
एक बैकपैक चुनें। जब आप चलते हैं तो आप अपनी पीठ पर एक हल्के बैकपैक का आनंद लेंगे। आप पा सकते हैं छोटी और हल्की बैकपैक चुनें। अपनी यात्रा के लिए आवश्यक सभी आपूर्ति को पकड़ने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता है यदि आप दिन के दौरान लंबी पैदल यात्रा के लिए बाहर जा रहे हैं, तो आप एक छोटे बैग का उपयोग कर सकते हैं। आपको सोने की थैली और तम्बू रखने के लिए एक बड़ी बैकपैक की ज़रूरत होगी, साथ ही साथ बहुत अधिक भोजन और पानी की आवश्यकता होगी ताकि आपको रात को कहीं जंगली बिताएं।
  • बैकपैक की क्षमता लीटर में मापा जाता है, जिसमें 25 से 90 लीटर तक की मात्रा होती है। यदि आप एक दिन चलने वाली एक सैर के लिए जा रहे हैं तो आपको 25 से 40 लीटर का बैकपैक की आवश्यकता होगी। लंबे समय तक चलने के लिए एक बैकपैक की आवश्यकता होती है जो 65-90 लीटर रखती है।
  • अपनी यात्रा की अवधि के अतिरिक्त, बैकपैक वॉल्यूम को चुनने में शामिल अन्य वैरिएबल मौसम है। सर्दियों के महीनों में लंबी पैदल यात्रा के लिए आपको एक बड़ा बैकपैक की आवश्यकता होगी जब आपको भारी कपड़े और अन्य अतिरिक्त उपकरण लेना होगा।
  • अधिकांश बैकपैक्स आंतरिक संरचनाओं से बनाये जाते हैं जो वजन असर के साथ मदद करते हैं, लेकिन भारी भार को झेलने के लिए तैयार बाहरी संरचनाओं के साथ मॉडल हैं। किसी भी मामले में, एक मानक स्कूल बैकपैक का उपयोग करने के बजाय, एक विशेष मॉडल के लिए वजन ले जाने के लिए देखो, ताकि अधिक आराम प्राप्त कर सकें
  • एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक वाले चित्र चरण 02
    2
    आवश्यक सामग्री इकट्ठा निशान के लिए केवल अनिवार्य लो। यह आपका कैमरा, एक डायरी और आपके पसंदीदा तकिया को ले जाने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन अनावश्यक वस्तुओं का वजन अधिक होगा। केवल पैदल चलने के लिए आपको क्या चाहिए यह पता लगाने के लिए एक शोध करें कि इस विशेष दौरे के लिए क्या करना चाहिए, तीव्रता, थकान का स्तर, आप रात के बाहर सोते समय और मौसम की संख्या को ध्यान में रखना चाहिए।
    • संभवतः हल्के उपकरण पर अधिक खर्च करें, खासकर यदि आप लंबी पैदल यात्रा के लिए जा रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्लीपिंग बैग लाने की जरूरत है, तो आप एक बहुत ही हल्के और कॉम्पैक्ट मॉडल है कि एक बड़ा और सुंदर बैग है कि अधिक जगह लेने के लिए और अधिक वजन के बजाय केवल कुछ ग्राम वजन का होता खरीद सकते हैं। यदि आप वजन के बारे में चिंतित हैं, तो लगभग किसी भी प्रकार की लंबी पैदल यात्रा या शिविर उपकरण का हल्का संस्करण है
    • जब भी संभव हो, समाप्त करें ग्रेनोला सलाखों के एक बॉक्स को ले जाने के बजाय, उन्हें बॉक्स से बाहर ले जाएं और उन्हें प्लास्टिक की थैली में ले जाएं। भारी कैमरा ले जाने के बजाय, अपना कैमरा फोन का उपयोग करें कुछ लोग टूथब्रश के छोर को काटते हैं और आधा में कंघी को तोड़ते हैं।
  • एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 03
    3
    वजन के आधार पर अपनी चीजों को वितरित करें आइटम के वजन के अनुसार आप बवासीर में ले जाने वाली हर चीज को व्यवस्थित करें भारी, मध्यम वजन, और छोटी वस्तुओं का एक ढेर हो। अपने आइटम को इस तरह से व्यवस्थित करने से आपको आराम से चलने के लिए सबकुछ ठीक से पैक करने में मदद मिलेगी।
    • लाइटवेट आइटम में आपकी नींद की थैली, कपड़े और अन्य रात की आपूर्ति शामिल है
    • मध्यम वस्तुओं में भारी कपड़े, आपकी प्राथमिक चिकित्सा किट और हल्के भोजन शामिल हैं
    • भारी वस्तुओं में भारी भोजन, खाना पकाने की आपूर्ति, पानी, टॉर्च और भारी उपकरण शामिल हैं
  • एक पैदल हाइकिंग बैकपैक चरण 04 को चित्रित किया गया चित्र
    4
    समूह आइटम जहां भी संभव हो। यह स्थान का अनुकूलन करना और वजन को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। समूहिंग आइटम को अपने बैकपैक के माध्यम से आसानी से रोमिंग से रोकता है यदि आप आपूर्ति को व्यवस्थित करने के लिए समय लेते हैं तो यह अधिक संगठित हो जाएगा और वजन वितरित किया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक छोटा पैन है, तो इसे स्टोर करने से पहले आइटम के साथ भरें। इसे भोजन के साथ भरें या वहां अपनी मोज़ों की अतिरिक्त जोड़ी रखें। जितना आप कर सकते हैं उतने रिक्त स्थान का उपयोग करें।
    • छोटी वस्तुओं को एक ही स्थान पर एक समय में रखें। उदाहरण के लिए, अपने टॉयलेटरीज़ को हल्के बैग में पैक करें ताकि उन्हें एक साथ रख सकें।
    • यह उन वस्तुओं को खत्म करने का एक अच्छा अवसर है जो बहुत अधिक स्थान ले रहे हैं। अगर आपको कोई ऐसी वस्तु मिलती है जिसे आप सामग्री के आकार या ताकत के कारण दूसरों के साथ आसानी से नहीं पैक कर सकते हैं, तो उसे छोड़ने पर विचार करें।
  • भाग 2
    अपने बैग भराई

    एक पैदल हाइकिंग बैक पैक 05 शीर्षक वाला चित्र
    1
    नीचे हल्के आइटम रखो और अपनी पीठ के पास भारी वाले लोगों को रखें। वजन का वितरण करें ताकि लाइटर आइटम तल पर कर रहे हैं, कंधे की हड्डियों और औसत उनके आसपास बैठे के बीच भारी सबसे अच्छा तरीका है स्वस्थ वापस बनाए रखना है। यदि आप पहले भारी वस्तुओं को पैक करते हैं, तो यह आपकी पीठ पर बहुत ज्यादा दबाव डाल देगा। आपकी रीढ़ की हड्डी के ऊपर स्थित भारी चीजों को आपके कूल्हों पर बैकपैक का वजन डालता है, न कि एक जगह पर जहां यह चोट पैदा कर सकता है।
    • अगर आप रात में डेरा डाले हुए हैं, तो अपनी नींद की थैली और दूसरी नींद से संबंधित अन्य हल्के आइटम पैक करें। उनके ऊपर, अपने कपड़े, मोजे, दस्ताने और इतने पर डाल दिया।
    • भारी वस्तुओं की व्यवस्था करें: पानी, लालटेन, भारी खाना पकाने की आपूर्ति और इतने पर। वे कंधे के ब्लेड और अपनी पीठ के बीच में होना चाहिए।
    • फिर मध्यम वजन वाले रसोई के उपकरण, भोजन, प्राथमिक चिकित्सा किट और अन्य मध्यम वजन वाले सामान रखें ताकि वे अन्य वस्तुओं के आसपास रहें और बैकपैक संतुलन कर सकें। लचीली वस्तुओं को लपेटें, जैसे tarps या कपड़े, भारी वस्तुओं के आसपास जब आप चल रहे हैं तब स्थिति बदलने से रोकने के लिए
  • एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 06
    2
    आवश्यक वस्तुओं को तत्काल सुलभ रखें कुछ चीजें हैं जिन पर आपको हाथ की ज़रूरत होती है और ये भी, भले ही वे हल्के होते हैं, बैकपैक के ऊपर या बाहरी जेब में होना चाहिए। सस्ती भोजन और पानी छोड़ दें साथ ही साथ अपने नक्शे, जीपीएस, टॉर्च और कुछ प्राथमिक चिकित्सा मदों को छोड़ दें। उन्हें सजाने के लिए उन्हें सावधानी बरतें, जब उन्हें ज़रूरत हो
    • निशान पर कुछ दिनों के बाद, आपको एक बेहतर विचार मिलेगा कि किस प्रकार पहुंच योग्य होना चाहिए। इसे व्यावहारिक और आरामदायक बनाने के लिए अपने बैग को फिर से संगृहीत करें।



  • एक पैदल हाइकिंग बैकपैक चरण 07 का शीर्षक चित्र
    3
    आइटम को बाहर से संलग्न करें यदि उपकरण बैकपैक्स में फिट नहीं है, तो आप इसे ऊपर, नीचे या किनारे पर बाहरी रूप से सुरक्षित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप बैकपैक के ऊपर तम्बू की छड़ लटका सकते हैं या अपनी तरफ पानी की बोतल छोड़ सकते हैं। यदि आप आइटम को बाह्य रूप से संलग्न करना चुनते हैं, तो विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • संभव के रूप में कुछ आइटम के साथ ऐसा करें आप जो कर सकते हैं उसे बचाने के लिए सबसे अच्छा है। जब आप लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं, तो आप पेड़ों और अन्य बाधाओं पर बैकपैक मार देंगे। भंडारण में चीजों को रखने से सवारी को और अधिक आरामदायक बना देता है
    • वजन वितरण के नियमों का पालन करें। उदाहरण के लिए, बैकपैक के शीर्ष पर टेंट छड़ और अपनी लंबी पैदल यात्रा के छड़ी को जो भारी है, संलग्न करें।
  • एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 08
    4
    बैकपैक का परीक्षण करें कि आप कैसा महसूस करते हैं। इसे अपनी पीठ पर रखो और एक आरामदायक स्तर पर संपीड़न पट्टियां निचोड़ें। थोड़ा सा चलना यह देखने के लिए कि बैकपैक को कैसा महसूस होता है यदि आप आराम से चल सकते हैं और आपके बैग को तंग और तंग हो जाता है, तो आप जाने के लिए अच्छा है
    • यदि आप चीजों को बदलते हुए महसूस करते हैं, तो बैकपैक लें, आइटम पुनर्व्यवस्थित करें ताकि वे कॉम्पैक्ट और स्थिर हों और पुनः प्रयास करें।
    • यदि बैकपैक आपके शरीर को असंतुलन कर रहा है, तो अपने कंधे के ब्लेड के बीच और आपकी रीढ़ की हड्डी के बीच भारी वस्तुओं को रखकर सामग्री को पुनर्व्यवस्थित करें। वे शायद पहले बहुत लंबा थे
    • यदि वजन खराब रूप से वितरित किया जाता है, तो फिर से चीजों को फिर से हटाएं और स्टोर करें, दोनों पक्षों पर इसे अधिक समान रूप से फैलाने का प्रयास करें
    • यदि यह बहुत भारी है, तो इसके बारे में सोचें कि आप पीछे क्या छोड़ सकते हैं यदि आप किसी समूह के साथ चल रहे हैं, तो देखें कि किसी के पास आपका कुछ लोड करने के लिए कमरा है।
  • भाग 3
    व्यावसायिक बैकपैक

    एक पैदल हाइकिंग बैकपैक पैक्स का शीर्षक चित्र 09
    1
    अपने भोजन को पैक करने के लिए बैग का उपयोग करें, नरम आइटम को घटाएं बैकपैक्स को संगठित रखने का यह एक लोकप्रिय तरीका है हल्के और तगड़ा बैग का प्रयोग करें, बाकी चीजों से अलग खाना रखने के लिए बहुत उपयोगी। बहुत से लोग भोजन के साथ एक बैग भरते हैं जो वे ट्रायल पर नहीं खातीं और दूसरे टॉयलेटरीज़ के साथ। तुम बस सब कुछ के बारे में पैक करने के लिए बैग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अनुभवी पैदल यात्रियों उन पर कपड़े डाल नहीं है, के रूप में मुलायम और लचीला आइटम सबसे भारी और अजीब वस्तुओं के आसपास रखा जा सकता है, कुशलता से रिक्त स्थान का लाभ लेने के।
  • एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    2
    पशु साक्ष्य कंटेनरों को कुशलतापूर्वक स्टोर करें ये कंटेनर भोजन, दुर्गन्ध दूर करनेवाला, सनस्क्रीन और जानवरों को आकर्षित करने वाली अन्य चीजों की गंध पर मुहर लगाते हैं। वे जंगली जानवरों की उच्च सांद्रता वाले क्षेत्रों में अनिवार्य हैं। यदि आप एक जगह है कि उपयोग की आवश्यकता है में चल रहे हैं, यह ऐसी वस्तुओं को बचाने के लिए कुशलतापूर्वक ताकि वे अपने बैग में अजीब वजन के साथ एक बाधा नहीं हो जाते महत्वपूर्ण है।
    • किसी रिक्त स्थान को छोड़ने के बिना कंटेनर पूरी तरह भरें। आप नहीं चाहते कि जब आप चलते समय खाना खाना बनाते हों यदि आपके पास हर चीज के साथ भरने के बाद अतिरिक्त जगह है जो जानवरों को आकर्षित करती है, तो शेष जगह मोजे या अन्य लचीली वस्तुओं के साथ भरें।
    • कंटेनरों भारी होने की संभावना है उन्हें कंधे ब्लेड के बीच रखें
    • एक लचीला आइटम संलग्न करें, जैसे कैनवास या अन्य कपड़ों, कंटेनर के आसपास उन्हें स्थिर बनाने के लिए
  • एक पैदल पैकेट पैक्ड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    3
    एक सुरक्षात्मक टोपी पैक करें यह आइटम हल्के और व्यावहारिक है और बैकपैक बारिश या बर्फ में भिगोने से रोका जा सकता है। यह एक कवर है जो प्रतिकूल जलवायु में बैकपैक में लगाया जा सकता है। जब बारिश नहीं होती है या बर्फ़ पड़ती नहीं होती है, तो हुड छोटा होता है और हल्के बैकपैक के शीर्ष पर चिपक जाता है। जब आप इसकी आवश्यकता होती है तब आप आसानी से इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लाइटर की जांच करें यह ले जाएगा सुनिश्चित करें कि द्रव का स्तर भरा हुआ है।
    • मानचित्र का पता लगाने के लिए या एक कम्पास लें
    • याद रखें कि आपको प्रति दिन 3 लीटर पानी की आवश्यकता होती है और रोजाना 2,000 कैलोरी अच्छी स्थिति में रहती है। पर्यावरण के लिए खोजें जो कि ट्रोड हो जाएगा। आपको पानी के स्रोत या पौधों से पानी इकट्ठा करने की ज़रूरत पड़ सकती है, क्योंकि आपके बैकपैक में सभी अतिरिक्त तरल पदार्थों में वजन बहुत बढ़ सकता है।
    • पनरोक सामग्री में लपेटें फास्फोरस की छड़ें यह उन्हें गीला होने से बचाएगा।

    चेतावनी

    • उस क्षेत्र का वन्यजीव अनुसंधान करें जिसे आप ट्रेक करना चाहते हैं और साँप, जगुआर और दूसरों के साथ मुठभेड़ के लिए तैयार हो जाओ
    • बेकार चीज़ों के साथ अपना बैकपैक सामान मत करो (उदाहरण के लिए यदि आप सोने की थैली को स्टोर करना चाहते हैं, तो एक कंबल या इसके विपरीत न रखें)।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • भोजन
    • कपड़े (विशेषकर अतिरिक्त मोज़े)
    • सिग्नल मिरर
    • पनरोक सामग्री में लिपटे हुए चिपकियां
    • लाइटर
    • कैमरा
    • पर्यावरण के लिए उपयुक्त क्रीम (सूरज के दिनों में सनस्क्रीन)
    • सो बैग या थर्मल कंबल
    • गाइड
    • कम्पास या मानचित्र
    • चाकू या पॉकेटक्नीफ
    • प्राथमिक चिकित्सा किट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com